ekterya.com

कैसे जघन बालों के साथ सौदा करने के लिए

जघन बाल के साथ काम करना एक जटिल मुद्दा हो सकता है सबसे पहले, यह आपके मित्रों या परिवार के सदस्यों से राय और सलाह लेने के लिए परेशानी और शर्मनाक है - आप सिर्फ अपने दोस्त से नहीं जा सकते और उससे "शैंपू या दाढ़ी" पूछ सकते हैं? दूसरे, आपको इस तरह के संवेदनशील क्षेत्रों से निपटने के तरीके के बारे में बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि शेविंग, एनट्रॉवर्स बालों और अन्य प्रकार की असुविधा से कटौती से मुश्किल-से-संभाल जघन बाल पैदा हो सकते हैं। सौभाग्य से, यह उपयोगी मार्गदर्शिका आपको उस परेशान जघन बाल से निपटने के लिए नवीनतम तरीके से उपलब्ध कराएगी, भले ही आप लड़के या लड़की हों या नहीं।

चरणों

भाग 1

बाल साफ और छंटनी रखें
छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 1

Video: बंद शेविंग !! इस तरह आप शेविंग या एपिलेशन के बिना जघन बालों को निकाल देना चाहिए

1
इसे हल्के साबुन से धो लें न केवल अपने सिर पर बाल धोने की जरूरत है, आपके जघन बाल भी प्यार और ध्यान की आवश्यकता है हर बार जब आप स्नान या स्नान करते हैं, तो अपने जघन बाल धोने के लिए हल्के, सुगंध से मुक्त साबुन का उपयोग करें। कोमल बनाओ, इसे हटाने से चोट लगी हो सकती है!
  • आपका शैम्पू या नियमित स्नान जेल संवेदनशील त्वचा पर विशेष रूप से नीचे पर उपयोग करने के लिए बहुत कठोर है, इसलिए इसे अपने जघन क्षेत्र के पास न रखें। विशेष रूप से उस क्षेत्र में निर्देशित एक बेरंग और खुशबू मुक्त साबुन का प्रयोग करें। जघन बाल पर सीधे रगड़ें न करो - इसके बजाय, हाथों पर फोम को पहले लागू करें।
  • इसके अलावा, सावधान रहें और जननांगों पर या अंदर साबुन लगाने से बचें, क्योंकि यह जलन और डंकने का कारण बन सकता है, क्योंकि नरम साबुन योनि के पीएच संतुलन को बदल सकता है, जो सूजन या संक्रमण पैदा करेगा।
  • छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 2
    2

    Video: जघन बाल प्रबंधन: अपनी कमर पुरूष कैसे! (Manscaping)

    बालों को कम रखें. यहां तक ​​कि अगर आपके बाल काटने के लिए आपकी शैली नहीं है, तो आप शायद अपने जघन बाल अच्छे लगते रहना चाहते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह अपने आप में कटौती करना है! यह आपको सबसे अच्छा गतिशीलता और आपको काटने की कम से कम मौका देने की अनुमति देगा। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे एक निजी स्थान पर रखें और इसका उपयोग केवल जघन बाल को ट्रिम करने के लिए करें।
  • बड़ी कैंची का उपयोग न करें, क्योंकि वे उपयोग करने के लिए असहज (और इसलिए अधिक खतरनाक) हो सकते हैं। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप कान या नाक के बाल कटाने के लिए कैंची का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास सुरक्षा है कि आप चोट से बचने के लिए पत्तियों पर रख सकते हैं। कभी भी एक बिजली के रेजर का उपयोग न करें जो घूमने वाले सिर हैं, क्योंकि उनको जघन क्षेत्र में उपयोग करना दर्दनाक है
  • अपने जघन बाल को ट्रिम करने के लिए, इसे अपने शरीर से दूर खींचें और इसे धीरे-धीरे और सावधानी से काटें, जैसा कि त्वचा के नजदीक लगता है क्योंकि यह सहज होता है यदि आपको पसंद है, तो पहले एक कंघी को पास करें, फिर बालों को ट्रिम कर दें जो कंबल के दांतों के माध्यम से निकलती हैं। अधिकांश ट्रमिंग प्रक्रिया के दौरान, आपको "टच" पर भरोसा करना चाहिए, हालांकि आपको नियमित अंतराल पर एक हाथ दर्पण से अपनी प्रगति की दृष्टि से देखना चाहिए।
  • बाथरूम में जघन बाल छोड़ने के रूप में (विशेष रूप से एक साझा एक में) एक बड़ी गलती है, यह आप इसे काटने खत्म एक बार गिरने कि सभी बाल साफ सुनिश्चित करें। यदि संभव हो तो शौचालय के कटोरे के ऊपर बाल ट्रिम कर दें, ताकि आप सभी गिरने वाले को साफ कर सकें। बहुत से लोग सोचते हैं कि यह करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि ज्यादातर लोग मानते हैं कि बहुत से बाल होने के कारण अप्रिय होता है और इसे शेविंग एक बच्चे की तरह ही छोड़ देंगे
  • भाग 2

    ट्रिम जघन बाल
    छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 3
    1
    हजामत. सबसे अधिक संभावना यह है कि जघन बाल से छुटकारा पाने के लिए शेविंग सबसे आम विकल्प है, क्योंकि यह सस्ता, सरल, अपेक्षाकृत दर्द रहित और शर्मिंदगी से मुक्त है। आपको नरम या सुगंधित शेविंग फोम या जेल (दोनों पुरुषों और महिलाओं को एक स्त्री शेविंग क्रीम का उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह नरम है) की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से जघन बाल से छुटकारा पाने के लिए विशेष रूप से एक नए शेवर से छुटकारा पाएं (पहना पत्तों में से एक कम प्रभावी होगा और जलन पैदा करेगा)।
    • सबसे पहले, उन क्षेत्रों से बाल काट लें, जिन्हें आप दाढ़ी चाहते हैं आप बस बिकनी लाइन के आसपास बाल ट्रिम करने के लिए चुन सकते हैं या आप इसे पूरी तरह से हटा सकते हैं। शेविंग मशीन सबसे अच्छा काम करती है और कम बालों के लिए कम से कम क्षति और जलन पैदा करती है, इसलिए इसे 0.5 सेंटीमीटर (1/4 इंच) लंबे समय तक ट्रिम करें।
    • शेविंग से पहले 3 से 5 मिनट के लिए बाथरूम में या शावर में गर्म पानी का उपयोग करके बाल को धब्बा लगाना। वैकल्पिक रूप से, आप एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए क्षेत्र पर एक गर्म संपीड़न लागू कर सकते हैं। अपनी पसंद के शेविंग क्रीम को लागू करें, जननांगों से बचने के लिए सावधानी बरतें। शेविंग से लगभग 24 घंटे पहले एक छोटे से क्षेत्र में क्रीम की कोशिश करना समझदार हो सकता है, क्योंकि कुछ के कारण एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • अपने पाउंड हाथ का उपयोग करते हुए तनावग्रस्त जघन्य क्षेत्र के आसपास त्वचा को बढ़ाएं, क्योंकि शेविंग का सपाट सतह पर बेहतर परिणाम है दबाव लागू करने के बिना शेविंग करना शुरू करें (यदि आपको यह करना है, तो इसका मतलब है कि आपके रेजर में बहुत अधिक बढ़त नहीं है)। (बालों की वृद्धि की दिशा के खिलाफ) शेविंग आप सबसे निकटतम और नरम दाढ़ी देगा, जबकि यह विपरीत दिशा में (बाल विकास की इसी दिशा में) जलन आपकी त्वचा को कम कर देगा बहुत संवेदनशील हो सकते हैं और इन्रप्रॉउड बालों के विकास के जोखिम को कम कर सकते हैं।
    • एक बार जब आप वांछित बालों को हटा देते हैं, तो किसी भी शेष क्रीम को साफ करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करके क्षेत्र को अच्छी तरह से धो लें, एक साफ तौलिया का उपयोग करके हल्का स्पर्श करें और फिर जलन को कम करने के लिए नरम लोशन लागू करें।
  • छवि के साथ सौदा जिसका जघन बाल चरण 4
    2
    एक विलासी क्रीम का प्रयास करें. डिपिलेटरी क्रीम उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो संभवत: जितना संभव हो उतना कम दर्द के साथ अपनी बिकनी लाइन को ठीक करना चाहते हैं। ये विषादकारी क्रीम मजबूत रसायनों का उपयोग करते हैं जो वास्तव में बाल घुलते हैं ताकि आप इसे आसानी से साफ कर सकें।
  • चूंकि इन रसायनों बहुत गंभीर हैं (जैसा कि उनकी मजबूत गंध से सबूत है), सभी जघन बाल हटाने के लिए विष्ठानकारी क्रीम का उपयोग करना उचित नहीं है, क्योंकि वे त्वचा को बहुत परेशान कर सकते हैं और यहां तक ​​कि रासायनिक जल पैदा करने के लिए सूचित किया गया है। आप केवल बिकनी लाइन के बाहर अतिरिक्त बाल निकालने के लिए उन्हें इस्तेमाल करना चाहिए
  • एक मलमल क्रीम का उपयोग करने से पहले, आपको उन बालों को ट्रिम करना चाहिए जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। यह आपके द्वारा लागू किए गए उत्पाद की मात्रा को कम कर देगा और पुराने अंडरवियर पर डाल दिया जाएगा कि आप क्रीम से ढंका नहीं है क्रीम को फैलाने के लिए पता करने के लिए अंडरवियर का एक गाइड के रूप में उपयोग करें, क्योंकि इससे क्रीम नाजुक क्षेत्रों के संपर्क में आने से रोकेगा।
  • लेबल पर दिए गए समय की मात्रा के लिए बिकनी लाइन पर क्रीम छोड़ दें। क्रीम को उत्पाद के निर्देशों में संकेत दिए जाने से ज्यादा समय तक न छोड़ें, क्योंकि यह त्वचा के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। एक बार समय समाप्त हो जाने पर, शेष क्रीम को साफ करें, जैसा कि संकेत दिया गया है। सभी अनचाहे बालों क्रीम के साथ बाहर आ जाएगा
  • छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 5
    3
    एक लोमनाशक मोम प्राप्त करें लापरवाह मोम को लागू करने से बालों को हटाने का एक प्रभावी तरीका है, जिसका परिणाम 2 से 4 सप्ताह के बीच होता है। बालों को हटाने के कई शैलियों उपलब्ध हैं: आप बस बिकनी लाइन के आसपास अनचाहे बालों को दाढ़ी कर सकते हैं, एक विस्तारित बिकनी बालों को हटाने या एक रनवे प्रकार के लिए चुन सकते हैं या यहां तक ​​कि एक साथ सब कुछ दाढ़ी ब्राज़ीलियाई मोम. वही पुरुषों या महिलाओं के लिए लागू होता है, हालांकि अंडकोष में स्थित संवेदनशील त्वचा से बालों को निकालने के लिए विषाक्त मोम का उपयोग करना उचित नहीं है।
  • इस प्रक्रिया को उन बालों के क्षेत्रों पर गर्म मोम बार लगाने से किया जाता है जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। कपड़े की एक पट्टी मोम पर रखी जाती है और फिर खींचती है, दोनों मोम और बाल बाहर खींच कर।
  • चूंकि बालों को जड़ से निकाला जाता है, बालों को हटाने के अन्य प्रकारों के विपरीत फिर से बढ़ने में अधिक समय लगता है, जैसे शेविंग, जो कि त्वचा पर मौजूद बालों को हटा देता है हालांकि, वैक्सिंग महंगा हो सकता है, इसलिए लंबे समय के बीच में मोम के बावजूद, यह बनाए रखने के लिए एक महंगा विकल्प हो सकता है।
  • हालांकि घर के बाल हटाने के किट उपलब्ध हैं, अगर आपने पहले कभी मोम का इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने जघन बाल निकालने के लिए पेशेवर सैलून में जाएं। ध्यान रखें कि एपिलेशन दर्दनाक हो सकता है, विशेष रूप से इस तरह के एक संवेदनशील क्षेत्र में, हालांकि समय के साथ बाल विकास में कमी आती है और दर्द भी थोड़ी-थोड़ी कम हो जाएगा।
  • छवि के साथ सौदा जुना हुआ बाल चरण 6
    4

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering




    इलेक्ट्रोलिसिस या लेजर द्वारा बालों को हटाने पर विचार करें। इलेक्ट्रोलिसिस और लेजर द्वारा बालों को हटाने के दो उपचार उपलब्ध हैं जो जघन बाल को स्थायी रूप से समाप्त या कम कर सकते हैं। इलेक्ट्रोलिसिस एकमात्र तरीका है जो एक बार और सभी के लिए जघन बाल को समाप्त कर देगा। यह बालों के कूप के माध्यम से बिजली के प्रवाह को पार करके काम करता है, जो बालों की जड़ें flushes करता है और इसे वापस बढ़ने से रोकता है
  • आपको केवल एक उपचार की ज़रूरत होगी (हालांकि यह बालों की मात्रा के आधार पर 2 से 12 घंटों तक रह सकता है) और आप को फिर से आने वाले बालों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इलेक्ट्रोलिसिस बहुत दर्ददायक हो सकता है (हालांकि वैक्सिंग के रूप में दर्दनाक नहीं) और साथ ही महंगी भी
  • लेजर बालों को हटाने बालों को हटाने के एक हालिया रूप है, जो एक की गारंटी देता है स्थायी बाल कमी यह आंतरायिक रोशनी द्वारा वर्णित बाल follicles के उन्मूलन में शामिल है, इस प्रकार बाल विकास को रोकना। यह अपेक्षाकृत दर्दरहित है और उपचार केवल कुछ मिनटों की आवश्यकता होती है, हालांकि कई उपचार की आवश्यकता होगी।
  • यद्यपि लेजर बालों को हटाने बालों में कमी के लिए एक प्रभावी उपचार है, यह सभी बालों के उन्मूलन की गारंटी नहीं देता है और यह अभी भी अन्य बालों को हटाने के तरीकों का उपयोग करने के लिए आवश्यक होगा चूंकि वह बाल में काले रंग के रंगों पर ध्यान केंद्रित करने के काम करता है, यह हल्के रंग के बालों के उपचार में प्रभावी नहीं है। लेजर बालों को हटाने के उपचार भी महंगा हैं
  • Video: The Great Gildersleeve: Birthday Tea for Marjorie / A Job for Bronco / Jolly Boys Band

    छवि डायल विथ प्रुबिक हेयर चरण 7
    5
    प्राकृतिक दृश्य होने की संभावना पर विचार करें यह समझना महत्वपूर्ण है कि दाढ़ी का निर्णय व्यक्तिगत है तो आज जबकि "नीचे" को पूरी तरह से फेंकने के लिए यह आम तौर पर सामान्य है, आपको एपिलेशन का उपयोग करने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए, अगर ऐसा कुछ नहीं है जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं
  • जब तक आप क्षेत्र को साफ और रखरखाव करते हैं, तब तक आपके जघन बाल को दाढ़ी जाने के लिए कोई महत्वपूर्ण स्वच्छ कारण नहीं है। अधिकांश लोग केवल सौंदर्य कारणों के लिए दाढ़ी चुनते हैं।
  • यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसे कई पुरुष और महिलाएं हैं जो अभी भी प्राकृतिक मार्ग चुनती हैं और जघन बाल स्वतंत्र रूप से विकसित हो जाते हैं। तो आप जो भी विकल्प चुनते हैं, समझें कि यह बिल्कुल सामान्य है!
  • भाग 3

    अन्य समस्याओं के साथ डील करें
    छवि के साथ डील के साथ जघन बाल चरण 8
    1
    जलन से राहत. जलन, बालों को हटाने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आपके द्वारा चुनी गई विधि के बावजूद, आप कम से कम शुरुआत में कुछ जलन के साथ समाप्त हो जाएंगे। उन कष्टप्रद लाल धक्कों जितना संभव हो उतना कम करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
    • एक शीतल चीनी आधारित रगड के साथ इस क्षेत्र को उबालें। यह मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पायेगा और त्वचा को सांस लेने की अनुमति देगा। यदि आपके पास हाथ पर कोई शर्करा आधारित एक्सफ़ोलीएन्ट नहीं है, तो बेकिंग सोडा और पानी के साथ एक साधारण पेस्ट तैयार करें, जो काम करेगा।
    • एक नरम लोशन और कोई खुशबू के साथ क्षेत्र को गीला न करें। लोशन और बेबी तेल, मुसब्बर वेरा वाले किसी भी न्यूरूरिज़र के साथ लोकप्रिय विकल्प हैं जो त्वचा की जलन को नरम और राहत देंगे।
    • ढीले और सांस कपड़े पहनें त्वचा को ठीक करने के लिए हवा की जरूरत होती है, इसलिए सीधे बिकनी या शेविंग के बाद तंग चमड़े की पैंट पहनने का कोई अच्छा विचार नहीं है। एपिलेशन के बाद एक या दो दिनों के लिए कपड़ों से बना अंडरवियर और स्कर्ट या पैंट पहनें।
  • छवि के साथ सौदा जिसका जघन बाल चरण 9
    2
    लाल बालों का इलाज करता है. अनछुए हुए बाल दर्दनाक हो सकते हैं और यदि आप उन्हें अकेला छोड़ देते हैं तो भी संक्रमण का कारण बन सकता है वे आमतौर पर शेविंग या एपिलेशन के बाद पुनरुत्थान चरण के दौरान दिखाई देंगे। यदि आपके जघन क्षेत्र में लाल बाल हैं, तो आप इसे निम्नानुसार हटा सकते हैं:
  • बाल के चारों ओर त्वचा को नरम करने के लिए शॉवर या गर्म स्नान करें और छिद्रों को खोलें। एक साफ तौलिए का उपयोग करके छोटे छूने वाले क्षेत्र को सूखे करें, फिर बालों के दोनों तरफ बाँझ संदंश और व्यायाम दबाव डालें, इसे बाहर निकालें
  • क्षेत्र पर थोड़ा सामयिक कसैले को लागू करें, इसे सूखा और फिर सूती अंडरवियर पर डाल दें जो कि सांस है। अगले कुछ दिनों तक कसैले लगाने के लिए इसे पूरी तरह से भर देता है।
  • छवि डाइप डाई हे हेयर विद खाद्य रंग (डार्क हेयर) चरण 1 के साथ
    3
    जघन बाल रंगे यदि आप जघन क्षेत्र में समय से पहले भूरे रंग के बाल विकसित कर चुके हैं, चिंता न करें। हालांकि यह मेडिकल की सिफारिश नहीं की जाती है, नियमित रंगों का उपयोग करके घर पर आपके जघन बाल को डाई करना संभव है। हालांकि, यह है बहुत महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी संवेदनशील जननांग क्षेत्र को दाग नहीं करते हैं, तो आप उपयुक्त सुरक्षा सावधानी बरतते हैं।
  • अपने प्राकृतिक जघन बाल के करीब होने वाले रंग के लिए ऑप्ट चुनें जघन बाल आमतौर पर लाल से अधिक गहरा होता है, इसलिए यदि आप नियमित रूप से डाई का उपयोग करते हैं, तो आपको सामान्य से अधिक गहरा रंग की आवश्यकता हो सकती है। जड़ों को खत्म करने के लिए किट रंगे जघन बाल के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि वे पर्याप्त रंग प्रदान करते हैं और अधिक सावधान अनुप्रयोग के लिए एक छोटा ब्रश शामिल करते हैं।
  • रंगाई करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक छोटे से क्षेत्र में परीक्षण करें कि आप रंग के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया न विकसित करें। फिर जननांगों के सभी संवेदनशील हिस्सों पर वेसिलीन लागू करें जहां आप रंग नहीं चाहते हैं।
  • रंग पर ध्यान दें, जैसा कि पैकेज पर दिखाया गया है, और आवश्यक रूप से कम समय के लिए रंग का आराम दें। धीरे धीरे रंग को साफ करें लेकिन पूरी तरह से गर्म पानी का उपयोग करें, फिर पेट्रोलियम जेली को हटाने के लिए स्पंज या कपड़े का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • शेविंग से पहले सुबह उठने के बाद 20 से 30 मिनट की प्रतीक्षा करें रात में त्वचा के नीचे पानी जमा होता है, जिससे यह फूल जाता है। शेविंग तंग त्वचा पर सर्वोत्तम काम करता है, इसलिए जब तक सूजन नीचे नहीं जाती तब तक प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा होता है

    चेतावनी

    • बेबी ऑयल त्वचा की जलन से राहत के लिए उत्कृष्ट है, हालांकि यह लेटेक्स कंडोम को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आपको सेक्स करने से पहले इसे लागू नहीं करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com