ekterya.com

कैसे एक tuxedo पहनने के लिए

आजकल, किसी को एक औपचारिक घटना के लिए आमंत्रित किया जाता है, और हम में से अधिकांश, यह भी एक चुनौती है आप क्या पहन सकते हैं? कैसे एक आदमी एक सुरुचिपूर्ण दिखने tuxedo मिलता है? आपके निपटान में कई शैलियों के टक्सडेओस हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप उस व्यक्ति को चुनते हैं जो प्रश्न के मामले में और आपके भौतिक फ्रेम के लिए उपयुक्त है। आप अपनी उपस्थिति में वृद्धि कर सकते हैं और उचित तरीके से तैयार होने और इस पोशाक के लिए उपयुक्त तरीके से तैयार होने की छाप दे सकते हैं यदि आप औपचारिक पोशाक पर निश्चिंत नियमों को जानते हैं, तो सबसे अच्छी शैली चुनें और इसे उपयुक्त सामान के साथ संयोजित करें।

चरणों

भाग 1

अच्छा लग रहा है
छवि का शीर्षक पहना एक टक्स चरण 1
1

Video: सिर्फ एक डाट से बोट नेक ब्लाउज का कटिंग सीखे हिंदी मे

निर्धारित करें कि पोशाक आपके लिए उपयुक्त है या नहीं। टक्सोदो एक क्लासिक लुक है जो शैली से अधिक है, चाहे आप इसे शादी, एक स्नातक पार्टी या औपचारिक कार्यक्रम के लिए पहनते हैं या नहीं। अपने सबसे बुनियादी रूप में, टक्सोडो में साधारण लाइनें हैं जो पुरुषों के लिए एक सामान्य सूट के समान हैं, लेकिन पैंट के पैरों के बाहरी पैरों के रेशम बैंड भी हैं। इसके अलावा, जैकेट के लैपल्स आमतौर पर रेशम के बने होते हैं, जो इसे एक औपचारिक रूप देता है।
  • कुछ स्थानों में, आज की तरह यू.एस. में, टक्सडेस को अक्सर औपचारिक ड्रेस के मानक माना जाता है।
  • हालांकि, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि tuxedos (जिसे अंग्रेजी में कपड़े कहा जाता है "काले रंग की टाई ", अर्थात," ब्लैक टाई "उस रंग की टाई के कारण) पुरुषों के लिए सबसे औपचारिक पोशाक नहीं हैं और न ही सभी महत्वपूर्ण अवसरों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स स्टेप 2
    2
    टक्सडेस और अन्य प्रकार के औपचारिक ड्रेस के बीच का अंतर जानें इतिहास के दौरान, मेन्सवियर के संदर्भ में एक प्रकार की श्रेणीबद्धता रही है हकीकत में, टक्सैडोस तब उभरा था, जब एक पूंछ के साथ फ्रॉक कोट के विकल्प के रूप में एक आराम शाम संगठन माना जाता था। इसलिए, काले धनुष टाई के साथ पोशाक औपचारिक पोशाक का ही एक प्रकार है, दूसरा सफेद धनुष टाई के साथ पोशाक है, जो और भी औपचारिक है और इसमें एक समान संगठन होता है लेकिन एक सफेद धनुष टाई, पूंछ और, अक्सर, एक शीर्ष टोपी
  • सफेद धनुष टाई कपड़े आमतौर पर अधिक सुरुचिपूर्ण या औपचारिक घटनाओं के लिए आरक्षित होते हैं (उदाहरण के लिए, सामाजिक प्रस्तुति नृत्य, राज्य रात्रिभोज और गैला)।
  • यह भी ध्यान में रखें, कि काले धनुष के साथ पोशाक "दिन के कपड़े" का गठन नहीं करता है परंपरा के अनुसार, रात के दौरान होने वाली उन घटनाओं के लिए, आपको काले या सफेद धनुष पहनना होगा, जबकि दिन के दौरान आयोजित होने वाले उन घटनाओं के लिए, आपको दिन के वस्त्र पहनना चाहिए, जैसा कि एक पुरुषों के लिए डे ड्रेस या बिजनेस सूट
  • दिन पहनने का सबसे अधिक उपयोग यूनाइटेड किंगडम में होता है और इसमें काले या ग्रे ब्लाउज, ग्रे पैंट होते हैं जो कि कभी-कभी धारियों के साथ नहीं होते हैं, एक बेजिंग बनती हैं, टाई होती है, और अक्सर, एक शीर्ष टोपी
  • इसके अलावा, चरकियों के साथ एक पदानुक्रम है, जो औपचारिक रूप से दिन के दौरान कम औपचारिक दिन के संगठनों के लिए और जैकेट भी शामिल है पूंछ के बिना सेमीफ़ॉर्मल घुमक्कड़
  • छवि का शीर्षक पहनाओ एक टक्स स्टेप 3
    3
    दिन के समय को ध्यान में रखें वह आगामी आयोजन कब होगा? सामान्य तौर पर, अगर ऐसा दिन के दौरान होता है, तो आपको सुबह के कोट की तरह एक दिन के संगठन का चुनाव करना चाहिए। यदि यह रात में होता है, तो आपको औपचारिक शाम पोशाक के लिए एक धनुष टाई के साथ काले या सफेद या तो चुनने की अनुमति है
  • नियम जो ड्रेसिंग के सही तरीकों को निर्देशित करते हैं, उस समय से संबंधित होते हैं जब घटना समाप्त होती है उदाहरण के लिए, यदि आप एक शादी में भाग लेते हैं, जो दिन के दौरान शुरू होता है, लेकिन सूरज की नींद आने के बाद समाप्त होता है, तो आप शाम पोशाक पहन सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स चरण 4
    4
    आमंत्रण की जांच करें अक्सर, आप आमंत्रण में पोशाक के बारे में निर्देश पा सकते हैं। शब्दों को ध्यान से देखें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि आपको टक्सोडा पहनना चाहिए या नहीं। कभी-कभी, भाषा का विश्लेषण करने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि निमंत्रण "औपचारिक ड्रेस" को इंगित करता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि एक टक्सोदो, क्योंकि "औपचारिक पोशाक" एक पूर्ण पोशाक (टाई, कफ़लिंक, आदि के साथ) को संदर्भित करता है। हालांकि, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इसमें एक सफेद धनुष या दिन के कपड़े के साथ औपचारिक पोशाक भी शामिल हो सकते हैं।
  • एक पर्व घटना का मतलब है कि आपको एक टक्सडो पहनना होगा, इसलिए आपको सूट के कई परीक्षण करने के लिए तैयार होना चाहिए। अगर आप किसी और चीज़ के साथ तैयार हों, तो आप स्क्रू करेंगे
  • "वैकल्पिक पोशाक कपड़े" का अर्थ है कि: यदि आप चाहें, तो आप एक टक्सोडा पहन सकते हैं
  • "अर्ध-औपचारिक" पोशाक औपचारिक पोशाक की तुलना में थोड़ा कम सुरुचिपूर्ण है और यह इंगित करता है कि टक्सोदो पहनना जरूरी नहीं है इस मामले में, रात में होने वाली घटनाओं के लिए काले रंग का सूट चुनना बेहतर होता है
  • भाग 2

    शैलियों और रंग चुनें

    Video: Why I wear suits all the time

    छवि का शीर्षक पहनाओ एक टक्स चरण 5
    1
    पहचानें कि कौन से शैली आपको सबसे अच्छी लगती है टक्सडेओ चुनने पर, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यह निर्णय आपके भौतिक फ्रेम से काफी हद तक प्रभावित होगा। अच्छा दिखने का सबसे कठिन और महत्वपूर्ण हिस्सा आपको अच्छी तरह फिट बैठता है, क्योंकि यदि ऐसा नहीं है, तो यह आपको लापरवाह या झुर्रीदार दिखाई देगा।
    • उदाहरण के लिए, पतले और थोड़ा लंबा आदमी क्रॉस जैकेट में बेहतर होता है क्योंकि यह डिज़ाइन उनकी उपस्थिति के लिए थोड़ा सा पदार्थ देता है।
    • छाती और पेट के क्षेत्र में पुरुषों के छोटे या व्यापक मामले में, एक बेहतर विकल्प आम तौर पर एक सीधे टक्सोदो होता है
    • इंगित फ्लेप्स के साथ जैकेट के डिजाइन काफी कालातीत हैं और आपको एक आधुनिक लगने की भावना मिलेगी, लेकिन फ़ैशन पास करने के दास होने के बिना।
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स चरण 6
    2
    एक सुरुचिपूर्ण जैकेट प्राप्त करें एक सामान्य नियम के रूप में, टक्सैडो की जैकेट के रूप में रहना चाहिए जैसा कि आप एक सूट के जैकेट चाहते हैं, अर्थात, आदर्श तंग होना चाहिए, लेकिन आपके आंदोलनों को निचोड़ने या सीमित करने के बिना। पीछे की ओर सबसे कम वक्र को कवर करना चाहिए।
  • जैकेट के कंधों को शांत करना चाहिए और आर्महोल अपेक्षाकृत अधिक होने चाहिए। कंधे के पैड को कंधे के सिरों से परे नहीं जाना चाहिए या अन्यथा, यह संभव है कि जैकेट बहुत बड़ा है।
  • जब आपके पक्ष में हथियार डालते हैं, तो जैकेट की आस्तीन कलाई की हड्डी को बिना शर्ट की आस्तीन से 1 सेंटीमीटर (0.5 इंच) से ज्यादा देखने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स चरण 7
    3
    पैंट चुनें जो आपको अच्छी तरह फिट होते हैं टक्सैडो के लिए पैंट काफी सरल हैं वे काले हैं और जैकेट के समान सामग्री से बने हैं। इसके अलावा, उनके पास साटन की एक एकल पट्टी होती है, जिसे "ब्रैड" कहा जाता है, जो बाहरी पैर को बढ़ाता है। आपको पैंट का चयन करना चाहिए जिसका रंग वही जैकेट जैसा है।
  • टक्सडेस के पैंट में कमर कम होना चाहिए ताकि उनके बीच कोई जगह न हो और आप अपने कमर को कवर करने के लिए क्या इस्तेमाल कर रहे हैं (या तो एक बनियान या एक कमर)। इन पैंटों में एक बेल्ट के लिए रिक्त स्थान नहीं है, लेकिन आपको उन्हें ब्रेसिज़ के साथ एक साथ उपयोग करना चाहिए या उन्हें clasps के साथ जकड़ना चाहिए।
  • इसी तरह, पैंट कम नहीं होना चाहिए कुछ किस्में पहले से ही आती हैं, लेकिन कई मामलों में, पुरुषों मानते हैं कि एक साधारण मोर्चा हिस्सा अधिक सुंदर दिखता है।



  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स चरण 8
    4
    रंग सावधानी से चुनें आप थोड़ा अलग होने के लिए रंग (जैसे सफेद, नीले या बैंगनी) के टक्सडेओ को चुनने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन इसे लागू करने से पहले आपको इस फैसले को ध्यान से रखना चाहिए। सबसे औपचारिक अवसरों के लिए मानक मूल ब्लैक टिक्सेडो है और यह 10, 20 या 30 साल बाद पुराने नहीं दिखेगा, इसके विपरीत रंगीन टक्सडेस के साथ क्या होता है।
  • ज्यादातर फैशन विशेषज्ञ आम तौर पर सलाह देते हैं कि रंगीन टक्सडेस को सस्ता माल के रूप में न पहनें (फिल्म में नीले और नारंगी टक्सडेस को याद करें बेवकूफों की एक जोड़ी)
  • रंगों के इस नियम के दो अपवाद हैं: रात नीले और बरगंडी लाल (केवल जैकेट के लिए)। औपचारिक कार्यक्रमों के लिए दोनों स्वीकार्य हैं नीली रात एक गहरे नीले रंग का रंग है, जो रात में, काले रंग की तुलना में गहरे रंग का दिखता है बर्गंडी लाल, तब तक, जो नियमित आयोजनों में भाग लेते हैं और कभी-कभी काले जैकेट से कुछ अलग पहनना चाहते हैं, के लिए दिनचर्या का एक अच्छा बदलाव हो सकता है।
  • एक सफेद ट्यूकोडो एक मुश्किल प्रस्ताव है। इस प्रकार के tuxedoes गर्म मौसम में उपयोग के लिए भारी काले tuxedo के लिए एक विकल्प के रूप में अपनी शुरुआत थी कुछ अच्छे लगते हैं, जबकि दूसरों को, विशेष रूप से सफेद त्वचा के साथ, उन्हें फीका दिखाना बनाते हैं। दूसरों का मानना ​​है कि सफेद tuxedos जो भी पहनते हैं उन्हें एक वेटर की तरह दिखते हैं
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स चरण 9
    5
    यदि आवश्यक हो, तो अपने आकार में टक्सडेओ बनाएं। टक्सडेओ चुनने पर, शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि कंधे अच्छी तरह से फिट होते हैं एक दर्जी अपेक्षाकृत सस्ती कीमत पर बाकी को संशोधित कर सकते हैं ताकि सब कुछ एक जैसा होना चाहिए (एक बार फिर, आपके फ्रेम के अनुसार)।
  • कई मामलों में, टैक्सडेस को तीन बुनियादी संशोधनों की आवश्यकता होगी: लघु आस्तीन, पतलियां, और कमर को "टक" (यदि वह इसका उपयोग करने वाला है तो अच्छी तरह से फिट होता है)।
  • कपड़े जैकेट की आस्तीन आमतौर पर बहुत लंबा है। वही Tuxedo पैंट के लिए चला जाता है। आपको दोनों को छोटा करना पड़ सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि कई फैशन अनुयायियों में टक्सोडो पैंट की हेमिंग के खिलाफ हैं।
  • "मीटर" कमर का मतलब है कि चित्रा की तर्ज पर दबाव डालने के लिए टक्सैडो के कमर को कम करना। असल में, पुरुषों की एक आकृति है (एक प्राकृतिक वी आकार के साथ टर्शस) यदि आवश्यक हो, तो आपको इस संशोधन पर विचार करना चाहिए, क्योंकि टैक्सोदो को आपको चौकोर नहीं दिखना चाहिए।
  • भाग 3

    सामान चुनें
    छवि का शीर्षक पहना एक टक्स चरण 10
    1
    सही शर्ट प्राप्त करें यह आसान लग सकता है, क्योंकि, आखिरकार, यह सिर्फ एक शर्ट है हालांकि, आपको टक्सोडो शर्ट में उपलब्ध विविधता, रंगों और कॉलर से लेकर कफ और बनावट तक आश्चर्य होगा। आपको वह चुनना होगा जो न केवल आपको पसंद है बल्कि टक्सोदो के साथ अच्छी तरह से संयोजित है
    • लगभग किसी भी टक्सडो के लिए एक उत्कृष्ट पसंद सफेद है, क्योंकि यह अधिकांश रंगों से मेल खाता है
    • टक्सडो शर्ट के विभिन्न प्रकार के कॉलर हैं कबूतर कॉलर लंबा, अजीब कॉलर हैं जिनके पास छोटे अंक होते हैं जो ठोड़ी के नीचे निकलते हैं और आपको अधिक औपचारिक रूप देते हैं। इसके अलावा, वहाँ सामान्य बैक कॉलर हैं, जो एक बेहतर विकल्प हैं यदि आप अपनी गर्दन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ध्यान नहीं देना चाहते हैं।
    • एक अन्य स्थान जहां आपके पास विकल्प हैं वह शर्ट की छाती है कुछ मामलों में, ये सरल होते हैं, जबकि अन्य में, उनके पास ऊर्ध्वाधर परत हैं और, दूसरों में, उनके पास एक विशेष कपड़े है जो मधुकोश की तरह थोड़ा सा दिखता है। हालांकि, कुछ शुद्धवादियों का तर्क है कि केवल पिक्चर को एक टेक्सकोट के साथ पहना जाना चाहिए।
    • इसी तरह, शर्ट में इसे कैसे बांधा जाता है, इसके संदर्भ में अलग-अलग विकल्प दिए गए हैं: बटनों या कोष्ठकों के कवर के साथ। बटन के लिए कवर स्लॉट के साथ डिस्क हैं जो शर्ट के नियमित बटन पर रखे गए हैं ब्रैकेट, दूसरी तरफ, खुद को बटन के रूप में काम करते हैं। दोनों ही मामलों में, वे आपको शर्ट की सफेद पृष्ठभूमि पर काले रंग का एक स्पर्श देते हैं।
    • अंत में, वहाँ मुट्ठी हैं क्या आप नियमित या फ्रांसीसी मुट्ठी चुन सकते हैं? अंततः, यह आप पर निर्भर है हालांकि, कई शुद्धवादियों का मानना ​​है कि फ्रांसीसी कफ शाम को पहनने के लिए पारंपरिक चीज हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पहलू एक टक्स 11
    2
    एक क्लासिक टाई के लिए ऑप्ट पारंपरिक बात यह है कि एक ब्लैक रेशम bowtie के साथ एक tuxedo पहनना है कि आप अपने आप को टाई करने में सक्षम होना चाहिए। आज, सबसे आधुनिक कटौती में काला रेशम के लंबे संबंध भी शामिल हैं। यह उन लोगों को खुश कर सकता है जो एक अलग और अधिक ट्रेंडी दिखना चाहते हैं।
  • ड्रेस कोड के नियमों के अनुसार एक लंबी टाई पहनना प्रतिबंधित नहीं है, लेकिन कुछ लोगों को लगता है कि यह इतना अच्छा नहीं लग रहा है। सबसे पहले, एक लंबी टाई चेहरे से आंखों को विचलित करता है साथ ही, जैसा कि इसमें व्यापार सूट के साथ संबंध है, यह आपको "अवर" दिख सकता है, जैसे कि आप एक अनौपचारिक काले सूट पहन रहे थे।
  • काली धनुष की कोई हार नहीं है हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इनमें भी कई प्रकार की किस्मों और शैलियों हैं, जिनमें से तितली धनुष संबंध हैं, सेमी-तितली, सीधे और इंगित
  • जबकि दबाव धनुष या जो पहले बंधे हुए हैं, वे सुविधाजनक हैं, आपको खुद को टाई करना सीखना चाहिए, खासकर यदि आप औपचारिक कार्यक्रमों के लिए कुछ आवृत्ति में उपस्थित होते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा एक टक्स चरण 12
    3
    अपनी कमर को कवर करें आपको हमेशा एक टक्सडो पहनना चाहिए जो आपकी कमर को कवर करता है, या तो एक अधिक परंपरागत बनियान या एक कवच हालांकि, आपको एक साथ दोनों का उपयोग नहीं करना चाहिए। साथ ही, अवसरों के बारे में कुछ निश्चित नियम हैं और जिस तरीके से आप उनका उपयोग करना चाहिए।
  • परंपरागत निहित, चाहे पार या सीधे, क्लासिक देखो है। इसके अलावा, इसमें तीन टुकड़ों के सूट के लिए बनियान की एक अलग कटौती है - विशेष रूप से, इसमें कम और चौड़े कट और गोल फ्लैप्स हैं।
  • कंबल कमर के चारों ओर लपेटते हैं। आम तौर पर, वे पैंट की चोटी और लॅपल्स के इंटरलेयर के समान रेशम के बने होते हैं।
  • कमर के लिए जो कवर आप उपयोग करते हैं वह सभी पक्षों के पैंट के कमरबंद को छिपाना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, स्ट्रिप्स बेहतर लगते हैं यदि वे एक पूरे के समान एक समान रंग हैं। आपको हड़ताली रंग के स्ट्रिप्स के लिए विकल्प नहीं चुनना चाहिए या लंबी टाई के साथ उनका उपयोग करना चाहिए।
  • जिस कपड़े का सामान्य रूप में कमर का बना होता है, वह उतना ही होना चाहिए जितना कटोरी का। कुछ मामलों में, प्यूरिस्ट्स बेल्ट के कपड़े, धनुष, लॅपल्स के इंटरलेसिंग और पैंट के बैंड को समान बनाते हैं। यदि आप में से प्रत्येक में आप काले रेशम grogren पहनते हैं, तो आप खोना नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक वाला पहलू एक टक्स 13
    4
    साधारण जूते के लिए ऑप्ट आपको लेस के साथ बुनियादी पेटेंट चमड़े के जूते की एक जोड़ी का विकल्प चुनना होगा। पैंट, जैकेट और मोज़े के रूप में जूते समान रंग होने चाहिए, क्योंकि इस दृष्टिकोण के साथ, पैरों के सिर के एकीकृत रूप को बनाए रखा जाता है और कोई अचानक विसंगति लाइन नहीं होती है
  • औपचारिक बूटियां भी एक विकल्प हैं ये जूते बेहद पॉलिश पेटेंट चमड़े से बनते हैं जो शीर्ष पर टाई या सपाट होते हैं। हालांकि, कुछ फैशन विशेषज्ञों के अनुसार, औपचारिक बूटियां वास्तव में सफेद bowtie पोशाक के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप पेटेंट चमड़े के जूते के बजाय कम औपचारिक मखमल चप्पल (चाहे वे कढ़ाई या नहीं) का उपयोग कर सकते हैं
  • काले बछेड़ा या एक टुकड़े के चमड़े के जूते के साथ जूते की एक साधारण जोड़ी एक सुंदर चमक के लिए पॉलिश पूरी तरह से उचित है ओपनवर्क चमड़े के जूते, साइड जूते, जूते, आदि से बचें इसके अलावा, इस प्रकार के जूते एक उत्कृष्ट विकल्प हैं यदि आपके पास सीमित बजट है, क्योंकि उनका उपयोग कम औपचारिक कार्यक्रमों के लिए किया जा सकता है।
  • Video: कोट पेन्ट, सफारी सूट, कुरता पजामे का कपडा रद्दी के भाव | Man Unstitched Cloth Market | Marwari Katra

    वरीय ए टक्स स्टेप 14 नामक छवि
    5
    सावधानी से अन्य सामान शामिल करें आप टक्सडेओ को रूमाल, जेब घड़ी या एक बटन के साथ संगठन को बढ़ाकर सही तरीके से बाहर खड़ा कर सकते हैं। हालांकि, आपको स्वीकार्य माना जाता है और अधिक से बचने के लिए ध्यान देना चाहिए।
  • रूमाल बेहतर लगते हैं कि वे सफेद और रेशम हैं, अधिमानतः।
  • काले धनुष टाई पोशाक के मामले में, आप एक कलाई घड़ी या जेब घड़ी का उपयोग कर सकते हैं। कोष्ठक और कफ़लिंक के रूप में इसे एक ही रंग बनाने का प्रयास करें।
  • यदि आप एक टोपी पहनना चाहते हैं, तो आपको कप के लिए विकल्प नहीं चुनना चाहिए, क्योंकि यह केवल सफेद बाउंटी के साथ औपचारिक ड्रेस के लिए उपयुक्त माना जाता है। इसके बजाय, आप एक फेडोरा या हम्बर्ग चुन सकते हैं
  • यदि आपके पास कोई प्रश्न हैं, तो आपको पैंट और जैकेट के समान रंग के सामान के लिए विकल्प चुनना चाहिए।
  • और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com