ekterya.com

बहुत बड़े जूते पहनने के लिए

कल्पना कीजिए: आपको मॉल से घर मिला है और आप टेनिस की कोशिश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हत्यारे जिन्हें आपने खरीदा था लेकिन आपके हॉरर में, जब आप उन्हें डालते हैं, तो पता चलता है कि आप अपने पैरों के साथ ही टिप्स को छूते हैं। क्या ऐसा हाल ही में हुआ है? यदि हां, तो अभी तक निराशा मत करो, विभिन्न प्रकार के होममेड ट्रिक हैं जो आपसे लौटने से पहले बड़े जूते की एक जोड़ी को ठीक करने का प्रयास करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सरल तरीके प्रदर्शन
वेयर शूज, जो बहुत बड़ा कदम 1 शीर्षक वाली छवि है
1
मोटा मोज़े या कई जोड़े का प्रयोग करें। संभवतः सबसे सरल चीज जो आप बड़े जूते की एक जोड़ी बनाने के लिए कर सकते हैं अच्छे लगते हैं, अपने पैरों को मोजे के मोटा परतों के साथ "विस्तार" करना है। उदाहरण के लिए, आप गद्देदार खेल मोज़े की एक मोटा जोड़ी के लिए पतली, तंग-फ़ेटिश ड्रेस मोजे या मोजे की एक जोड़ी बदलने की कोशिश कर सकते हैं। आप एक-दूसरे के ऊपर मोजे की दो या तीन जोड़े भी डाल सकते हैं, यह सोचें कि वे मोटे हैं, बेहतर होगा कि आपका पैर आपके जूते पर फिट होगा।
  • बेहतर के लिए: खेल के जूते और जूते
  • ध्यान दें: यह तकनीक असहज हो सकती है यदि यह गर्म है, खासकर यदि आपके पास पसीने के लिए पसीने की प्रवृत्ति है
  • वेयर शूज, जो कि बहुत बड़ा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने जूते के सबसे ऊपर भरें एक चुटकी में, आप (टॉयलेट पेपर, टिशू पेपर या यहां तक ​​कि एक पतली कपड़े की तरह) सस्ते कागज झुर्रियों का उपयोग जूता की नोक और अपने पैर की उंगलियों के बीच की जगह को भरने के लिए कर सकते हैं। यह भी कुछ आप लगभग कहीं भी कर सकते हैं, अगर आपको लगता अपने पैरों पैर की अंगुली से पर्ची अपने जूते की एड़ी से जब तुम चलना एक महान पसंद है।
  • बेहतर के लिए: फ्लैट जूते, जूते, बंद पैर के साथ ऊँची एड़ी के जूते
  • ध्यान दें: यह खेल या लंबी सैर के लिए विशेष रूप से अच्छा विकल्प नहीं है, अगर बहुत सारे इस्तेमाल करते हैं, तो "स्टफिंग" सामग्री मोटा और असुविधाजनक हो सकती है
  • वेयर शूज़्स जो कि बहुत बड़ा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    टेम्पलेट का उपयोग करें एक स्टैंसिल एक नरम पैड होता है, आमतौर पर फोम या जेल से बना होता है, जो आपके पैर के नीचे जूने में फिट बैठता है और कुशन और समर्थन प्रदान करता है। अक्सर, insoles मुद्रा और बेचैनी समस्याओं के साथ मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे भी oversized जूते में अतिरिक्त जगह भरने के लिए उपयोगी हैं। आप अधिकतर दुकानों में जूते बेचते हैं, जो कम कीमत के लिए टेम्पलेट्स खरीद सकते हैं।
  • बेहतर के लिए: अधिकतर जूते, जिनमें ऊँची एड़ी और खुले पैर के जूते शामिल हैं
  • ध्यान दें: यदि आप कर सकते हैं, तो ये सुनिश्चित करने के लिए कि वे आराम से हैं, खरीदने से पहले टेम्प्लेट का प्रयास करें डॉ। शोल और फुट पेटल्स के रूप में जाने वाले ब्रांड आरामदायक और टिकाऊ टेम्पलेट प्रदान करते हैं, लेकिन वे आपको किसी भी अच्छी गुणवत्ता वाले ब्रांड की सेवा देंगे। उच्च गुणवत्ता वाले टेम्पलेट्स को $ 50 या अधिक का खर्च हो सकता है, लेकिन सबसे अधिक आराम और समर्थन प्रदान करते हैं।
  • वेयर शूज, जो बहुत बड़ा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पैरों के पूर्वकाल के तीसरे के लिए टेम्पलेट का उपयोग करें। कभी-कभी जूतों की एक जोड़ी में "पूर्ण" टेम्पलेट जोड़कर उन्हें असुविधाजनक या उपयोग करना मुश्किल हो जाएगा सौभाग्य से, टेम्पलेट्स के अलावा अन्य प्रकार के कुशन आइटम बेच दिए जाते हैं। इनमें से आंशिक टेम्पलेट्स हैं जो पैरों के पूर्वकाल के तीसरे चरण (अंगुलियों के शुरू होने से पहले हिस्सा) के तहत रखे जाते हैं, बहुत बड़े जूते के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। ये विचारशील और कठोर पैड की पेशकश घर्षण और समर्थन की एक पतली परत है, जो उन्हें उच्च एड़ी के जूते के लिए परिपूर्ण बनाता है सिर्फ बड़ा है लेकिन वे पूर्ण टेम्पलेट के साथ उपयोग करने के लिए असहज हैं।
  • बेहतर के लिए: कम जूते और ऊँची एड़ी के जूते
  • ध्यान दें: अक्सर ये पैड कई रंगों में आते हैं, इसलिए यदि आप चाहें तो आप कुछ रंग चुन सकते हैं जो आपके जूते से मेल खाता है।
  • वेयर शूज, जो बहुत बड़ा कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एड़ी के लिए स्ट्रिप्स का उपयोग करें एक अन्य विकल्प गद्देदार "आंशिक" भी पैर के पूर्वकाल तिहाई के लिए लाइन टेम्पलेट्स और पैड हैं गद्दी की पतली स्ट्रिप्स, "एड़ी के लिए स्ट्रिप्स" कभी कभी कहा जाता है में या "एड़ी के लिए खड़ा है।" नाम का सुझाव देते हैं, इन चिपकने वाला पैड आम तौर पर असहज ऊँची एड़ी के जूते या कस के साथ तकिया जूते करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन स्ट्रिप्स का कारण बनता है के रूप में अपने डिजाइन जूता अतिरिक्त जगह कम करने के लिए लगभग कहीं भी रखा जा सकता है, तो वे एकदम सही हैं उस जोड़ी के जूते के लिए जिसमें कुछ और काम नहीं करता है
  • बेहतर के लिए: अधिकांश जूते, खासकर तंग एड़ी वाले जूते के लिए
  • नोट: जूते का उपयोग करने से पहले इन स्ट्रिप्स को आज़माएं और ध्यान रखें कि कुछ लोग जिन्होंने इस रिपोर्ट का इस्तेमाल किया है, वे फफोले थे।
  • विधि 2

    अन्य विधियों का उपयोग करें

    Video: 5 रचनात्मक तरीके आप अपने जूते टाई कर सकते हैं

    वेयर शूज, जो बहुत बड़ा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: जानिए आखिर क्यों है घर के अंदर जूते-चप्‍पल ना पहनने की परंपरा...

    पानी के साथ जूते को सिकुड़ने का प्रयास करें कुछ जूते के मामले में, आप की संभावना पर विचार करना चाह सकते हैं उन्हें पानी से सटे, फिर उन्हें हवा में सूखा यदि आप इसे सही करते हैं, तो यह शानदार परिणाम बना सकते हैं, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह आपके जूते को नुकसान पहुंचाने का एक छोटा जोखिम उठाता है, इसलिए ऐसा करने से पहले जूता देखभाल निर्देशों की समीक्षा करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। निम्न चरणों का पालन करें:
    • पहले अपने जूते गीला
    यदि जूते सादे या चमड़े के हैं, तो एक परमाणु यंत्र का उपयोग करें खेल या एथलेटिक जूते के मामले में, उन्हें पानी में विसर्जित कर दें।
  • जूते को सूरज में सूखा डालना यदि कोई सूरज नहीं है, तो सबसे कम सेटिंग में हेयर ड्रायर का उपयोग करें। ड्रायर को जूते के करीब नहीं रखने के लिए सावधान रहें, ध्यान रखें कि कुछ सामग्री, जैसे पॉलिएस्टर, जलाने या पिघलने के लिए कमजोर हैं
  • जब आपके जूते सूख रहे हैं, उन्हें आज़माएं आपको प्रक्रिया को कई बार दोहरा सकते हैं यदि वे बहुत बड़ी हैं यदि आप चिंतित हैं कि आपके जूते बहुत अधिक सिकुड़ेंगे, उन्हें डाल दें ताकि वे सूख सकें, ताकि जब वे हट जाएं तो वे आपके पैरों के आकार को ले जाएंगे।
  • सूखा या पतली त्वचा के साथ जूते सूखा जब इलाज पॉलिश करने और नए सिरे से जूते के लिए किट जूता स्टोर में और कभी-कभी दुकानों में बेचे जाते हैं।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 7 है

    Video: कैसे जूतों की दुकान शैली लेस जूते करने के लिए और कोई धनुष के साथ




    2
    जूता को कसने के लिए एक लोचदार बैंड का उपयोग करें। यह चाल उपयोगी है अगर आपको सिलाई में कुछ अनुभव है। अपने जूते के अंदर कुछ लोचदार बैंड सिलाई करने से सामग्री को सम्मिलित कर दिया जाएगा और इससे बेहतर फिटनेस में मदद मिलेगी। आपको प्रत्येक जूता, सुई और धागा के लिए एक छोटा लोचदार बैंड की आवश्यकता होगी। यदि संभव हो तो, एक मजबूत लोचदार का उपयोग करें
  • जूते की एड़ी के अंदर के साथ इलास्टिक बैंड को बढ़ाएं। यह करने के लिए सबसे अच्छा हिस्सा एड़ी है, लेकिन कोई ढीला क्षेत्र काम करेगा।
  • बैंड को जगह में रखें, जब आप इसे करते हैं, तंग रहें। सुरक्षा पिन आपको इस कार्य में बहुत मदद कर सकता है।
  • लोचदार बैंड को रिलीज करें जब आप बैंड को छोड़ते हैं, तो यह जूता की सामग्री इकट्ठा करेगा, जो जूते को "सिकुड़" करने में मदद करेगा।
  • यदि आवश्यक हो तो आप अपने जूते को पानी या किसी अन्य में से एक के साथ सिकुड़ते हुए इस विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा चरण 8 है
    3

    Video: ५०० रुपये से कम में पुरुषो के लिए मनमोहक जूते

    एक मोची या जूता मरम्मत में एक पेशेवर के साथ जाओ अगर सब कुछ विफल रहता है, तो आप हमेशा एक पेशेवर के साथ जा सकते हैं यद्यपि शूमेकर (जो लोग मरम्मत के जूते के विशेषज्ञ हैं) एक बार आम थे, अब वे ढूंढना कठिन हैं, लेकिन मान लें कि इंटरनेट उन्हें ढूंढने के कार्य की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, Google मानचित्र या Yelp पर एक खोज आपको किसी भी बड़े शहर में कम से कम कुछ परिणाम प्रदान करेगा।
  • बेहतर के लिए: उच्च गुणवत्ता और कीमती अवशेष के महंगे जूते
  • ध्यान दें: आम तौर पर, एक मोची की सेवाएं महंगे हैं, इसलिए उन्हें जूते के लिए आरक्षित करने का प्रयास करें वास्तव में इसके लायक है उदाहरण के लिए, मोमबत्ती को अपनी सबसे कीमती जूते की जोड़ी लाने लायक है, लेकिन हर दिन पहनने वाले टेनिस जूते नहीं।
  • विधि 3

    याद करने के लिए चीजें
    वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 9 है
    1
    बड़े जूते पहनते समय अपनी मुद्रा बनाए रखने का प्रयास करें ध्यान रखें कि, चाहे आप अपने जूते के अंदर क्या करते हैं, वे अब भी बाहर के समान आकार होंगे। दुर्भाग्य से, यह स्थिति के बाद की समस्याओं और घूमना पैदा कर सकता है। बड़े जूते का उपयोग करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बड़े "पैर" की भरपाई करने के लिए एक अच्छा आसन बनाए रखें हमारे लेख के बारे में पढ़ें आसन अच्छी सलाह और निर्देश प्राप्त करने के लिए कुछ सामान्य निर्देशों में शामिल हैं:
    • सीधे ऊपर खड़े हो जाओ अपना सिर और छाती को ऊपर और आगे रखें हथियार को संरेखित करने के लिए कंधों को थोड़ा सा वापस करें।
    • एड़ी से पैर की अंगुली तक समन्वित आंदोलनों के साथ चलें सबसे पहले आप के सामने एड़ी का समर्थन करने के बाद प्रत्येक चरण को प्रारंभ करें और फिर क्रमिक रूप से आर्क, तीसरी और पूर्व की पैर की उंगलियों का समर्थन करें। अंत में, अपने पैर उठाओ
    • घूमने के दौरान अपने पेट और नितंबों को थोड़ा कठोर करने का प्रयास करें ये सहायक मांसपेशियों की रीढ़ की हड्डी में मदद करते हैं जब आप चलते हैं तो सही और अच्छी तरह से समर्थित होते हैं
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 10 है
    2
    अपने पैरों की युक्तियों पर यात्रा न करें। बड़े जूते आमतौर पर पहनने से थोड़ा अधिक लंबे होते हैं। इसका मतलब यह है कि जब आप चलते हैं तो जमीन से अपने पैर उठाने के लिए यह अतिरिक्त महत्वपूर्ण है यदि आप अपने पैरों को खींचते हैं, तो आप के लिए अन्य जूते की नोक पर कदम रखना आसान होगा, इससे आपको यात्रा या गिरने का कारण हो सकता है, इसलिए इस अक्सर समस्या से सावधान रहें।
  • छवि पहने हुए जूते पहनें जो कि बहुत बड़ा कदम 11 है
    3
    ऐसे जूते न पहनें जो लंबी पैदल यात्रा के लिए अच्छी तरह फिट नहीं होते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने बड़े जूते के लिए जो समाधान का उपयोग करते हैं, लगभग कुछ भी एक जूता का समर्थन प्रदान करता है जो अच्छी तरह से फिट बैठता है के रूप में इस छाले, कटौती और घावों कि तरफ से फिसलने बड़े जूते कारण से अपने पैरों बेचैनी बचाने के पक्ष को जब आप चलना जूते कि लंबी सैर के लिए भी महान हैं, लंबी पैदल यात्रा और घूमना से बचने की कोशिश करें।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात, आप अपने चोटों की संभावना कम भी करेंगे। विचार करें कि टखने की चोटें, जैसे कि तनाव और मोच, जब आप जूते पहनते हैं, तो अधिक होने की संभावना अधिक होती है, यह विशेष रूप से खेल स्थितियों में सच है।
  • वेयर शूज नामक छवि शीर्षक है जो बहुत बड़ा कदम 12 है
    4
    उन जूते को बदलें जो कि हैं क्या आप उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है की तुलना में काफी बड़ा यह बहुत स्पष्ट लग सकता है, लेकिन यह उल्लेख के लायक है: इस अनुच्छेद में शामिल की गई युक्तियां उनके पास हैं सीमाओं। अगर आपके जूते एक या दो नंबर जितने आप आमतौर पर पहनते हैं उससे बड़े होते हैं, कुछ भी आपकी मदद नहीं करेगा जूते की एक नई जोड़ी पहनकर दर्द और चोट का खतरा न रखें इन मामलों में, आपको पहनने वाले जूते पहनना बेहतर होगा, यहां तक ​​कि पहना और पुराने जूते अन्य लोगों की तुलना में बेहतर विकल्प होंगे जो बहुत बड़ी हैं।
  • युक्तियाँ

    • एड़ी और टखने में अपने जूते समायोजित करने के लिए स्ट्रिप्स देखने के लिए मत भूलना कुछ जूते, आमतौर पर सैंडल और ऊँची एड़ी के जूते, हालांकि कभी कभी भी टेनिस, छिद्रों के साथ स्ट्रिप्स के एक समूह के साथ मैन्युअल रूप से समायोजित किया जा सकता है।
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे फिट हैं खरीदने से पहले अपने जूते पर प्रयास करें रोकथाम का एक औंस इलाज के पाउंड के बराबर है, यह मानना ​​हमेशा बेहतर होता है कि जो जूते आपको पसंद हैं, वह घर में स्टोर में फिट नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com