ekterya.com

असली दुनिया में अपने दम पर कैसे बचें

हर एक के जीवन में एक क्षण आता है जिसमें हमें अपने माता-पिता के घर और उद्यम को दुनिया में अपने दम पर छोड़ना होगा। यह गाइड आपको यह कदम उठाने के लिए तैयार करने में मदद करेगा।

चरणों

असली दुनिया चरण 1 में आपका स्वयं पर जीवित रहने वाला चित्र
1

Video: शरीर को फौलाद और ताकतवर बना देगा यह रामबाण उपाय

नौकरी प्राप्त करें! यह सरल है अगर कोई काम नहीं है, तो पैसा नहीं है अगर कोई पैसा नहीं है तो आपको माँ और पिताजी के साथ रहने के लिए एक स्थान और अपने पेट में भोजन के लिए वापस खींच लिया जाएगा। अपनी क्षमताओं के अनुसार कुछ में नौकरी पाने का प्रयास करें यदि आपको पता है कि आपके कौशल में से कोई एक कॉल ले रहा है और प्रशासनिक काम कर रहा है, जैसे लेखन पत्र, सचिवीय काम के लिए आवेदन करें उच्चतम भुगतान वाली नौकरी की ओर झुकें जो आप खेल सकते हैं न्यूनतम मजदूरी आमतौर पर पर रहने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आपको न्यूनतम वेतन वाला नौकरी मिलती है, तो बेहतर एक की तलाश मत रोको!
  • असली दुनिया चरण 2 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    2
    रूममेट खोजें चारों ओर से पूछिए कि क्या कोई आपके साथ किराए और उपयोगिताओं को साझा करना चाहता है यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है जब तक आप उस जगह नहीं पा सकते हैं जिसकी आय आपके बजट के अनुरूप है।
  • वास्तविक जीवित चरण में आपका स्वयं पर जीवित रहने वाला छवि
    3
    रहने के लिए एक जगह खोजें यदि आपको एक रूममेट मिल गया है जो पहले से ही रहने की जगह है, तो इस कदम को छोड़ दें। अन्यथा, अपने साथी के साथ उद्यम और घरों या अपार्टमेंट पर अच्छा सौदा मिल जाएगा। अपने शहर में अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स को कॉल करें और सवाल पूछना शुरू करें। किराए के लिए कितना भुगतान किया जाता है? इसमें क्या सुविधाएं शामिल हैं? क्या जगह उपलब्ध है? ये प्रश्न आपको महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं जो आपको निर्णय लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं अपने रूममेट के साथ विकल्पों की चर्चा करें और अनुबंध या किराये समझौते पर हस्ताक्षर करें।
  • असली दुनिया चरण 4 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    4

    Video: sridevi anil kapoor story

    फैसले करें तय करें कि आप घरेलू कार्य कैसे विभाजित करेंगे निर्धारित करें कि खर्च कैसे विभाजित किया जाएगा इस तरह के सरल निर्णय, यदि शुरुआत में व्यक्त किए गए हैं, तो समय की अवधि के साथ आपको बहुत सी समस्याएं बचा सकती हैं।
  • Video: पृथ्वी का अंत कैसे होगा ! How earth will be destroyed | End of earth | in Hindi




    असली दुनिया चरण 5 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    5
    उपयोगिताओं किराया अगर उपयोगिताओं अनुबंध में शामिल नहीं हैं, तो उपयोगिता कंपनियों को कॉल करें और अनुरोध करें कि वे आपको आवश्यक प्रदान करते हैं।
  • Video: शनिदेव जीवन में कैसे कष्ट लाते हैं | How Shanidev Changes your life

    असली दुनिया चरण 6 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    6
    एक बजट बनाएं अपने सभी खर्चों (किराया, उपयोगिताओं, भोजन, आदि) की गणना करें और अपनी आय और योजना बनाएं कि आप अपने पैसे कैसे खर्च करेंगे। आपके पैसे का प्रबंधन संभवतः आपके खर्चों को कवर करने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने बजट में आवंटित की गई मनोरंजन (गेंदबाजी, फिल्में, खाने, आदि) पर अधिक पैसा खर्च करने की अनुमति न दें।
  • वास्तविक जीवित कदम 7 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    7
    घर ले जाएं अकेले जीने के लिए आपको चाहिए ... अच्छा ... अकेले रहना अलविदा कहें और अपने नए घर में चले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स, विशेषकर विश्वविद्यालय के शहरों में, दो अलग-अलग ठेके बना सकते हैं, जिससे आपके साथी के किराए से धन प्राप्त करने की आवश्यकता को नष्ट कर दिया जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति अपने अर्ध का कुल किराया सीधे अपार्टमेंट परिसर में देगा यदि आपके साथी के पास एक अलग अनुबंध नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि वह आपके जैसा अनुबंध करेगा।
    • अधिक पैसा उत्पन्न करने के तरीके ढूंढें अपने खाली समय के दौरान, बचने के अन्य तरीकों के बारे में सोचें। यह एक और नौकरी मिल रही है, अपने कौशल को कुछ ऐसे लोगों को दे सकता है जो आपको पता है कि इसकी आवश्यकता है, या कंपनियों या व्यक्तियों के लिए अलग-अलग ठेके तलाश रहे हैं।

    चेतावनी

    • अपने क्रेडिट कार्ड व्यय में वृद्धि न करें यदि आप उन्हें बिना एक ठीक कर सकते हैं क्रडिट कार्ड ऋण कुछ ऐसा नहीं है जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं, खासकर शुरुआत में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com