ekterya.com

हथियारों पर पतले बाल कैसे?

हम सभी के पास हमारी बाहों पर बालों का बाल है, हालांकि कुछ अन्य लोगों की तुलना में मोटा, गहरा बाल के साथ पैदा होते हैं। यदि आपके हाथों पर ध्यान देने योग्य बाल हैं, तो आप इसे सौंदर्य कारणों से हटा सकते हैं। सौभाग्य से, इसे समाप्त करने या इसकी उपस्थिति खोने के कई निश्चित तरीके हैं। चाहे आप अपनी निजी सुरक्षा को ऊपर उठाना चाहते हों या बस अपनी उपस्थिति बदलना चाहते हों, आप उपलब्ध बालों को हटाने के तरीकों की खोज करके अपने स्वरूप का नियंत्रण ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हथियारों पर बालों के लिए घरेलू उपचार के साथ प्रयोग

मेम आर्म हेयर थिनर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी बाहों पर बाल दाढ़ी आप अपने हथियार को सुरक्षा रेजर के साथ दाढ़ी कर सकते हैं, जैसा कि आप अपने शरीर के किसी अन्य हिस्से के साथ करेंगे। ध्यान रखें कि यह एक अस्थायी समाधान है और आप देख सकते हैं कि बाल कुछ दिनों बाद बढ़ने लगते हैं। इस पद्धति के परिणामों को बनाए रखने के लिए आपको अपने हथियार एक सप्ताह में कई बार दाढ़ी पाना होगा।
  • चूंकि आप थोड़ी बढ़त वाले रेजर का उपयोग कर रहे हैं, इस पद्धति से दिखाई देने वाले लाल बालों के विकास का कारण हो सकता है और आप शायद यह ध्यान देंगे कि जब यह बढ़ता है, तब यह मोटा होता है। इन दुष्प्रभावों को ध्यान में रखें जब आप अपने हाथों को दाढ़ी चुनते हैं।
  • 2
    अपनी बाहों पर बाल काट लें बाहों पर बाल त्वचा पर फ्लैट बढ़ता है इसलिए, इसे काटने में मदद करता है इसे बहुत कम दिखने में मदद करता है बालों को काटने के लिए समायोज्य ब्लेड के साथ एक बिजली के बाल कटर का प्रयोग करें, लेकिन इसे फ्लश में कटौती नहीं करें ध्यान रखें कि यदि आपकी बाहों पर बाल छोटा है तो यह बहुत पतला दिखाई देगा।
  • 3
    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें एक लापरवाह क्रीम आधार से बाल घुलता है। इसका मतलब यह है कि आपके हथियार लगभग एक हफ्ते तक नरम होंगे और इसके अलावा, यदि आप इसे दाढ़ी के मुकाबले बाल पतले हो जाएंगे। आपकी त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर क्रीम का परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण नहीं है, फिर उत्पाद लेबल पर दिखाए अनुसार इसे अपने हथियार पर लागू करें। आखिरकार शेष बालों को हटाने के लिए अपनी बाहों को उखड़ें।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप 24 घंटे के लिए सूरज में होने से बचें, एक विषाक्त क्रीम का उपयोग करने से पहले और बाद में।
  • लापरवाह क्रीम के अनुप्रयोगों के बीच बालों को बाधित क्रीम लगाने की संभावना पर विचार करें ताकि बालों को अधिक ठीक और चिकना बनाए रख सकें।
  • 4
    यह आपकी बाहों पर बाल को ढंकता है यदि आपके पास एक हल्का त्वचा की टोन और अच्छे बाल हैं, तो मलिनकिरण की संभावना पर विचार करें। विकिरण के लिए बाल से वर्णक को निकालने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड के उपयोग की आवश्यकता होती है। विचार करें कि एक कम ध्यान देने योग्य tonality होने पर, यह विकल्प आपके बाहों पर बालों की उपस्थिति को बहुत कम कर सकता है।



  • 5
    घर पर ऐंठन की कोशिश करो मोम अपने हथियारों को कम से कम चार सप्ताह तक नरम रखेगा घर पर एपिलेशन के उपचार इसलिए सबसे अधिक टिकाऊ होते हैं, साथ ही अपेक्षाकृत सस्ते होते हैं। ठंड मोम के साथ एक इलाज का प्रयोग करें, तो आप अपने आप को जलने का जोखिम नहीं उठाएंगे। उत्पाद लेबल पर उपयोग के निर्देश के अनुसार अपने हाथ पर पट्टी को लागू करें।
  • मोम को ठीक से पकड़ने के लिए बाल कम से कम 6 मिलीमीटर (1/4 इंच) लंबा होना चाहिए, इसलिए मोम का उपयोग करने से पहले उचित लंबाई तक, इसे कुछ हफ्तों तक बढ़ने दें।
  • आप अपने मोम को घर पर चीनी और पानी के साथ तैयार कर सकते हैं। 1 कप चीनी, सिरका के 2 बड़े चम्मच और एक पॉट में 2 बड़े चम्मच पानी को मिलाएं और उबाल लें, जब यह फोड़ता है तो मध्यम तापमान कम हो जाता है। जब आप अदरक का भूरा रंग प्राप्त करते हैं, तो ग्लास कंटेनर में मिश्रण डालें। इसे थोड़ा ठंडा और फिर इसे एक मक्खन चाकू के साथ त्वचा पर लागू करें। मजबूती से ऊपर की तरफ खींचें और चीनी मोम बाल निकाल देंगे। शेविंग से पहले, अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए आपकी त्वचा पर मकई स्टार्च लागू करें।
  • विधि 2
    पेशेवर बाल निकालना विकल्प तलाशें

    1
    पेशेवर एपिलेशन के साथ एक मोम प्राप्त करें कई सुंदरता सैलून पेशेवर वैक्सिंग सेवाएं प्रदान करते हैं ये कूप से बाल हटाने के लिए गर्म मोम का इस्तेमाल करते हैं। इस प्रकार की अवस्था बहुत प्रभावी होती है, हालांकि घर पर उपचार के मुकाबले उन्हें अक्सर काफी खर्च होता है। सौंदर्य सैलून आपके हाथों वाले क्षेत्र के आधार पर एक पूर्ण बांह या मध्यम बांह के बालों को हटाने की पेशकश कर सकता है सुनिश्चित करें कि आप एक अनुभवी तकनीशियन पाते हैं कि आप एक पेशेवर एपिलेशन के लिए सबमिट करने का निर्णय लेते हैं।
  • Video: 5 से 10 इंच बाल बढ़ाने के उपाय | बालों को लम्बे और घने करने के नुस्खे | HAIR PRODUCTS | VIVO PHONE

    मेम आर्म हेयर थिनर चरण 7 नामक छवि
    2
    लेजर बालों को हटाने का प्रयास करें लेजर बालों को हटाने बाल कूप घुसना और बालों को नष्ट करने के लिए प्रकाश की केंद्रित किरणों का उपयोग करता है। संयुक्त राज्य में यह एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) द्वारा एक विधि के रूप में प्रमाणित है जो स्थायी रूप से बाल कम कर देता है इसका मतलब है कि समय के साथ बाल विकास कम हो जाएगा और यह साल के लिए गायब हो सकता है। कई रोगियों को बालों को बढ़ने से रोकने के लिए कई उपचार की आवश्यकता होगी। यह एक स्थायी समाधान नहीं है, लेकिन यह कई सालों तक खत्म हो सकता है और इसके कुछ साइड इफेक्ट होते हैं, हालांकि उपचार के बाद आपको थोड़ा दर्द हो सकता है जो आम तौर पर ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर के साथ संभाला जाता है।
  • लेजर बालों को हटाने की प्रक्रिया से गुजरने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं। सुनिश्चित करें कि आप इस प्रक्रिया में चिकित्सक को प्रशिक्षित और अनुभवी पाते हैं।
  • मेम आर्म हेयर पतली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: अनचाहे बालों को हटाने के लिए घरेलु उपाय | Anchahey Baalon Ko Kaise Hataye

    इलेक्ट्रोलिसिस के साथ स्थायी रूप से बाल निकाला जाता है। एफडीए और अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक इलेक्ट्रोलीज़ बाल हटाने की एकमात्र स्थायी विधि है। इलेक्ट्रोलिसिस में त्वचा में एक इलेक्ट्रोड सम्मिलित किया जाता है जिसके माध्यम से बाल प्रवाह को अवरुद्ध किया जाता है, जिससे बालों के कूप को एक विद्युत प्रवाह पारित किया जाता है। यह दर्दनाक नहीं है, हालांकि समय के साथ उपचार के बाद थोड़ा लालसा हो सकता है, जो 15 से 20 मिनट के बीच में रहता है।
  • लाइसेंस और प्रमाणीकरण के साथ केवल एक तकनीशियन इलेक्ट्रोलिसिस लागू कर सकते हैं, इसलिए इस प्रक्रिया में खुद को जमा करने से पहले सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा चुने गए डॉक्टर के पास एक लाइसेंस है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com