ekterya.com

कैसे एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के लिए

सौंदर्य प्रतियोगिताओं में यह अपने आप के सर्वश्रेष्ठ पहलुओं को दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको न्यायाधीशों को नोटिस करना चाहिए कि आप कितने अच्छे लगते हैं, इंटरव्यू के सवालों का जवाब दें और अपनी प्रतिभा दिखाएं। हालांकि आप सुंदर और सक्षम हैं, एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के लिए अभ्यास की आवश्यकता है। इसे हासिल करने के लिए, आपको हेयरस्टाइल, श्रृंगार, शाम की पोशाक और स्विमिंग सूट का चयन करने के लिए समय लेना चाहिए। फिर, अपनी प्रतिभा और साक्षात्कार के सवालों का अभ्यास करें ताकि आप मुकुट पहनने के करीब हो।

चरणों

भाग 1
केश और मेकअप चुनें

विंटेज ए ब्यूटी पेजेंट चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: जेल में होता है ये सब यहा जेल की सलाखो के पीछे होती है सौंदर्य प्रतियोगिता All this happens in jail

1
न्यायाधीशों के लिए पर्याप्त स्तर मेकअप का उपयोग करें यद्यपि आप मंच पर होंगे, आपका श्रृंगार नाटकीय नहीं होना चाहिए। जब आप इसे लागू करते हैं, तो बस एक पर्याप्त राशि का उपयोग करें ताकि दर्शकों की पहली पंक्ति, जो आम तौर पर न्यायाधीश हो, आपके चेहरे को अच्छी तरह देख सकें। उज्ज्वल श्रृंगार, अंधेरे eyeliner और शीत सौंदर्य प्रसाधनों से बचें। ऐसे रंगों में मैट श्रृंगार की तलाश करें जो कि प्राकृतिक श्रृंखलों से थोड़ा अधिक रंगीन होते हैं जो आप दैनिक मेकअप के रूप में उपयोग करेंगे।
  • यदि सौंदर्य प्रतियोगिता को टेलीविज़न किया जाएगा, तो आप आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले टोन की तुलना में लिपस्टिक और लाल रंग की चमकदार छाया चुन सकते हैं।
  • विन ए ब्युटी पेजेंट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    चुनना सूक्ष्म मेकअप साक्षात्कार के लिए न्यायाधीशों को आपकी प्राकृतिक सुंदरता देखना चाहिए यदि आप स्टेज मेकअप के उपयोग से आमने-सामने मुलाकातों में जाते हैं, तो यह संभावना है कि आपकी प्राकृतिक सुंदरता बाहर नहीं आएगी। बहुत मेकअप बेस और झूठी पलकें का उपयोग करने से बचें। इसके बजाय, आँखें, होंठ और गालों के लिए प्राकृतिक स्वर चुनें।
  • विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक का उपयोग करें कंघी बाल एकत्रित बाल शैलियों सौंदर्य प्रतियोगिताओं की एक क्लासिक शैली है जो शायद शैली से बाहर नहीं जाएंगी। एक एकत्रित केश एक फ्रांसीसी रोटी या आम रोटी हो सकता है। यह शैली विशेष रूप से बढ़िया है अगर आपके बाल बहुत पतले, मोटी या आप पसंद करते हैं सुरुचिपूर्ण देखो
  • एक केश विन्यास पहनने का मतलब है कि आपके बालों को उठाया जाएगा, लेकिन समायोजित नहीं किया गया है या वापस slicked। भले ही आपके बाल इकट्ठा किए जाएंगे, लेकिन इसे थोड़ा मात्रा में रखना चाहिए।
  • विंटेज ए ब्युटी पेजेंट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों को भारी या चिकनी और चमकदार दिखाना भव्य, लहराती और लंबे बाल सुंदरता प्रतियोगिताओं की एक क्लासिक शैली है, खासकर शाम के कपड़े में परेड के लिए। यह एक है देखो कि ज्यादातर महिलाओं के पक्ष में है और शायद शैली से बाहर नहीं जाती। हाल ही में, चिकना और चमकदार शैली भी लोकप्रिय हो गई है।
  • विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 5
    5
    एक शैली चुनें जो आपको सुरक्षित महसूस करती है यदि एक चिकनी और चमकदार केश या लहर आपके लिए आदर्श नहीं है, तो शैली चुनें जो आपको अधिक सुरक्षित महसूस करती है। अपने बाल दिखाएं प्राकृतिक घुंघराले अगर यह ऐसी शैली है जो आपको सबसे अधिक पसंद करती है एक और विकल्प है कि आप छोटे बाल जेल को अपने छोटे बाल पर लागू करें ताकि आप देख सकें कोर्ट परी. सौंदर्य प्रतियोगिताओं में कुछ मानदंड हैं हालांकि, अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सहज महसूस करते हैं और अपने व्यक्तित्व को प्रदर्शित करते हैं।
  • भाग 2
    शाम के कपड़े चुनें

    विन्ड ए ब्युटी पेजेंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक शाम पोशाक चुनें जो आपके शरीर को त्याग देता है। एक आदर्श शाम पोशाक श्रेष्ठ सुविधाओं पर जोर देती है और खामियों को छुपाता है। कपड़ों के कुछ पहलुओं, जैसे कि कपड़ा और डिजाइन, आपको उन विशेषताओं पर ध्यान आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं जिनके बारे में आप सबसे अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं। वे कपड़े पहनें जो आपके पास विशिष्ट प्रकार के शरीर के आधार पर बेहतर होते हैं
    • यदि आप कम हैं, तो ऊर्ध्वाधर लाइनों और ठोस रंगों के साथ कपड़े पहनें। स्कर्ट पहनने से बचें, कूल्हों पर सैश और ठोस विपरीत रंग
    • यदि आपके पास विस्तृत कूल्हों और जांघें हैं, तो उड़ान के साथ स्कर्ट का उपयोग करें, फिट या भड़कने वाले स्कर्ट कम कमर और मोहिनी कटौती के साथ कपड़े पहने से बचें
    • यदि आप पतले होते हैं, तो कमर पर एक तंग पोशाक पहनें, मछली की पूंछ या कटौती करें काले कपड़े पहने और strapless से बचें
    • यदि आपकी कमर व्यापक है, तो "वें" के रूप में सीधे कपड़े या कमर चुनें कूल्हों पर बेल्ट या सैश का उपयोग करने से बचें
  • विन्ड ए ब्युटी पेजेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पोशाक चुनें जो आपके व्यक्तित्व को प्रसारित करता है। शाम पोशाक सौंदर्य प्रतियोगिता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहिए ताकि आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पोशाक आपके व्यक्तित्व को प्रसारित कर सकें। अपने आप से पूछें कि क्या आप बहिर्मुखी और असाधारण या सुरुचिपूर्ण और रूढ़िवादी हैं। उदाहरण के लिए, सेक्विन के साथ एक लाल पोशाक दिखाएगा कि आप असाधारण हैं, जबकि एक साधारण शैली का एक काला या सफेद पोशाक दिखाएगा कि आप सुरुचिपूर्ण हैं।
  • जांचें कि आप जिस प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं उसे चुनने से पहले शाम के कपड़े के बारे में नियम हैं।
  • विन्ड ए ब्युटी पेंटार्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: ये हैं वो सवाल और जवाब जिनकी वजह से भारत की सुंदरियां बनीं मिस वर्ल्ड

    3
    अंडरवियर पहनें जो आपके ड्रेस की उपस्थिति में सुधार करता है। यदि आप एक अनुपयुक्त ब्रा या पैंट पहनते हैं, तो आप इसे बर्बाद कर सकते हैं ड्रेस देखो सुंदरता प्रतियोगिताओं में लंबे समय तक ब्रश और कोर्सेट को आमतौर पर पहने जाने के बाद पहने जाते हैं। हालांकि, आप इन विकल्पों का उपयोग नहीं कर सकते हैं यदि पोशाक पतली कपड़े से बना है। उस मामले में, पोशाक के अंदर ब्रा कप को सीना दें। जब अंडरवियर की बात आती है, तो यह सिफारिश नहीं की जाती है कि आप अंडरवियर अंडरवियर पहनते हैं। इसके बजाय, कमर पर पारदर्शी पेंटीस पहनें।
  • भाग 3
    नहाने के सूट में परेड में अपना सर्वश्रेष्ठ देखें

    विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आंकड़े के लिए सही स्विमिंग सूट चुनें स्विमिंग सूट पर कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं जो आप सुंदरता प्रतियोगिता के लिए चुन सकते हैं। सबसे आम विकल्प दो टुकड़े और ठोस रंग के साथ लाइन में स्विमिंग सूट का चयन करना है। हालांकि, आप और अधिक विशिष्ट होना चाहिए और हो सकता है। एक स्विमिंग सूट के लिए देखो जो आपके शरीर के विशिष्ट आकार के पक्ष में है।
    • यदि आपकी बस्ट छोटा है, तो ब्रा ब्रैन्मेंट बढ़ाएं, ऊपर या ब्रा को फेंक दिया जाए, ताकि आपके बस्ट को अधिक भारी लग सके।
    • अगर आपकी बस्ट बड़ी है, तो अच्छा समर्थन के साथ एक "वी" का उपयोग करें इसके अलावा, इससे बचें कि आपके बिकिनी के ऊपर बहुत अधिक विवरण हैं।
    • यदि आपका शरीर सीधा है, तो गर्दन के चारों ओर बंधे हुए पट्टियों के साथ एक बिकनी पहनें, घुमावदार सिलाई और संबंधों और बकल जैसे विवरण।
    • यदि आपका धड़ व्यापक है, तो एक शराबी रंग का सरल स्नान सूट पहनें।
  • विंटेज ए ब्युटी पेजेंट स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को फ़ीड अच्छी तरह से। आपको अत्यधिक आहार नहीं करना चाहिए हालाँकि, एक अच्छी शारीरिक स्थिति आमतौर पर सौंदर्य प्रतियोगिताओं में महत्वपूर्ण है। अच्छी शारीरिक स्थिति में होने का मतलब यह नहीं है कि आपको पतली होना चाहिए। एक स्वस्थ आहार रखें और पर्याप्त खाएं ताकि आपके पास व्यायाम करने के लिए ऊर्जा हो। कई सब्जियां, फलों और अनाज रोजाना खाएं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त पानी पीते हैं एक पोषण विशेषज्ञ के साथ जांचें यदि आपको एक अच्छी शारीरिक स्थिति होने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिस तरीके से खा जाना चाहिए, उसके बारे में निश्चित नहीं है।
  • विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 11
    3
    एक अच्छी टोन विकसित करें मांसल. हाल ही में, सौंदर्य प्रतियोगिता में एथलेटिक उपस्थिति पसंदीदा शरीर का प्रकार है। आपको सप्ताह में कम से कम 3 से 4 बार व्यायाम करना चाहिए, हालांकि जो लोग सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करते हैं, वे अक्सर लगभग हर दिन व्यायाम करते हैं। शारीरिक क्रियाकलाप करें जिसे आप आनंद लेते हैं, जैसे कि तैराकी, बाइकिंग, या कार्डियोवस्कुलर व्यायाम के रूप में नृत्य, लेकिन इसे अधिक मत करना। आपको मांसपेशियों को विकसित करने के लिए सप्ताह में 3 से 4 बार जिम में भारी और भारी वजन के साथ काम करना चाहिए।
  • कई कार्डियोवस्कुलर अभ्यासों में एक घंटे के लिए गहन सत्र शामिल हैं, हालांकि व्यायाम की उचित मात्रा प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करती है
  • भारी और भारी वजन के साथ कार्य करना प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुछ अलग है। किसी भी वजन का उपयोग करें जो मुश्किल उठाने के लिए मुश्किल लगता है लेकिन असंभव नहीं है



  • छवि का शीर्षक, Win a Beauty Pageant चरण 12
    4
    मंच पर जाने से पहले अपने स्विमिंग सूट की जांच करें मिरर में देखो जब आप इसे पर है सुनिश्चित करें कि शीर्ष बहुत तंग या ढीली नहीं है स्विमिंग सूट के नीचे कपड़े को झुर्रियों या बहुत ज्यादा उजागर किए बिना समान रूप से अपने नीचे कवर करना चाहिए। कपड़ा आपके धड़ को भी छूना चाहिए जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं।
  • छवि का शीर्षक, Win a Beauty Pageant 13
    5
    जब आप स्विमिंग सूट पहनते हैं तो सुंदरता और आत्मविश्वास से चलना स्नान के सूट में परेड भाग में जो पात्र हैं, उसका हिस्सा है जिस तरह से आप इसके साथ चलते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप चलते हैं जैसे आप अपने शरीर के साथ बिल्कुल आरामदायक महसूस करते हैं। अपने सिर को ऊपर और अपनी पीठ पर सीधे चलते रहें तेज गति से चलना और कूदने के बजाय आसानी से स्थानांतरित करने का प्रयास करें। आदर्श यह है कि आप चलते हैं जैसे आपने फैशन शो में किया था
  • Video: 17 साल बाद भारत के नाम मिस वर्ल्ड का ताज, हरियाणा की मानुषी ने 118 सुंदरियों को हराकर जीता खिताब

    भाग 4
    प्रतिभा जो आप पेश करेंगे चुनें

    विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्रतिभा चुनें जिसे आपको पेश करने के लिए आश्वस्त होना चाहिए। ऐसे कुछ प्रतिभाएं हैं जो आमतौर पर सौंदर्य पेजेंट में प्रस्तुत की जाती हैं, जैसे नाचते हैं और वाद्य यंत्र बजाना यदि आपके पास एक यंत्र खेलने या खेलने के प्रतिभा है, तो यह बहुत अच्छा होगा। अन्यथा, अपनी प्रतिभा को बल न दें एक प्रतिभा चुनें जिसे आपको पेश करने के लिए आश्वस्त होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपकी प्रतिभा वेंट्रिलोक्विज़म या कराटे जैसी काफी असामान्य हो सकती है।
    • प्रतिभा को कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए, जो आपने प्रतियोगिता से पहले ही सीखा। कम से कम एक वर्ष के लिए आपने जो कुछ अभ्यास किया है उसे चुनें
  • विन एन्टी ब्यूटी पेंटार्ट चरण 15
    2
    अभ्यास आपकी प्रतिभा "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" एक आम वाक्यांश है क्योंकि यह सच है। आपकी प्रतिभा का अभ्यास करने के लिए प्रतियोगिता के कुछ दिन पहले इंतजार न करें अपना दिनचर्या विकसित करें और हर दिन उस पर काम करने का समय बिताएं आपको प्रयास किए बिना मंच पर इसे पूरा करने में सक्षम होना चाहिए, इसलिए प्रतिभा प्रतिनिधित्व पहलू पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि संभव हो तो, अपना रूटीन परिष्कृत करने में आपकी सहायता करने के लिए एक प्रशिक्षक प्राप्त करें
  • विंटेज ए ब्यूटी पेंटार्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सूट चुनें जो आपकी प्रस्तुति के मूड को दर्शाता है यदि आप जीवंत संगीत के साथ एक नल नृत्य करने जा रहे हैं, तो आप चमकीले रंगों के सूट का चयन कर सकते हैं। यदि आप एक भावनात्मक गाना गाने के लिए जा रहे हैं, तो आदर्श रूप से आप लंबे काले रंग की पोशाक पहनेंगे। जब आप सूट चुनते हैं, तब भी आप जो प्रतिभा पेश करते हैं, उनके बारे में सोचें कि जिस तरह से आप अपनी प्रस्तुति को दर्शाने के लिए दर्शकों को देखना चाहते हैं।
  • मंच पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि सूट अच्छी तरह से फिट हो और फाड़ा या फाड़ा नहीं है।
  • विन ए ब्यूटी पेजेंट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Current GK Trick | विश्‍व सुंदरी (Miss World) भारत की अब तक चुनी गई विश्व सुंदरिया | In Hindi Tricks

    अपनी प्रतिभा को आत्मविश्वास का प्रदर्शन दिखाएं यह संभावना है कि जब आप मंच पर जाते हैं तो आपको परेशान महसूस होता है, हालांकि यह पूरी तरह से सामान्य है अपनी प्रतिभा पेश करने से पहले, कई बार गहरा साँस लें और उस दिनचर्या की कल्पना करें जिसमें आपने कड़ी मेहनत की है एक मुस्कान के साथ मंच पर जाओ और अपने सिर को ऊपर रखें यहां तक ​​कि अगर आप कोई गलती करते हैं, तो जारी रखें और रुको न दें जब तक आप नियमित रूप से नहीं कर लेते।
  • भाग 5
    एक अच्छा साक्षात्कार दें

    विंटेज ए ब्यूटी पेजेंट चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पोशाक या एक सूट पहनें यह उचित है कि आप प्रतियोगिता साक्षात्कार के चरण के लिए एक सूट या पोशाक पहनें। उस संगठन के बारे में सोचें, जिसे आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और जो छवि आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास साक्षात्कार के लिए सिर्फ एक संगठन है आप एक संगठन पहन सकते हैं जिसे आपने डिपार्टमेंट स्टोर में खरीदा था। बस सुनिश्चित करें कि संगठन पेशेवर और युवा है
    • एक साक्षात्कार के लिए एक अच्छी पोशाक एक घुटने-ऊंची या थोड़ा ऊपर है, थोड़ा रूढ़िवादी और एक डिजाइन के साथ जो बहुत आकर्षक नहीं है। यह आदर्श है कि पोशाक एक ठोस रंग है।
  • छवि का शीर्षक विन्ड ए ब्यूटी पेंटार्ट चरण 1 9
    2
    न्यायाधीशों से पूछने के लिए तैयार रहें यह बहुत संभावना है कि न्यायाधीश आपसे अनपेक्षित सवाल पूछेंगे, हालांकि कुछ ज्ञात प्रश्न हैं जो आमतौर पर साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान कहा जाता है। उदाहरण के लिए, आप पिछले सौंदर्य प्रतियोगिताओं को देख सकते हैं कि साक्षात्कार किस प्रकार दिखेगा। आप पिछले प्रतियोगियों से पूछ सकते हैं कि उनका साक्षात्कार प्रक्रिया कितनी थी। सुनिश्चित करें कि आपको खबर रखने के बारे में पता है कि आपको सूचित किया गया है और आपके पास सीखे सब कुछ के साथ एक नोटबुक है।
  • उदाहरण के लिए, आमतौर पर सौंदर्य प्रतियोगिताओं के साक्षात्कार में प्रश्नों को अंतरराष्ट्रीय मुद्दों, आपके लक्ष्यों, आपकी व्यक्तिगत जानकारी, व्यक्ति की प्रशंसा या आपके गुण और दोषों के बारे में पूछा जाता है।
  • अन्य विषय जो आपसे सवाल पूछ सकते हैं, आपके दोस्त, आपके परिवार, आपका यात्रा अनुभव, आपके पसंदीदा संगीत और फिल्में, आपकी सबसे बड़ी निराशा आदि।
  • विन एन्टी ब्यूटी पेजेंट स्टेप 20 नामक छवि
    3
    प्रामाणिक रहें शायद आपको लगता है कि आपको "ठेठ सौंदर्य रानी व्यक्तित्व" होना चाहिए हालांकि, सौंदर्य सजाने के विजेता सभी प्रकार के व्यक्तित्व और हित हैं ऐसा करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। आपको पेशेवर और दयालु होना चाहिए, लेकिन ईमानदारी से सवालों का जवाब देकर मजा लें और जवाब देने से पहले उनके बारे में सोचें।
  • विंटेज ए ब्यूटी पेजेंट चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    जूरी को बताएं कि जब आप एक कठिन प्रश्न का उत्तर देते हैं तो आप कैसा महसूस करते हैं एक सवाल मुश्किल हो सकता है क्योंकि जवाब आसानी से विवादास्पद हो सकता है या बस क्योंकि आपको जवाब नहीं पता है। यदि आपको संदेह है, तो अपनी सहजता का पालन करें जवाब देने की कोशिश न करें जो बौद्धिक या "सही" लगता है। इसके बजाय, जूरी को बताएं कि आप ईमानदारी से कैसे महसूस करते हैं यह संभव है कि जूरी व्यक्तिगत रूप से आपके साथ सहमत नहीं है लेकिन ईमानदार होने के लिए साहस रखने के लिए आपकी राय का सम्मान करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि जूरी आपको युद्ध के बारे में पूछता है तो आप इससे सहमत नहीं हैं, उन्हें बताएं कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं। इसके बजाय, उसे बताएं कि अगर आपके प्रिय किसी से दूर थे और युद्ध लड़ रहे थे तो आपको कैसा महसूस होता है या क्या महसूस होगा
  • जिरी को यह बताने में डरना मत करें कि आपको जवाब नहीं पता है कि यह सही है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • एक सौंदर्य प्रतियोगिता प्रशिक्षक में निवेश की संभावना के बारे में सोचो
    • प्रतियोगिता के बाहर विनम्रता से पोशाक करें, खासकर अगर आप जीतते हैं। आप अपनी उम्र और सबसे कम उम्र के लोगों के लिए एक आदर्श मॉडल होना चाहिए।
    • मंच पर उज्ज्वल नेल पॉलिश का उपयोग करने से बचें। एक प्रकाश, त्वचा या नरम नेल पॉलिश चुनें।
    • सौंदर्य प्रतियोगिता के स्तर पर जाने से पहले दांतों को चमकने की संभावना के बारे में सोचो।

    चेतावनी

    • सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए आपको विभिन्न चीजों पर पैसा खर्च करना होगा, जैसे श्रृंगार, कपड़े, केशविन्यास, त्वचा उपचार, प्रशिक्षकों आदि। यह काफी महंगा हो सकता है, इसलिए प्रतियोगिता के लिए धन को बचाने या आरक्षित करना सुनिश्चित करें।
    • सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करने के बारे में सावधान रहें यदि आप जो पोस्ट करते हैं वह सुंदरता प्रतियोगिता में स्वीकार्य नहीं माना जाता है, तो आप को मुकुट जीतने या इसे रखने का मौका मिल सकता है
    • यदि वे आपको शर्मनाक पल के बारे में पूछते हैं, तो ऐसे उत्तर देने से बचें जो नकारात्मक अर्थों, जैसे कि अवैध मामलों, बुरे ग्रेड और अशिष्ट व्यवहार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com