ekterya.com

कैसे चरम स्थितियों में जीवित रहने के लिए

चरम पर्यावरणीय परिस्थितियों में लंबे समय तक जीवित रहना न केवल एक जटिल शारीरिक चुनौती है, बल्कि भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक थकावट का एक निश्चित कारण भी है। लेकिन इसे प्राप्त करना संभव है (और कई लोगों ने ऐसा किया है)। इसे प्राप्त करने का तरीका यहां है

चरणों

छवि का शीर्षक जीवित नरक चरण 1 जीवित है
1
हार कभी नहीं! "बताने के लिए जीवित" होने की थोड़ी सी संभावना के लिए, आपको समझना चाहिए कि आपका दृष्टिकोण सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी है जो आपके पास हो सकता है। अन्य सभी कारकों पर, सभी परिस्थितियों में सफल होने की आपकी इच्छा आपको जीवित रखेगी: यदि आप जंगल के बीच में हैं, बर्फ की पहाड़ियों में एक विमान दुर्घटना में जीवित रहना, या खराब स्थिति में रहने पर कोई फर्क नहीं पड़ता intrafamily हिंसा वही होगा जो पराजित लोगों से बचे लोगों को अलग करता है
  • छवि का शीर्षक जीवित नरक चरण 2 में जीवित है
    2
    आश्रय खोजें एक शुष्क और समशीतोष्ण स्थान केवल आपको आराम करने और तत्वों से स्वयं को सुरक्षित रखने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन यह पूरी प्रक्रिया को संबोधित करने के लिए आपको एक मनोवैज्ञानिक सुरक्षा देगा।



  • छवि का शीर्षक जीवित नरक चरण 3 जीवित है
    3
    वास्तविक स्थिति से अपनी स्थिति का मूल्यांकन करें आपको शांत रहना होगा और लगता है, क्योंकि डर या निराशा से केवल गलतियों की एक श्रृंखला हो जाएगी जो आपके अस्तित्व की संभावनाओं को समाप्त कर देगा।
  • Survive Living Hell चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने संसाधनों का समूह बनाएं मुश्किल परिस्थितियों में जीवित रहने के लिए यह जानने के लिए जरूरी है कि आपके आस-पास उपलब्ध संसाधनों पर कैसे शेयर किया जाए, और इसमें भोजन और उपकरणों के अलावा - संभावित सहयोगी, जिनको आप भरोसा कर सकते हैं यह विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि "दुश्मन" भी मानव या एक बड़ा जंगली जानवर है।
  • छवि का शीर्षक जीवित नरक चरण 5

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com