ekterya.com

कैसे एक जयजयकार हो

जयजयकार बनने के लिए बहुत प्रयास, प्रतिबद्धता और एक अच्छा दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। यदि आप जयजयकार होने का सपना देखते हैं, तो अपने स्कूल में चियरलीडर्स की टीम में शामिल होने का प्रयास करें। खेल एनीमेशन एक खेल है और शारीरिक प्रतिरोध की बहुत आवश्यकता है। इसलिए, आपको आकार में होना चाहिए। आपको एक उचित दृष्टिकोण के लिए भी प्रयास करना चाहिए। जयजयकार की नौकरी है कि वह महान खेल के बारे में उत्साहित होने का उत्साह बनायेगा, इसलिए सकारात्मक बनने का प्रयास करें और बहुत सारी ऊर्जाएं करें। जब चीयरलीडिंग टीम को शुरू करने के लिए परीक्षण शुरू होते हैं, तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें तैयार हो जाओ और पहले से अभ्यास करें यदि आप चीअरलीडिंग टीम में शामिल नहीं होते हैं, तो निराश मत बनो। हमेशा, आपके पास यह अगले साल की कोशिश करने का अवसर होगा

चरणों

भाग 1

आकार में जाओ
स्काईनी हथियार प्राप्त करें

Video: मेरे प्रभु यीशु मसीह मैं गाऊं तेरी जयजयकार

1
एक स्वस्थ आहार खाएं इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपके शरीर में ट्रेनिंग करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा और ताकत है खेल एनीमेशन एक भौतिक खेल है जिसके लिए कई प्रतिरोध की आवश्यकता होती है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक आहार बनाए रखें जिसमें उच्च स्तर के कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फलों और सब्जियां शामिल हैं
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक भोजन में स्वस्थ और जटिल कार्बोहाइड्रेट होते हैं। आपके शरीर को कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है ताकि आपके पास ऊर्जा हो, इसलिए पोट्रिएंट जैसे ऊट, ब्राउन चावल, पूरी गेहूं की रोटी और अन्य कार्बोहाइड्रेट जैसे पोषक तत्वों को खाएं।
  • अपने सभी भोजन में कुछ फलों और सब्जियों को शामिल करें अपने दोपहर के भोजन के साथ एक छोटा सलाद खाओ सुबह में अपने अनाज को कुछ फल जोड़ें भोजन के बीच विभिन्न सब्जियों या फलों के सैंडविच खाएं।
  • कम वसा वाले डेयरी, पोल्ट्री और मछली जैसे दुबला प्रोटीन स्रोतों का प्रयोग करें
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि चियरलीडर्स ज्यादा खा नहीं करते हालांकि, यह सच नहीं है। यदि आप परीक्षण के लिए तैयार होने के लिए व्यायाम दिनचर्या करने जा रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि आप कई स्वस्थ व्यंजन खाएं ताकि आपके पास ऊर्जा हो। अपने आहार को बहुत ज्यादा सीमित करने की कोशिश मत करो
  • इरेर जांघ फैट चरण 9 के बारे में जानें
    2
    अपने प्रतिरोध का विकास करें खेल एनीमेशन को बहुत प्रतिरोध की आवश्यकता होती है, क्योंकि आप सभी खेलों के दौरान गति और चिल्लाओ में होंगे। अपने प्रतिरोध को मजबूत करने वाली शारीरिक गतिविधियों पर ध्यान दें
  • एक साइकिल चलाने या सवारी करने से आपको प्रतिरोध विकसित करने में मदद मिल सकती है। यदि आप जिम के सदस्य हैं, या यदि आपके स्कूल के पास एक है, तो एक अण्डाकार मशीन, एक स्थिर साइकिल, एक ट्रेडमिल या एक चढ़ाई मशीन मिलें।
  • अपने दिल की दर को आपके द्वारा किए जाने वाले कसरत के दौरान ऊंचा करने के लिए प्रयास करें अपनी कसरत में अधिक अवधि जोड़ने के लिए हर हफ्ते थोड़ा अधिक मांग करें
  • धीरे धीरे शुरू करने के लिए याद रखें यदि आपने लंबे समय तक प्रयोग नहीं किया है, तो आपको संभवतः 15 या 20 मिनट के सत्र में रहना चाहिए और उस बिंदु से आगे बढ़ना चाहिए।
  • क्या एक लोअर बैक स्ट्रेच सुरक्षित रूप से चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लचीलापन का विकास करें आपको एनीमेशन नियतन के दौरान कई बार पुश-अप करना, किक करना और लगातार करना होगा। इसलिए, यह लचीलापन विकसित करना महत्वपूर्ण है यदि आप जयजयकार बनना चाहते हैं, तो ऐसी गतिविधियों में भाग लें, जो लचीलेपन को विकसित करने में आपकी सहायता करते हैं।
  • योग करना, लचीलेपन को विकसित करने का एक शानदार तरीका है। आप एक जिम, एक सामुदायिक केंद्र या स्कूल में योग कक्षा ले सकते हैं आप इंटरनेट पर योग रूटीन भी पा सकते हैं।
  • लचीलापन, आपको एक बेहतर चीयरलेडर बनने में मदद करने के अलावा, आप प्रशिक्षण के दौरान चोटों से बचने की अनुमति देंगे इस तरह, आपकी मांसपेशियों को सामान्य रूप से अधिक लचीला होगा
  • लज़ लेग फेट चरण 1 नामक छवि
    4
    वजन प्रशिक्षण प्रदर्शन करें यह आवश्यक है कि चियरलीडर्स मजबूत हैं क्योंकि उन्हें प्रथाओं में और खेल के दौरान लंबे समय तक अभ्यास करना चाहिए। इसके अलावा, आपको शायद एनीमेशन रूटीन करना चाहिए जिसमें आपको टीम का दूसरा सदस्य चुनना होगा। अपने नियमित प्रशिक्षण आहार में भार प्रशिक्षण शामिल करें
  • अपना वजन कम करने के लिए खुद को समर्पित करें 2 से 3 सप्ताह में तीन बार। सुनिश्चित करें कि आप इस प्रशिक्षण को एक पंक्ति में दो दिन न करें क्योंकि यह आपको मोच के कारण हो सकता है
  • आप व्यायामशाला में वजन या वजन मशीन का उपयोग कर सकते हैं। आप व्यायाम भी कर सकते हैं जैसे कि पुश-अप, बैठ-अप और पायलट, जो आपके शरीर को वजन के रूप में उपयोग करते हैं।
  • यदि आप चीअरलीडिंग टीम में शामिल होते हैं, तो आपको एनीमेशन सीजन के दौरान वजन प्रशिक्षण को कम करने की आवश्यकता होती है। अभ्यास के दौरान आप कई भार प्रशिक्षण अभ्यास करेंगे और इस तरह के प्रशिक्षण को अतिरिक्त में कर सकते हैं जिससे चोट लग सकती है
  • इमेज का शीर्षक, नोट किया जाना चरण 8
    5
    एक मजबूत आवाज विकसित करें आपको खेल के दौरान जोर से गाने के लिए गाए जाने होंगे। इसलिए, आपको अपने शरीर के अलावा अपनी आवाज को प्रशिक्षित करना होगा।
  • ठीक से साँस लें आपकी श्वास आपकी आवाज़ की आवाज को प्रभावित करती है उथले से साँस न लें जितना संभव हो उतना हवा के साथ अपने फेफड़ों का विस्तार करने के लिए लंबी और बहुत गहरी साँस लें।
  • जब आप बोलें तो ऊर्जा दिखाएं आपको उत्साहित होना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपने गाल में मांसपेशियों का प्रयोग करते हैं जैसे आप बोलते हैं क्योंकि इससे आप आवाज की तरह प्रभावित होंगे।
  • जब आप बोलते हैं, मांसपेशियों को उसी तरह से अपने गले के अंदर से दूर ले जाएं जब आप जंभाएंगे। यह आपकी आवाज़ को जोर से और ज़ोर से नहीं करेगी
  • अपनी गर्दन में एक नर्व पिंच के ग्रिड रेजिड जल्दी चरण 1 देखें
    6
    बहुत ज्यादा ट्रेन नहीं करने के लिए सावधान रहें एक नया प्रशिक्षण आहार शुरू करने से पहले आपको हमेशा अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए ज़्यादा प्रशिक्षण एक मोच या चोट के कारण हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको जयजयकार बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े, तो ऐसा कुछ मत करो जिससे आपको शारीरिक क्षति हो सकती है
  • उन संकेतों को ध्यान में रखें जो आपके प्रशिक्षण से अत्यधिक हैं। आपको संभवतः भारीपन की भावना, मांसपेशियों में लंबे समय तक दर्द, भूख की कमी महसूस होती है, दिन भर में एकाग्रता और थकान में कमी आई है। आपको व्यायाम बंद करने की अधिक इच्छा भी हो सकती है क्योंकि आपका शरीर आपको चेतावनी देता है कि आप अत्यधिक व्यायाम करते हैं
  • यदि आप अत्यधिक व्यायाम कर रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से बात करें कि आप अपने प्रशिक्षण के बारे में क्या बदल सकते हैं। आपको अपने शरीर को ठीक करने के लिए प्रशिक्षण से कुछ दिन भी बंद करना चाहिए।
  • भाग 2

    सही व्यक्तित्व की खेती करें
    एक नया स्कूल चरण 1 पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    चियरलीडिंग टीम के सदस्यों के साथ दोस्त बनें ऐसा करने से आप अपने स्कूल में चीअरलीडिंग टीम की संस्कृति का विचार प्राप्त कर सकते हैं। सभी चीअरलीडिंग टीम अलग-अलग हैं और उनके सदस्य अक्सर नए चेयरलीडर्स को चुनना चाहते हैं जो समूह के भीतर फिट होते हैं। समूह की तरह क्या है यह जानने के लिए चीयरलीडिंग टीम के सदस्यों से बात करने की कोशिश करें।
    • यदि आप और एक चियरलीडिंग टीम के सदस्य एक ही कक्षा में हैं, घंटी के छल्ले से पहले उससे बात करें यदि आप अपनी सीट चुन सकते हैं, कक्षा के दौरान जयजयकार के पास बैठो ताकि वे बात कर सकें।
    • चियरलीडिंग टीम के सदस्यों से पूछें अगर आप दोपहर के भोजन के दौरान उनके बगल में बैठ सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको यह अजीब लगता है, तो याद रखें कि सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि आपको कोई भी नहीं बताया जाए।
  • एक अनूठा कदम चरण 4 नाम वाली छवि
    2



    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें. चियरलीडर्स को एक छवि बनाना चाहिए, इसलिए आपको सकारात्मक होना चाहिए। ऐसा करने से एक सकारात्मक मानसिकता विकसित करने का प्रयास करें ताकि आपके आसपास के लोगों में उत्साह पैदा करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • अपने साथ अच्छा रहें अपने आप को कुछ न बताएं जिसे आप दूसरे व्यक्ति से नहीं कहेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे दिन अपने आप को देखें कि आप आत्मविश्वास बरतें।
  • यदि आप एक परीक्षा में गलत हो गए थे, तो आप खुद से कह सकते हैं, "आप बेवकूफ हैं, आप विश्वास नहीं कर सकते कि आपने ऐसा किया था।" जब ऐसा होता है, तो रुको और अपने आप को सही करें कुछ नकारात्मक बोलने के बजाय, "हम सभी गलतियां करते हैं" मैं अगले मौके पर बेहतर करूँगा। "
  • अपने आप को उन लोगों से भरे रहो जो सकारात्मक हैं मित्रों और परिवार के करीब रहो जो दूसरों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं कृतज्ञता में, उनके साथ दयालु और उत्साही भी हो।
  • इकलौता का शीर्षक स्कूल में रहो
    3
    अपने आत्मविश्वास का विकास करें ट्रस्ट संक्रामक है जयजयकार के काम का हिस्सा टीम को रखना है और जीत के लिए उत्साहित भीड़ टीम में शामिल होने की संभावना बढ़ाने के लिए आपको अपने विश्वास को विकसित करने का प्रयास करना चाहिए।
  • आपके समग्र कल्याण पर काम करें ऐसा करने से आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, सारी रात टेलीविजन न देखें इसके बजाय, ऐसी गतिविधियां करें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं अपना होमवर्क पूरा करें, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं या खुद को एक शौक में समर्पित करें।
  • लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें अपने आप को समर्पित करें। ऐसा करने से आपको अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी पुस्तक को पढ़ना समाप्त करना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से प्रति दिन कुछ पृष्ठों को पढ़ने का लक्ष्य निर्धारित करें।
  • बीक कूल इन स्कूल स्टेप 20 नामक छवि
    4

    Video: एक श्यामप्रेमी कि बात सुनकर कन्हैया मित्तल की आंखें भी नम हो गई फिर जो भजन गाया वो जरूर सुनें

    ऊर्जा दिखाएं चियरलीडर्स को स्टेडियम में हर किसी को उत्साहित महसूस करने के लिए बहुत ऊर्जा की आवश्यकता है। परीक्षण के लिए तैयार होने पर अपनी ऊर्जा विकसित करने का प्रयास करें।
  • पूरे दिन हँसो ऐसा करने से आपकी हृदय गति, रक्तचाप और मूड में वृद्धि होगी। इंटरनेट पर एक अजीब वीडियो क्लिप देखें, एक ऐसी फ़िल्म देखें जिसे आप पसंद करते हैं या दोस्त के साथ समय बिताते हैं जो आपको हँसता है।
  • दिन के दौरान जब आप आलसी महसूस करते हैं तो खिंचाव। एक अच्छा खंड आपकी ऊर्जा और मूड को बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप हर रात पर्याप्त सो जाओ नियमित नींद के एक घंटे में आपकी ऊर्जा पूरी तरह से सुधार हो सकती है।
  • भाग 3

    चियरलीडर्स की टीम में शामिल होने के लिए परीक्षण करें
    एक शीर्षक अनुच्छेद
    1
    कुछ शोध करो आपको पता होना चाहिए कि चीयरलीडिंग टीम की अपेक्षाएं क्या हैं आपके परीक्षण से पहले, यह पता चलेगा कि टीम किस प्रकार की चीयर्स बनाती है।
    • ऐसे अन्य लोगों के प्रश्न पूछें, जिन्होंने टेस्ट किया है। सभी चीयरलीडिंग टीमों में परीक्षणों के बारे में अलग-अलग उम्मीदें हैं। संभव है कि कुछ चियरलीडिंग टीम आपको पोस्टर ले जाने का अनुमोदन नहीं करती, जबकि अन्य आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कुछ स्कूलों में, चीअरलीडिंग टीम को स्कूल के रंग पहनना चाहिए, जबकि अन्य आपसे आरामदायक कपड़ों पहन सकते हैं जो आपको चारों ओर घूमने की इजाजत देता है।
    • कोच या टीम के कप्तान से बात करें परीक्षणों के बारे में सलाह लेने के लिए उससे पूछें
    • कुछ गेम में शामिल हों कुछ चीजों और चाल को याद करने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आप टीम के साथ तालमेल रख सकते हैं
  • इंप्रुअर चीर जम्प्स स्टेप 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    परीक्षाओं की तारीखों का अभ्यास करते समय अभ्यास करें गुणवत्ता अभ्यास का बहुत समय होने से आपको बाहर खड़े होने में सहायता मिल सकती है। यह संभावना है कि आप परीक्षणों के दौरान परेशान महसूस करते हैं। हालांकि, आप गलती करने की संभावना नहीं है यदि आप अभ्यास करते हैं जब तक आपके पास ठोस यादगार दिनचर्या नहीं होती है।
  • आपके लिए हर दिन अभ्यास करने के लिए रिजर्व का समय। अपने अभ्यासों को निर्धारित करने के लिए कुछ घंटों में एक दिन रिज़र्व करें उदाहरण के लिए, आप हर रात खाने के बाद एक घंटे के लिए अभ्यास कर सकते हैं
  • यदि आपके मित्र भी परीक्षा लेने जा रहे हैं, तो उन्हें अपने साथ अभ्यास करने के लिए कहें इस तरह, वे ट्रैक पर आने के लिए एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं।
  • मेक ए पोम पोम स्टेप 24 नामक छवि
    3
    तैयार परीक्षणों के लिए खुद को प्रस्तुत करें सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ आवश्यक है उदाहरण के लिए, आपको संभवतः एक अनुमति फॉर्म की आवश्यकता है। समय से आगे पूछें कि आपकी कौन सी सामग्रियों की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें परीक्षण के साथ ले जाएं। आप की तरह दिखना नहीं चाहता कि तैयारी की कमी है
  • जब आप परीक्षण करते हैं, तब आराम करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें। याद रखें, चीयरलीडर्स को हर किसी के लिए गेम मजेदार बनाना चाहिए। यदि आप मज़ेदार हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको जयजयकार के रूप में चुना जाएगा
  • छवि के साथ डील शीर्षक से नफरत चरण 1
    4
    यदि आप चीयरलीडिंग टीम में शामिल नहीं होते हैं तो निराश मत हो। आप हमेशा इसे अगले साल देख सकते हैं बहुत से लोगों को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर अस्वीकृति का अनुभव है, इसलिए अगली बार अधिक समर्पण के साथ इसे करने का प्रयास करें। अस्वीकृति जरूरी नहीं कि आप का व्यक्तिगत प्रतिबिंब है संभवत: कई प्रतिभाशाली लोगों ने उस दिन परीक्षण के लिए दिखाया।
  • आप हमेशा किसी अन्य तरीके से चीअरलीडिंग टीम में भाग ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कोच की सहायता के लिए या समन्वयक के रूप में टीम के भीतर एक स्थान पाने के लिए स्वयंसेवा के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव ने दिखाया चुनावी करिश्मा जनसभाओं में उमड़ा जन सैलाव

    • यदि आप परीक्षण के दौरान गलती करते हैं, तो बस दर्शकों को बड़ी मुस्कुराहट दिखाएं और ऐसा कार्य करें जैसे कि ऐसा होना चाहिए था परेशान मत करो या भ्रमित न करें, बस जारी रखें।
    • यह सब कुछ करना जरूरी नहीं है! यदि आप पुल नहीं बना सकते हैं, निराश मत हो। आप समय के साथ सभी आंदोलनों को सीखना सीखेंगे

    चेतावनी

    • गहने, ढीले या बैगी कपड़े मत पहनना कुछ ऐसी चीज़ का उपयोग करें, जो टूमिंग करते समय उड़ान भरती नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com