ekterya.com

नायर क्रीम के साथ बिकनी क्षेत्र से बालों को कैसे निकालना

चाहे गर्मी के मौसम का नजदीक हो या आप बाल न होने की नज़र और महसूस करना पसंद करते हैं, उसे बिकनी क्षेत्र से निकालना आवश्यक प्रक्रिया है। दुर्भाग्य से हजामत बनाने के कारण आप काटने या त्वचा की चकत्ते पैदा कर सकते हैं, और मोम दर्दनाक और महंगा है। यदि आप एक छोटे से शुल्क के लिए त्वरित और आसान परिणाम चाहते हैं, तो बिकनी क्षेत्र के बालों को निकालने के लिए नायर क्रीम (या समान) का उपयोग करें अपने नाजुक फार्मूला रखें और कुछ ही मिनटों में आपके पास एक बच्चे के रूप में नरम त्वचा होगी।

चरणों

नायर चरण 1 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से हेयर निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आप कितने बाल निकालना चाहते हैं आप यह स्पष्ट नहीं कर सकते हैं कि आप कितना निकालना चाहते हैं या सुनिश्चित नहीं हैं। यदि आप दूसरे विकल्प की ओर झुकते हैं, तो ठीक से पता लगाएं कि आप क्या चाहते हैं। ध्यान रखें कि बालों को दूर करने में अधिक समय लग सकता है, इसलिए यदि आप अपने स्विमिंग सूट को तैयार करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं तो बेहतर है कि आप न्यूनतम बालों को हटाने का विकल्प चुन लें।
  • क्या आप बस अपने अंडरवियर से निकलने वाले बाल को हटाना चाहते हैं?
  • क्या आप थोड़ा अधिक निकालना चाहते हैं और कुछ और छंटनी या "त्रिकोण" के आकार की तलाश करें?
  • क्या आपका उद्देश्य "ब्राज़ीलियाई" प्रकार है और सबकुछ निकालना है?
  • नायर चरण 2 के साथ अपने बिकिनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करें किसी भी बालों को हटाने के साथ, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रक्रिया में कोई बाधा या धीमा नहीं हो सकता है इसके अलावा, उस क्षेत्र में विशेष रूप से अच्छी स्वच्छता रखने के लिए अच्छा है। अपना समय क्षेत्र धोने के लिए, ढीले बाल निकालें या मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दें। त्वचा को नरम करने और थोड़ा छिद्र को खोलने के लिए एक उच्छेदन का प्रयोग करें और इस तरह बालों को हटाने की सुविधा प्रदान करें।
  • नायर चरण 3 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाल ट्रिम करें नायर क्रीम बहुत अच्छा है क्योंकि इसमें ज्यादा प्रयास की आवश्यकता नहीं है - बस इसे रगड़ें और इसे बैठो। किसी भी मामले में, यह लंबे समय तक ले सकता है (और आपके लिए दर्दनाक हो सकता है) यदि बालों के लंबे और मोटे होते हैं जब तक यह लगभग 0.6 सेमी (1/4 इंच) नहीं है तब तक बाल काटने की प्रक्रिया को छोटा करें। बिकनी क्षेत्र के लिए एक नाखून या सिलाई कैंची या एक विशिष्ट बिजली का रेजर का प्रयोग करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप बिकनी क्षेत्र से सभी बाल निकालने की योजना नहीं है, तो यह सब कुछ ट्रिम करने के लिए अच्छा हो सकता है। यह आपके अंडरवियर के पक्षों या स्विमिंग सूट के नीचे से फैलाए जाने से लंबे बाल को रोक देगा।
  • नायर चरण 4 के साथ अपने बिकिनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    त्वचा को मॉइस्चराइज करता है यद्यपि आप सूखी त्वचा पर नायर का उपयोग कर सकते हैं, थोड़ा गर्म पानी के साथ बिकनी क्षेत्र गीला बाल follicles खुल जाएगा और बालों को हटाने के लिए आसान बनाते हैं। कुछ मिनट के लिए गर्म स्नान करें या शॉवर का उपयोग करें एक तौलिया के साथ त्वचा को सूखी ताकि त्वचा को नमक लागू करने से पहले थोड़ा नम होता है, इसलिए यह त्वचा पर नहीं निकलती है।
  • नायर चरण 5 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्रीम लागू करें (नायर या समान) अपनी उंगलियों के सुझावों पर कुछ क्रीम डालें और उस क्षेत्र को फैलाओ जिससे आप बाल निकालना चाहते हैं। बाल की जड़ों को कवर करने के लिए पर्याप्त परत प्रदान करता है, लेकिन इतनी पतली नहीं है कि आप इसके माध्यम से त्वचा को देख सकते हैं।
  • यदि आप "ब्राज़ीलियाई" प्रकार के सभी बालों को हटाते हैं, तो जघन्य क्षेत्र में इसे फैलाने से पहले सबसे संवेदनशील त्वचा पर क्रीम का थोड़ा सा प्रयास करें।
  • यह नायर को योनि नहर में या गुदा के पास जाने से रोकता है, क्योंकि यदि ऐसा होता है, तो क्रीम संक्रमण का कारण बन सकता है।
  • नायर चरण 6 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक से चित्र



    6
    क्रीम अपने काम करते हैं एक अलार्म या हाथ पर नजर रखें और अपने त्वचा पर कितने समय तक नायर का नज़र रखें बोतल में दिए गए निर्देश आमतौर पर इसे रगड़ने से पहले 3-5 मिनट तक रखने की सलाह देते हैं।
  • यदि किसी भी समय क्रीम जल या जलती हुई सनसनी का कारण बनती है, तो इसे पूरी तरह गर्म पानी से कुल्ला।
  • नायर चरण 7 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र

    Video: नायर वहां! (इसका उपयोग कैसे)

    7
    परिणाम जांचने के लिए एक छोटे से क्षेत्र में नायर को स्पष्ट करें एक ही प्रकार के बाल वाले दो व्यक्ति नहीं हैं, इसलिए बालों और त्वचा के प्रकार के आधार पर 3-5 मिनट का औसत बहुत कम या लंबा हो सकता है। एक छोटे से क्षेत्र में क्रीम को कुल्ला, अगर सभी या अधिकतर बालों को निकाल दिया जाता है और न्यूनतम या कोई निशान नहीं छोड़ता है, तो आप काम कर रहे हैं। अगर, दूसरी ओर, अधिकांश बाल अभी भी जगह में हैं या केवल एक छोटा सा हिस्सा निकाल दिया गया है, पूरी तरह से स्पष्ट होने से पहले कुछ और मिनट प्रतीक्षा करें
  • नायर आवेदन (10 मिनट पहले 5 मिनट से अधिक नहीं) के कुल 10 मिनट से अधिक न हो।
  • नायर चरण 8 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सभी नायर निकालें सभी नायर बाल और क्रीम हटाने के लिए पानी के गर्म जेट या नम तौलिया का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ निकाल दें ताकि आपकी त्वचा जला ना हो या आपके पास संक्रमण हो।
  • नायर के चरण 9 के साथ अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    9
    आपकी त्वचा moisturize आपकी त्वचा को इतने सारे रासायनिक एजेंटों के अधीन करने के बाद, यह निश्चित रूप से थोड़ा सूखा और सूखा होगा। संवेदनशील त्वचा के लिए एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें ताकि त्वचा प्रक्रिया के दौरान खो जाने वाले पोषक तत्वों को ठीक कर दे और बालों को हटाने के जल को कम कर दे।
  • नायर के चरण 10 से अपने बिकनी क्षेत्र से बाल निकालें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने बिकनी क्षेत्र को रखें नायर का उपयोग करने के एक लाभ यह है कि यह रेजर या रेजर बालों को हटाने से ज्यादा समय तक बालों के बिना त्वचा को रखता है। किसी भी मामले में, मोम के विपरीत, नायर के पहले उपयोग के 3-6 दिनों के बाद बाल बड़े हो जाते हैं। नायर द्वारा सप्ताह में 1-2 बार का उपयोग करके अपने बिकनी क्षेत्र को तैयार रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह पहली बार है कि आप नायर का उपयोग करते हैं, तो संभवतया परेशानी और त्वचा की क्षति को रोकने के लिए पूर्ण "ब्राज़ीलियाई" प्रकार से बचें।

    चेतावनी

    Video: | नायर नीचे वहाँ का उपयोग करना क्या करें और क्या नहीं

    • बहुत से लोग दावा करते हैं कि उन्हें नायर के प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं मिली हैं, जब उन्होंने बिकनी क्षेत्र में इसे लागू किया था। यह एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है इसलिए पूरी बिकनी लाइन प्राप्त करने से पहले हमेशा एक छोटे से क्षेत्र का प्रयास करें!
    • बॉक्स में निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com