ekterya.com

कैसे अपने चश्मा बनाए रखने के लिए

चश्मा, दाग, फिंगरप्रिंट या इसलिए क्योंकि वे कोहरे की वजह से देखभाल करने में बहुत मुश्किल हो सकती हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि अगले आंखों की परीक्षा तक उन्हें अच्छी स्थिति में कैसे रखा जाए? क्या आप उन्हें स्पॉट्स के बिना देखने में सक्षम होना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें

चरणों

चश्मा बनाए रखने वाला चश्मा चरण 1
1

Video: हार्ट अटैक के कारण हुआ तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हंसराज हाथी का निधन, ऐसे रहें आप सतर्क

उन्हें केवल एक का उपयोग करने के बजाय, दोनों हाथों का उपयोग करें यह उन्हें अच्छी स्थिति में रखेगा और सही ढंग से गठबंधन करेगा। उन्हें एक हाथ से निकालने से उन्हें खिंचाव और ढीला हो जाता है।
  • चश्मा बनाए रखें चश्मा चरण 2
    2
    अपने सिर पर अपने चश्मा मत डालो यह उन्हें ख़राब कर सकता है और एक बहुत अच्छा मौका है कि वे गिर जाएंगे और उस तरह से चोट लगी होगी।
  • चश्मा बनाए रखने के लिए छवि चश्मा चरण 3
    3
    आँखें और तार फ्रेम के बीच की जगह में अपनी उंगली डालने के लिए, अपनी नाक को धकेलने की कोशिश न करें। चश्मे को ऊपर की ओर धकेलने से आप केंद्रीय फ्रेम और नाक पैड खंड बना सकते हैं, और आप रंग उस बिंदु पर पहन सकते हैं (भले ही वे धातु से बने हों) इसके बजाय, अपने अंगूठे के साथ चश्मे को नीचे और नीचे की दूसरी उंगलियों पर रखें, फिर उन्हें स्थानांतरित करें ताकि वे आरामदायक हों।
  • चश्मा बनाए रखने वाला चश्मा चरण 4
    4

    Video: आँखों के हर विकार को दूर करके..!! चश्मे को कहे बाय-बाय और आँखों की रौशनी बढ़ाएं..!!

    सूक्ष्म फाइबर ऑप्टिक सफाई कपड़े खरीदें वे आम तौर पर कम कीमत के लिए ऑप्टमेट्रिस्ट्स, फार्मेसियों और सुपरमार्केट में उपलब्ध होते हैं उन्हें साफ करने के लिए, चश्मा एक हाथ में मजबूती से रखें धूल या गंदगी के किसी भी कण को ​​हटाने के लिए साफ पानी के साथ एक गिलास में चश्मा कुल्ला। अपने हाथ से कपड़ा ले लो और लेंस के दोनों ओर धीरे से रगड़ें जब तक कि आप उन पर स्पॉट नहीं देखते। धीरे से उन पर उगलें ताकि आप किसी भी बिंदु को पार कर सकें, और इससे पहले कि यह वाष्पीकरण हो जाए। कभी भी निम्न का उपयोग न करें:
  • गंदा लत्ता, फाइबर लेंस खरोंच कर सकते हैं
  • पेपर नैपकिन या ऊतक, ये फाइबर लेंस को खरोंच कर सकते हैं
  • एक कपड़ा माइक्रो फाइबर का गंदा जब आप माइक्रोफिबर क्लॉथ का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसे लेंस के मामले में रखें, अगर धूल एकत्र हो जाए, तो आप इसे साफ करने के बजाय लेंस को खरोंच कर सकते हैं।
  • चश्मा बनाए रखने के लिए छवि चश्मा चरण 5
    5



    किसी भी दाग ​​को भंग करने के लिए एक समाधान का उपयोग करें अभी भी संतुष्ट नहीं? गिलास लेंस को साफ करने के लिए कई जगहों पर उपलब्ध स्प्रे खरीदें। प्रत्येक लेंस के दोनों किनारों पर एक छोटी राशि स्प्रे करें और उपरोक्त दोहराएं।
  • चश्मा बनाए रखें चश्मा 6
    6
    एक चश्मा मरम्मत किट खरीदें वे कुछ बाजारों, बड़े फार्मेसियों, आइवरी वेंडर और ऑप्टोमेट्रिस्ट्स के कार्यालयों के काउंटर पर उपलब्ध हैं। कभी-कभी हथियार रखने वाले शिकंजे बंद हो जाते हैं, जो हाथ को अपने सिर के किनारों को `पकड़` से भी रोकता है। आप एक छोटे से पेचकश प्राप्त कर सकते हैं और इसे अपने दम पर कस कर सकते हैं या आंख चिकित्सक पर जा सकते हैं और उसे आपके लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • चश्मा बनाए रखें
    7
    उन्हें वर्ष में एक या दो बार समायोजित करें. अगर आप वापस जाते हैं, जहां आप उन्हें हर साल छह महीने से खरीदा करते हैं, तो वे आपके चश्मे को मुफ्त में समायोजित करेंगे। ऑप्टिकल तकनीशियन यह जांच कर पाएंगे कि क्या वे पहनाए जाते हैं और अगर आपको ढीले ढीले कसने की ज़रूरत है, तो आप उस समायोजन की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप उन्हें उन दिनों की तरह नहीं लगता जब आप उन्हें खरीदा। जो स्पेयर पार्ट्स की आपको ज़रूरत होती है, वे आम तौर पर मुफ्त में दी जाती हैं, वे आपको कई स्पेयर पार्ट्स भी दे सकते हैं। अक्सर, कोई भी ऑप्टिकल स्थान आप के लिए स्पेयर पार्ट्स मुफ्त दे सकता है यदि आप ग्राहक हैं या नहीं।
  • चश्मा बनाए रखने वाला चश्मा चरण 8

    Video: अपने फोटो का 3 डी लाइव वॉलपेपर कैसे बनायें

    8
    चश्मे के एक बक्से में अपने चश्मे रखो, यदि आप उनका प्रयोग नहीं कर रहे हैं। ऑप्टिक्स में एक मुफ्त में जाओ या एक खरीदें जब आप चश्मा रखते हैं, तो यह खरोंच से बचने के लिए है सबसे अच्छा वे जो खुले और बंद हैं, उन लोगों के बजाय जो आपको चश्मा स्लाइड करना पड़ता है भले ही वे गिर जाए, वे लेंस को खरोंच कर सकते हैं और कुछ मिनटों में खरोंच का कारण बन सकते हैं, और उनके साथ दृष्टि खराब हो जाएगी। सतह पर किसी भी खरोंच या छोटे विदारक चश्मे के साथ पूरी तरह से रात या अंधेरे कमरे में हल्के (हीलों और प्रिज़्म बनाने वाले खरोंचों के साथ आगे बढ़ेंगे) के लिए पूरी तरह से देखने के लिए कठिन बना देगा। यदि आप उन्हें तमाशा बॉक्स में नहीं रखते हैं, तो कम से कम यह सुनिश्चित कर लें कि लेंस किसी भी सतह से ऊपर या दूर हैं जो उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने चश्मे को कहीं भी मत छोड़ो, जहां कहीं भी चोट लग सकती है।
    • किसी भी हेयर उत्पाद, इत्र या कोलोन को डालने से पहले अपने चश्मे को हटा दें न केवल लेंस को नुकसान पहुंचा सकता है, यह नाक पैड को भी मिट्टी में डाल सकता है।
    • नेत्र चिकित्सक के लिए अच्छा होना इसे सम्मान के साथ मानें, यह आपको एक कठिन परिस्थिति से मदद कर सकता है या किसी भी समय उपलब्ध हो सकता है। अच्छे ग्राहक हमेशा बहुत मूल्यवान होते हैं
    • अपना चेहरा साफ करें और गंदगी को हटा दें (श्रृंगार और मृत त्वचा, कभी-कभी नाक पैड या अन्य भागों में हरा या भूरा दिखाई देते हैं)। ऑप्टिकल क्लीनर साबुन और पानी की तरह काम करते हैं आपके न्युकुलिस्ट और आपका चेहरे स्वच्छता के लिए धन्यवाद करेंगे।
    • इसोप्रोपील अल्कोहल (70%) लेंस के लिए किसी भी सफाई द्रव के लिए एक उत्कृष्ट प्रतिस्थापन है। यह सबसे अधिक या सभी सफाई उत्पादों का मुख्य घटक है, और आमतौर पर केवल डाई और इत्र का अभाव है।
    • अल्ट्रासोनिक क्लीनर खरीदने के बारे में सोचें आमतौर पर, खरोंच में पृथ्वी एक है जो आपको उन्हें नोटिस करता है। एक अल्ट्रासोनिक क्लीनर पूरी तरह से गंदगी को हटा देगा और लेंस और फ्रेम के बीच साफ हो जाएगा। सबसे अच्छा प्रस्ताव खोजने के लिए स्थानीय नीलामी साइटों की जांच करें। ध्यान: अक्सर अल्ट्रासोनिक क्लीनर का उपयोग न करें दोहराया उपयोग एक कारण हो सकता है दर्ज की गई ग्लास की पूरी सतह पर सूक्ष्म और लेंस के माध्यम से दृष्टि की गुणवत्ता को नीचा दिखाएगा।

    चेतावनी

    • जब आप उन्हें इस्तेमाल नहीं करना चाहते, तो चश्मा को पकड़ने के लिए दंड के तत्वों के इस्तेमाल से बचें। आपकी गर्दन के चारों ओर पेंडेंट एक बहुत सुरक्षित स्थान नहीं है, और उनके लिए कुछ और के साथ संपर्क में आने के लिए आसान है (वे आसानी से खरोंच कर रहे हैं)।
    • कभी भी अपनी कार के डैशबोर्ड पर अपने चश्मे को छोड़ दें या किसी अन्य जगह पर गर्मी से उजागर न करें, क्योंकि यह कोटिंग्स को नुकसान पहुंचा सकता है, या यदि चश्मे की तख्ते प्लास्टिक पिघल कर सकते हैं और आपके चश्मे की संरचना को विरूपित कर सकते हैं
    • सावधान रहें कि बाहों को अधिक कसने न करें। कुछ फ़्रेम-फ़्रेम चश्मा में, बहुत ज्यादा कसने से फ्रेम पर दबाव डाला जा सकता है और लेंस से बाहर निकलने का कारण बन सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चश्मे के लिए कपड़ा (माइक्रोफ़ाइबर)
    • तरल चश्मा (अमोनिया के बिना एक की तलाश करें, ताकि आपके लेंस पर किसी भी कोटिंग को नुकसान न पहुंचा, जैसे- प्रतिबिंबित करने वाले, स्कॉच-गार्ड चमक या विरोधी प्रतिबिंब)
    • ग्लास स्टोरेज बॉक्स
    • Eyewear मरम्मत किट
    • एक भरोसेमंद ऑप्टोमेट्रिस्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com