ekterya.com

एक हीरे की सगाई की अंगूठी कैसे चुननी है

आम तौर पर, एक प्रतिबद्धता उपहार के रूप में एक हीरे की अंगूठी दर्शाती है कि एक औरत शादी करने के लिए जुड़ी हुई है। यूनाइटेड किंगडम जैसे कुछ यूरोपीय देशों में, महिलाओं ने बायां हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर सगाई की अंगूठी का उपयोग किया है। दूसरी ओर, पोलैंड और यूक्रेन जैसे देशों में, महिलाओं को दाहिनी ओर सगाई की अंगूठी पहनती है जिस तरह से लोग सगाई की अंगूठी का उपयोग संस्कृति के अनुसार बदलते हैं, लेकिन एक हीरे की अंगूठी उस व्यक्ति की सबसे घनिष्ठ और आशाजनक भावनाओं को दर्शाती है, क्योंकि इसके माध्यम से, व्यक्ति अपनी आत्मा का सबसे मूल्यवान हिस्सा प्रदान करता है : लव शादी की अंगूठी प्यार का मुख्य प्रतीक है जौहरी विभिन्न कीमतों पर अपने विशेष डिजाइन पेश करते हैं। ग्राहक केवल हीरे को ही खरीद सकता है और इसका इस्तेमाल अपनी प्यारी पत्नी के लिए कस्टम डिजाइन के लिए कर सकता है। ढीला हीरे विभिन्न कटौती और आकार में आते हैं सबसे लोकप्रिय कटौती राजकुमारी कटौती, Marquise कटौती, दूसरों के बीच में हैं। लेकिन ढीले रिंग खरीदने से पहले, यह सत्यापित करना महत्वपूर्ण है कि क्या हीरा में एचआरडी, जीआईए, आईजीआई, एजीएस और ईजीएल जैसे प्रमाण पत्र हैं।

चरणों

शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का पहला चरण चुनें
1
जांच करता है। हीरे के इतिहास के बारे में पढ़ें, पश्चिमी संस्कृति में सगाई की अंगूठियां और विशेषकर, रक्त के हीरे के बारे में उनकी लोकप्रियता। उदाहरण के लिए, 4 सी पर, प्रकाश का व्यवहार और कटौती की डिग्री के आधार पर आपको हिरा के मूल्य की जानकारी कैसे मिलनी चाहिए। जिस सामग्री के साथ सगाई के छल्ले किए जाते हैं, उस पर विचार करें, क्योंकि कई सामग्रियों का उपयोग किया जा सकता है अपने आप को इन चीजों के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें और जौहरी के साथ कीमत पर चर्चा करना आसान होगा।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 2
    2
    अपना बजट जांचें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब हीरे की अंगूठी खरीदते हैं तो पर्याप्त धनराशि होती है। एक लोकप्रिय धारणा है कि एक हीरे की सगाई की अंगूठी दो मासिक वेतनों की औसत से कम नहीं होनी चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 3
    3
    वह क्या पसंद करती है उसका एक विचार है यह एक बहुत महंगा खरीद है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उसे यह पसंद है। क्लासिक डिजाइन? हीरे के साथ प्रशस्त? हीरे का आकार क्या है? यह आपको इन सब बातों को जानने में मदद करेगा क्या आप एक क्लासिक हीरे की अंगूठी अकेले या एक हीरे बैंड पसंद करते हैं? या आप एक और अधिक आधुनिक डिजाइन चाहते हैं? कई विकल्प उपलब्ध हैं एक हीरे की अंगूठी कुछ ऐसा है जो व्यक्ति अपने सभी जीवन का उपयोग करेगा, इसलिए इसे अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए। हालांकि, कई लोग क्लासिक एकान्त शैली को पसंद करते हैं क्योंकि यह एक शैली है जो समय के साथ रहता है, और अन्य पीढ़ियों के लिए विरासत में आ सकता है, भविष्य के लिए इसकी कीमत जुटाना।
  • अपने भविष्य की दुल्हन के गहने में स्वाद का निरीक्षण करें यदि आप पारंपरिक या समकालीन शैली को पसंद करते हैं तो देखें आप सगाई के छल्ले के कई डिजाइनों का उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने हाथ के आकार पर विचार करना चाहिए। यदि आपके पास छोटे हाथ हैं, तो एक बहुत व्यापक बैंड शैली आपके हाथ को भी छोटी दिखती है।
  • अपनी जीवन शैली पर विचार करें यदि आप एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति हैं, तो इसे खो जाने या नष्ट होने से रोकने के लिए कम प्रोफ़ाइल की अंगूठी चुनें। अधिक फैशनेबल महिलाओं के लिए, अपने मित्रों और सहकर्मियों की प्रशंसा पैदा करने वाली कुछ और अधिक मूल और अनन्य चुनने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 4
    4
    डिजाइन पर फोकस यह आपकी खरीद का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • रंग: तथ्य यह है कि हीरे का कोई रंग नहीं है एक मिथक है। हालांकि अधिकांश हीरे सफेद दिखाई देते हैं, ये सभी पीले रंग के कुछ रंगों में शामिल होते हैं। रंग के बिना हीरे आमतौर पर सबसे मूल्यवान हैं हालांकि, मजबूत रंग वाले सुरुचिपूर्ण हीरे को उसी कैरेट वजन के सफेद हीरे से अधिक खर्च करना पड़ सकता है। सुरुचिपूर्ण हीरे सेलिब्रिटी सगाई की अंगूठियां पर लोकप्रिय हैं, और कई प्रकार के रंग गुलाबी, ग्रे, पीले और नारंगी के रूप में आते हैं।
  • कैरट: एक हीरा का आकार उसके कैरेट वजन से मापा जाता है। कैरेट वजन बढ़ने के रूप में कीमत बढ़ जाती है। यदि आप थोड़ा हीरा हीरा चुनते हैं, तो आप कुछ पैसे बचा सकते हैं और अब भी अपनी भविष्य की पत्नी को एक सुंदर हीरे की अंगूठी दे सकते हैं।
  • `स्पष्टता: अधिकांश हीरों में छोटी अपूर्णताएं शामिल होती हैं, जो आमतौर पर नग्न आंखों से अदृश्य होती हैं। निर्णय लेने पर आपको उत्पाद के विवरण के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए। अधिकांश हीरे में पत्थरों के अंदर छोटे स्थान होते हैं, और इसलिए प्रत्येक हीरे अद्वितीय है। स्पष्टता के बारे में याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समावेशन नग्न आंखों में दिखाई नहीं देनी चाहिए, न ही उनमें से बहुत से हीरे की चमक और स्थायित्व को प्रभावित करना चाहिए।
  • स्पष्टता एक महत्वपूर्ण पहलू है और हीरे के मूल्य को प्रभावित कर सकती है। चूंकि स्पष्टता पैमाने पर हीरे अधिक हैं, आप उनकी कीमत में एक महत्वपूर्ण वृद्धि देखेंगे। इसका उद्देश्य हीरा के रूप में स्पष्ट रूप से चुनना है जैसे आपका बजट अनुमति देता है, अन्य कारकों को भी खाते में ले जाता है।
  • कोर्ट: एक हीरा का कटौती निर्धारित करता है कि यह प्रकाश को कैसे प्रतिबिंबित करता है और इसकी चमक को प्रदर्शित करता है एक रिपोर्ट में हीरा के आकार या समोच्च और सतह की व्यवस्था से कटौती का वर्णन किया गया है, जिसे काटने की शैली भी कहा जाता है। ये प्रपत्र परंपरागत दौर से दिल, नाशपाती, पन्ना, के आकार में भिन्न होते हैं। उस आकृति का चयन करें जो उस व्यक्ति का स्वाद दर्शाता है जो पत्थर का उपयोग करेगा। डायमंड का चयन करते समय कट बहुत ही प्रासंगिक होता है। कटौती एक हीरे में एक मणि में बदलने का परिणाम है। एक बेहतर कटौती हीरे की अंतिम सुंदरता पर एक महान प्रभाव पड़ेगा। निचले गुणवत्ता वाले कट हीरे पत्थर के निचले भाग से बचने के लिए एक निश्चित मात्रा में प्रकाश की अनुमति देते हैं, जिससे कम चमकदार हीरा होता है।
  • आकार: एक ही पहलू है जिस पर आपको हीरा चुनने पर विचार करना चाहिए। हालांकि आकार और कटौती संबंधित हैं, वे समान नहीं हैं। कट अनुपात और समरूपता को संदर्भित करता है। आकृति हीरा के समोच्च का अर्थ है। वहाँ 8 आकार सबसे लोकप्रिय हैं: राउंड (जिसे उज्ज्वल कट भी कहा जाता है), राजकुमारी कट, पन्ना कट, आर्चर कट, मार्केस कट, उज्ज्वल कट, नाशपाती कट और दिल काट। जब कोई फॉर्म चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि आप सबसे अधिक पसंद क्यों करते हैं
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 5
    5

    Video: अकाश अंबानी की सगाई के बाद अब देखिये अंगूठी के ये लेटेस्ट डिज़ाइन |speed news

    डायमंड प्रमाणन सत्यापित करें खरीदने से पहले, जांचें कि क्या हीरा प्रमाणित है या नहीं। सबसे लोकप्रिय मूल्यांकन प्रयोगशालाओं में से कुछ हैं जेम्स प्रेसिजन मूल्यांकन प्रयोगशाला, द जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिका, यूरोपीय जैमोलॉजिकल लैबोरेटरी, और इंटरनेशनल जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट। सुनिश्चित करें कि आप केवल प्रमाणित हीरे खरीदते हैं अन्यथा, इस उपहार को प्राप्त करने के लिए किसी को मार डाला गया हो सकता है कि आप अपने प्यारे पत्नी को दे देंगे।



  • एक डायमंड सगाई की अंगूठी चुनें
    6
    एक अनुमान प्राप्त करें आप खरीदना चाहते हैं हीरे के बारे में एक दूसरी राय खोजें कई जौहरी आज आपको बिना किसी विचार के आपको धोखा देने में सक्षम हैं।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 7
    7
    सबसे अच्छा तरीका है शादी की अंगूठियां से मेल खाते के साथ एक हीरे की सगाई की अंगूठी खरीदने के द्वारा आपको प्यार करने वाली स्त्री को अपना प्यार दिखाने के लिए सगाई की अंगूठी के साथ शादी की अंगूठी की खरीद शादी करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण दिखाएगा। आप इसे महत्वपूर्ण सोच सकते हैं, लेकिन इसका मतलब है कि आपके जीवन के प्रेम में सब कुछ है। यह भी एक अच्छा विचार है क्योंकि आप गेम खरीदकर पैसा बचा सकते हैं।
  • एक ढीली हीरे खरीदें

    शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 8
    1
    हीरा कट की जांच करें एक प्रभावी कटौती पैटर्न हीरे के लिए अधिक जिम्मेदार है। एक बुरी तरह कट हीरा सुस्त लग जाएगा।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 9
    2
    स्पष्टता की जांच करें एक हीरा खरीदने पर स्पष्टता महत्वपूर्ण है कुछ समावेशन वाले एक हीरे की सिफारिश की जाती है, जो निश्चित रूप से एक उच्च मूल्य होगा।
  • शीर्षक वाली छवि डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 10
    3
    कैरेट वजन की जांच करें हीरा का वजन कैरेट में मापा जाता है। हीरा का मूल्य उसके कैरेट वजन पर निर्भर करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com