ekterya.com

कैसे अपना खुद का शरीर क्रीम बनाने के लिए

इसमें कोई संदेह नहीं है कि त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज किया जाता है और यह बेहतर महसूस करता है, खासकर सर्दियों के महीनों में जहां यह खुजली और सूखने की संभावना है। समस्या यह है कि किसी निगम की क्रीम को हाथ में रखने से भाग्य की लागत आ सकती है कीमत देखकर, यह जानना आसान है कि कुछ मॉइस्चराइजर्स में गुप्त संघटक सोने की धूल है। कुछ लोगों को क्या एहसास होता है कि शरीर क्रीम के लिए एक बुनियादी नुस्खा अविश्वसनीय रूप से सरल है: मिश्रण तेल और जल एक पायसीकारी के साथ। वास्तव में, कोई भी अपने रसोई घर में करीब एक डॉलर के लिए एक महीने के लिए पर्याप्त शानदार शरीर क्रीम बना सकता है इससे भी अधिक रोमांचक यह तथ्य है कि आप अपनी त्वचा के प्रकार, सुगंध वरीयताओं और बजट के अनुसार क्रीम बना सकते हैं। यदि आप अपनी त्वचा को चिकना दिखाना चाहते हैं और अपने पैसे को अधिक भुगतान करना चाहते हैं, तो यह आसान नुस्खा करें।

नोट: जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको शरीर को रीमिया बनाने की ज़रूरत है, पौष्टिक त्वचा तेल और शुद्ध पानी। पायसीकारी आप एक अधिक पेशेवर उत्पाद बनाने में मदद करेंगे, लेकिन यदि आप इसे लागू करने से पहले अपने न्यूरॉरिज़र को मिलाते हुए परेशान करते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है। हालांकि, पायसीकारी अक्सर एक दूसरा लाभ होता है जो कि स्टोर में लाभप्रद होता है। वे उन गुणों को भी संरक्षित करते हैं जो तेल को रखता है, जो अच्छी स्थिति में समय के साथ खराब हो सकता है। कुछ मामलों में, वे नाटकीय रूप से क्रीम के शेल्फ लाइफ का विस्तार कर सकते हैं जिनमें फलों के रस जैसी नाजुक सामग्री शामिल होती है। लेकिन सभी संभव additives में जाने से पहले, यह आपके घर का बना शरीर क्रीम के लिए एक बुनियादी नुस्खा है।

चरणों

1
अपने पसंद के तेल के आधे से एक कप और पायसीकारी के दो बड़े चम्मच (आमतौर पर पेटीलाटम या मोम) को एक माइक्रोवेव-सुरक्षित कंटेनर में मिलाएं जैसे गिलास मापने वाला कप।
  • Video: घर पर अपनी थ्रेडिंग ऐसे करें - DIY Perfect Brow at Home

    2

    Video: ये साबुन पूरा शरीर को इतना गोरा कर सकता है की आप सोच नही सकते | Magical Homemade Skin Whitening Soap

    मिश्रण को मध्यम तापमान में गरम करें, हर तीस सेकंड तक जांचें जब तक कि सभी सामग्री पूरी तरह मिश्रित न हों।
  • 3



    मिश्रण में आसुत जल डालें, इसे धीरे-धीरे कर दें और एक कांटा या झटके से हलचल करें जब तक कि सब कुछ अच्छी तरह मिश्रित न हो। एक मकड़ी स्थिरता रखने के लिए, आपके पास ब्लेंडर का उपयोग करने का विकल्प होता है। लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे कम करने के पहले सबसे कम मोड का प्रयोग करते हैं और डूबते हैं। अन्यथा आप तेल और मोम के साथ छिड़क सकते हैं
  • Video: गला, हाथ, व शरीर के काले अंगों को गोरा बनाये | neck, hand and other body parts get fair.

    4
    अपने क्रीम शांत चलो, यह मोटा हो जाएगा, और फिर इसे अपनी पसंद के एक साफ जार में डालना। यदि आप चाहें, तो आप इस नुस्खा को गुना कर सकते हैं और इसे इस्तेमाल की गई क्रीम में स्थानांतरित कर सकते हैं, जिसके पास पंप या ढक्कन है, ताकि इसे आसानी से लागू कर सकें।
  • 5
    अपने न्यूरोराइज़र पर एक ढक्कन डालें और आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    Video: यह क्रीम चेहरे की झुरियों से लेकर एलर्जी तक का इलाज़ कर सकती है

    • अतिरिक्त: हालांकि तीन तत्वों का एक बुनियादी न्यूरॉइज़र उत्कृष्ट है, यदि आप विशेष तत्व जोड़ते हैं तो आप अधिक व्यक्तिगत मिश्रण बना सकते हैं। अपने क्रीम को बेहतर बनाने के लिए, इन सामग्रियों के एक या एक संयोजन को जोड़ने पर विचार करें। पूरक कैप्सूल से निकाले जाने वाले विटामिन ई, मिश्रण के जीवन को संरक्षित करेगा और इसके मॉइस्चराइजिंग पावर को बढ़ा देगा। कॉस्मेटिक अनुप्रयोगों में उपयोगी कई पौधे-व्युत्पन्न उत्पाद हैं। उदाहरण के लिए, गुलाब त्वचा का एक शक्तिशाली सॉफ़्नर है और सूजन को राहत देता है। स्कॉटिश एल्म, जब आप एक कप क्रीम के लिए एक चम्मच जोड़ते हैं, तो यह एक हल्का कसौटी है और ताजगी की भावना पैदा करता है, जो तीव्र गर्मी के महीनों के दौरान मदद कर सकता है। कैलेंडुला, लैवेन्डर और यरो स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देते हैं और दैवीय गंध करते हैं आप एक स्थानीय दुकान (या संभवतः गुलाब और नारंगी पानी के लिए एक शराब की दुकान) में पुष्प का पानी खरीद सकते हैं या एक कप क्रीम के लिए आवश्यक तेल के दो बूंदों को जोड़ सकते हैं।
    • तेल: अब जब आपने देखा है कि यह प्रक्रिया कितनी आसान है, तो अब सामग्री के बारे में बात करने का समय है। मिश्रण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा तेल है, जो अपने लाभकारी गुणों को आवेदन के माध्यम से आपकी त्वचा में स्थानांतरित करता है। आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर कुछ तेल दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं, लेकिन वनस्पति तेल हमेशा कॉस्मेटिक उत्पादों के लिए बेहतर होते हैं। अत्यंत संवेदनशील त्वचा के लिए, अंगूर के बीज का तेल आदर्श विकल्प है। यह जल्दी अवशोषित करता है, कोई चिकना अवशेष नहीं छोड़ता है और कभी भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं है। यदि आपको रसोई खंड में इस तेल को खोजने में परेशानी होती है, तो कॉस्मेटिक विभागों या स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में देखें। अधिकांश लोगों के लिए, बादाम का तेल पसंदीदा है क्योंकि इसकी थोड़ी फलों का सुगंध है और सूखी त्वचा नरम होती है। नारियल का तेल भी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन आपको इसे किसी अन्य तेल से जोड़ना चाहिए और इसे आपकी त्वचा पर इस्तेमाल करना चाहिए अगर आपकी त्वचा चिकना है क्योंकि यह वसा में उच्च है दूसरी ओर, कोकोआ मक्खन और एवोकैडो ऑयल बहुत समृद्ध तेल हैं और तिल या बादाम जैसे हल्के वनस्पति तेलों के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं। यदि आप अपनी क्रीम को पैरों या कोहनी जैसे सूखी इलाके में इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो सर्वोच्च संवर्धन के लिए लाइनोलिन का एक हिस्सा और हल्का तेल के दो भागों का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • फलों के रस में फायदेमंद एंजाइम होते हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाती हैं और नए लोगों की मदद करते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रकार के आधार पर, आप अपने क्रीम को एक स्वादिष्ट खुशबू दे सकते हैं, लेकिन याद रखना चाहिए कि उन्हें शामिल किए जाने वाले क्रीम को प्रशीतित होना चाहिए। पपीता का रस डालने का प्रयास करें, जो सूखी त्वचा या ककड़ी के रस को धोता है, जो खुजली त्वचा को शांत और शांत करता है। एक ताजा खुशबू के लिए, वेनिला निकालने, खुशबू तेल या कुछ आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़ने के बाद, मिश्रण को पूरी तरह से ठंडा किया जाता है। आपके शरीर के लिए आदर्श शरीर लोशन बनाने के लिए मिक्स के साथ प्रयोग करें।
    • सादगी और घर का बना शरीर क्रीम बनाने की कमजोरी किसी भी समय नए व्यंजन बनाने में आसान है। यदि आप लाइटर तेल और विभिन्न एडिटिव्स का उपयोग करते हैं, तो आप विशेष चेहरे क्रीम भी बना सकते हैं जो आपको उज्ज्वल दिखेंगे। केवल समस्या आपको पा सकते हैं कि जब आप इन शिल्पों को करना शुरू करते हैं, तो आप रोक नहीं सकते। न केवल आप अधिक करना चाहते हैं, लेकिन आपको अपने दोस्तों की मांगों को भी पूरा करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com