ekterya.com

घर पर अपने बिकनी क्षेत्र को मोम कैसे करें

वैक्सिंग आपके बिकनी क्षेत्र से बाल निकालने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह एक सैलून में असहज और महंगा हो सकता है। घर पर अपने बिकनी लाइन शेविंग निश्चित रूप से एक विकल्प है! सबसे पहले, क्षेत्र स्वच्छ और छूटना। फिर, एक आरामदायक जगह ढूंढें जहां आप बालों को हटाने कर सकते हैं उस जगह के गर्म मोम को लागू करें, हमेशा छोटे हिस्सों में काम करें त्वचा को शांत करने के लिए मुसब्बर वेरा जेल के साथ जारी रखें और इनग्राउन बालों से बचने के लिए क्षेत्र को धीरे से छीन लें।

चरणों

भाग 1
बिकनी क्षेत्र तैयार करें

होम पेज पर मोम आपका बिकनी क्षेत्र शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि बाल लंबाई के बारे में 0.5 सेमी (1/4 इंच) 1.5 सेंटीमीटर (1/2 इंच) है। यह महत्वपूर्ण है कि आपके बिकनी क्षेत्र के बालों में बालों को हटाने से पहले आदर्श लंबाई है 0.5 सेमी (1/4 इंच) से भी कम बाल कम हो जाएगा क्योंकि मोम के पालन के लिए पर्याप्त बाल नहीं होंगे। 1.5 सेमी (1/2 इंच) से अधिक बाल अधिक लंबा हो जाएगा, इसलिए मोम बहुत सारे बाल का पालन करेगा और प्रक्रिया को अधिक दर्दनाक बना देगा।
  • यदि आपके बाल बहुत कम हैं, तो उन्हें एक या दो सप्ताह तक बढ़ने दें
  • यदि वे बहुत लंबे होते हैं, तो उन्हें बिजली के रेजर का उपयोग करके लगभग 0.5 सेंटीमीटर (1/4 इंच) काटा।
  • होम पेज पर मोम आपका बिकनी क्षेत्र शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप चाहें, तो आप एपिलेशन से पहले 20 से 45 मिनट के बीच इबुप्रोफेन की एक खुराक ले सकते हैं। वैक्सिंग थोड़ी दर्दनाक हो सकती है, खासकर अगर यह पहली बार है! नुस्खे के बिना एक विरोधी भड़काऊ दवा एपिलेशन के बाद दर्द को कम कर सकती है। 400 मिलीग्राम वयस्कों के लिए मानक खुराक है।
  • इसे लागू करने के लिए समय देने के लिए कम से कम 20 मिनट पहले पूरे ग्लास पानी से दवा लें।
  • अगर यह अभी भी दर्द होता है तो आप 4 घंटे बाद एक और 400 मिलीग्राम खुराक ले सकते हैं।
  • होम पेज पर मोम आपका बिकनी क्षेत्र शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिकनी क्षेत्र की सफाई और छूट देता है नीचे कमर निकालें और एक शॉवर ले लो। जिस क्षेत्र को आप हटाना चाहते हैं, उसके लिए एक हल्के क्लीनर लागू करें और फिर एक कोमल साफ़ साफ़ करें। परिपत्र गति में धीरे से रबड़ें। फिर, गर्म पानी से अच्छी तरह कुल्ला और हल्के स्पर्श के साथ क्षेत्र को शुष्क करें।
  • पूर्व सफाई से संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा।
  • छूटना मृत त्वचा कोशिकाओं की ऊपरी परत को हटा देती है और बाल को उजागर करती है, जिससे मोम का पालन करना आसान हो जाता है।
  • छवि का शीर्षक होम मोम पर आपका बिकनी क्षेत्र चरण 4
    4
    कुछ मुलायम और आरामदायक जाँघिया पर रखो। जाँघिया मोम को लागू करने के साथ-साथ गलत क्षेत्र में गिरने वाले किसी भी आकस्मिक ड्रिप से अपने संवेदनशील क्षेत्र की रक्षा के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेगा। एपिलेशन के बाद, मुलायम जाँघिया आपकी त्वचा के साथ नाजुक हो और जलन कम करें।
  • उन्हें बचाने के लिए, इलास्टिक के आसपास टॉयलेट पेपर या पेपर तौलिये रखें।
  • भाग 2
    मोम गर्मी

    होम पेज पर मोम आपका बिकिनी एरिया शीर्षक चित्र
    1
    हार्ड मोम का उपयोग करें या बालों को हटाने के किट खरीदें बिकनी क्षेत्र के लिए, कठिन और गर्म मोम की सिफारिश की जाती है क्योंकि उस क्षेत्र में बाल बहुत मोटे होते हैं। कठिन मोम त्वचा पर धीरे से फैला है और आप इसे अपने हाथों से एक बार कठोर कर सकते हैं। यदि आपने पहले कभी लच्छर नहीं किया है, तो आप एक कठिन मोम किट खरीद सकते हैं यह आपके द्वारा आवश्यक सभी चीज़ों के साथ आएगा और इसमें विस्तृत निर्देश शामिल होंगे।
    • नरम मोम किट से बचें नरम मोम ठीक बाल पर सर्वोत्तम काम करता है
    • इसके अलावा, ठंड मोम स्ट्रिप्स से बचें। जब आप बिकनी क्षेत्र में उन्हें पहनते हैं तो यह दर्दनाक हो सकता है
  • इमेज शीर्षक वाला मोम आपका बिकिनी एरिया ऑन होम चरण 6
    2
    एक माइक्रोवेव या एक मोम हीटर के साथ मोम गरम करें इसे लागू करने से पहले आपको हार्ड मोम को गर्मी करना चाहिए। प्रत्येक उत्पाद अलग होगा, इसलिए मोम को गरम करने के लिए विशिष्ट निर्देशों की जांच करें। आप इसे पिघला करने के लिए माइक्रोवेव का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप भविष्य में शेविंग जारी रखने की योजना बना रहे हैं, तो मोम हीटर में निवेश करने पर विचार करें। एक हीटर एक उचित तापमान पर मोम रखता है, जब आप डिप्पुलेट करते हैं। इसके अलावा, आप उसे अपने साथ बाथरूम में ले जा सकते हैं।
  • मोम गर्मी जब तक यह उत्पाद निर्देशों में सुसंगतता की सिफारिश नहीं करता है। सही स्थिरता सिरप या गर्म मधु के समान है: इसे डाला जा सकता है, लेकिन अभी तक मोटी होती है।
  • छवि का शीर्षक, आपका बीकनी क्षेत्र होम होम 7 पर है
    3
    गरम मोम को हिलाओ और अपने प्रकोष्ठ पर तापमान का परीक्षण करें जब तक आप निरंतरता से संतुष्ट न हो जाएं तब तक एक एडेप्टर के साथ गर्म मोम को अच्छी तरह से हिलाएं। फिर, मोम में applicator को डुबोकर और तापमान का परीक्षण करने के लिए अपनी बांह की कढ़ाई पर थोड़ी सी जगह लगाएं। यह आराम से गर्म होना चाहिए, लेकिन गर्म नहीं होना चाहिए यदि मोम आपकी प्रकोष्ठ की त्वचा को परेशान करता है, तो उसे थोड़ा शांत कर दें
  • होम पेज पर मोम आपका बिकिनी एरिया शीर्षक चित्र
    4
    एक आरामदायक वातावरण खोजें जहां आप मोम लागू कर सकते हैं इसे कमरे में या घर के साझा अंतरिक्ष में लागू करने की कोशिश मत करो। एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप पूरी तरह से अकेले रह सकते हैं और आरामदायक महसूस कर सकते हैं। रुको जब तक घर में कोई भी बाधित होने से बचने के लिए न हो। जब आप काम करते हैं तो आपको अपना समय लेना चाहिए और आराम महसूस करना चाहिए।
  • आप बिस्तर पर या फर्श पर (एक विस्तारित तौलिया पर) मोम लागू कर सकते हैं ताकि आपको सहज महसूस हो।
  • अपने सामने एक दर्पण रखें ताकि आप देख सकें कि आप क्या कर रहे हैं।
  • भाग 3
    मोम लागू करें

    होम पेज पर मोम आपका बिकनी क्षेत्र शीर्षक वाला चित्र 9
    1

    Video: अवधेश प्रेमी का 2018 का सबसे बड़ा पारिवारिक वीडियो || चटई पर मांगे ले रे देवरवा||

    त्वचा धीरे से खींचें, जहां आप शुरू करना चाहते हैं। जिस स्थान पर आप शुरू करते हैं वह आप पर निर्भर करता है, लेकिन आप इस कार्यक्रम के लिए एक व्यवस्थित योजना बनाते हैं क्योंकि आप अनुभागों में काम करेंगे। उदाहरण के लिए, आप जांघ के अंदर से शुरू कर सकते हैं और क्रॉच जारी रख सकते हैं और फिर वापस कर सकते हैं। त्वचा को नरम करने के लिए अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें जिससे आप शुरू कर सकें।
    • एक दर्पण के सामने बैठना वास्तव में उस हिस्से के साथ आपकी मदद कर सकता है आप आसानी से उन सभी अनुभागों को देख सकते हैं जिन्हें आपने पूरा कर लिया है और जिन्हें आपको अभी भी फेंकने की आवश्यकता है।
  • छवि का शीर्षक होम 10 पर मोम आपका बिकिनी एरिया
    2
    2.5 सेमी (1 इंच) चौड़ा और 7.5 सेमी (3 इंच) लंबा खंड में मोम को लागू करें। एक applicator के साथ थोड़ा गर्म मोम लें और धीरे-धीरे आपकी त्वचा के पहले भाग पर रखें। प्रत्येक आवेदन की मोटाई एक पैनी के समान होनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक वाला मोम आपका बिकनी एरिया होम होम 11



    3
    बाल विकास के समान दिशा में त्वचा पर मोम को स्मरण करें। इससे मोम हटाने की प्रक्रिया आसान और कम दर्दनाक होगी। मोम को थोड़ा आगे से लागू करें जहां बालों का बढ़ना बंद हो जाता है। यह एक "टैब" जैसा होगा, जहां आप मोम को निकाल सकते हैं, जहां आप पकड़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक होम पेज पर मोम आपका बिकिनी एरिया
    4
    चलो 30 सेकंड के लिए मोम कठोर जैसा मोम ठंडा होता है, यह कठोर होता है। एक बार जब यह कठोर हो जाता है, तो इसे हटाने में आसान होता है तुम्हें पता चलेगा कि मोम ने कड़ी मेहनत की है कि इसे हटाने के लिए जब आप इसे नाखून के साथ मार सकते हैं और हार्ड प्लास्टिक के समान ध्वनि बना सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, मोम आपका बिकिनी एरिया ऑन होम चरण 13
    5
    बाल विकास की विपरीत दिशा में कठोर मोम निकालें। अपने गैर-प्रभावी हाथ से त्वचा को तंग रखें अपने प्रभावी हाथ से कठोर मोम के अंत में "टैब" को दबाएं। तैयार हो जाओ! फिर, बाल विकास की विपरीत दिशा में मोम को जल्दी से हटा दें। यह थोड़ा सा जला देगा और इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन यह समय और अभ्यास के साथ आसान होगा।
  • एक मज़बूत आंदोलन के साथ मोम को हटाने की कोशिश करें, एक पट्टी को तेज करने के समान।
  • बाल खींचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें हमेशा बाल विकास की विपरीत दिशा में खींचें
  • छवि 14 वें स्थान पर आपकी बीकनी एरिया का शीर्षक है
    6
    छोटे वर्गों में व्यवस्थित रूप से मोम को लागू करने के लिए जारी है जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब प्रत्येक के बीच थोड़े समय का ब्रेक लें। त्वचा के बड़े स्ट्रिप्स को हटाकर तेजी से खत्म करने की कोशिश मत करो! आप क्षेत्र से बालों को प्रभावी ढंग से नहीं निकालेंगे - यह अधिक है, आप वास्तव में अधिक क्षति करेंगे। 2.5 सेमी (1 इंच) चौड़ा और 7.5 सेंटीमीटर (3 इंच) की लंबाई पर लगभग काम करना जारी रखें। परिश्रम से काम करना जारी रखें आप लगभग समाप्त हो चुके हैं!
  • छवि शीर्ष 10 में आपका बीकनी एरिया का शीर्षक है
    7
    अपने बिकनी लाइन के साथ शेष बाल चिमटी की एक जोड़ी से निकालें जो मोम को दूर नहीं किया गया था। पहले अपने चिमटी को शराब के साथ कपास के एक टुकड़े के साथ पोंछते हुए बाँझें। मोम के साथ बाल निकालने के लिए चिमटी का प्रयोग करें। एक समय में एक प्रारंभ करें बाल विकास के समान दिशा में बालों को हटाने के लिए हमेशा चिमटी का उपयोग करें, इस तरह आप बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला मोम आपका बिकिनी एरिया ऑन होम चरण 16
    8
    मिट्टी के अंत में, किसी भी मोम के अवशेषों को एक कूटर के साथ हटा दें। एक बार जब आप अपने काम से संतोष महसूस करते हैं, तो अपने शरीर को धीरे-धीरे बच्चे के तेल या एपिलेशन के बाद एक क्लीनर के साथ साफ करें। बालों को हटाने के किट आमतौर पर एक विशेष रूप से तैयार किए गए cleanser के साथ आते हैं, जो आपके पहले बालों को हटाने के सत्र में एक का उपयोग करने का एक और अच्छा कारण है। हालांकि, शिशु तेल भी उसी तरह काम करेगा।
  • भाग 4
    अपनी बिकनी लाइन रखें

    इमेज का शीर्षक वॅक्स आपका बिकिनी एरिया ऑन होम चरण 17
    1
    मुसब्बर वेरा जेल लागू करने के लिए क्षेत्र बस depilated शांत करना। मोम के अवशेष को हटाने के बाद, धीरे से एक ताज़ा मुसब्बर वेरा जेल लागू करें। यह चिड़चिड़ा हुआ त्वचा को शांत करेगा और सूजन कम कर देगा। कुछ घंटों के लिए यह क्षेत्र थोड़ा लाल और गलेगा, जो पूरी तरह से सामान्य है।
  • इमेज शीर्षक से मोम आपका बिकिनी एरिया ऑन होम स्टेप 18
    2
    कोर्तिसोन क्रीम के साथ लालिमा और सूजन का इलाज करें यदि आपका बिकनी क्षेत्र सूखा दिखता है, तो इस क्षेत्र में पर्चे के बिना बिक्री के लिए छोटी मात्रा की कॉर्टिसोन क्रीम लागू करें। 1% कोर्टिसोन वाला एक सूत्र आमतौर पर सबसे अच्छा होता है।
  • Video: NEVER HAVE I EVER! | SUMMER BREAK EDITION | We Are The Davises

    इमेज शीर्षक वाला मोम आपका बिकिनी एरिया होम होम चरण 1 9
    3
    24 घंटे के लिए क्षेत्र में प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से बचें यदि आप समुद्र तट या पूल में जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपकी त्वचा को शांत करने के लिए कुछ घंटो देने के लिए एक दिन पहले बिकनी क्षेत्र को दामाना बेहतर होगा। सूरज ताजा विक्षुब्ध त्वचा की जलन बिगड़ जाएगी। इसके अलावा, नमक पानी और क्लोरीन बहुत अधिक जलते हैं
  • होम पेज पर मोम आपका बिकनी क्षेत्र शीर्षक वाला चित्र
    4
    इनग्रान बालों से बचने के लिए क्षेत्र को धीरे से छीन लें सामान्यतः, एपिलेशन के तुरंत बाद छूटने की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि त्वचा बहुत संवेदनशील है और थोड़ा परेशान है। संवेदनशीलता कम हो जाने के बाद (एक या दो दिनों के भीतर), जब आप शावर में होते हैं तब क्षेत्र में एक कोमल साफ़ करें। परिपत्र आंदोलनों के साथ धीरे से रबड़ें और क्षेत्र अच्छी तरह कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक होम पेज पर वैक्स आपका बिकिनी एरिया 21
    5
    जरूरत पड़ने पर हर तीन या चार हफ्तों से दबाना एक नियमित बाल हटाने के कार्यक्रम को स्थापित करने और बनाए रखने का प्रयास करें यदि आप तीन या चार सप्ताह से अधिक चलते हैं, तो आपके बाल बहुत लंबा हो जाएंगे और बालों को हटाने में अधिक दर्दनाक होगा एक सख्त बालों को हटाने के चक्र को बनाए रखने से आपकी त्वचा में दर्द सहिष्णुता भी विकसित होगी।
  • अपनी अवधि से पहले मोम से मोम न लें। यह इन दिनों के दौरान होता है जब आप दर्द के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलेक्ट्रिक शेवर
    • कठिन मोम
    • कोमल क्लीनर
    • exfoliant
    • आइसक्रीम की छड़ें
    • वैक्स हीटर या माइक्रोवेव
    • चिमटी
    • इबुप्रोफेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com