ekterya.com

एक नाक की अंगूठी कैसे निकालें

हालांकि यह सच है कि आप आम तौर पर अपनी नाक की अंगूठी को अक्सर नहीं लेना चाहेंगे, यह कभी-कभी जरूरी होता है हो सकता है कि आप गहना बदलना चाहते हैं या सिर्फ आपके पास एक को साफ करना चाहते हैं। कारण के बावजूद, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसे ठीक से निकालने के लिए आपको चोट लगने से बचने के लिए और संक्रमण से बचने के बाद जब आप इसे वापस डाल देंगे

चरणों

भाग 1

अपने गहने बंद करो
एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
अपने हाथों को धो लें क्योंकि आप अपना चेहरा छूएंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके हाथ साफ हो जाएंगे कि आपकी नाक पर गंदगी और तेल को रगड़ने से बचा जाए। साबुन और पानी से अपने हाथों को साफ करें, और फिर उन्हें गहने संभालने से पहले सूखा।
  • एक नाक रिंग चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    नाक की अंगूठी बंद करो यह नाक के लिए भेदी का सबसे सामान्य प्रकार है: केवल एक अंगूठी जिसके माध्यम से इसे डाला जाता है कई प्रकार के झुमके हैं, जो इसे थोड़ा अलग तरीके से उभरने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • दबाव रिंगों में सामग्री में एक स्थान होना चाहिए। इसे निकालने के लिए, थोड़ा झुकाव फेंक दें ताकि अंतरिक्ष अलग हो जाए और उसके बाद से इसे फिसलने से हटा दें।
  • हिंग रिंग्स एक अलग टुकड़े के साथ डिज़ाइन किए गए हैं जो घेरे से बाहर आता है। इसे नाक की अंगूठी निकालने के लिए खींचें और फिर अंगूठी को बंद करने के लिए उसे वापस जगह दें।
  • उनके आकार के कारण, नाक की झुमके को सम्मिलित या निकालने के लिए अलग करना मुश्किल हो सकता है। कुछ कंपनियां खुली और बंद करने के लिए चीजें बनाती हैं, जो कूड़ा पकड़ने के लिए विशेष उपकरण हैं, और दबाव के छल्ले के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 3
    3
    एक गेंद के आकार का कान की बाली, पिन या नाक बार को हटा दें। ये सामान्य प्रकार के गहने हैं जिनमें एक सीधी छड़ी शामिल होती है, जिसमें एक खाता या गहना दिखाई देता है। आम तौर पर, दूसरे टिप एक और खाता है जो इसे गिरने से रोकने में मदद करता है। इन ज्वेल्स में से एक को हटाने के लिए, दोनों छोर ले लो और उन्हें अलग करें।
  • नाक सलाखों के गहने के समान प्रकार हैं, लेकिन निकालने के लिए अधिक कठिन है। अपने गहने को बदलने के लिए, आपको इसे नाक से अलग करना होगा
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 4 चरण

    Video: काटा ना निकले तब घरेलु उपचार

    4
    घुमावदार छेदना बंद करो इस प्रकार का गहना भारत में शुरू हुआ और पश्चिमी दुनिया में लोकप्रिय हो गया है। इसमें एक छड़ी की छड़ी होती है जिसमें दूसरे छोर पर एक हुक या "एल" बार होता है जिससे उसे जगह में रखा जाता है। एक गेंद के आकार की बाली या एक पिन की तरह, इसे हटाने के लिए आपको दोनों सिरों को पकड़ना होगा और उन्हें खींचना होगा। कुछ प्रकारों की आवश्यकता हो सकती है कि आप टुकड़ों को अलग करने में मदद करने के लिए थोड़ा मोड़ सकते हैं, लेकिन चाल को समझना बहुत आसान होना चाहिए।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक भेड़ का बच्चा देखभाल कर लो अगर आपको अपनी उंगलियों को गहने में रखने में परेशानी हो रही है या यदि आपके पास कुछ प्रकार की भेदी है जो आप निकाल नहीं सकते हैं, तो इसे निकालने के लिए अपने बेधनेवाला पर जाएं यह एक ऐसा कार्य है जिसे आप अक्सर करना चाहिए, लेकिन अगर यह अटक गया है या यदि आपको इसे हटाने में समस्या है, तो ड्रिलर को उसकी समीक्षा करनी चाहिए।
  • जब आप पहली बार अपनी नाक को पिरोया करते हैं, तो अपने पियर्सर के साथ घेरे को हटाने के बारे में बात करना उचित होगा। रत्न और अन्य चीजों को दूर करने के लिए उचित तरीके के बारे में बात करें, जिन्हें आपको आपकी देखभाल के बारे में पता होना चाहिए।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    गहना से जल्दी से बदलें यदि आप इसे दूसरे के लिए बदलने के लिए ले गए, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे जल्दी से करें दूसरे टुकड़े तैयार हैं ताकि आप परिवर्तन कर सकें। पीपुल्स के शरीर अलग तरह से ठीक हो जाते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते कि छेद कैसे बंद होगा यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि छेदने के लिए मिनटों में सिकुड़ या बंद हो सकता है, जो फिर से छेदने में मुश्किल हो जाता है, यदि असंभव नहीं है।
  • भाग 2

    स्थायी रूप से गहने निकालें
    एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    गहना बंद करो यदि आपने यह निर्णय लिया है कि आप उपयोग करने वाले गहने से छुटकारा चाहते हैं, तो आपको इसे अपने से लेना होगा। नाक की बालियां और अन्य नाक के गहने आसानी से हटाए जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए जब आप जानते हैं कि आप इसे अब और नहीं चाहते हैं, तो इसे बंद करें
    • इसके लिए एक मौलिक अपवाद यह है कि छेदने का क्षेत्र संक्रमित हो गया है। यदि हां, तो गहना को स्पर्श न करें। इसके बजाय, डॉक्टर के पास जाएं ताकि वह संक्रमण का इलाज कर सके। कई संक्रमणों को गहने को हटाने के बिना इलाज किया जा सकता है, इसलिए अपने डॉक्टर से यह बताना सुनिश्चित करें कि आप इसे बाहर ले जाना चाहते हैं
    • यदि आपका गहना एम्बेडेड है, तो यह आवश्यक हो सकता है कि इसे शल्यचिकित्सा से निकाल दिया जाए जितनी जल्दी हो सके इसे लेने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, क्योंकि आप यह नहीं चाहते हैं कि आपकी त्वचा पर इस तरह से एम्बेड किया जाए।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2



    छिद्र को ठीक करने में सहायता करें यदि आपने हमेशा के लिए नाक की अंगूठी को हटा दिया है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि छेद संक्रमण या अन्य समस्याओं के बिना घट जाता है। जब आप इसे हटा देते हैं, तो गर्म पानी या खारा समाधान का उपयोग कर दिन में दो बार घायल इलाकों की सफाई करना जारी रखें। ज्यादातर मामलों में, छेद में छेद अपने दम पर चंगा कर लेता है और सिकुड़ता रहता है ताकि सभी जो छोड़े जाते हैं वह एक डिप्पल होता है जो लगभग ध्यान देने योग्य होता है।
  • यदि आपके छेद को बढ़ाया गया है, तो आपके भेदन को ठीक करना और उसके मूल आकार पर वापस जाने की संभावना कम है।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 9
    3
    एक नए भेदी पर डालने से पहले क्षेत्र को ठीक करने की प्रतीक्षा करें यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं और अपनी नाक को फिर से छूने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि फिर से छेदने से पहले छेद पूरी तरह से ठीक हो जाता है। अगर क्षेत्र ठीक नहीं होता है, तो आप अतिरिक्त आघात से निशान नाक के लिए ऊतक बना सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने जवाहरात का ख्याल रखना
    एक नाक रिंग निकालें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    1
    भेदी के आसपास के क्षेत्र को साफ करें एक दिन में दो बार, आपको छिद्रित क्षेत्र को साफ करना चाहिए, जो गर्म पानी या खारा समाधान से सिकुड़ते हैं। छिद्रित क्षेत्र पर टैप करना पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन जेल पर क्रस्टेड संरचनाओं को निकालना सुनिश्चित करें। जब समाप्त हो जाए, तो एक पेपर तौलिया, साफ ऊतक या सूखे कपास का परत के साथ शुष्क क्षेत्र को पॅट करें। तौलिए का उपयोग न करें, क्योंकि वे फंस सकते हैं।
    • अपने स्वयं का खारा समाधान तैयार करने के लिए इसे खरीदने के बजाय, गर्म पानी के कप में गैर-आयोडाइज्ड खारा समाधान के 1/4 चम्मच को भंग करें।
    • नाक के अंदर और बाहर गहने के हिस्सों को साफ करते समय अलग-अलग सूती स्लैब या स्वैब का उपयोग करना याद रखें।
    • मजबूत पेयों के तेल, शराब, बीटाडीन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और मिथाइल अल्कोहल जैसे मजबूत पदार्थों का उपयोग करने से बचें। इससे आपको नाक पर घाव या बाधा आ सकती है और एक जलती हुई सनसनी या अन्य जलन पैदा हो सकती है।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 11

    Video: 11 Questions sur le 11 Septembre (Partie 5)

    2
    इसे हटाने के बाद अपने गहने को साफ करें कभी-कभी, आप केवल गहने को साफ करना चाह सकते हैं, खासकर अगर यह चमक पर कम चलने लगती है। जब आप इसे लेते हैं, तो नरम ब्रश का उपयोग गर्म पानी और थोड़ा जीवाणुरोधी साबुन से करें।
  • सामान्य तौर पर, सफाई उत्पादों और क्लोरीन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे गहने में इस्तेमाल होने वाली विभिन्न सामग्रियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • अपने बेधनेवाले से बात करें कि गहना क्या बना है और आप कितनी सफाई वाले उत्पादों को विभिन्न सामग्रियों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 12

    Video: अंगुठी को धागे की मदद से कैसे निकाले। ring triks.

    3
    अपने गहने को उचित रूप से सहेजें आप नाक के गहना को उजागर नहीं करना चाहते हैं जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। यदि आप सावधान न हों तो यह छोटा और आसान है। अपने अलग-अलग हुप्स के लिए एक छोटा सा नरम कंटेनर अपने गहने को सुरक्षित रखने और जगह खोजने के लिए आसान होना चाहिए।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    अपने घर को साफ रखें अपने नाक छेदन स्वस्थ रखने का एक अच्छा तरीका है एक स्वच्छ जीवन जीना। विशेष रूप से, उन चीजों को देखें जो आपके चेहरे के करीब हैं एक सप्ताह में कम से कम एक बार तौलिये और बिस्तर धो लें, खासकर तकिए के कवर और चेहरे का कपड़ा। इसके अलावा, चश्मा और धूप का चश्मा साफ करें
  • उपचार की प्रक्रिया में सहायता करने के लिए और सामान्य रूप से स्वस्थ रहने के लिए, एक अच्छा भोजन खाएं और बहुत अधिक सो जाओ। आपको अधिक जाग और ऊर्जावान बनाने के अलावा, यह आपके नाक को भेदी के आसपास के क्षेत्र को ठीक करने में भी मदद करेगा। साथ ही, उन चीजों से बचें, जो आपके शरीर में अधिक दबाव उत्पन्न करते हैं, जैसे दवाएं, शराब, निकोटीन और तनाव।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 14
    5
    अपने ड्रिलर के विकल्प के बारे में बात करें यदि आपको किसी कारण से गहना को निकालना है, जैसे किसी शल्यचिकित्सा, एक खेल या नौकरी, अस्थायी और गैर-धातु विकल्प के बारे में अपने ड्रिलर से बात करें इस तरह, आप छेद में कुछ डाल सकते हैं जब तक कि आपको क्या करना है इसके रास्ते में नहीं मिलता है
  • बस याद रखें कि जब तक आप इस पेशेवर से बात नहीं करेंगे, तब तक कुछ भी न लें। किसी के पास कुछ करने का अवसर होने से पहले छेद बंद किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • नाक की अंगूठी या अन्य गहने निकालने के लिए इसका इस्तेमाल करने में थोड़ा सा काम हो सकता है अपने आप को निराश न होने दें, क्योंकि थोड़ा अभ्यास आपको प्रक्रिया के साथ सहज महसूस करना चाहिए
    • आपकी नाक को छेने के बाद, आपकी त्वचा को नए छेद में इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लगेगा। गहने को पहली बार हटाने से पहले आपको कम से कम छह या आठ सप्ताह या तीन महीने तक इंतजार करना होगा। इसे जल्द ही बंद करने से छिद्र को बंद कर दिया जा सकता है, जिससे आपको इसे वापस करने से रोक दिया जाएगा।

    चेतावनी

    • एक बैरल दबाव के साथ गहने का उपयोग करने से बचें, जैसा कि आप एक बाली में मिलते हैं यदि आप इसे डालने का प्रयास करते समय एक गलती करते हैं तो तीव्र टिप आपको हानि पहुंचा सकती है, और इसमें बैक्टीरिया शामिल हो सकता है जिससे संक्रमण हो।
    • यदि नाक की अंगूठी के आसपास का क्षेत्र संक्रमित है, तो इसे हटाएं नहीं। इसके बजाय, तुरंत इसे तुरंत निकालने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें और अपने संक्रमण का उचित रूप से इलाज करें।
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com