ekterya.com

एक चलने वाली छड़ी कैसे करें

यदि आप वृद्धि या असमान जमीन पर चलना पसंद करते हैं, तो गन्ना आपके लिए उपयोगी सहायक हो सकता है। यह चलने, अभ्यास में अपनी बाहों को शामिल करने और रास्ते में झाड़ियों या छोटे बाधाओं से छुटकारा पाने के लिए आपको बेहतर संतुलन बनाए रखने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, अगर आप खुद को गन्ना बनाते हैं, तो आप इस व्यावहारिक उपकरण पर गर्व महसूस कर सकते हैं। अगर लड़का स्काउट्स कर सकता है, तो आप भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
चुनें और काटें

Video: Jadugar आँख पर पट्टी बान्ध कर गाड़ी कैसे चलाता है?,How to?Jadu,Magic,जादू, guru Chela Jadu.

मेक अ वॉकिंग स्टिक स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक अच्छा छड़ी जाओ एक अच्छा गन्ना का आधार एक अच्छी लकड़ी की छड़ी है। लकड़ी के आकार, आकृति, कठोरता और उम्र आपके संभावित गन्ना की गुणवत्ता में योगदान करेंगे।
  • आम तौर पर, एक अच्छा छड़ी एक सीधी लकड़ी की छड़ी के साथ शुरू होता है जो व्यास में लगभग 2 इंच है। अपने बगल की ऊंचाई (आमतौर पर 140 और 165 सेंटीमीटर या 55 से 65 इंच के बीच) तक पहुंचने वाली लकड़ी की छड़ी की तलाश करें। बाद में आप लंबाई समायोजित कर सकते हैं।
  • हार्डवुड आमतौर पर अधिक प्रबंधनीय और प्रतिरोधी कैनस का उत्पादन करते हैं। कुछ अच्छे विकल्प मेपल, मेपल, एल्डर, चेरी, एस्पेन और सैसफ्रास हैं।
  • ताजा हार्ड लकड़ी की तलाश करें, लेकिन एक पेड़ से अपने छत्ते के लिए एक छड़ी काट नहीं। प्रकृति का आनंद लें, इसे नुकसान न करें। यदि आप थोड़ा खोज रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से एक उपयुक्त रॉड मिल जाएगा जो अभी भी ताज़ा है, लेकिन जीवित नहीं है।
  • छेद और कीड़ों की उपस्थिति के संकेत के साथ खंभे का उपयोग करने से बचें। कीड़ों द्वारा बनाई गई छेद के कारण रॉड कमजोर हो सकता है, या आप गलती से अपने घर में बग को ले सकते हैं।
  • मेक अ वॉकिंग स्टिक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    लंबाई समायोजित करें आप के लिए एक छड़ी बनाने के लिए, यह ईमानदार शब्दों में कहें, फर्श पर आराम कर रहा है, और के रूप में आप जब घूमना, कोहनी पर उसके हाथ तुला आराम से (लगभग एक सही कोण बनाने) होगा आप के सामने इसे पकड़ जा रहे हैं। छड़ी को 5 सेंटीमीटर (2 इंच) ऊपर चिह्नित करें जहां आपका हाथ (या अधिक, यदि आप सजावटी नक्काशी जोड़ना चाहते हैं, उदाहरण के लिए) और अपनी पसंद के उपकरण के साथ उस ऊंचाई को काट लें। (नोट: बच्चों और आरी के उपयोग का कोई ज्ञान के साथ लोगों को मदद इलेक्ट्रिक आरी आसानी से एक पल और मैनुअल आरी कटौती छोड़ सकते हैं में एक उंगली कट कर सकते हैं के लिए पूछना चाहिए ..)
  • यदि आप एक छड़ी मिलने से पहले किसी और के लिए गन्ना को मापना चाहते हैं, तो उससे ऊपर बताए अनुसार आगे बढ़ें। अपने हाथ से ऊपर की तरफ से कुछ इंच तक मंजिल को मापें जब आप छड़ी प्राप्त करने के लिए जाते हैं, तो टेप उपाय या सही लंबाई की एक स्ट्रिंग लें
  • यदि आप वेनिस को बेचने या उन लोगों को देने के लिए जा रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो याद रखें कि मानक लंबाई 140 और 165 सेमी (55 और 65 इंच) के बीच है
  • मेक अ वॉकिंग स्टिक स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    छाल निकालें यदि आप चाहें तो छाल को संरक्षित कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर लोग छाल के बिना एक छड़ी की उपस्थिति और बनावट को पसंद करते हैं, जहां नीचे चिकनी लकड़ी का फाइबर भी देखा जा सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता जो आप तय करते हैं, आप बेहतर टहनियाँ या गांठों को खत्म करने के लिए उन्हें खत्म करने के लिए चाहते हैं।
  • छाल को ढंकने के लिए आप एक रेजर, एक बड़े चाकू या एक बढ़ई का ब्रश भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उपकरण का उपयोग करें जो आपको सबसे अधिक आरामदायक लगता है
  • सबसे पहले, टहनियाँ और गांठों से छुटकारा पाएं और फिर शेष छाल को हटा दें। लघु, त्वरित और सतही आंदोलनों को बनाएं आप बहुत लकड़ी खर्च नहीं करना चाहते याद रखें कि मूर्तिकला अच्छी तरह से किया जाता है और सुरक्षित समय लगता है।
  • हमेशा आपके शरीर से चले जाने वाले आंदोलनों से अपने पैरों की रक्षा करें। लकड़ी में एक गाँठ के कारण चाकू कूद और कट या पेंच कर सकता है। यदि आपको नहीं पता कि कैसे चित्रण करना है, तो सहायता के लिए इस गतिविधि में किसी व्यक्ति से पूछिए।
  • प्रकाश की लकड़ी के अंदर का पर्दाफाश करने के लिए मूर्तिकला जारी रखें। कुछ पेड़ों में छाल की कई परतें हैं, इसलिए इस प्रक्रिया को जारी रखें जब तक कि आप लकड़ी के फाइबर को नहीं देखते।
  • मेक अ वॉकिंग स्टिक स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    रॉड को सूखने की अनुमति दें जब लकड़ी ताजा होती है, तो यह काटने और मूर्तिकला के लिए एक आदर्श स्थिति में है, लेकिन सूखी लकड़ी एक कड़े और अधिक टिकाऊ गन्ना प्रदान करता है। इस प्रक्रिया के दौरान आपका सबसे अच्छा दोस्त समय और धैर्य है।
  • सुखाने का समय कुछ कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि लकड़ी के प्रकार, पर्यावरण की स्थिति और आपकी व्यक्तिगत वरीयता। कुछ लोग औसतन दो हफ़्तों की प्रतीक्षा करने की सलाह देते हैं, जबकि अन्य यह इंगित करते हैं कि आपको एक महीने का इंतजार करना चाहिए।
  • रॉड को सूखने की अनुमति दें जब तक कि यह कठोर न हो, लेकिन भंगुर न हो। आप थोड़ा या यहाँ तक कि kinking को रोकने के लिए (जैसे धातु फास्टनर पाइप के साथ एक लकड़ी के बोर्ड की सतह के लिए हासिल करने के रूप में) एक जगह करने के लिए संलग्न को घुमाने के लिए हो सकता है।
  • लकड़ी बहुत जल्दी सूख जाता है, तो आप इस तरह के एक गैरेज में के रूप में भंगुर हो सकता है, इसलिए यदि आपके घर के अंदर माहौल बहुत शुष्क है, यह छड़ी इलाज सड़क पर की तुलना में बेहतर हो सकता है लेकिन घर के अंदर, या शेड।
  • विधि 2
    गन्ने को अनुकूलित करें

    मेक अ वॉकिंग स्टिक शीर्षक चरण 5



    1
    कुछ रचनात्मक विवरण जोड़ें आप शीर्ष अंत में एक जटिल नक्काशी के साथ कुछ कणों को देख सकते हैं सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक लंबे बाल वाले दाढ़ी वाले व्यक्ति का चेहरा है। पॉकेट चाकू या अन्य लकड़ी-नक्काशी के उपकरण के साथ आपकी क्षमता के आधार पर, आप अपने कर्मचारियों के ऊपर सजाने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें कि यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप शीर्ष भाग को केवल कटौती कर सकते हैं।
    • यदि आप सजावट को थोड़ा आसान बनाना चाहते हैं, तो आप अपना नाम या गन्ने पर अपना आरेखण बना सकते हैं। डिजाइन को बनाने के लिए आप एक आराखड़ भी का उपयोग कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए उपकरण के बावजूद, सावधान रहें
    • इसके अलावा, आप उस क्षेत्र में स्लॉट्स को उत्थान के लिए उपयोगी पा सकते हैं जहां आप गन्ना रखेंगे कारों के स्टीयरिंग पहियों में से कई में आप दरारें से प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन बेंत के चारों ओर एक सर्पिल नाली भी आरामदायक संभाल के रूप में कार्य कर सकती है।
  • मेक अ Walking Stick चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    2
    वार्निश और लकड़ी सील। एक बार जब आप काटने, मूर्तिकला, इलाज और नक्काशी को खत्म कर लें, तो यह आपके सृजन की रक्षा करने का समय होगा ताकि यह कई सालों तक बना सके। सीलिंग और वार्निशिंग लकड़ी वैकल्पिक है, लेकिन आपकी गन्ने की उपस्थिति और स्थायित्व में सुधार करने के लिए ऐसा करने की सिफारिश की गई है।
  • चाहे आप वार्निश या बेंत सील या न करने के लिए जाना, एक मोटे sandpaper का उपयोग करें और फिर एक ठीक कणों का यह चिकनी छोड़ने के लिए। एक कपड़ा या कपड़े के साथ धूल को साफ़ करें, पतले रंग के साथ सिक्त
  • पैकेज निर्देशों में बताए अनुसार किसी भी लकड़ी वार्निश को लागू करें। याद रखें कि प्रत्येक परत एक दिन से अगले, हल्के रेत तक सूखा और प्रत्येक आवेदन के बीच गन्ने को साफ करें। अधिक परतें जोड़ा, गहरा खत्म
  • रंगहीन urethane वार्निश के तीन कोट (या पैकेज निर्देशों के अनुसार सुझाई गई राशि) जोड़ें फिर, हल्के ढंग से रेत के साथ एक अल्ट्रा-ठीक अनाज सैंडपेपर सतह और प्रत्येक आवेदन के बीच इसे साफ।
  • एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में वार्निश या सीलेंट को लागू करने के लिए याद रखें। हमेशा दस्ताने का उपयोग करें और सुरक्षा चश्मा पहनने पर विचार करें, साथ ही साथ श्वसन संरक्षण उपकरण।
  • मेक अ Walking Stick चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हैंडलर प्राप्त करें यदि आपने गन्ने पर संभाल नहीं किया है (सजावटी नक्काशी पर ऊपर के चरणों को देखें), तो आप वार्निंग और सीलिंग प्रक्रिया को पूरा करने के बाद संभाल कर सकते हैं। याद रखें कि यह कदम वैकल्पिक है।
  • एक आसान और नेत्रहीन आकर्षक संभाल, चमड़े, स्ट्रिंग, नायलॉन या रस्सी से बना हो सकता है जो संभाल के चारों ओर लपेटे हुए हैं और हुक या छोटे नाखून के साथ जुड़ा हुआ है। इसके अलावा, आप टेनिस रैकेट टेप का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि जॉको के कानों के लिए भी।
  • यदि आप अपनी छड़ी को बेहतर रखना चाहते हैं, तो आप अपनी कलाई के लिए एक पट्टा जोड़ सकते हैं। गन्ने के माध्यम से एक छेद ड्रिल करें (आदर्श रूप से, वार्निंग या सीलिंग से पहले) उस क्षेत्र के ठीक ऊपर जहां आप अपना हाथ रखेंगे। चमड़े की एक पट्टा या अपनी वरीयता की सामग्री के साथ इसे पार करो और इसे अपनी कलाई पर फिट बैठता है कि एक पाश बनाने के लिए टाई।
  • मेक अ वॉकिंग स्टिक स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    4
    आधार को सुरक्षित रखें ध्रुव की निचली टिप को अधिकांश पहनने का सामना करना पड़ेगा, जिससे यह दरार, तोड़ने, टूटने या सड़ांध के कारण हो सकता है। आप टिप को अपनी प्राकृतिक अवस्था में छोड़ सकते हैं और इसे साफ कर सकते हैं, रेत या आवश्यकतानुसार ट्रिम कर सकते हैं या आप कुछ सुरक्षा जोड़ सकते हैं।
  • चलने वाली स्टिक और वॉकर के लिए कैप्स एक सस्ती और सरल समाधान हैं आप उन्हें चिकित्सा आपूर्ति दुकान पर ले जा सकते हैं। इसके अलावा, एक बड़े रबर डाट का उपयोग करें प्लग में एक छेद और बेंत की निचली निचली इस तरह से ड्रिल करें कि आप उन्हें एक लकड़ी के डोलल से जोड़ सकते हैं और गोंद के साथ उनका पालन कर सकते हैं।
  • तांबे टयूबिंग के एक छोटा सा टुकड़ा भी अपने कर्मचारियों को आधार के लिए एक स्मार्ट सेवर हो सकता है। तांबे पाइप 2.5 सेमी (1 इंच) लंबी और 2 सेमी (3/4 इंच) या व्यास में 2.5 सेमी (1 इंच) का एक टुकड़ा ले लो और पाइप फिट जब तक आधार गन्ना carves टिप के आसपास अंत में, जल्दी सुखाने वाले ईपीओनी गोंद के साथ पाइप को रखें।
  • युक्तियाँ

    • अपने बेंत पर कस्टम डिजाइन बनाने के लिए एक pyrography का उपयोग करें

    चेतावनी

    Video: अब मच्छर एक भी नहीं बचेगा। वोभी बिना बिजली के। एक बार चार्ज करे और 15 दिन चलने की गारंटी

    • यदि आप अपनी गन्ने को ढंकने के लिए एक तेज जेब चाकू का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने शरीर की ओर बढ़ने वाले आंदोलनों को याद रखें, इसके बजाय अन्यथा, आपका उपकरण पर्ची सकता है और आप गंभीर रूप से चोट पहुंचा सकते हैं याद रखें कि जब जंगल में लंबी पैदल यात्रा के दौरान आप किसी भी स्वास्थ्य देखभाल केंद्र से दूर हैं
    • अपनी शाखाओं में से किसी एक के साथ गन्ना बनाने के लिए किसी पेड़ को मारना न दें हमेशा एक रॉड का उपयोग करें जिसे आप जमीन पर पाते हैं
    • यदि आप एक बच्चा हैं, तो जब आप गन्ना बनाते हैं, तो किसी वयस्क के लिए हर समय आपकी निगरानी करना आवश्यक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com