ekterya.com

कैसे एक मुंह गार्ड को साफ करने के लिए

सॉफ़्टवेयर, हॉकी या लैक्रोस जैसी कुछ स्पोर्ट स्पोर्ट्स का अभ्यास करके दांतों की रक्षा के लिए मुथगार्डों का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, रिटेनर दांतों की रक्षा करते हैं यदि आप सोते समय चीखें या निचोड़ते हैं उपयोग की आवृत्ति के कारण, मुंह गार्ड या रिटेनर खराब हो सकते हैं और कैल्शियम और पट्टिका से भर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक हल्के साबुन का उपयोग करें

स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 1 शीर्षक छवि
1
इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से टूथब्रश को डिज़ाइन करता है आप एक विशेष सफाई ब्रश खरीद सकते हैं, लेकिन एक टूथब्रश भी उतना ही काम करेगा। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए टूथब्रश का उपयोग न करें।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुंह गार्ड के लिए थोड़ा सा साबुन लगाओ डिश साबुन एक अच्छा विकल्प है, लेकिन आप हाथ साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं। जीवाणुरोधी साबुन भी काम करता है।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फोम बनाने के लिए टूथब्रश पर गर्म पानी का उपयोग करें। धीरे से मुंह गार्ड या अनुचर को ब्रश करें रिक्त स्थान पर विशेष ध्यान दें जहां गंदगी और पट्टिका है।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गर्म पानी से कुल्ला सुनिश्चित करें कि आप सभी साबुन को हटा दें यह सुनिश्चित करने के लिए मुंह गार्ड को महसूस करें कि आपके पास साबुन का अवशेष नहीं है
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    इसे अपने मुंह में या एक मामले में रखो। यदि मुखर गार्ड या अनुचर का उपयोग नहीं किया गया है, तो उसे किसी मामले में रहना चाहिए। यह उसे क्षति से और पालतू जानवरों से बचाता है (जो आमतौर पर उसे काटने की तरह होता है)
  • विधि 2
    क्लोरीन का उपयोग करें

    स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक क्लोरीन समाधान बनाओ पानी के 10 भागों के लिए क्लोरीन का एक हिस्सा उपयोग करें। दांतेदार को साफ करने के लिए एक छोटे कटोरे या कंटेनर में समाधान रखें
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 7 शीर्षक छवि

    Video: jadugar लड़की/लड़के को हवा में कैसे उड़ाते है Guru Chela Jadu.magic

    2
    5 से 10 मिनट के लिए मुंह गार्ड को डुबो दें। क्लोरीन संक्रमित बैक्टीरिया और पट्टिका को मारता है। इसे एक बार उपयोग करने के बाद समाधान त्यागें
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 8 शीर्षक छवि

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    3
    क्लोरीन समाधान से इसे हटाने के बाद रक्षक को कुल्ला। सुनिश्चित करें कि आप सभी समाधान हटा दें क्लोरीन की कोई मात्रा नहीं रहनी चाहिए क्योंकि यह मुंह को नुकसान पहुंचा सकती है।



  • विधि 3
    दांतेदार क्लीनर का उपयोग करें

    स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    कृत्रिम दांतों की सफाई की सफाई गोलियाँ या retainers खरीदें नल से ठंडे पानी के साथ एक कटोरा या दांतेदार सफाई कंटेनर भरें। टेबलेट ड्रॉप करें
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    समाधान में मुंह गार्ड रखें इसे 5 या 10 मिनट के बाद लें। पूरे दिन या सारी रात पानी में मुंह गार्ड को मत छोड़ो क्योंकि मजबूत सफाई समाधान इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छी तरह कुल्ला इसे अपने मामले में रखें आप मामले से इसे हटाने के बाद भी कुल्ला कर सकते हैं।
  • विधि 4
    मुंह गार्ड की देखभाल करें

    स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 12 शीर्षक छवि
    1
    दिन में एक बार साफ करो यह मुंह गार्ड में जमा होने से गंदगी और पट्टिका को रोकता है। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित भी कर सकते हैं कि इसमें लंबे समय तक स्थायित्व है। आप हर दिन माउंटवॉश के साथ त्वरित कुल्ला कर सकते हैं और हर हफ्ते गहरी सफाई कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 13 शीर्षक छवि
    2
    इसे एक मामले में रखें रखरखाव और मुंह गार्ड गर्मी और पालतू जानवरों से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। यह भी संभव है कि आप उनपर आगे बढ़ें और उन्हें नष्ट कर दें। उन्हें साफ रखने और अच्छी स्थिति में रखने का सबसे अच्छा तरीका एक मामला लगातार उपयोग करना है
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड कदम 14 शीर्षक छवि
    3
    मुंह गार्ड पर टूथपेस्ट का उपयोग करते समय सावधान रहें कुछ दंत चिकित्सकों को लगता है कि यह ठीक है, लेकिन दूसरों का दावा है कि टूथपेस्ट घर्षण है और इसे नुकसान पहुंचा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें नहीं देख सकते हैं, तो समय के साथ घर्षण जमा हो सकता है और मुंह गार्ड को खतरे में डाल सकता है।
  • स्वच्छ एक मुंह गार्ड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    मामले को नियमित रूप से साफ करें उसी तरह कि मुंह गार्ड गंदा हो जाता है, इस मामले में भी गंदा हो जाता है। हल्के साबुन समाधान का उपयोग करें आप इसे क्लोरीन समाधान के साथ भी साफ कर सकते हैं, 1 भाग क्लोरीन प्रति 10 भागों के पानी के साथ। इसे क्लोरीन समाधान में केवल 5 या 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • स्वच्छ एक मुहं गार्ड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    कभी भी मुंह गार्ड या अनुचर में उबलते पानी का उपयोग न करें। यह प्लास्टिक को नुकसान पहुंचा सकता है और पिघलने शुरू करने के लिए इसका कारण होता है। गर्म या ठंडे पानी का प्रयोग करें (लेकिन गर्म नहीं)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com