ekterya.com

इंटरनेट के बिना एक अवकाश कैसे बचा सकता है

मानो या न मानो, इंटरनेट हमेशा मौजूद नहीं है! उन लोगों के लिए जो इंटरनेट के बिना और बाकी के लोगों को भूल गए हैं, के लिए बहुत ही कम समय है, यह केवल संभव नहीं है बल्कि इंटरनेट तक पहुंच के बिना जीवित रहने को सीखना भी वांछनीय है। यह छुट्टियों के दौरान एक बहुत ही उपयोगी कौशल है, जब आपके पास अपने दैनिक आदतों, कार्यों और गतिविधियों से आराम, फिर से जीवंत और आराम करने का समय है। इंटरनेट अपने तरीके से तीनों है, इसलिए इस से एक ब्रेक लेना आपके लिए अच्छा है। हालांकि, जैसा कि हम कुछ भी करने के लिए उपयोग किया जाता है, यह जाने के लिए मुश्किल हो सकता है इंटरनेट से पुरस्कृत और मजेदार होने से आपके ब्रेक को बनाने के कुछ उपाय यहां दिए गए हैं।

चरणों

छवि जीवित रहने के बिना जीवित जीवित रहने के लिए स्टेप 1
1
अपने अवकाश का आनंद लें अपने छुट्टियों के बारे में सोचना बेहतर है कि आपके इंटरनेट एक्सेस के नुकसान के लिए पहले से ही आह्वान करने के बजाय आने वाली हर चीज की इच्छा। कई दिन, शायद सप्ताह भी, आपको जीवन के अन्य प्रकार के अनुभवों का आनंद लेने का इंतजार है। शुरू से अनिच्छुक महसूस करना ऊर्जा की खपत करती है और उन लोगों को प्रभावित करती है जो आपके साथ हैं बेशक, आप ठंडे टर्की की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप मानवता से और दुनिया के बाकी हिस्सों से जुड़े होंगे क्योंकि आपको लगता है कि आप इंटरनेट के साथ हैं, और भी ज्यादा। बहुत अधिक इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए, बिना इंटरनेट के छुट्टियों का एक मौका है जो आपके आस-पास के जीवन की वास्तविकता के साथ फिर से जाना जाता है।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले छवि को अवकाश पर चरण 2
    2
    बाहर जाओ और अपने आप को गतिविधियों में विसर्जित करें। यह एक शानदार मौका है जहां बाहर जाकर आपको दी जाने वाली सभी गतिविधियों को बाहर करनी चाहिए। साहसी रहो, नई चीजों की कोशिश करें, भले ही आपको आत्मविश्वास की कमी हो। यदि आप अनिश्चित हैं कि क्या करना है, तो समूह की गतिविधियों को करें, विशेषकर उन लोगों में जो कि एक मार्गदर्शिका शामिल हैं यह शरीर के साथ-साथ मन को व्यायाम करने और मेज पर फंसे उन मांसपेशियों को फैलाने का समय है।
  • छवि पर जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए अवकाश पर कदम चरण 3
    3
    इसमें बहुत सारी धूप और ताजी हवा लगती है अपने चारों ओर के विचारों का आनंद लेने के लिए समय निकालें यदि आप एक प्राकृतिक वातावरण में रहने जा रहे हैं, प्रकृति की आवाज़ सुनें, अरोमाओं को गंध लेंगे और आप पर अविश्वसनीय विचारों का पालन करेंगे। यदि आप कलात्मक हैं, तो आप जो भी देखते हैं उसे आकर्षित करने में कुछ समय दें। यदि आप काव्यात्मक हैं, तो अपने दिमाग में कविताएं लिखें। अगर आप लिखना पसंद करते हैं, तो इसे एक नोटबुक में करें, एक अगर आप चाहें तो सजाने कर सकते हैं।
  • छवि जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले जीवित रहने पर स्टेप 4
    4
    आराम करो और आराम करो इसका मतलब पूरी तरह से आराम से है आप हर आधे घंटे इंटरनेट की जांच न करने की भावना का आनंद लेने के लिए आराम और सीख सकते हैं। अपने आप का विश्लेषण करें: इंटरनेट की ज़रूरत एक गहरी आदत है जिससे आपको परेशान और जरूरतमंद होता है? अपने आप को कुछ नहीं करने की अनुमति देकर इस भावना को चुनौती दें
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के बिना इंटरनेट पर अवकाश चरण 5
    5
    दूसरों से बात करें यह दोस्तों, परिवार और अन्य अवकाशियों और चैट के साथ बैठने का एक शानदार अवसर है। कहानियाँ, विनिमय कहानियां, जानकारी साझा करें और केवल कुछ और सब कुछ के बारे में बात करें सड़क पर एक इलेक्ट्रॉनिक माध्यम के बिना लोगों के साथ बात करने के विस्मय से पुन: कनेक्ट करें
  • छवि पर जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले जीवित रहने के चरण 6



    6
    बोर्ड और कार्ड गेम चलाएं हाँ, गेम खेलने का पुराना और पारंपरिक तरीका बोर्ड और कार्ड गेम उन लोगों के साथ जुड़ने का एक उत्कृष्ट बहाना है जो आपके साथ होते हैं और एक साथ एक साथ हंसते हैं।
  • Video: Doraemon New Episodes आज हम एक प्लास्टिक मॉडल टापू बना रहे हैं

    छवि पर जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए अवकाश पर कदम चरण 7
    7
    एक कागज पर लिखें हस्तलिपि की प्राचीन कला को फिर से ढूंढें और कागज पर अपनी कलम या पेंसिल डालें! कॉमिक स्ट्रिप्स बनाएं, कहानियां लिखें, अपने दोस्त को एक वर्णनात्मक पत्र लिखें कि आपने सदियों में संपर्क नहीं किया है या अपने परिवार के सदस्यों को बहुत ही आश्चर्यजनक आश्चर्य के लिए कई पोस्टकार्ड लिखते हैं (हर कोई अभी भी मेल के माध्यम से एक पत्र प्राप्त करना चाहता है) । यदि आप एक लेखक हैं, तो कहानियां, कविताओं, वर्णनात्मक टुकड़े लिखने के लिए समय निकालें। यदि आपको ऐसा करना है, तो उस टुकड़े को ब्लॉग पर या एक ईमेल के पाठ को लिखने के लिए उस तिथि को जोड़ने के लिए लिखें, जब आप घर वापस आएं
  • Video: A MUST SEE!!! A Most Important Video on Enlightenment – for anyone and everyone!

    छवि जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए अवकाश पर कदम चरण 8

    Video: कल्याण सोमवार ,जब बी 3 वीक ऊपर बुधवार को 77 की जोडी आती हैं तो,क्याऔर कैसे जोडी बनती है

    8
    डिस्कनेक्ट होने के तथ्य की सराहना करते हैं इस बारे में सोचें कि कितना अच्छा लगता है कि आपका ईमेल हर बीस मिनट या हर बार जब आप एक नया संदेश की आवाज़ सुनते हैं, तो उसे देखने के लिए मजबूर न हो। एक त्वरित समाधान के लिए इंटरनेट पर चलने में सक्षम नहीं होने की ताज़ा भावना पर गौर करें, लेकिन अपने दिमाग में जवाबों को काम करना, अपनी याददाश्त खोजना, प्रयोग करना और सीखना, साथ ही साथ दूसरों को आपकी मदद करने के लिए कहना
  • छवि पर जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले जीवित रहने पर स्टेप 9
    9
    आगे की योजना बनाएं छुट्टियों के दौरान इंटरनेट से एक ब्रेक लेना एक शानदार समय है कि निम्नलिखित महीनों, वर्षों या साल की योजना बनाएं। कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको विचलित करता है
  • अवकाश नामक छवि जीवित बिना इंटरनेट पर स्टेप 10
    10
    सीमा यदि संभव हो तो, कभी-कभी इंटरनेट का दौरा करें यदि आपको छुट्टियों के दौरान वास्तव में इंटरनेट तक पहुंच की जरूरत हो, तो पूरे दिन बैठकर परीक्षा न करें। अन्य लोगों के बारे में सोचो, जिन्हें एक ही टर्मिनल का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन जिन लोगों के साथ आप छुट्टी ले रहे हैं उनके बारे में ज्यादा ध्यान रखें। यह बहुत संभावना नहीं है कि वे देखना चाहते हैं कि आप पूरे समय जब आप छुट्टी पर हैं, कंप्यूटर के लिए फंस रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • इंटरनेट हमारे जीवन का एक पहलू है, अस्तित्व या अंत नहीं है। इसे इस प्रकार देखें: यदि आपने इंटरनेट तक पहुंच के बिना छुट्टी की क्षमता खो दी है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको इसे बिना पहुंच के अवकाश की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • पोर्टेबल प्ले स्टेशन, आपके फोन या इंटरनेट एक्सेस के साथ किसी भी अन्य उपकरण का सामना न करें। इससे आपको हर चीज का आनंद नहीं मिलेगा जो छुट्टी का अनुभव आपको पेश कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com