ekterya.com

नाक को कैसे छूना

पेशेवरों द्वारा किए गए छिद्र बहुत महंगा हो सकते हैं। आप इसे अपने आप घर पर कर सकते हैं, लेकिन आपको खुद को पहले से सूचित करना होगा आपको अपनी स्वच्छता से बहुत सावधान रहना होगा और आपको कुछ दर्द का अनुभव करने के लिए तैयार रहना होगा। याद रखें कि आपकी नाक को सुरक्षित रूप से छिड़कना संभव है, लेकिन यह एक पेशेवर से थोड़ी सुरक्षित, क्लीनर और अधिक विश्वसनीय है।

चरणों

भाग 1

ड्रिलिंग की योजना बनाएं
पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने भेदी की कल्पना करो नाक पर छेदों की विभिन्न शैलियों की तलाश करें और तय करें कि आप किसको चाहते हैं एक साधारण बार, एक अंगूठी या एक है जो आपके विभाजन को पूरी तरह से पार कर देता है। इस बारे में सोचें कि आप भेदी के साथ कैसे देखेंगे और सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं
  • विचार करें कि क्या सुरक्षा के लिए भेदी करने के लिए पेशेवरों का भुगतान करना उचित है या नहीं। एक पेशेवर द्वारा किया गया काम एक सुरक्षित, क्लीनर और कम दर्दनाक अनुभव हो सकता है। दूसरी ओर, यह अपने आप को भेदी करने के लिए संतोषजनक हो सकता है
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: बिना नाक वाले बच्चे ने लिया जन्म, डॉक्टर भी हैरान!

    2
    गहना खरीदें आप गहने स्टोर, टैटू और सस्ता माल में छल्ले और बार देख सकते हैं यदि आप वास्तव में आप क्या चाहते हैं, तो इंटरनेट पर खोज करें सुनिश्चित करें कि आप एक निष्फल और पूरी तरह से नए गहने खरीदते हैं। कुछ छोटे से शुरू करने पर विचार करें सुनिश्चित करें कि यह सही आकार, लंबाई और मोटाई है। एक घेरा, एक बाली या कुछ का उपयोग न करें जो पहले इस्तेमाल किया गया है
  • ध्यान रखें कि कुछ लोगों को कुछ धातुओं से एलर्जी है। निकेल एलर्जी सबसे आम धातु एलर्जी है और दर्दनाक चकत्ते का कारण बन सकती है सोना, कोबाल्ट और क्रोमियम धातु एलर्जी के अन्य सामान्य स्रोत हैं। यदि आपकी त्वचा छींटे के बाद टूट गई या फफोले के साथ दिखती है, तो आपको बाद में हटा देना चाहिए और जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करें।
  • टाइटेनियम, स्टेनलेस स्टील या किसी चीज से बने गहने का उपयोग करने पर विचार करें जो आसानी से कुचलना न हो। ऐसी धातुओं की तलाश करें जिनमें 14 से 24 कैरेट्स, स्टर्लिंग चांदी, तांबे या प्लैटिनम के पीले सोने की तरह निकल न हो। आम तौर पर, पॉलीकार्बोनेट प्लास्टिक एक सुरक्षित सामग्री है।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपकी त्वचा स्पष्ट होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप किसी संक्रमित त्वचा के निशान पर (या इसके करीब) ड्रिल करते हैं, तो संक्रमण का उच्च जोखिम हो सकता है। इसके अलावा, यदि आपके मुँहासे या मुँहासे हैं, तो खरोंच के लिए कुछ दिनों या सप्ताह की प्रतीक्षा करें। अपने चेहरे को नियमित रूप से धोएं और अपने चेहरे को साफ करने के लिए चेहरे की साफ़ (या औषधीय) का उपयोग करने पर विचार करें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुई तैयार करें सुनिश्चित करें कि आप एक नई सुई का उपयोग करें यदि इसे सील नहीं किया गया है, तो यह निश्चित नहीं है कि इससे पहले उपयोग नहीं किया गया है। एक खोखले सुई का उपयोग करें क्योंकि वे अधिक प्रभावी हैं। जब आप तैयार हो जाते हैं, तो सुई को पैकेज से हटा दें और इसे अपनी त्वचा पर उपयोग करने से पहले बाँझ लें।
  • एक सुरक्षा पिन, एक बग, बाली या सिलाई सुई संक्रमण का कारण हो सकता है क्योंकि उन्हें बाँझ बनाना बहुत मुश्किल है। इसके अलावा, ऑब्जेक्ट का टिप बेकार पर्याप्त हो सकता है, जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और प्रक्रिया को बाधित कर सकता है।
  • सुई को दूसरे तरफ न रखें, ताकि दूषित न हो। अगर आपको कहीं सुई लगाई जाए, तो एक साफ कपड़े या बाँझ ट्रे का उपयोग करें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप उपयोग करने जा रहे हैं जो जीवाणुरहित. इसमें सुई, गहना और किसी भी अन्य कार्यान्वयन शामिल है जो आप प्रक्रिया के दौरान उपयोग करेंगे। शराब रगड़ने में सुई डाइप करें और फिर गर्म पानी में उबाल लें। जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथ धो लें और लेटेक्स दस्ताने डाल दें। इससे पहले जो कुछ भी निष्फल नहीं हुआ है उसे स्पर्श न करें
  • हर बार जब आप अपने नाक को स्पर्श करते हैं तो दस्ताने बदलें अपने भेदी पर डालने से पहले पूरी तरह से नए दस्ताने का उपयोग करें
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी नाक को चिह्नित करें इंगित करने के लिए एक शार्पी मार्कर का उपयोग करें जहां आप भेदी डाल देंगे। आईने में देखो और सुनिश्चित करें कि यह सही है। यदि बिंदु बहुत कम या बहुत अधिक है, तो उसे धो लें और जगह बदल दें। जब तक आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाते तब तक बिंदु के रूप में कई बार चिह्नित करें।
  • भाग 2

    तुम्हारी नाक पियर्स
    पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    उस क्षेत्र को साफ करें जहां भेदी होगी। उस क्षेत्र को रगड़ने और साफ करने के लिए शराब में कुछ सूती सिंक करें जिसे आप ड्रिल करने की योजना बनाते हैं। अपनी आंखों से सावधानी बरतें क्योंकि शराब आपको चोट पहुंचा सकती है
    • क्षेत्र को सुन्न करने के लिए एक बर्फ घन का उपयोग करने पर विचार करें। जब तक आप अपनी त्वचा महसूस नहीं करते तीन मिनट तक नाक के खिलाफ बर्फ घन पकड़ो ध्यान रखें कि यह आपकी त्वचा पर दबाव डाल सकता है और इसे छिद्रण करने में मुश्किल बना सकता है।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक भेदी क्लिप का उपयोग करें यदि आपके पास यह है, तो उस क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए इसे समायोजित करें जहां आप भेदी डाल देंगे। इसे खरीदने पर विचार करें यदि आपके पास कोई नहीं है क्लैंप को रिक्त स्थान रखना चाहिए जहां आप छेड़छाड़ करेंगे ताकि आप अपनी नाक या उंगली चुटकी न दें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    शांत रहो. शुरू होने से पहले गहराई से साँस लें यदि आप हिला रहे हैं, तो आराम करें और अपना केंद्र ढूंढें चिंता मत करो, नाक छेदना बहुत सरल है जैसा कि आप करते हैं। क्योंकि नाक में ज्यादा त्वचा या वसा नहीं है, इस प्रक्रिया में अधिक प्रत्यक्ष और दर्द कम होगा।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    तुम्हारी नाक पियर्स आईने में देखो और उस बिंदु पर सुई रखें जिसे आप पहले चिह्नित कर चुके हैं श्वास और इसे तेजी से करते हैं सतह पर लम्बवत रूप से सुई को दबाएं, जब यह चलते हुए सावधान रहें। आपको दर्द महसूस होगा लेकिन यह अस्थायी होगा।
  • याद रखें कि जितनी तेजी से आप ड्रिलिंग करते हैं, उतना तेज़ी से समाप्त हो जाएगा।
  • नाक के अंदर चुभने से बचें यदि आप अपनी नाक के एक तरफ को ड्रिल करते हैं, तो सुई को गहराई से धक्का न दें क्योंकि इससे अधिक चोट लगी होगी।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    तुरंत बाद, घेरा या बार डालें यह महत्वपूर्ण है कि आप जल्दी हो जैसे ही आप सुई निकाल देते हैं, घाव ठीक करने शुरू हो जाएगा - अर्थात, छेद बंद होना शुरू हो जाएगा इस वजह से, आप छेद गहना के आसपास चंगा करना चाहते हैं ताकि यह स्वाभाविक रूप से फिट बैठे। यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो आप अपनी त्वचा को बेकार में फेंक देंगे!
  • भाग 3

    भेदी की देखभाल
    पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    भेदी को साफ करें दिन में दो बार ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करें, 50% पानी और 50% साबुन या बाँझ खारा समाधान के साथ एक समाधान। सफाई समाधान के साथ एक स्वाब गीले और फिर इसे कुछ मिनट के लिए भेदी क्षेत्र पर लागू करें। अपने नाक के अंदर और बाहर दोनों भेदी सूखें। अगर यह एक घेरा है, तो हर बार जब आप इसे साफ करते हैं, तो इसे हल्के से घुमाएं
    • यदि आप संक्रमण होने के बारे में चिंतित हैं, तो हर दो या तीन घंटे में भेदी को साफ करें। हालांकि, यदि आप एक मजबूत सफाई एजेंट का उपयोग करते हैं, तो इसे अक्सर सफाई से बचें
    • इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं जब तक कि भेदन ठीक नहीं हो जाती। छेदन के कुछ दिनों के बाद आपकी नाक सूजन हो जाएगी, लेकिन इसे एक सप्ताह के भीतर सामान्य होना चाहिए। ध्यान रखें कि भेदी पूरी तरह से ठीक करने में 3 या 4 सप्ताह लग सकती है।
    • ध्यान रखें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड चिकित्सा में बाधित कर सकता है। कई पेशेवर ड्रिलर इस रसायन को एक सफाई एजेंट के रूप में उपयोग करते हैं, लेकिन आपको जोखिमों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    संक्रमित होने से बचें! भेदी को छूने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें साथ ही, इसे नियमित रूप से साफ़ करें यदि यह आपको बहुत परेशान करता है, लेकिन आप उपकरण को निष्फल करने के लिए सावधान थे, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, अगर आपकी नाक अभी भी लाल है और यह प्रक्रिया के एक सप्ताह के बाद भी दर्द होता है, तो यह संभावना है कि घाव संक्रमित हो गया है। यदि यह खराब हो जाता है तो चिकित्सा सहायता लें
  • एंटीसेप्टिक्स महंगा हो सकता है और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है यहां तक ​​कि, कभी-कभी वे भेदी की दुकान में छेदने की तुलना में अधिक महंगे होते हैं जो बाँझ परिस्थितियों में होती है।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: मोनो जो इंग्लिश भारी / घरवाली करबे नाक में दम / पी लये लाल के दो / सतीश यादव

    3
    बहुत लंबे समय तक भेदी को दूर न करें। यदि आप इसे बाहर ले जाते हैं, तो यह दो से तीन घंटे तक नहीं हो सकता है क्योंकि यह संभव है कि छेद बंद हो जाएगा। नथुने की त्वचा बहुत जल्दी से ठीक हो जाती है और आपको इसे फिर से छिड़कना पड़ता है अगर भेदी प्रवेश नहीं करती। उसी भेदी का प्रयोग कम से कम तीन महीने के लिए करें ताकि इसे दूसरे के लिए बदल दिया जाए।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: गाय के घी को नाक में डालने के फायदे /health benefits of cow ghee in hindi

    सलाह के लिए पूछें यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करने में संकोच न करें हालांकि मैंने भेदी नहीं की है, अगर आप इसके लिए एक अच्छी तरह से पूछें तो इससे मदद मिल सकती है यदि आप मेडिकल परिणामों के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से मिलने में संकोच न करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि आप संक्रमित हो जाएंगे, तो भेदी को दूर न करें क्योंकि बैक्टीरिया त्वचा पर फैल सकता है! अगर यह सुधार नहीं करता है, तो डॉक्टर पर जाएं
    • आपकी आंखों को पानी के लिए सामान्य है बहुत कुछ पलक करें, लेकिन एक ही समय में आप क्या करते हैं पर ध्यान दें।
    • भेदी के कुछ दिनों के बाद आपकी नाक लाल और पीड़ादायक होने के लिए यह सामान्य है हालांकि, यदि आपकी नाक एक या दो से अधिक सप्ताह के लिए इस तरह से जारी है, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें आपकी नाक संक्रमित हो सकती है।
    • छेदने को साफ करने के लिए चाय के पेड़ के तेल, शराब, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अन्य मजबूत एंटीसेप्टिक का उपयोग न करें। अच्छी गुणवत्ता के सुगंध के बिना खारा समाधान या एंटी बैक्टीरियल साबुन का उपयोग करें।
    • छेद को साफ करने के लिए शराब का प्रयोग न करें क्योंकि यह छेद को सूख सकता है और इसे छीलकर पैदा कर सकता है।
    • दर्द को कम करने के लिए भेदी करने से पहले बर्फ पर अपने नाक पर डाल करने का प्रयास करें हालांकि, यह कुछ हद तक त्वचा को कठोर कर सकता है, इसलिए ध्यान रखें कि यह ड्रिलिंग मुश्किल बना सकता है
    • अगर आपके पास क्लिप नहीं है, तो शीर्ष पर एक छोटे से खोलने के साथ पेन का उपयोग करें ताकि आप अपने नाक के अंदर काट न दें। यद्यपि एक पेन प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करता है, हालांकि क्लैंप का उपयोग करना बेहतर होता है
    • H2O नामक एक स्प्रे का उपयोग करने पर विचार करें इसे सुपरमार्केट या भेड़ की दुकान में ले लीजिए। ध्यान रखें कि कई पेशेवर इसकी उपयोग की अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि यह बहुत मजबूत हो सकता है।
    • भेदी के साथ खेलना न करें क्या माना जाता है के विपरीत, भेदी को हिलाने से उसे ठीक करने में मदद नहीं मिलती। वास्तव में, यह उस घाव को आँसू देता है जो ताजा है, जो इसकी चिकित्सा को बढ़ाता है।
    • एक लॉलीपॉप या कोई कैंडी खाएं ताकि आप दर्द के बजाय चीनी पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

    चेतावनी

    • अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं तो पेशेवर भेदी स्टूडियो पर जाएं। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ी अधिक खर्च करते हैं, तो यह इसके लायक होगा क्योंकि एक पेशेवर इसे सुरक्षित रूप से कर देगा
    • सुइयों को साझा न करें एड्स जैसे संसर्गजन्य बीमारियां नसबंदी के बाद भी सुइयों को साझा करके प्रेषित की जा सकती हैं। किसी भी परिस्थिति में आप उन्हें साझा नहीं करते हैं, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ भी नहीं!
    • अपनी नाक को छूने से पहले, आपको पूरी तरह से यकीन होना चाहिए कि यह वही है जो आप चाहते हैं। यदि नहीं, तो आप इसे पछतावा होगा!
    • बहुत सावधान रहें! केवल एक खोखले सुई के साथ अपनी नाक पियर्स करें यदि आप किसी अन्य वस्तु का उपयोग करते हैं, जैसे कि सुरक्षा पिन, एक बग, एक बाली या एक सुई जो सीवे लगाते हैं, तो संक्रमण हो सकता है इसके अलावा, उन्हें बाँझ बनाना बहुत मुश्किल हो सकता है यह संभव है कि ऑब्जेक्ट की टिप बेकार पर्याप्त है, जिससे आपकी त्वचा खराब हो सकती है और प्रक्रिया को मुश्किल बना सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छेदने के लिए एक खोखले सुई जो आपके रत्न से बेहतर बनाने के लिए एक बड़ा उपाय है
    • सुई संदंश
    • भेदी संदंश
    • नाक की अंगूठी या बार (अग्रिम में निष्फल!)
    • समुद्र नमक या कान के लिए समाधान
    • मदिरा शराब
    • लेटेक्स दस्ताने
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com