ekterya.com

कैसे अपने नाखून बनाने के लिए लंबे और मजबूत हो जाना

अपने नाखूनों को लंबे और मजबूत बनाते हुए एक बहु कदम प्रक्रिया है। जब तक आप अपने नाखूनों का ख्याल रखते हैं, तब तक आप उन्हें तब तक बढ़ सकते हैं जब तक आप चाहें। आप अपने नाखूनों के बारे में बुरी आदतों को रोकना सुनिश्चित करना शुरू करना चाहिए। उसके बाद, सही विटामिन लेने और मैनीक्योर ठीक से करने से आपको लंबे, मजबूत नाखून पाने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
बुरी आदतों को बंद करो

ग्रो लोंग, स्ट्रांग नाखून चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
अपने नाखूनों को काटने बंद करो अपने नाखूनों को काटना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है हालांकि यह कई लोगों में एक आम आदत है, यह आपके हाथों और मुँह में बैक्टीरिया के संक्रमण का कारण बन सकता है यदि नाखून बिस्तर के आसपास की त्वचा सूखी या ढीली है, तो इसे काटने के बजाय इसे काट लें।
  • अपने नाखूनों को अच्छी तरह से चित्रित रखें, इसलिए आपको उन्हें काटने की कम प्रवृत्ति होती है।
  • जब आप ऊब जाते हैं तो गम चबाएं
  • प्रति सप्ताह एक शीशे का चयन करें ताकि आप अपने नाखूनों को काट न दें। थोड़ा तामचीनी के अधिक परतें जोड़ें ताकि आप अपने नाखूनों को काटने की आदत रोक दें।
  • अपने नाखूनों को काटने की आपकी स्थिति बहुत गंभीर है अगर चिंता और बोरियत की समस्या के बारे में एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें।
  • ग्रो लोंग, सशक्त नाखून चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐक्रेलिक और जेल नाखूनों का उपयोग बंद करो जल्दी से एक्रिलिक या जेल नाखूनों को हटा दें, आपके नाखूनों को सुखा, नाजुक और कम होने लगें। यहां तक ​​कि यह सही तरीके से अपने नाखूनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि आपको इसे पानी में भिगोने वाले कील बिस्तर से करना होगा। जब नेल का बिस्तर गीला होता है, तो यह बहुत संवेदनशील होता है।
  • यदि आप जेल या ऐक्रेलिक नाखूनों के साथ मैनीक्योर करना चाहते हैं, तो उन्हें बदल दें। जेल या ऐक्रेलिक नाखूनों के साथ मैनीक्योर के बीच एक पारंपरिक मैनीक्योर करें।
  • ग्रो लांग, स्ट्रोंग नाखून चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने तामचीनी को छूने बंद करो अपने तामचीनी को छूने से अक्सर आपके नाखून बिस्तर की ऊपरी परत को हटा दिया जाता है यह आपके नाखूनों पर एक कमजोर आधार है
  • ग्रो लांग, सशक्त नाखून चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पहले कोट और एक शीर्ष कोट पर डाल करने के लिए मत भूलना जब आप जल्दी में होते हैं तो इन दो परतों को छोड़ना आसान होता है और आप अपनी पॉलिश को तेजी से सूखना चाहते हैं हालांकि, जब आप उन्हें छोड़ देते हैं, तो आप अपने नाखूनों को नुकसान पहुंचाते हैं। ये परतें आपके नाखूनों को धुंधला से रोकते हैं- वे भी अपने नाखूनों का पालन करने के लिए तामचीनी में सहायता करते हैं, ताकि यह कम से कम चमकती हो और आपके नाखूनों को छूने और उन्हें नुकसान पहुंचाने की संभावना कम हो।
  • अपने बटुए में, अपने नाखून को छीलने के लिए शुरू होने पर पॉलिश को हटाने के लिए पूर्व-नमी पॉलिश पैक लें। इस तरह, आपको अपने नाखूनों को छूने की चिंता नहीं होगी
  • ग्रो लांग, स्ट्रांग नाखून चरण 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    उपकरण के रूप में अपने नाखूनों का उपयोग बंद करो लेबल्स, रबड़ को हटाने या एक महत्वपूर्ण श्रृंखला खोलना ऐसी चीजें हैं जो आसानी से अपने नाखूनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या तोड़ सकती हैं। आप यह महसूस भी नहीं कर सकते कि आप ऐसा कर रहे हैं, लेकिन यदि आप अपने नाखूनों को लंबे और मजबूत बनाने के लिए चाहते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए।
  • इस आदत को रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे थोड़ी कम करना बंद करना अपने हाथों में कैंची या किसी अन्य उपकरण को, जो आपको पूरे दिन की जरूरत के मुताबिक खोलने, उठाना या बंद करने में मदद करें।
  • भाग 2
    सही विटामिन प्राप्त करें

    ग्रो लांग, स्ट्रॉंग नेल चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    पर्याप्त विटामिन एच (बायोटिन) प्राप्त करें बायोटिन नाखून, बाल और त्वचा की वृद्धि और शक्ति को बढ़ावा देता है आप प्रति दिन 30 से 40 माइक्रोग्राम के बीच भोजन करना चाहिए, या तो भोजन या पूरक आहार के माध्यम से। पूरे खाद्य पदार्थ, मशरूम, केले, सैल्मन और एवोकाडो बायोटिन के अच्छे स्रोत हैं



  • ग्रो लांग, स्ट्रांग नाखून चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    फॉलिक एसिड युक्त खाद्य पदार्थ खाएं फोलिक एसिड या विटामिन बी 9 क्षतिग्रस्त होने से आपके तंत्रिका कोशिकाओं को रखने में मदद करता है और आपके लाल रक्त कोशिकाओं को स्वस्थ रखता है। यह नाखूनों के विकास के लिए सबसे अच्छा विटामिन है और आपके लिए इसे अधिक सेवन करना असंभव है, क्योंकि आपके शरीर ने प्राकृतिक तरीके से अतिरिक्त को समाप्त कर दिया है। मछली, लाल मांस, पनीर और गढ़वाले सोया उत्पादों फोलिक एसिड में उच्च हैं।
  • ग्रो लोंग, सशक्त नाखून चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    विटामिन ए का उपभोग करें यह विटामिन आपके नाखूनों को मजबूत करने में मदद करता है सिफारिश की खुराक प्रति दिन 700 और 900 माइक्रोग्राम के बीच है। मीठे आलू, गाजर, कद्दू और हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन ए में समृद्ध हैं
  • ग्रो लांग, स्ट्रॉंग नेल, स्टेप 9, शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्याप्त विटामिन सी का उपभोग करें यह विटामिन प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए सबसे अच्छा ज्ञात है इसका मतलब यह है कि यह शरीर को अंदर ठीक करने में मदद करता है। यह वसूली नाखूनों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है और उन्हें ताकत देती है संतरे, हरी गोभी, स्ट्रॉबेरी और मीठे मिर्च विटामिन सी में उच्च होती हैं।
  • Video: 7 दिन में नाख़ून बढ़ाने के घरेलु उपाय | How to Grow Nails Faster Naturally

    भाग 3
    अपनी मैनीक्योर ठीक से करो

    ग्रो लांग, सशक्त नेल चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: नाखूनों को तेजी से लम्बा करने और मजबूत बनाने के नुस्खे और Easy nail art ,Tips For Long Healthy Nails

    1
    आकार और अपने नाखून के आधार का ख्याल रखना। अपने नाखूनों को लंबे और मजबूत बनाने के लिए, आपको एक पर्याप्त नींव के साथ शुरू करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि शुरू करने के लिए आपके पास स्वच्छ और स्वस्थ नाखून होना चाहिए। उन्हें छड़ी करने के लिए उन्हें चाटना और अपने cuticles trimmed रखने के लिए
    • उन्हें ठीक से चाटना बाहरी किनारे से शुरू करो और केंद्र की ओर जाएं उन्हें एक तरफ से दोहराए जाने वाले आंदोलन के साथ फाइल करने से आपके नाखूनों को कमजोर कर दिया जाएगा।
    • अपने विकास को बढ़ावा देने के लिए सही नाखून आकार चुनें बुनियादी गोल आकार उन्हें बढ़ने के लिए आसान है। यदि आप उन्हें एक चौकोर आकार देते हैं, तो आप उन्हें एक उपकरण के रूप में उपयोग करने की अधिक संभावना होगी।
  • ग्रो लोंग, स्ट्रांग नाखून चरण 11, शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कटूनों का ठीक से पालन करें। कटनी को छोडने के लिए 5 मिनट के लिए गर्म पानी में अपने नाखूनों को भिगो दें। कटियन को निकालने के लिए एक समाधान डालें और मृत त्वचा को धक्का देने के लिए एक छल्ली हटानेवाला का उपयोग करें। समाधान और अवशेषों को कुल्ला। इसे सप्ताह में 4 गुना करो।
  • अपने कटनील की स्थिति में सुधार करने के लिए, उन्हें छेड़ने के बाद अपने कटनील पर और चारों ओर हायलूरोनिक एसिड रखें।
  • उन्हें नम रखें अपने कवच के आसपास एक न्यूरोराइज़र रखने से उन्हें फांसी और आपके नाखूनों को तोड़ने से रोक दिया जाएगा
  • ग्रो लांग, सशक्त नाखून चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नाखूनों को मजबूत करने के लिए उपचार करें इन उपचारों में से कई हैं एक बार जब आप आधार को उचित रूप दे देते हैं और आपने अपने नाखूनों को उचित देखभाल दी है, तो अपने बजट और कार्यक्रम के अनुसार इलाज कर लें।
  • सेरा महंगे हैं, लेकिन वे आमतौर पर नाखूनों को मजबूत करने के लिए सबसे तेज़ और सबसे अच्छे परिणाम पेश करते हैं।
  • क्रीम दैनिक उपयोग के लिए परिपूर्ण हैं आप एक क्रीम के रूप में गहन प्रोटीन उपचार खरीद सकते हैं जो कि आप अपने नाखूनों पर सुबह और सोने से पहले सोते हैं।
  • तामचीनी को मजबूत करने से आपको अपने नाखूनों को गिरने से रोकने में मदद मिलेगी। यह बहुत सस्ती और उपयोग में आसान है
  • युक्तियाँ

    • आपको हमेशा एक फाइल अपने साथ रखना चाहिए यदि आपके नाखूनों में से एक टूटता है या टूटता है, तो इसे फाड़ने के बजाय इसे चिह्नित करें
    • प्रीपेन्टल विटामिन लेने न करें हालांकि यह कहा जाता है कि वे आपके नाखूनों को लंबे समय से विकसित करने में मदद करते हैं, यह आपको पाचन समस्याओं होने का खतरा पैदा करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com