ekterya.com

घुंघराले बालों को खूबसूरत और फ्रिज से मुक्त बनाने के लिए

आमतौर पर, घुंघराले बाल आमतौर पर मोटे, अनियंत्रित और चंचल होते हैं सौभाग्य से, यह आवश्यक नहीं है कि आपका ऐसा तरीका हो। उचित देखभाल के साथ, घुंघराले बाल नरम, उज्ज्वल और सुंदर हो सकते हैं। यह आलेख आपको दिखाएगा कि आपके नरम बालों को नरम, उज्ज्वल कर्ल में बदलने के लिए कैसे नियंत्रित करें। याद रखें कि सभी उपचार सभी के लिए काम नहीं करेंगे और यह कि आपके लिए सही होने वाला एक खोज करने से पहले कुछ का प्रयोग करना आवश्यक हो सकता है।

चरणों

भाग 1
अपने बालों को ठीक से धो लें और सूखें

मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि घुंघराले बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर अच्छे हैं उत्पादों है कि विशेष रूप से घुंघराले बालों के लिए बने होते हैं, क्योंकि वे अतिरिक्त पोषक तत्व होते हैं, जो घुंघराले बाल के लिए चिकनी, चिकनी और स्वस्थ दिखने के लिए जरूरी होते हैं ये कुछ तत्व हैं जिन्हें आप देखना चाहिए:
  • मॉइस्चराइज़िंग या मॉइस्चराइजिंग शैंपू और कंडीशनर आपके बाल में नमी को बहाल करते हैं, जिससे यह कम चंचल और सूखी लग रहा है।
  • तेल और शेवा मक्खन जैसे तेल और बटर, भी अपने बालों में नमी बहाल करते हैं यह आपको चिकनी और चिकनी महसूस कर देगा
  • प्रोटीन आपके बाल स्वस्थ, चमकदार और मजबूत होने में मदद करेंगे वे भी कम करने में मदद करेंगे घुंघराले बाल।
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 2 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    सिलिकॉन, सल्फेट्स और पैराबेंस वाले उत्पादों का उपयोग न करें। सिलिकॉन प्लास्टिक हैं जो कई बाल उत्पादों में पाए जाते हैं। वे केवल सल्फेट्स द्वारा समाप्त कर सकते हैं, जो मजबूत सफाई एजेंट हैं। सल्फाट्स घुंघराले बालों को सूखा और फजीले बालों में बदल सकते हैं दूसरी ओर, parabens संरक्षक होते हैं और कैंसर से संबंधित हो सकते हैं - इसलिए, उन सभी का उपयोग करना बेहतर नहीं है
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त कदम 3 बनाने के लिए शीर्षक छवि
    3
    शराब वाले बाल उत्पादों का उपयोग न करें। शराब, कुरकुरा बाल सूखा महसूस कर सकते हैं, और सूखी बाल अक्सर फ्रिज है। छिड़काव, जैल और बाल फोम आमतौर पर शराब होते हैं इनमें से किसी भी उत्पाद को खरीदने से पहले सामग्री लेबल पढ़ें। अगर आपको शराब नहीं मिल रही है, तो उस उत्पाद को खोजें, जिसमें शराब सूची में अंतिम सामग्री के बीच है।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने बालों को हर दिन न धोएं घुंघराले बाल अन्य प्रकार के बालों के रूप में कई प्राकृतिक तेलों का उत्पादन नहीं करते हैं, इसलिए यह आमतौर पर सूख जाता है और आसानी से कर्ल करता है हर दिन अपने बाल धोने उन सभी तेलों को समाप्त कर देगा जो आपके बालों के लिए उपयोगी हैं। इसके बजाय, इसे सप्ताह में दो या तीन बार धो लें। यदि आपका बाल बहुत सूखा है, तो सप्ताह में एक बार इसे धोना बेहतर हो सकता है।
  • मेकअप घुंघराले-बाल सुंदर और घुंघराले बाल मुक्त-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    क्रिस्टल हेयर सुंदर और Frizz मुक्त चरण 5 बनाम छवि शीर्षक

    Video: Moroccanoil Repair Shampoo Makes Your Hair Shiny And Tangle Free

    5
    शैंपू को जड़ों पर रखें और नीचे देखें। आपके बालों के सिरे पर लगभग कोई शैम्पू नहीं होना चाहिए। शैम्पू इसे सूख सकते हैं और अपने बालों की युक्तियां सबसे नाजुक हिस्सा हैं।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने बालों की छोर पर कंडीशनर रखो और ऊपर जाना आपके बालों की जड़ों में लगभग कोई कंडीशनर नहीं होना चाहिए कंडीशनर आपके बालों को बोझ डालता है यह भी जड़ अधिक चिकना बनाता है कंडीशनर अपने बालों पर दो या तीन मिनट या उससे अधिक के लिए बैठ जाएं, अगर लेबल यह इंगित करता है
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने बालों को बाहर सूखा और एक तौलिया के साथ नहीं। गर्म तापमान घुंघराले बाल कर्ल कर सकते हैं, और सबसे तौलिये के किसी न किसी बनावट को नाज़ुक बालों से आंसू और फाड़ सकते हैं। इसके बजाय, अपने बालों को बाहर सूखा। यदि आप इसे तौलिया के साथ सूखना चाहिए, तो इसे माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के साथ करें, क्योंकि यह नरम है और इसलिए, यह आपके बाल नहीं तोड़ देगा। इसके अलावा, यह शोषनीय है, इसलिए यह अधिक नमी को अवशोषित करेगा।
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 8 बनाम छवि शीर्षक
    8

    Video: 2 घंटे में घुंघराले उलझे बालों को सीधा और सिल्की बनाये | convert Curly hair in straight and silky.

    अपने बालों को सूखने के लिए डिफ्यूज़र या हेयर ड्रायर का उपयोग करें गर्म तापमान घुंघराले बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे कर्ल कर सकते हैं। यदि आपको अपने ड्रायर को ड्रायर के साथ सूखना पड़ता है, तो ड्रायर में एक विसारक रखें गर्म तापमान फैलाने और इसे कम तीव्र बनाते हैं। यह टंगलिंग और कर्लिंग को रोक देगा। आप पैर पर एक हेयर ड्रायर का उपयोग भी कर सकते हैं, क्योंकि यह घुंघराले या बनाये हुए बालों के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है
  • सुनिश्चित करें कि आप स्प्रेयर के साथ अपने बालों को स्प्रेयर करते हैं जो एक विसारक का उपयोग करने से पहले अपने बालों को गर्म तापमान से बचाता है।
  • भाग 2
    देखभाल के साथ अपने बाल कंघी

    मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बालों को ब्रश नहीं करते जब यह सूखा होता है ऐसा करने से आपके कर्ल को अलग और कर्ल का कारण होगा। यदि आपको अपने बालों को नियंत्रित करना है, गीली उंगलियों के साथ कंक्रीट करना है या कंघी के लिए थोड़ा तेल या क्रीम डालना है। तुम भी एक व्यापक दांत कंघी का उपयोग कर सकते हैं
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त कदम 10 मेकअप छवि



    2
    एक व्यापक दांत कंघी के साथ गीली कर्ल को सुलझाना आपके बालों के प्राकृतिक कर्ल को पटरी से उतारने के लिए रसीला काफी कम है। कंठ अपने बाल समाप्त होता है और छोटे खंडों में ऊपर से शुरू। जड़ से सीधे अपने बालों को कंघी नहीं करते यह इसे टूट जाएगा, उलझन और कर्ल।
  • यदि आपके बालों में बहुत ही अनियंत्रित है, तो पहले कुछ तेल डालें, बिना क्रीम या कंडीशनर को बिना पोंछे।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 11 शीर्षक वाला छवि
    3
    सही बाल कटवाने बनाओ आपके घुंघराले बालों वाले दोस्त पर बहुत अच्छा क्या दिखता है, आप पर इतना अच्छा नहीं लग सकता है प्रत्येक व्यक्ति के कर्ल अलग-अलग हैं जिस बाल कटवाने को आप पर सबसे अच्छा लग रहा है, वह अपने बालों की लंबाई पर निर्भर करता है, आपके बालों को कैसे घुंघराता है और जब आप इसे कंघी करते हैं तो आप कितना काम करना चाहते हैं यहां कुछ सुझाव और विचार दिए गए हैं:
  • यदि आपके कर्ल तंग और सर्पिल होते हैं, तो लंबी परतों के साथ कट करें। यह घुंघराले बालों को वजन जोड़ देगा ताकि यह स्पंज न करे, लेकिन यह कर्ल को बाधित नहीं करेगा।
  • यदि आपके बाल लंबे और तरंगों के साथ हैं, लंबी परतों के साथ कटौती करें कई परतें मत बनिए, क्योंकि आपके बालों को खांसी मिल सकती है
  • यदि आप छोटी बाल शैली पसंद करते हैं, तो कंधे की ऊंचाई पर एक लंबे समय तक काट लें इसे लंबे समय तक आगे और छोटे में रखें। यह आपके कर्ल को परिभाषित करने में मदद करेगा
  • यदि आप बहुत छोटे बाल पसंद करते हैं, तो अपने आप को एक पिक्सी कटौती करने से डरो मत! हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पक्षों पर कम है और शीर्ष पर अधिक है
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    लोहा और कर्लिंग लोहा का उपयोग समान रूप से और सावधानी से करें। दोनों कुत्ते के बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे कर्ल कर सकते हैं। यदि आपको लोहे या कर्लिंग लोहे का इस्तेमाल करना है, तो स्प्रे के साथ अपने बालों को स्प्रे करें जो इसे गर्म तापमान से बचाता है। अपने लोहे या कर्ल को अपने बालों पर उपयोग करने से पहले कम तापमान पर सेट करें
  • इसे 205 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फारेनहाइट) से अधिक तापमान पर सेट न करें या अपने बालों को खराब न करें
  • भाग 3
    सही उत्पादों और उपचार का उपयोग करें

    क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 13 बनाम छवि शीर्षक
    1
    एक गर्म तेल उपचार के साथ अपने बाल हाइड्रेट और पोषण। एक जार में खाद्य ग्रेड तेल डालो गर्म पानी की कटोरी पर जार रखें और जब तक तेल गरम न हो जाए तब तक 2 से 3 मिनट तक इंतजार करें। अपने बालों में तेल की मालिश करें और फिर अपने बालों को एक स्नान टोपी के साथ रखें। 30 मिनट से 2 घंटे तक प्रतीक्षा करें और फिर तेल कुल्ला। तेल को नरम करने और अपने बालों को हाइड्रेट करने में मदद मिलेगी, जिससे यह कम कर्ल को कम कर देगा। यह उन तेलों की एक सूची है जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं:
    • एवोकैडो ऑयल बहुत मॉइस्चराइजिंग है, जिससे यह शुष्क और फजीरा बालों के लिए सही उत्पाद बना रहा है।
    • नारियल तेल न केवल महान बदबू आ रही है, यह भी आपके बाल चमक जाएगी।
    • Jojoba तेल एक हल्के तेल है, यह तेल बालों के लिए आदर्श तेल बनाने
    • चावल का चोकर तेल विटामिन ई से भरे हुए है। यह बाल को मजबूत करता है, इसलिए यह सूखी और भंगुर बालों के लिए उत्कृष्ट है।
  • छवि क्रिस्टल हेयर सुंदर और Frizz मुक्त कदम 14 शीर्षक
    2
    पतले सिरका के साथ महीने में एक या दो बार अपने बाल कुल्ला। 3 कप (700 मिलीलीटर) पानी के साथ सिरका के 3 बड़े चम्मच मिक्स करें अपने बालों को धोने के बाद, उसे वापस रखो और अपने सिर पर सिरका डालना सुनिश्चित करें कि यह आपके सिर पर पहुंचता है ठंडे पानी से सिरका कुल्ला।
  • आप सफेद या सेब के सिरका का उपयोग कर सकते हैं - सेब साइडर सिरका मजबूत गंध होगा, लेकिन यह पोषक तत्वों से भरा है
  • सिरका बाल उत्पाद या हार्ड पानी के किसी भी संचय को भंग करने में मदद करेगा, और ठंडे पानी बाल कटनी को बंद करने में मदद करेगा। यह आपके बालों को नरम और कम चंचल दिखेंगे।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 15 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक पौष्टिक केशिका द्रवीकरण तैयार करें एक नारियल के दूध, एक एवोकैडो, शहद के दो बड़े चम्मच और एक ब्लेंडर में जैतून का तेल के दो बड़े चम्मच मिक्स कर सकते हैं। एक बार जब आप लंगड़े के बिना बनावट बनाते हैं, तो अपने बालों पर मिश्रण रखें और फिर कुल्ला।
  • नारियल का दूध आपके बाल moisturize, यह कम frizzy बनाने के
  • एवोकैडो आपके बालों को प्रोटीन देगा जिससे इसे मजबूत और स्वस्थ होना चाहिए।
  • हनी आपके बाल चमक जाएगी
  • ऑलिव ऑयल आपके बालों को moisturize जाएगा, यह कम सूखी और frizzy लग रही है
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    देखभाल के साथ बालों के उत्पादों का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि उनके पास शराब न हो। दुर्भाग्य से, कई बाल जैल और स्प्रे अल्कोहल होते हैं, जो घुंघराले बालों को सूख सकते हैं। यदि आप अपने बालों को अधिक नियंत्रण रखना चाहते हैं, तो शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग करें। यह आपको उस खस्ता बनावट को प्राप्त करने में मदद करेगा लेकिन यह इसे सूखा नहीं देगा।
  • मेकअप कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज़ फ्री चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    5
    सही उत्पाद खरीदें यदि आप अपने स्वयं के उपचार तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप सुंदरता स्टोरों में कुछ उत्पाद खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके पास सल्फेट्स, सिलिकॉन या पैराबेस नहीं होते हैं। मक्खन और तेल जैसे अवयवों के लिए देखो, क्योंकि वे अपने बालों को हाइड्रेट करने में मदद करेंगे और इसे कम चंचल बना देंगे। ये कुछ ऐसे उत्पाद हैं जिन्हें आप देख सकते हैं:
  • मॉइस्चराइजिंग या मॉइस्चराइजिंग क्रीम आपके बालों को कम शुष्क दिखेंगे।
  • सुखदायक और विरोधी बुढ़ापे क्रीम Frizz आपके बाल चिकनी दिखेंगे
  • गैर-रिन्सिंग कंडीशनर आपके बालों पर काम करना जारी रखेंगे, यहां तक ​​कि आपके स्नान के बाद भी।
  • आप मास्क और गहरे कंडीशनिंग उपचार का उपयोग महीने में कई बार कर सकते हैं। आप उन्हें नम बाल रख सकते हैं और फिर अपने बालों को लगभग 20 मिनट के लिए स्नान करने वाली टोपी के साथ रखें। 20 मिनट बीत जाने के बाद, आप अपने बालों को कुल्ला कर सकते हैं और इसे सूखा कर सकते हैं। यह शैम्पू के साथ धोने के बाद सबसे अच्छा काम करता है।
  • मेकअप कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    6
    रेशम या साटन तकिया के साथ सो जाओ दोनों कपड़े अपने बालों में नमी बनाए रखते हैं, जो कि यह रेशमी और उज्ज्वल रखने के लिए महत्वपूर्ण है इसके बजाय, आप रेशम या साटन रात का कोप पहन सकते हैं कपास और अन्य कपड़ों से बने तकिए पर सो नहींें, वे आपके बाल सूख सकते हैं, कर्लिंग कर सकते हैं। कपास का मोटा बनावट भी आपके बालों को तोड़ सकता है और आंसू सकता है, जो इसे कर्ल कर सकता है।
  • यदि आप कोई रेशम या साटन तकिया नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो सो जाने से पहले अपने बालों को बांध दें
  • युक्तियाँ

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    • अपने बालों को ब्रश नहीं करते जब यह सूखा होता है चौड़े दांत कंघी या अपनी उंगलियों का उपयोग करें आप नरम ब्रशल ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे सूअर ब्रिलल ब्रश।
    • समय-समय पर, रोलर्स का उपयोग कर्ल के गर्म तापमान के साथ उन्हें क्षतिग्रस्त किए बिना सर्पिल कर्ल प्राप्त करने के लिए करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि कुछ उत्पादों और उपचारों को कार्य करने के लिए थोड़ा और समय की आवश्यकता होती है। यदि ऐसा लगता है कि कुछ ऐसा पहली बार काम नहीं कर रहा है, तो दो या तीन गुना अधिक का उपयोग करें। यदि आपको अभी भी कोई परिणाम नहीं दिखाई देता है, तो किसी अन्य उत्पाद या उपचार का उपयोग करने पर विचार करें।
    • अपने बालों पर बहुत सारे उत्पादों का उपयोग न करें, खासकर यदि वे सल्फेट्स, सिलिकोन और पैराबेन्स होते हैं, क्योंकि वे आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • एक डिवाइस के साथ अपने बालों को ठीक न करें जो बहुत गर्म है, क्योंकि यह आपके बालों को सूख सकता है और इसे कर्ल कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com