ekterya.com

कैसे अपने पैरों को हटा देना

बहुत से लोगों ने पाया है कि शेविंग मशीन के साथ अपने पैरों को शेविंग करना शेविंग या एपिलेशन के लिए एक बढ़िया विकल्प है। एपिलेशन मशीन जड़ों से बाल खींचती है, इसलिए आपको छह से आठ सप्ताह के लिए नरम पैर होंगे। आपको बिना किसी गड़बड़ी या खर्च किए बगैर वैक्सिंग के समान परिणाम मिलेंगे। थोड़ा असुविधा के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक एपिलेशन मशीन का उपयोग करना सीखें।

चरणों

भाग 1

अपने पैरों को तैयार करें
एपिलेट पैर चरण 1

Video: रावण ने क्यों पकड़े अंगद के पैर !! Ramayan !! Full HD !! Sagar Arts Official !!

1
एक अच्छी गुणवत्ता वाले एपिलेशन मशीन चुनें यह महत्वपूर्ण है कि आपका एपिलेशन मशीन अच्छी गुणवत्ता का हो। वह एक चुनें जो एक मान्यताप्राप्त और अनुशंसित ब्रांड है जिसे आप भरोसा कर सकते हैं। यह संभव है कि एक सस्ता एपिलेशन मशीन एक चेहरे के साथ-साथ काम भी नहीं करती है और इसका प्रयोग अधिक दर्दनाक हो सकता है। क्योंकि आपकी एपिलेशन मशीन एक लंबे समय तक चली जाएगी (और आपको मोम या महंगे रेजर खरीदने की ज़रूरत नहीं है), यह एक अच्छी गुणवत्ता वाले एक में निवेश के लायक है।
  • सौंदर्य आपूर्ति भंडार पर एपिलेशन मशीनों की तलाश करें। बेहतर चयन प्राप्त करने के लिए, ऑनलाइन स्टोर पर जाएं एक एपिलेशन मशीन चुनें, जिसमें अच्छी समीक्षाएं हैं।
  • यदि एपिलेशन मशीन वायरलेस है, तो इसका उपयोग करने से पहले इसे पूरी तरह से चार्ज करना सुनिश्चित करें इस तरह, जब आप अपनी एपिलेशन मशीन बैटरी से बाहर निकलते हैं, तो आप काम के बीच में नहीं रोकेंगे।
  • एपिलेट पैर चरण 2 नामक छवि
    2
    शेविंग से पहले एक या तीन दिन अपने पैरों को दाढ़ी। एपिलेट मशीनें सबसे अच्छा काम करती हैं जब बाल केवल कुछ मिलीमीटर लंबा होते हैं। यदि आपके बाल बहुत लंबे होते हैं, तो वे एपिलेटिंग मशीन में उलझाए जा सकते हैं - जबकि वे बहुत कम हैं, एपिलेशन मशीन के कताई वाले सिर को जब आप काम करते हैं तो पकड़ने के लिए पर्याप्त बाल नहीं मिलेंगे। शेविंग से कुछ दिन पहले अपने पैरों को शेविंग करना सुनिश्चित करना है कि आपके बाल समान लंबाई हैं और उन्हें फेंकने के लिए तैयार हैं।
  • एपिलेट पैर पायरे 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पहले सत्र के लिए कम से कम एक घंटे आरक्षित करें एक बार जब आप इस प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं, तो आप शायद इसे लगभग आधे घंटे में कर सकते हैं। हालांकि, पहले सत्र में आपके पास पर्याप्त समय होगा। यह प्रक्रिया निश्चित रूप से आपके पैरों को शेविंग से धीमा कर देती है लेकिन परिणाम बहुत अधिक स्थायी हैं।
  • बहुत से लोग रात में दाढ़ी पसंद करते हैं जब आप समाप्त करते हैं, तो आपके पैरों में लाल और थोड़ा सूज दिखाई देगा। यदि आप रात में अपहरण करते हैं, तो वे सुबह सामान्य वापस आ जाएंगे।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप विशेष घटना या नियुक्ति के दिन को हटाए न जाएं, जब तक आप चड्डी या पैंट नहीं पहनते। ऐसा दिन पहले करें कि जब आप छोड़ दें तो आपके पैर लाल और सूखा नहीं दिखते
  • Video: हाथ और पैर को गोरा करने के उपाय | Home Remedies For Whiten Hands & Foot In Hindi | Live Vedic

    इप्टीट शीर्षक वाले एपिलेट पैर चरण 4
    4
    शुरू करने से पहले एक एनाल्जेसिक लें यह कदम वैकल्पिक है लेकिन बहुत से लोग यह संकेत देते हैं कि ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर (अनुशंसित खुराक के आधार पर) लेने से दर्द को दूर करने में मदद मिलती है। एक शेविंग मशीन के साथ अपील करना जब आप मोम का उपयोग करते हैं तो समान लगता है: यह पहली बार दर्द होता है, लेकिन समय के साथ आप सनसनी के लिए उपयोग करते हैं और आप इसे आनंद ले सकते हैं
  • एपिलेट पैर के नाम से चित्र चरण 5
    5
    शॉवर में अपने पैरों को उबालें। शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने से बालों को हटाने के बाद बालों को विकसित करने से बाल रोकेंगे। एक गर्म स्नान करें और एक स्नान स्पंज या शरीर को साफ़ करें का उपयोग करके अपनी त्वचा को उबालें। धीरे से मृत त्वचा को हटाने के लिए एक चक्कर गति में अपनी त्वचा को खंगालना
  • एपिलेट पैर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    तय करें कि क्या आप गीला या सूखा को छानने जा रहे हैं कुछ लोग अपने पैरों को दाढ़ी पसंद करते हैं जब वे शावर में होते हैं क्योंकि शॉवर की गर्मी महसूस करना प्रक्रिया को कम दर्दनाक बनाता है। अन्य लोग सूखे बालों को हटाने की पसंद करते हैं क्योंकि ऐसा करने से एपिलेशन मशीन को बालों को मजबूती से पकड़ने और अधिक प्रभावी ढंग से काम करने की अनुमति मिलती है।
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक एपिलेटिंग मशीन का उपयोग करेंगे, तो आप हर समय आपकी त्वचा को नम और गर्म रखने के लिए गीला दाढ़ी करना चाह सकते हैं। उथले गर्म पानी के साथ एक टब में दाढ़ी (सुनिश्चित करें कि आप पानी में एपिलेटर को नहीं फेंकें!) एपिलेशन मशीन स्लाइड को अधिक आसानी से मदद करने के लिए अपने पैरों पर स्नान जेल का उपयोग करें।
  • यदि आप सूखे दाढ़ी चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा पूरी तरह सूखी है बाल सुखाने की मशीन, बेहतर epilation मशीन पकड़ो होगा गीले बाल फिसलन और चिपचिपा होते हैं, जिससे प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देता है। छूटने के बाद, अपने पैरों को सूखा लें और शिशु के शुरू होने से पहले शिशु को छिड़क दें।
  • भाग 2

    एपिलेशन मशीन का उपयोग करें
    एपीलेट पैर नामक छवि शीर्षक 7
    1
    सबसे पहले निम्न स्तर का उपयोग करें कई एपिलेशन मशीनों के दो स्तर हैं: कम और उच्च जब आप शेविंग शुरू करते हैं, तो एक एपिलेशन मशीन के साथ शेविंग की भावना के लिए इस्तेमाल करने के लिए निम्न स्तर का उपयोग करें। एक बार जब आप उस भावना के लिए इस्तेमाल किया है, आप उच्च स्तर को बदल सकते हैं और इस प्रक्रिया में गति को बढ़ा सकते हैं।
  • Video: काले पैरों को तेजी से गोरा बनायें..जानिए कैसे..? | Feet Whitening Treatment At Home

    एपीलेट पायस शीर्षक 8 छवि
    2
    अपने पैर के निचले हिस्से के भीतर की ओर से शुरू करें यह आपके पैर का कम से कम संवेदनशील क्षेत्र है, इसलिए यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है और बालों को हटाने के बारे में सोचने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अपने टखनों के पास या हड्डियों के ऊपर से शुरू होने से बचें, क्योंकि इन क्षेत्रों को तोड़ना अधिक दर्दनाक है अंत के लिए कम संवेदनशील अंक छोड़ दें, क्योंकि उस समय आप सनसनी के आदी हो गए होंगे।
  • एपिलेट पैर का शीर्षक चित्र 9
    3
    त्वचा के करीब एपिलेशन मशीन को पकड़ो, लेकिन इसे बहुत ज्यादा नहीं दबाएं। आपकी त्वचा पर हल्के ढंग से एपिलेशन मशीन को स्लाइड करें जहां आप बालों को हटाना चाहते हैं उस क्षेत्र पर एक परिपत्र गति के साथ स्लाइड करें। घूर्णन सिर बाल पकड़ते हैं और इसे बाहर खींचते हैं। विशिष्ट क्षेत्र को शेविंग खत्म करने के लिए आपको लगभग तीस सेकंड लगेंगे
  • एपिलेशन मशीन को बाल विकास की विपरीत दिशा में स्लाइड करें। शेविंग से पहले बाल विकास की दिशा को देखने के लिए अपने पैर के प्रत्येक अनुभाग को बारीकी से देखें।
  • ताकि एपिलेशन मशीन में बालों को अधिक आसानी से रखा जाए, बालों के विकास की विपरीत दिशा में अपना हाथ स्लाइड करें ताकि वे बढ़ें।
  • आप निश्चित रूप से एक चुटकी महसूस करेंगे और यह संभव है कि आपके पैर थोड़ा सा खून बह रहा हो। अगर आप को रोकने और ब्रेक लेने की ज़रूरत है, तो कोई समस्या नहीं है



  • एपिलेट पैर के शीर्षक वाले चित्र 10
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए धीरे धीरे करें कि आप सभी बालों को पकड़ते हैं एपिलेटर एक धीमी गति से बेहतर काम करते हैं I धैर्य रखें जब त्वचा के प्रत्येक क्षेत्र को शेविंग करना और इसे कुछ और बार करना सुनिश्चित करें ताकि आप सभी बाल हटा दें। यदि आप जल्दी से ब्रश करते हैं, तो आप कुछ बाल छोड़ सकते हैं और उद्देश्य को पूरा नहीं कर सकते हैं।
  • एपिलेट पैर के शीर्षक वाले चित्र 11
    5

    Video: सही तरह से Martialart के लिए sidesplit कैसे करना है ... हिंदी में

    जब आप अनुभूति के आदी हो गए तो उच्च स्तर पर बदलाव करें। उच्च स्तर में बदलने से आप प्रत्येक क्षेत्र में और कुछ समय में थोड़ी तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप अब प्रारंभिक चुटकी के दर्द को महसूस नहीं करते हैं और आप महसूस करते हैं कि एपिलेशन मशीन बाल कैसे शुरू करती है, तो विकल्प बदल दें।
  • एपिलेट पैर का शीर्षक चित्र 12
    6
    जब आप समाप्त करते हैं, यह आपकी त्वचा moistens अपने पैरों को नरम करने के लिए मुसब्बर वेरा या मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें, जो कई घंटों के लिए लाल और चिढ़ा होगा। एक बार जब सूजन और लाली समाप्त हो जाती है, तो आपके पैर पूरी तरह से चिकनी और गंजे होंगे।
  • यदि आपके पैर बहुत सूजे हुए हैं, तो आप समाप्त होने पर सूजन को कम करने के लिए आइस पैक का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि कुछ क्षेत्रों में खून बह रहा है, तो उन्हें साफ करें और एक पट्टी लागू करें
  • भाग 3

    एक दिनचर्या शुरू करें
    एपिलेट पैर पायदान 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक उपयोग के बाद अपने एपिलेशन मशीन को साफ करें यदि आप गीली एपिलेशन मशीन का उपयोग करते हैं, तो आप इसे पानी से कुल्ला कर सकते हैं। यदि आप सूखते हैं, तो एपिलेशन मशीन को शराब रगड़कर या सफाई किट का प्रयोग करें जिसे एपिलेटिंग मशीन पैकेज में आता है। इस तरह, आप एपलिशन मशीन को क्लॉजिंग से रोकेंगे और जब आप इसे दोबारा उपयोग करेंगे तो यह साफ हो जाएगा।
  • एपिलेट पैर के शीर्षक वाले चित्र 14
    2
    पूरे हफ्ते कुछ और बार उठाना। बाल चरणों में विकसित होते हैं, इसलिए आप शायद ध्यान दें कि आपके पहले सत्र के कुछ दिनों के बाद कुछ नए बाल बड़े हो गए हैं। सप्ताह के दौरान आप सभी बालों को हटाने के लिए दो या तीन बार अपने पैरों को दाढ़ी कर सकते हैं। उसके बाद, आप फिर से शेविंग के पहले कई हफ्तों के लिए नरम पैरों का आनंद ले सकते हैं।
  • एपिलेट पैर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब भी आप चाहते हैं, टच-अप करें अगर आपको लगता है कि इससे पहले कि आप एक और बाल निकालना सत्र के लिए तैयार हो जाएं, तो आप नए बाल बढ़ रहे हैं, तो आप एक सुधारना कर सकते हैं। नियमित सत्र में उसी प्रक्रिया का उपयोग करें और यह करने के बाद एपिलेटर को साफ कर लें। कुछ महीनों के बाद, आप देखेंगे कि बाल धीरे-धीरे बढ़ते हैं और परिष्करण करने के लिए कम जरूरी होगा।
  • एपिलेट पैर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके शरीर के अन्य भागों पर एपिलेशन मशीन का उपयोग करें एपिलेशन मशीन पैरों को हटाने के लिए उत्कृष्ट हैं लेकिन आप उन्हें शरीर के अधिक संवेदनशील भागों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप अपने पैरों को शेविंग से प्राप्त प्रक्रिया और परिणाम का आनंद लेते हैं, तो अपने हथियारों या बगल पर एपिलेशन मशीन का भी उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको पहली बार जब आप एपिलेशन मशीन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको दर्द महसूस होता है, क्योंकि यह आपके लिए नया है। ज्यादातर लोग इस भावना के लिए उपयोग करते हैं और यहां तक ​​कि इसका आनंद भी लेते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पैरों को अभी भी शेविंग के एक दिन के बाद चिढ़ और लाल हो, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ पर जाने के लिए एक नियुक्ति करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एपिलेशन मशीन
    • एक्सफ़ोलीएटिंग क्रीम
    • स्नान जेल (गीला बालों को हटाने के लिए)
    • बच्चे के लिए ताल (शुष्क बालों को हटाने के लिए)
    • मुसब्बर वेरा या मॉइस्चराइजिंग लोशन
    • बर्फ़
    • ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com