ekterya.com

धीरे से बगल को दाढ़ी कैसे करें

बाघों को शेविंग करना बहुत सरल लग सकता है, लेकिन यदि आप एक मुंडा फ्लश और जितना संभव हो सके चिकना बनाना चाहते हैं, यह एक चुनौती बन सकता है यह इसलिए है क्योंकि बाहों के नीचे की त्वचा बहुत संवेदनशील है, इसलिए यह आसानी से चिढ़ हो सकती है। हालांकि, यदि आप सही आपूर्ति का उपयोग करते हैं और अपनी त्वचा को पहले से तैयार करते हैं, तो आप चिकनी, गंजा अंडरमर के लिए जलन और बाधा को कम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी त्वचा तैयार करें
छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 1
1

Video: बाल उगाने के लिये आयुर्वेदिक दवा : Ayurvedic medicine for growing hair

Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

एक तेल लागू करें यदि आप हथियारों के नीचे की त्वचा को गीला करते हैं, तो यह नरम हो जाएगा, ताकि शेविंग के दौरान आपको परेशान होने की संभावना कम होगी। एक सामान्य मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के बजाय, आपको उस उत्पाद का उपयोग करना होगा जो अधिक संपूर्ण जलता प्रदान करता है। इसलिए, शेविंग से कम से कम 24 घंटे पहले तेल लगाने के लिए उपयोगी है। आपको अपनी त्वचा को तेल को पूरी तरह से अवशोषित करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करना होगा।
  • आपको एक मजबूत तेल का उपयोग करना चाहिए, जैसे कि अरगन तेल या जैतून का तेल। नारियल के तेल का उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि यह बहुत हल्का है कि त्वचा इसे आसानी से अवशोषित करेगी।
  • जो तेल आप लागू करते हैं वह आपके कपड़े को दाग सकता है, इसलिए एक पुरानी शर्ट पहनना सुनिश्चित करें कि आपको धुंधला हो जाना नहीं है आप सोने से पहले बगल में तेल लगाने को पसंद कर सकते हैं, क्योंकि आप केवल पजामा पहनेंगे
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 2
    2
    रात में दाढ़ी आप अपने शेड्यूल के सबसे सुविधाजनक समय पर दाढ़ी ले सकते हैं - हालांकि, यदि आप ऐसा करने का सही समय चुनते हैं, तो यह आपकी चिकना दाढ़ी में मदद कर सकता है जब आप दाढ़ी करते हैं, तो आप त्वचा के कई सुरक्षात्मक परतों को खत्म करते हैं, जिससे यह अधिक आसानी से चिढ़ हो सकता है और बाद के संक्रमण के लिए कमजोर हो सकता है। रात में शेविंग का सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि सुबह में दुर्गन्ध और अन्य व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों को लागू करने से पहले आप अपने बगल को ठीक करने का समय दे सकते हैं।
  • रात में अपने बगलों को शेविंग करना आम तौर पर आपको इस प्रक्रिया पर अधिक समय बिताने की अनुमति देता है, जिसका अर्थ है कि आप जल्दबाजी और गलती करने की संभावना कम होगी
  • यदि आप देखते हैं कि आपके बगड़ों को दुर्गन्ध, शरीर की सुगंध या शेफ करने के बाद एक इत्र की प्रतिक्रिया है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप रात को दाढ़ी जब आप इस प्रकार के उत्पादों का उपयोग न करें।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 3
    3
    इस क्षेत्र को छूट दें जब भी आप दाढ़ी करते हैं, तो मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए पहले से ही छूटने का एक अच्छा विचार होगा। यह आपकी बाहों के नीचे बाल को सतह के करीब बनाने में मदद करता है, जिससे आप अधिक फ्लश दाढ़ी करने की अनुमति दे सकते हैं। शेविंग से पहले अपने बगलों को धीरे से उखाड़ने के लिए कपड़े पर कोमल साफ़ या थोड़ा सा शरीर सुगंध लगाएं।
  • जब आप बगल में साफ़ करें, परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें और पूरे क्षेत्र को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यदि आप शरीर के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप गोल्डे शुगर के 2 tablespoons, शहद का 1 बड़ा चमचा और नींबू के रस के साथ 1 चम्मच पानी के मिश्रण को अपना खुद का अंडरआर्म बना लें।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 4
    4
    अपनी त्वचा गीला शेवर लेने से पहले, आपके बगलों को गीला करना महत्वपूर्ण होगा। यदि आप उन्हें गर्म पानी से गीला करते हैं, तो यह केवल त्वचा को नरम करने में मदद नहीं करेगा, बल्कि बगल में बाल भी, ताकि आप इसे अधिक आसानी से कट कर सकें। अपने बगलों को गीला करने का सबसे आसान तरीका स्नान करने के दौरान दाढ़ी है
  • अपने शॉवर के अंत में दाढ़ी। इससे नमी और गर्मी में आपकी त्वचा और बालों को नरम करने में बहुत समय होगा।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 5
    5
    एक शेविंग जेल लागू करें त्वचा को अग्रिम रूप से मॉइस्चराइज करने से एसिग्ला अधिक फ्लश दाढ़ी में मदद मिल सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्वेवर त्वचा से आसानी से गुजरता है, आपको अधिक स्नेहन की आवश्यकता होगी। बेंग के क्षेत्र में मॉइस्चराइजिंग शेविंग क्रीम या जेल लागू करें शेविंग जेल त्वचा के माध्यम से आसानी से शेवर को स्थानांतरित करने में मदद करेगा - इसलिए, आपको बालों को काटने के लिए कम शक्ति का उपयोग करना होगा, जिससे बारीकी से कम जलन होती है।
  • यदि आपके बगल का क्षेत्र जलन के लिए कमजोर है, तो आपको विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के लिए बनाई गई जेल या शेविंग क्रीम का चयन करना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने शेवर का उपयोग ठीक से करें
    छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 6
    1
    सही शेवर चुनें बगल में मुस्कराते हुए मुंह को प्राप्त करने के लिए, आपको तेज शेवर की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको अक्सर इसे बदलना सुनिश्चित करें इसके अलावा, यदि आप दाढ़ी फ्लश हासिल करना चाहते हैं तो कई ब्लेड और घूर्णन सिर के साथ एक शेवर का उपयोग करने के लिए उपयोगी है। कुछ शावर विशेष रूप से बगल के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए पैकेज को सावधानीपूर्वक पढ़ें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके रेजर तेज और साफ होते हैं, उन्हें हर 4 या 5 का उपयोग करें।
    • एक रबड़ संभाल के साथ एक शेवर के लिए देखो कि आप अधिक आसानी से पकड़ सकते हैं। यह आपको बगल क्षेत्र के रूपों का अधिक आसानी से अनुसरण करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 7
    2



    त्वचा को खींचो ताकि यह तनावपूर्ण हो। यदि आप अंडरआर्म क्षेत्र के नीचे शेवर को स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं, तो सतह को संभव के रूप में चिकनी बनाने में मददगार होगा। संभव के रूप में दृढ़ता से त्वचा को खींचने की कोशिश करें, इसलिए कोई झुर्रियां या गुना नहीं होगा जिसके माध्यम से शेवर पारित हो सकता है
  • जब दाग मुहैया कर लेते समय आपके पास केवल एक मुफ़्त हाथ होता है, तब त्वचा को तनाव में खींचना मुश्किल हो सकता है त्वचा को खींचने के लिए और इसे अधिक तनावग्रस्त होने के लिए, जिस कंधे पर आप कर सकते हैं उतनी जितनी हो सके कंधे पर हाथ बांट रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 8
    3
    सही आंदोलनों का उपयोग करें हाथ के नीचे फ्लश दाढ़ी करने के लिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप शेवर को सही दिशा में ले जाएं। बगल में बाल एक दिशा में नहीं बढ़ता है, इसलिए आपको शिथिल दाढ़ी प्राप्त करने के लिए कई दिशाओं में शेवर को स्थानांतरित करना होगा। सबसे पहले श्वायर बगल के माध्यम से नीचे की तरफ से गुजरता है। फिर, इसे बगल के एक तरफ से दूसरी ओर ले जाएँ
  • आपको शेवर को यथासंभव दृढ़ता से स्थानांतरित करना होगा यदि आप हाथ से धीरे-धीरे उपयोग करते हैं, तो आप शेवर को स्लाइड कर सकते हैं और खुद को कट कर सकते हैं
  • एक दाढ़ी फ्लश प्राप्त करने के लिए बाल के अनाज के खिलाफ दाढ़ी। हालांकि, यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको इस दिशा में दाढ़ी नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह जलन पैदा कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 9
    4
    शेवर अक्सर कुल्ला। हर बार जब आप शेवर को आपकी त्वचा के माध्यम से ले जाते हैं, तो यह शेविंग क्रीम, बाल, मृत त्वचा कोशिकाओं और अन्य मलबे एकत्रित करेगा। यदि आप इन सभी तत्वों को ब्लेड पर छोड़ देते हैं, तो यह शेवर को बालों में कटौती करने में अधिक कठिन बना सकता है, जिससे आप इच्छा के मुंह से मुंडा होने से रोका जा सके। यदि संभव हो तो प्रत्येक पास के बाद गर्म पानी के साथ अपने रेजर को कुल्ला।
  • यदि आप गंदे शेवर के साथ दाढ़ी करते हैं, तो यह बैक्टीरिया भी फैल सकता है, जो बगल क्षेत्र में संक्रमण या अन्य जलन पैदा कर सकता है।
  • भाग 3

    शेविंग के बाद त्वचा का इलाज करें
    छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 10
    1
    अपने बगलों को मिलाएं। बगलों को शेविंग करना त्वचा को संवेदनशील और थोड़ा परेशान छोड़ सकता है। त्वचा को नरम करने और हालत करने का सबसे प्रभावी तरीका शेविंग के बाद एक मॉइस्चराइज़र लगाने के लिए है। जलन से बचने के लिए बिना किसी शरीर के लोशन या क्रीम का उपयोग करना सबसे अच्छा है। हालांकि, यदि आप त्वचा देखभाल के लिए प्राकृतिक उत्पाद पसंद करते हैं तो आप नारियल के तेल का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • कुछ डिओडोरेंट में मॉइस्चराइजिंग अवयव (जैसे कि ऑवोकैडो ऑयल, सूरजमुखी के बीज के तेल या ग्लिसरॉल) होते हैं, इसलिए आपको अपने बगल के लिए एक अलग न्यूरूरिज़र की आवश्यकता नहीं होगी।
    • ऐसे दुर्गन्धों का उपयोग न करें जिनमें मजबूत सामग्री हो, जैसे शराब या रंजक ये आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, भले ही आप न्यूरूरिज़र का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 11
    2
    लाल दाढ़ी के खिलाफ इलाज का उपयोग करें यदि आप बगल वाले इलाकों में गंदे बाल विकसित करने की संभावना रखते हैं, तो इससे पहले ही समस्या से बचने की कोशिश करें। विशेष रूप से अवतारित बालों या दाढ़ी से निपटने के लिए डिज़ाइन किए जाने वाले उत्पादों की एक किस्म है, जिसे आप शेविंग के बाद आवेदन कर सकते हैं। ये आमतौर पर एक्सफ्फ़िटिंग अवयव (जैसे सैलिसिलिक एसिड या ग्लाइकोलिक एसिड) शामिल होते हैं जो कि बालिका को उसके नीचे फंसने से बचाने के लिए मृत त्वचा को हटा देते हैं।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो अपने हथियारों के नीचे शुष्क सफाई उत्पाद का उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है इसके बजाय, क्षेत्र में सैलिसिलिक एसिड युक्त बाथ जेल लागू करें। इसे कुल्ला, इसलिए यह आपकी त्वचा पर एक लंबे समय तक आराम नहीं करता है और इसे परेशान करता है।
  • छवि का शीर्षक है एक चिकना अंडरमार्म शेव चरण 12
    3
    सही कपड़े पहनो यदि आपके बगल का क्षेत्र चिढ़ हो और दाढ़ी के बाद मुठभेड़ों के साथ, आप जो कपड़े पहनते हैं उसे प्रभावित कर सकते हैं। सिंथेटिक कपड़ों के साथ बने टी-शर्ट और तंग कपड़े आम तौर पर पसीना और गंदगी बनाए रखते हैं, जो बैक्टीरिया के विकास को प्रोत्साहित करता है जो कि चकत्ते या अन्य प्रकार की जलन का कारण बनता है। इसके बजाय, सांस कपड़ों से बना ढीले कपड़े पहनें जिससे कि क्षेत्र में हवा को प्रसारित करने की अनुमति मिल सके।
  • सांस कपड़ों में कपास, सनी और कैंब्रे हैं।
  • बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए आपको बगल के क्षेत्र को हर दिन धोना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • बगल में बालों के पैर के रूप में दो बार बढ़ते हैं, इसलिए आपको इस क्षेत्र को सप्ताह में कई बार दाढ़ी करना पड़ सकता है ताकि यह नरम हो सके।
    • तैराकी से पहले सिर्फ दाढ़ी न करें महासागर के पानी का नमक और पूल के पानी की क्लोरीन आपकी बाहों के नीचे संवेदनशील त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है।
    • यदि आप शेविंग के बाद ठंडे पानी के साथ अपने बगलों को कुल्ला करते हैं, तो यह छिद्र को बंद करने और त्वचा के विघटन को कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास कुछ दिनों के बाद चले जाने, बाधाओं या बाहों के नीचे अन्य जलन है, तो डॉक्टर को चलो। आपके पास एक संक्रमण हो सकता है जिसके लिए एक नुस्खा उपचार की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com