ekterya.com

अपने आप को स्वाभाविक रूप से कैसे बनाने के लिए (12 से 14 वर्ष की आयु के लड़कियों के लिए)

यदि आप 12 से 14 साल के बीच हैं, तो यह संभव है कि आपने मेकअप का उपयोग शुरू करने की अनुमति प्राप्त कर ली है। जब आप सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो अक्सर यह पता लगाना मुश्किल होता है कि कहां आरंभ करना है। हालांकि, यदि आप एक जवान औरत हैं जो मेकअप का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक प्राकृतिक शैली चुनना सर्वोत्तम है जो आपकी प्राकृतिक सुंदरता को उजागर करती है और आपको एक ही समय में अधिक सुरक्षित महसूस करती है। यदि आप हाई स्कूल जाने के लिए श्रृंगार का उपयोग करना चाहते हैं, तो उसमें एक ताजा शैली प्राप्त करने के लिए चेहरे और तटस्थ रंगों के लिए हल्के उत्पादों का चयन करना मत भूलना।

चरणों

भाग 1
त्वचा को भरना

12 14 वर्ष के ओल्ड के चरण 01
1
Humecta आपका चेहरा किसी भी श्रृंगार को लागू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप सही तरीके से त्वचा को moisturize सुनिश्चित करें। यह मेकअप को अधिक आसानी से लागू करने में आपकी सहायता करेगा ताकि यह बिल्कुल स्वाभाविक रूप से दिखाई दे। जब आप पुरूष या किशोरावस्था वाले होते हैं, तो आपके पास आमतौर पर तेल की त्वचा होगी, इसलिए बिना तेल के उत्पाद का चयन करें और मेकअप के लगभग 5 मिनट पहले इसे लागू करें।
  • यह भी सूरज नुकसान से त्वचा की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि आप एक मॉइस्चराइजर कम से कम 15 वर्ष की एक एसपीएफ़ तुम भी यदि आप चाहें तो अलग से एक सनस्क्रीन उत्पाद का उपयोग कर सकते है कि उपयोग करने के लिए चाहते हो सकता है। मॉइस्चराइजिंग क्रीम के बाद इसे लागू करें और मेकअप लगाने से पहले त्वचा को घुसना 5 मिनट दें।
  • मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने के बाद आपकी त्वचा बहुत उज्ज्वल दिखती है, मेकअप जारी रखने से पहले अपने चेहरे को सूखने के लिए ऊतक का उपयोग करें।
  • 12 14 साल के ओल्ड्स के चरण 02 02
    2
    जहां आवश्यक हो वहां एक सुधारक लागू करें प्रीडियल्सर्स और किशोरों के लिए मुँहासे के ब्रेकआउट होने के लिए यह सामान्य है, इसलिए हो सकता है कि आपके पास कुछ पंप हैं जो आप छिपाना चाहते हैं। छिपाने वाले को केवल उन ग्रेनाइटों पर थोड़ा छूकर लागू करें और इसे साफ उंगली या छिपाने वाले के लिए एक विशेष ब्रश के साथ मिश्रण करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक पनाह को चुनते हैं जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता है जितना संभव हो सके। अन्यथा, आप उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो आप छिपाने की कोशिश कर रहे हैं
  • मॉइस्चराइज़र के साथ, आपको एक लपेटक चुनना चाहिए जिसमें तेल शामिल नहीं है यदि आपके मुँहासे हैं, तो आप उस मुँहासे से मुकाबला करने के लिए तत्वों में शामिल होने के लिए भी देख सकते हैं, जैसे कि सैलिसिलिक एसिड, यह छुपाते समय फैलने का मुकाबला करने में मदद करता है।
  • यदि आप एक बार सुधारक या ट्यूब के अंदर एक applicator का उपयोग करते हैं, तो सीधे छिपाने वाले को चेहरे पर लागू न करें। अपनी उंगली या ब्रश पर थोड़ा सा लागू करें ताकि मुंह के बैक्टीरिया को छिपाने के लिए ही फैल न सके।
  • 12 14 वर्षीय ओल्ड के लिए पहनाव प्राकृतिक मेकअप शीर्षक वाली छवि चरण 03
    3
    आधार का उपयोग न करें जब आप एक प्रकार का प्राकृतिक मेकअप चुनते हैं जिसे आप स्कूल में इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आरोपित आधार पूरी तरह से नकारात्मक है। यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा को अभी भी छिपाने वाले का उपयोग करने के बाद थोड़ा अधिक कवरेज की आवश्यकता है, तो त्वचा के टोन को बाहर करने के लिए थोड़ा रंग या बीबी क्रीम के साथ एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। इसे साफ उंगलियों के साथ लागू करें ताकि कवरेज हल्का हो।
  • सुनिश्चित करें कि रंगीन मॉइस्चराइज़र या बीबी क्रीम में तेल शामिल नहीं है, इसलिए यह छिद्र को कम करने की संभावना नहीं है।
  • यदि आपके पास बहुत ही तेल त्वचा है, तो आपको सामान्य न्यूरॉइराइज़र को छोड़ना पड़ सकता है और केवल एक रंगीन संस्करण का उपयोग करके मॉइस्चराइज करना और चेहरे को एक ही चरण में भी बाहर कर सकते हैं
  • यद्यपि मॉइस्चराइज़र और बीबी क्रीम परंपरागत आधारों की तुलना में आमतौर पर अधिक पारदर्शी होते हैं, फिर भी यह महत्वपूर्ण है कि आप एक रंग चुनते हैं जो आपकी त्वचा के स्वर से मेल खाता है। अपने गाल पर थोड़ा सा मिश्रण करके और प्राकृतिक प्रकाश की जांच करके कोशिश करें यदि यह मेल खाता हो।
  • यहां तक ​​कि अगर आप लगभग पारदर्शी रंग या बी बी क्रीम के साथ एक मॉइस्चराइजर का उपयोग करें, यकीन है कि मुझे गर्दन की ओर जबड़े से अधिक difuminarlo के रूप में यह जबड़े जहां मेकअप खत्म में एक लाइन नहीं करना चाहता है।
  • Video: गर्भधारण के लिए स्वस्थ अंडाशय जरूरी -खराब अंडे,निःसंतानता, आईवीएफ। डॉ. निवेदिता गोवर्धन।

    12 14 वर्ष के बच्चों के लिए प्राकृतिक मेकअप के लिए शीर्षक वाली छवि 04 चरण
    4
    धूल से अपना चेहरा ठीक करें चूंकि आपके पास तेल की त्वचा होने की संभावना है, आपको तेल को अवशोषित करने वाले पाउडर के साथ छिपाने वाले और अन्य चेहरे के उत्पादों को ठीक करना चाहिए। क्षेत्रों पर लागू करें जहां उपयोग पढ़नेवाला, रंगा हुआ मॉइस्चराइजर या बी बी क्रीम फिक्सिंग के लिए और माथे, नाक और ठोड़ी, यह भी टी क्षेत्र, जहां त्वचा तैलीय हो जाता है के रूप में जाना पर।
  • एक पारभासी पाउडर चुनें जो आपके चेहरे को अधिक रंग और कवर नहीं जोड़ता है, इसलिए आपकी शैली प्राकृतिक रहती है
  • उत्पाद को धुंधला करने के लिए धब्बेदार ब्रश के साथ पाउडर को लागू करें और चेहरे को खदेड़ या धूमिल न दिखें।
  • यदि आपके पास अपेक्षाकृत त्वचा भी है, तो आप रंग या बीबी क्रीम के साथ एक न्यूरॉइराइज़र का उपयोग नहीं करना चाहते हैं और छिपानेवाला को ठीक करने के लिए एक पाउडर बेस का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको पारभासी पाउडर से अधिक कवरेज देगा, लेकिन यह अभी भी आपको एक प्राकृतिक शैली देने के लिए पर्याप्त प्रकाश होगा।
  • भाग 2
    आँखें बनाओ

    12 14 साल के ओल्ड के चरण के लिए पहनाव प्राकृतिक मेकअप शीर्षक वाला छवि
    1
    आइब्रो पर एक स्पष्ट जेल का उपयोग करें यदि आप मेकअप को स्वाभाविक रूप से लागू करना चाहते हैं, तो भौंहों को एक लाइनर या पाउडर के साथ भरना आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, आपको केवल एक स्पष्ट जेल लागू करना चाहिए ताकि आइब्रो अच्छी तरह से तैयार और अच्छी तरह तैयार हो। जेल भी पूरे दिन उन्हें जगह में रखने में मदद करेगा।
    • यदि आपको लगता है कि आपके भौहें को थोड़ी सी भरने की ज़रूरत है, तो आप एक रंग संस्करण के लिए पारदर्शी जेल को बदल सकते हैं जो आपके भौहों के रंग से मेल खाता है। यह भौंच eyeliner या धूल से अधिक प्राकृतिक दिखेगा
  • 12 14 साल के ओल्ड्स चरण 06 के लिए पहना प्राकृतिक मेकअप के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पलक पर चमक के साथ एक मांस रंग की छाया लागू करें नेत्र छाया वास्तव में एक प्राकृतिक शैली को प्राप्त करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर आप अपनी पलकें में थोड़ा सा रंग जोड़ना चाहते हैं तो इसे नरम बना लें। आपकी त्वचा की टोन के जैसा एक छाया चुनें, लेकिन प्रकाश को पकड़ने के लिए थोड़ी चमक के साथ खत्म हो गया है। इसे पूरे पलक पर गुना से नीचे लागू करें।
  • आप स्पंज टिप एडैपरेटर का उपयोग कर सकते हैं जो आंख छाया, एक ब्रश या यहां तक ​​कि उंगली के साथ आता है। हालांकि, अधिक प्राकृतिक शैली प्राप्त करने के लिए, इसे लागू करने के लिए शराबी ब्रश का उपयोग करें। रंग अधिक पारदर्शी दिखेंगे, ताकि आंखें नरम और सूक्ष्म लग जाए।
  • 12 14 वर्षीय ओल्ड के चरण 07



    3
    एक आइलाइनिनर का उपयोग न करें आप युवा हैं और एक प्राकृतिक देखो प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो आईलाइनर आमतौर पर बहुत अतिशयोक्तिपूर्ण है, खासकर यदि आप एक काले रंग की तरल आईलाइनर या पेंसिल आईलाइनर, जो वास्तव में अपनी आँखें छोटी देख सकते हैं का उपयोग करें। इसके बजाय, अपनी आंखों को ताजा और उज्ज्वल दिखने के लिए आइलाइनर को त्याग दें।
  • यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपकी आँखों को और अधिक परिभाषा की आवश्यकता है, तो एक आंखों की आंखों की आंखों का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि आंखों का नरम और अधिक प्राकृतिक शैली प्राप्त हो सके। एक भूरे, भूरे या नौसेना छाया में कोणीय ब्रश डुबकी लगाएं और इसे ऊपरी छिद्रों की रेखा के रूप में बंद कर दें।
  • 12 14 साल के ओल्ड के चरण के लिए प्राकृतिक मेकअप के लिए शीर्षक वाली छवि 08
    4
    मस्करा के साथ समाप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप छाया का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप थोड़ी मस्करा का उपयोग करके अपनी आंखों पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। काली मस्करा पारंपरिक पसंद है, लेकिन आप नरम शैली को प्राप्त करने के लिए एक भूरे रंग का मस्करा पसंद कर सकते हैं। यदि आप केवल उन्हें बिना काले रंग के बिना परिभाषित करना चाहते हैं, तो आप एक पारदर्शी मस्करा भी उपयोग कर सकते हैं।
  • काजल की एक परत थोड़ी-थोड़ी झिल्ली को परिभाषित करने की आवश्यकता है। यदि आप बहुत ज्यादा आवेदन करते हैं, तो यह संभव है कि आंखों के झड़ने के लिए समूह शुरू हो और अपनी प्राकृतिक शैली को बर्बाद कर दें।
  • एक जलरोधक मस्करा चुनने का एक अच्छा विचार है, खासकर अगर आप स्कूल में मेकअप का उपयोग करने जा रहे हैं। इस तरह, यदि आप जिम कक्षा या सॉकर अभ्यास में पसीना शुरू करते हैं, तो मस्करा आपकी आंखों में नहीं चलेगा
  • भाग 3
    अपने चेहरे पर रंग जोड़ें

    12 14 साल के ओल्ड्स चरण 09 के लिए वेयर प्राकृतिक श्रृंगार शीर्षक वाली छवि
    1
    गाल पर नरम चमक छिड़कें। सभी लोग उनके गाल पर थोड़ा सा रंग के साथ थोड़ा स्वस्थ दिखते हैं। यदि आपके गाल स्वाभाविक रूप से लाल नहीं होते हैं, तो गालियाँ पर थोड़ा लाल लगाओ। एक मैट और पारदर्शी टोन चुनें जो आपकी त्वचा की टोन को एक प्राकृतिक शैली प्राप्त करने के लिए अनुकूल है।
    • गालियां, मुस्कुराहट, गाल के मांसल भाग पर फ्लश लागू करें और इसे सिर के मध्य में फैलाना
    • यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो हल्का गुलाबी लाल चुनें।
    • यदि आपके पास मध्यम त्वचा है, तो सुनहरे गुलाबी लाल चुनें।
    • यदि आपके पास अंधेरे त्वचा है, तो एक मजबूत गुलाबी लाल के लिए विकल्प चुनें।
    • पीच टोन सभी त्वचा टन के पक्ष में करते हैं
    • आवेदन को आसान बनाने के लिए, लाल को लागू करने के लिए कोणीय ब्रश का उपयोग करें। इसका कारण यह है कि ब्रश का आकार गाल के पत्तों पर अधिकतर रंगों को जमा देता है और इसे धुंधला करता है
  • 12 14 साल के ओल्ड्स चरण 10 के लिए वेयर प्राकृतिक श्रृंगार शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: बच्चा रात में बिस्तर गीला करता है तो करें ये उपाय HOME REMEDY FOR BED WETTING ( HINDI)

    ब्रोनर के साथ अपना चेहरा रोशन करें यदि आपको ब्लश करना पसंद नहीं है या आप तन शैली हासिल करना चाहते हैं, तो आप अपने चेहरे पर थोड़ा ब्रॉन्जर जोड़ सकते हैं। हालांकि, आपको इसे हर जगह लागू नहीं करना चाहिए क्योंकि यह प्राकृतिक नहीं दिखाई देगा इसके बजाय, मैं स्थानों में एक स्पंज ब्रश जहां सूरज स्वाभाविक रूप से की तरह मंदिरों, cheekbones, जबड़े और नाक आप broncearía के साथ त्वचा पर छिड़के।
  • एक ब्रांसर न चुनें, जो आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर से एक या दो रंगों से अधिक गहरा होता है।
  • एक मैट फार्मूला चुनें जो बहुत नारंगी नहीं है, इसलिए यह स्वाभाविक लगता है।
  • यदि सनस्क्रीन को लागू करने के लिए आपको जानने में समस्या हो, तो "3-ई" विधि का उपयोग करें माथे के शीर्ष, पाउडर उसके चेहरे पर एक "3" में चेहरे के दाईं ओर मंदिर, गाल की हड्डी और जबड़े और `ई` के रूप में कवर करने के लिए अपने चेहरे के बाईं ओर स्थित लागू करने से दूसरी तरफ उसी क्षेत्र को कवर करने के लिए
  • 12 14 साल के ओल्ड के चरण के लिए पहनाव प्राकृतिक मेकअप शीर्षक वाली छवि 11
    3

    Video: किशोरियों के स्तन वृद्धि को बढ़ाने के कुछ घरेलू उपाए...

    अपने होठों पर चमक को लागू करें एक प्राकृतिक शैली प्राप्त करने के लिए, आपको बहुत ही अंधेरे या संतृप्त लिपस्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए। आपके होंठ चिकनी दिखना चाहिए, इसलिए पारदर्शी होंठ चमक चुनें या रंग के साथ होंठ बाम भी चुनें। एक टोन चुनें जो आपके होठों के प्राकृतिक रंग के समान है, इसलिए आपको पता है कि आपकी त्वचा के टोन से मेल खाएंगे।
  • होंठ ग्लोस से बचें जिसमें बहुत चमक या चमक हो। सामान्य तौर पर, वे प्राकृतिक नहीं दिखते
  • यदि आप होठों के रंग के साथ थोड़े बोल्डर बनना चाहते हैं, तो पारदर्शी गुलाबी रंग या आड़ू स्वर चुनें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सौंदर्य प्रसाधनों को लागू करने के लिए मेकअप ब्रश या स्पंज का उपयोग करते हैं, तो उन्हें हल्के साबुन के साथ हर हफ्ते धोना सुनिश्चित करें यदि आप गंदा मेकअप ब्रश का उपयोग करते हैं, तो आप बैक्टीरिया, गंदगी और ग्रीस फैल सकते हैं।
    • अपने दोस्तों के साथ मेकअप साझा करने से बचें जीवाणु आसानी से संचरित हो सकते हैं यदि वे उसी सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करते हैं
    • हमेशा दिन के अंत में मेकअप हटा दें। यदि आप अपने श्रृंगार को छोड़ने के बिना सो जाते हैं, तो यह आपके pores रोक सकता है और मुँहासे breakouts पैदा कर सकता है।
    • चमकते रहने के दिन के दौरान अधिक पाउडर के साथ मेकअप का परिष्करण करने के बजाय, श्रृंगार को बर्बाद किए बिना तेल को अवशोषित करने के लिए रूमाल का उपयोग करें या अतिरिक्त परतें जो आपके चेहरे को घबराहट करते हैं उसे जोड़ने के लिए करें।
    • सुनिश्चित करें कि मेकअप लगाने से पहले आप अपना चेहरा और हाथ धो लें इससे चेहरे पर गंदगी, तेल और बैक्टीरिया फैलाने और मुँहासे के प्रकोप को रोका जा सकता है।
    • मेकअप का प्रयोग शुरू करने से पहले, अपने रिश्तेदारों या दोस्तों से पूछिए, जिनके पास अनुभव है कि आप इसे कैसे लागू करें। वे आपको कुछ अनुप्रयोग सुझाव दे सकते हैं और आपकी त्वचा के प्रकार और टोन के साथ फिट होने वाले सौंदर्य प्रसाधनों को चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अनुमति के लिए अपने माता-पिता या अभिभावकों से पूछो, और सुनिश्चित करें कि स्कूल पोशाक कोड के अनुसार मेकअप पहनना स्वीकार्य है। आप इसे प्रयोग नहीं करना चाहेंगे, अगर आपको केवल मुसीबत में ही मिलेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • humectant
    • शुद्धिकारक
    • छिपाने वाले को लागू करने के लिए ब्रश
    • बीबी क्रीम या मॉइस्चराइज़र रंग के साथ
    • भौंहों के लिए पारदर्शी जेल
    • आंखों के छायाएं चमक के रंग के साथ चमक
    • आंखों के छायाएं ब्रश या स्पंज टिप applicator
    • mascaras
    • लालिमा
    • ब्लश को लागू करने के लिए कोणीय ब्रश
    • bronzer
    • ब्रांसर को लागू करने के लिए ब्रश
    • लिप ग्लोस या लिप मलम रंग के साथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com