ekterya.com

कैसे एक अल्फा लड़की हो

लोगों को अल्फा लड़कों के बारे में बात करना और एक होना कैसे सुनना आम बात है, लेकिन एक अल्फा लड़की होने के नाते उतना ही महत्वपूर्ण है। एक अल्फा लड़की अपने साथियों के बीच एक नेता है, चाहे काम पर, घर में या उसके दोस्तों के साथ यहां तक ​​कि अगर आप प्रकृति के नेता हैं, तो आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में अपने नेतृत्व और अल्फा की स्थिति में सुधार कर सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल में और अपने व्यक्तिगत संबंधों में अल्फा लड़की हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
बीटा अल्फा महिला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप में विश्वास करें यह पहला कदम निश्चित रूप से सबसे कठिन है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण है। आपको यह समझना होगा कि आपके पास राय और विचार हैं जो कि सुनने योग्य हैं। यदि आप अपने आप को मूल्यवान, सम्मान या सक्षम के योग्य नहीं देखते हैं, तो कोई भी नहीं होगा
  • बीफ़ द अल्फा महिला चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बहाना यह सच है अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने का सबसे तेज़ तरीका है बहाना है कि आप अपने विश्वास को विश्वसनीय बनाते हैं। आपको अपने और अपने आस-पास के सभी लोगों को समझा जाना चाहिए कि आप भरोसेमंद और सक्षम हैं।
  • बे अल्फा महिला चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Ladki kaise pataye। जड़ी बूटी से वशीकरण। पति पत्नी की मुहब्बत के लिए। Bhangra-Bhringraj

    अपने सर्वोत्तम विशेषताओं की एक सूची बनाओ निर्धारित करें कि आप अपने बारे में और आपकी सर्वोत्तम प्रतिभाओं और क्षमताओं के बारे में सबसे अधिक पसंद करते हैं। आप अपने मित्रों के साथ मज़ेदार या संवेदनशील व्यक्ति हो सकते हैं। इस सूची को उस जगह पर छोड़ें जहां आप उन विशेषताओं की याद दिलाने के लिए हर दिन इसे पढ़ सकते हैं।
  • बीटा अल्फा महिला चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: आपको कुछ पढ़ना लिखना नहीं आता तो इंग्लिश में चैट कैसे करें |Translate Voice Typing Hindi to English

    4
    अपने लिए नए लक्ष्यों की स्थापना शुरू करें उदाहरण के लिए, एक दिन में तीन नए लोगों से मिलने और उनसे संबंधित होने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें। जब आप सभी प्रकार के लोगों से घिरे हों और आप संपर्कों के नेटवर्क का विकास करेंगे, तो आप अपने साथ अधिक सहज महसूस करेंगे। जब आप एक लक्ष्य पूरा कर लें, तो एक नया सेट करें ताकि आप हमेशा अपने आप को और अधिक सुखद और लोकप्रिय होने के लिए प्रेरित करें।
  • बीफ़ द अल्फा महिला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप का मूल्यांकन करें, लेकिन लोगों के सामने खुद को बदनाम मत करो आपको स्वस्थ तरीके से अपने बारे में महत्वपूर्ण होना चाहिए और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में आपकी सहायता करना चाहिए। हालांकि, नकारात्मक होने से बचें सावधान रहें कि जिस बिंदु पर आप अपने आप को संदेह नहीं करते हैं, उसमें मतभेद न करें। निजी लोगों की तरफ से आलोचनात्मक आलोचना करें, न कि लोगों के सामने, क्योंकि यह संकेत दे सकता है कि आपको सबसे अच्छा नहीं लगता है और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: कनाडा एक पंजाबी देश //Amazing facts about canada in hindi

    अपने चारों ओर के लोगों के सम्मान अर्जित करें अल्फा लड़की होने के नाते, लोगों को यह समझना चाहिए कि आप उनके सम्मान के महत्वपूर्ण और योग्य हैं। यह रातोंरात नहीं होगा। आपको ऐसे रिश्ते बनाने के लिए ध्यान रखना होगा जिसमें लोग आपकी अखंडता और ईमानदारी देख सकते हैं। वाक्पटुता, आकर्षण और एक सुसंगत काम नैतिक के अलावा इन दो विशेषताओं, लोगों के सामने अपने चरित्र को मजबूत करने में मदद करेंगे।
  • हालांकि आप ज्यादातर लोगों को खुश करना चाहते हैं, ऐसे लोग होंगे जो आपको पसंद नहीं करेंगे। हालांकि, अंतिम लक्ष्य लोगों के लिए आपका सम्मान करना है, चाहे वे आपसे सहमत हों या नहीं। आप उन्हें मित्र या सह-कार्यकर्ता के रूप में पसंद नहीं कर सकते, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि वे आपकी ईमानदारी, जुनून और ताकत से इनकार नहीं कर सकते
  • छवि द व्हाई अल्फा महिला चरण 7
    7
    स्वयं को केवल तब आवश्यक कहें जब आवश्यक हो जाहिर है, अगर आप किसी का अपमान करते हैं या चोट करते हैं, या यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको इसे स्वीकार करना होगा हालांकि, जिनके लिए आप ज़िम्मेदार नहीं हैं, उनके लिए माफी नहीं मांगिए क्योंकि लोग आपको कमज़ोर मानेंगे। महिलाएं किसी भी असुविधा के लिए माफी माँगने के लिए बहुत इच्छुक हो सकती हैं, लेकिन आपको यह पता लगाना होगा कि कब परिस्थितियों में "माफी मांगना" या "मैं सच में माफी चाहता हूं"।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    बहाने की खोज को रोकें अपने कार्यों की जिम्मेदारी लीजिए और जो कुछ भी आप करते हैं उसे पहचान लें, यह एक उपलब्धि या त्रुटि है। यह ईमानदारी और अखंडता की तरह है कि लोग अच्छे नेताओं के साथ सहयोग करते हैं। आपको अपनी गलतियों के लिए परिस्थितियों या लोगों को दोष नहीं देना चाहिए।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप तनाव में होते हैं तब सकारात्मक रहें यदि आप चाहते हैं कि लोग स्थिरता और संकट के समय आपके पास आएं, तो आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो तनाव और निराशावाद से प्रभावित नहीं प्रतीत होता है। तूफान के माध्यम से स्पष्ट रूप से देखने के लिए आपको अपनी भावनाओं को एक तरफ रखना होगा, चाहे वह काम पर एक आसन्न डिलीवरी की तारीख या सलाह देने के लिए आपके पास आए मित्र हो। हास्य का उपयोग लोगों को कूड़ा करने के लिए करें, चाहे व्यंग्यात्मक, सूखा या ईमानदार हों
  • छवि द व्हाई अल्फा महिला चरण 10 नामक छवि
    10
    निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं और इसके लिए जाएं सबसे पहले, आपको यह तय करना होगा कि आप जीवन से क्या चाहते हैं, जो कई चीजें हो सकती हैं, जैसे कि वेतन वृद्धि, स्वस्थ और स्थिर परिवार, उत्कृष्ट संबंध, सम्मान और शक्ति या सिर्फ खुश रहना तब, जब आप जानते हैं कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, उसके बाद जाएं
  • डर मत करो यदि आपको लगता है कि आपको उच्च वेतन या लोगों के सम्मान का अधिकार है, तो इसे प्राप्त करने में संकोच न करें।
  • जवाब देने के लिए तैयार करें कि आपको कुछ क्यों चाहिए आपको हमेशा बातचीत करने या बहस करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप तैयार रहना चाहते हैं।
  • स्पष्ट रूप से और दृढ़ता से बोलें जब कुछ पूछा जाए शक कमजोरी का संकेत है लगातार रहें और हार न दें क्योंकि लोग लंबे समय में आपकी धीरज का सम्मान करेंगे।
  • प्रार्थना मत करो, क्योंकि वह आपको कमजोर दिखेंगे। इसके बजाय, कार्य करें जैसे आप जो चाहें प्राप्त करें ताकि आप लोगों को दिखा सकें कि आपके पास किसी निश्चित लक्ष्य के बारे में एक गंभीर रवैया है या कोई विशिष्ट प्रस्ताव जो आपके रास्ते में आता है।
  • भाग 2

    काम या लोगों के साथ संवाद
    छवि द व्हाई अल्फा महिला चरण 11
    1
    जगह पर नियंत्रण रखना अल्फा लड़कियों सामाजिक कंडक्टर की तरह हैं उनके पास ध्यान का केंद्र बनने की क्षमता है, जहां लोग वे क्या कहते हैं और क्या करने पर ध्यान देंगे।
    • आपको जगह में सबसे बड़ा व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है कोई बात नहीं आप कितना कहते हैं, सुनिश्चित करें कि यह सुनने के लायक कुछ है आपके शब्दों का उन लोगों पर असर पड़ेगा जो आपकी प्रशंसा करते हैं, इसलिए बोलने से पहले सोचने के लिए समय निकालें।



  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    समूह में सबसे दिलचस्प व्यक्ति बनें। लोगों को उनके बारे में पूछें और उन पर रूचि करें, आप पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय यदि आप दिलचस्प बनना चाहते हैं, तो लोगों में रुचि लीजिए सभी लोगों को खुद के बारे में बात करना पसंद है, और अगर आप उन्हें सुनेंगे तो आप उन्हें पसंद करेंगे।
  • बीट अल्फा महिला चरण 13 नामक छवि
    3
    अपनी उपस्थिति को मान्यता दीजिए लोगों को पता होना चाहिए कि आप कब उपस्थित हैं - जब पहुंचें तो जगह का वातावरण अलग होना चाहिए। अपने सिर के साथ एक जगह में प्रवेश करने का अभ्यास करें, अपने कंधों को नीचे और एक सीधी और फर्म चाल के साथ। अधिनियम के रूप में यदि आप लोगों को आप पर ध्यान देने की उम्मीद है, और वे करेंगे
  • बीट द अल्फा महिला चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रभाव के अपने चक्र का विस्तार करें एक अल्फा लड़की होने का मतलब है कि आप अकेले नहीं हो सकते आपको उन सभी को खुश करना चाहिए जिनसे आप मिलते हैं और आपको रिश्ते पैदा करनी चाहिए, जो एक दिन नौकरी पदोन्नति या एक रोमांचक पार्टी के लिए एक निमंत्रण का नेतृत्व करेगी। लोगों को पेश करने के लिए मत भूलना जब आप उस व्यक्ति से लाभ उठाएं जो सभी एक समूह में जानते हैं और उन्हें पेश करते हैं
  • बीटा अल्फा महिला चरण 15 शीर्षक वाली छवि

    Video: अगर लड़की सारे कपड़े उतार दे तो क्या होगा ..IAS Question

    5
    बहुत सारे दोस्त और परिचित हैं आप हर किसी के सबसे अच्छे दोस्त नहीं होंगे, लेकिन आप लोगों के नामों को याद रखने और उनके बारे में कुछ सीखने का प्रयास कर सकते हैं। जब आप उन्हें बाद में याद करते हैं, तो आप उन्हें पसंद करेंगे क्योंकि आपने उन्हें महत्वपूर्ण और यादगार महसूस किया है। हालांकि, याद रखें कि आपके पास मित्र और परिवार का एक करीबी समूह होना चाहिए, जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं और जो आपकी व्यक्तिगत सहायता प्रणाली है
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य महिलाओं का समर्थन करें अल्फा लड़कियों की विशेषताएं नारीवादी आदर्शों से प्रभावित होती हैं, जैसे कि महिलाओं को एक साथ आना चाहिए और समाज में एक साथ रहना चाहिए। एक अल्फा लड़की होने का मतलब यह नहीं है कि आप अपनी स्थिति बढ़ाने के लिए महिलाओं को अपमानित और अपमानित करते हैं। इसके बजाय, आपको अपने कार्यस्थल या सामाजिक जीवन में महिलाओं के एक सुसंगत समूह बनाने का प्रयास करना चाहिए।
  • लोगों को अधिक मदद करने के लिए अपनी शक्ति और प्रभाव का उपयोग करें, अपने आप को अलग करने के बजाय अपने चारों ओर की महिलाओं को मिलने के लिए समय ले लो और उनके पास मूल्य देखने के लिए सीखें।
  • इससे एक अभिविन्यास हो सकता है ओरिएंटिंग करने वाली महिलाओं को अच्छे के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करने का एक शानदार तरीका है। आपके पास लोगों को प्रभावित करने और श्रमिक रूप से या सामाजिक रूप से अपने कौशल का विकास करने की क्षमता है।
  • आपके पास एक समूह के दृष्टिकोण को आकार देने की क्षमता है अन्य महिलाओं के साथ एक स्वस्थ बंधन विकसित करने के लिए बेहतर है, अपने आप को उन लोगों के साथ आसपास रहने की बजाय जो टकराव और नाटकों को उत्तेजित करना पसंद करते हैं।
  • बीट द अल्फा महिला चरण 17 नामक छवि
    7
    अपने जीवन में प्रतियोगिता रखें एक अल्फा लड़की होने के नाते, आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना होगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके बॉस पर अच्छा प्रभाव डालने के लिए नवीनतम फैशन रुझानों के बारे में पता होना या काम पर असाधारण प्रयास करना। एक अल्फा लड़की होने के नाते, आपको फँसने से बचने की ज़रूरत है अपने कार्यक्षेत्र, अपने शौक या अन्य रुचियों के बारे में जानने और जानने के लिए प्रेरित करना
  • बीट द अल्फा महिला चरण 18 नामक छवि
    8
    आत्मनिर्भर रहें, लेकिन अपने आप पर सब कुछ मत करो। आपको अपने लिए चीजें करने में सक्षम होना चाहिए और सभी परिस्थितियों में युवती खतरे में नहीं होना चाहिए इससे लोगों को पता चलता है कि आप सक्षम हैं और आपको किसी की ज़रूरत नहीं है।
  • सिर्फ इसलिए कि तुम एक फ्लैट टायर की मरम्मत या अपने दम पर एक पार्टी के लिए एक भोजन पका सकते हैं मतलब यह नहीं है कि आप प्रतिभा और अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों की क्षमताओं को पहचान नहीं कर सकते हैं और इन या अन्य गतिविधियों में योगदान करने के लिए।
  • जो लोग आपकी तरफ से पूछ रहे हैं और आपके साथ काम करने से उन्हें आवश्यक और मूल्यवान महसूस कर रहे हैं, और वे आपको एक अल्फा लड़की के रूप में देखेंगे।
  • भाग 3

    उचित रूप से पहनें
    बीट द अल्फा महिला चरण 1 नामक छवि
    1
    प्रभावित करने के लिए पोशाक आपको एक रंगीन जाकेट, एक ट्यूब स्कर्ट और ऊँची एड़ी के जूते पहनना नहीं पड़ता है और लोगों का सम्मान और ध्यान हासिल करने के लिए एक कार्यालय है। अपनी शैली तैयार करें और उसके साथ स्थिर रहें ऐसे वस्त्र पहनें जो प्रस्तुतीकरण योग्य हैं, लेकिन इससे आपको अपना आत्मविश्वास बनाने और लोगों को संचारित करने में सहज महसूस होता है।
    • अपने कपड़े के फिट में निवेश करें जो वस्त्र बहुत बड़ा या बहुत तंग हैं वे उन लोगों को दिखाएंगे जो आपके शरीर को नहीं जानते हैं और यह उचित रूप से तैयार करने का तरीका है।
    • कुछ सामान चुनें जो बाहर खड़े होते हैं आप आकर्षक सामान चुनकर लोगों में दिलचस्पी कर सकते हैं, जैसे फैशन का हार या चमकदार जूते या पर्स
  • बीट द अल्फा महिला चरण 20 नामक छवि
    2
    वह मुस्कुराता है। यह एक सरल कदम है, लेकिन महत्वपूर्ण है। मुस्कुराहट लोगों को बताती है कि आप सकारात्मक, जिम्मेदार और भरोसेमंद हैं। सकारात्मक और तैयार दिखाना लोगों की वफादारी को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है
  • बीट द अल्फा महिला चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शरीर की देखभाल करें एक अल्फा लड़की होने के नाते, लोग जीवन में मार्गदर्शन के लिए आपके पास आएंगे, इसलिए स्वस्थ होने और आकार महत्वपूर्ण है। यह उन लोगों के लिए एक सकारात्मक उदाहरण स्थापित करने का एक तरीका है जो आपके प्रभाव में हैं, साथ ही साथ अपने शरीर को जीवन के तनाव के खिलाफ की रक्षा के लिए। सावधान रहें कि आप झुग्गियों और लोकप्रिय फैशन और आहार पर चलने वाले रुझानों के लिए व्यवस्थित न हो जाए, जो कि काम न करें, ताकि आप अपना ध्यान रख सकें और लोगों के लिए एक अच्छा उदाहरण बना सकें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पक्ष में अपनी शक्ति का उपयोग करें, लेकिन इसे दुरुपयोग नहीं करते।
    • अपने जीवन में महिलाओं पर ध्यान दें अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप सम्मान और प्रशंसा करते हैं, तो आप क्या करते हैं और आपके पास गुणवत्ता के गुणों की नकल करें। दूसरी ओर, यह संभव है कि आपके जीवन में महिलाएं हैं जिनसे लोग लाभ लेते हैं या जो अनुरूप होते हैं। जानें कि उनके साथ क्या न करें, लेकिन आप अपनी स्थिति में उनकी मदद करने के लिए अपनी शक्ति का भी उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अन्य अल्फस लड़कियों से सावधान रहें एक ही माहौल में एकजुट होना असंभव नहीं है, लेकिन यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि उनकी शक्ति और प्रभाव संघर्ष में आ सकता है और एक आपदा पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com