ekterya.com

वॉटर कलर्स के साथ पेंट करने के लिए टीम को इकट्ठा कैसे करें



जल रंगों के साथ चित्रकारी एक शानदार ढंग से फायदेमंद शगल है और पहली बार पेंटिंग करने में आपकी दिलचस्पी लेने वाला एक खास तरीका है। अपने नए कलात्मक प्रयासों में अपने आप को लॉन्च करने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास वॉटर कलर्स के साथ पेंट करने के लिए सही उपकरण है। यह आलेख शुरू होने वाले पानी के रंग का चित्रकार के साथ शुरू करने के लिए सही लेख चुनने में मदद करेगा।

चरणों

पेंट टूगर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 1

Video: वोट 2 जमे हुए एल्सा परियों ब्लू या पिंकी पर्ल चुनें, अपनी पसंदीदा चमक पंख पेंट अपनी खुद की

1
फ़ील्ड बॉक्स या जल रंगों का पैलेट प्राप्त करें। शुरू करने के लिए, आप एक पोर्टेबल लाइट फ़ील्ड बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। यह छोटा और मजबूत होना चाहिए, एक स्थान से दूसरे तक ले जाना आसान है। आप इसे खाली खरीद सकते हैं और अपने खुद के रंगों के चयन से भर सकते हैं। यह एक अच्छा निवेश है और यदि आपने अपना रंग खरीद लिया है, तो आप इसे बदलना काफी आसान है।
  • वैकल्पिक रूप से, कलाकार-स्तरीय क्षेत्र बॉक्स टीमों की तलाश करें जो परिसमापन में हैं या बड़ी छूट के साथ। यदि रंगों की रेंज में दो पीले, दो लाल, दो नीले रंग हैं, पीले गेरू, लाल भूरे रंग और एक गहरे भूरे रंग की तरह सोने की रेंज से रंग, सेट आपको मूल रंगों की आवश्यकता होगी। यह एक या दो सागों को शामिल करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है व्हाइट एक "शरीर का रंग" है जो अंधेरे क्षेत्रों में स्पष्ट विवरण जोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप बाद में रंग बदलना चाहते हैं, तो जल रंगों का "आधा ट्रे" सभी एक ही आकार हैं, इसलिए आप एक रंग निकाल सकते हैं कि आप ज्यादा उपयोग नहीं करते हैं और इसे एक नये एक के साथ प्रतिस्थापित करते हैं जिसे आपने पसंद करना शुरू कर दिया है।
  • कभी-कभी एक अच्छा fieldcase लाभदायक, भले ही आप इस तरह के एक पानी की बोतल, यात्राएं है कि एक पकड़ के लिए एक ब्रश के रूप में, एक साधारण बॉक्स में एक ही रंग प्राप्त कर सकते हैं अच्छी तरह से बनाया गया है और है अतिरिक्त सुविधाओं के साथ एक किट ब्रोच या तह अनुभाग जो आपूर्ति की तलाश में है और यदि आप चित्रों पसंद नहीं है, तो आप उन्हें अन्य ब्रांडों के अच्छे चित्रों के आधे ट्रे के लिए विनिमय कर सकते हैं कर रहे हैं उन। "फुल ट्रे" बड़े हैं और वॉटर कलर्स के बॉक्स में दो आधा ट्रे के स्थान पर कब्जा कर रहे हैं।
  • आप वॉटरकलर पेंट ट्यूबों के साथ आधे खाली ट्रे भी बदल सकते हैं। यदि आप रंग या ब्रांड को बदलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ट्रे पर शेष पेंट को और अधिक जोड़ने से पहले कुल्ला करना सुनिश्चित करें। इसे भरें, इसे सूखा और सतह सिंक देखने दें। फिर, डालने के समय में जब तक यह पूरा नहीं होता तब तक अधिक रंग जोड़ें। यदि यह एक ही ब्रांड है, तो आप पूरी तरह से खाली होने से पहले ट्रे में अधिक जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप बहुत गर्म और शुष्क जलवायु में रहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प ट्यूबों में रंगीन पेंट खरीदना होगा। या यदि आप मजबूत रंग का प्रयोग करना चाहते हैं, तो सीधे ट्यूब से चुन सकते हैं। कुछ पेंटर्स अपनी स्थिरता के कारण ट्यूब पेंट्स का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • एक हल्के प्लास्टिक पैलेट पर एक ट्यूब में वॉटरकलर पेंट का उपयोग करें - यह पकड़ना आसान नहीं है और बहुत भारी नहीं है। ये पट्टियाँ भी अच्छे हैं यदि आप अधिक रंगों को बाहर लेना पसंद करते हैं - जब आप पेंट खोलते हैं तो उनके बीच रंग और बड़े मिश्रण वाले क्षेत्रों को पकड़ने के लिए बहुत कम दबाव होता है।
  • घर में, एक कवर के साथ एक बड़े पैलेट सुविधाजनक हो सकता है चीनी मिट्टी के बरतन के बड़े आकार में पैलेट महंगा होते हैं, लेकिन वे छोटे आकार में भी आते हैं, जैसे पारंपरिक सात-रंग "फूलों का पैलेट"। चीनी मिट्टी के बरतन का फायदा यह है कि कभी भी दाग ​​नहीं होता है, अधिक वजन होता है और तालिका में गिरावट की संभावना कम होती है। प्लास्टिक प्रकाश है आच्छादित पट्टियां आपको पूरी तरह से शुष्क होने की बजाय पेंट नम रखने की अनुमति दे सकती हैं, हालांकि यदि आप शुष्क स्थान पर पानी जोड़ते हैं और इसे एक घंटे तक भिगोते हैं तो अधिकांश जल रंगों को पुन: सक्रिय किया जाएगा।
  • बड़े बक्से इनडोर काम के लिए अधिक उपयुक्त हैं, क्योंकि वे भ्रमण लेने के लिए बहुत भारी हैं। यह आपके परिवहन, आपके उपकरण और बॉक्स के वजन पर निर्भर करता है। यह मूल्यांकन करें कि बॉक्स कितना कॉम्पैक्ट है और इसका वजन जब आप पेंट करने के लिए नीचे तय करने से पहले दूरी के साथ ले जाएगा, 48 ट्रे के ट्रे के साथ एक ट्रे काफी छोटी हो सकती है, जो बड़े धातु फूस की तुलना में चालीस या अधिक रंग रखती है।
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 2
    2
    एक अच्छी गुणवत्ता ब्रश खरीदें आपको एक अच्छी ब्रश की आवश्यकता है - एक अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करने पर थोड़ा पैसा खर्च करें। कुछ और खरीदें यदि आप खर्च कर सकते हैं, लेकिन आप खर्च कर सकते हैं pinceles.Si का एक बड़ा चयन की जरूरत नहीं है, जानवर सेबल ब्रश ब्रश कि जीवन भर जब ठीक से देखभाल की जाती है। यदि नहीं, तो उच्च गुणवत्ता वाले सिंथेटिक ब्रश या सिंथेटिक ब्रश के मिश्रणों को सैशक्लॉथ के साथ तलाशने पर विचार करें। आप अधिक बार अच्छा सिंथेटिक ब्रश की जगह ले सकता है, लेकिन वे एक या दो साल के लिए एक ही सेवा कर सकते हैं।
  • अपने ब्रश के लिए, एक "पेट" विस्तृत वाले एक को देखो, ताकि वह पर्याप्त रंग को पकड़ और रख सके, और एक पतली टिप में भी समाप्त हो सके
  • आप एक बांस की चटाई के साथ अपने ब्रश के लिए एक व्यावहारिक कंटेनर बना सकते हैं यह आपको ब्रश को रोल करने और उन्हें आसानी से लेने के लिए टाई करने की अनुमति देता है
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग पायरी 3
    3
    पानी में घुलनशील ग्रेफाइट पेंसिल खरीदें ये एक जल रंगीन लेखक के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • साथ ही एक मैकेनिकल पेंसिल भी सुनिश्चित कर लें, जिसकी एक चिकनी खदान है।
  • पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 4
    4
    स्केचेस के लिए कुछ नोटबुक खरीदें। विभिन्न आकारों और आकारों के नमूने के लिए आपके पास पर्याप्त नोटबुक नहीं हैं
  • लेकिन, आकार जो भी हो, सबसे अच्छा प्रकार सर्पिल बाध्यकारी है, क्योंकि ये सड़क पर इस्तेमाल करना आसान है। आप उन्हें विस्तारित कर सकते हैं जब तक वे पूरी तरह से सपाट नहीं होते हैं और विभिन्न आकारों और कागज के गुणों में आते हैं - भारी कागज को रंग अच्छी तरह से प्राप्त होता है ताकि आप अपने चित्रों के साथ प्रयोग कर सकें। "मल्टीमीडिया" पुस्तिकाओं की तलाश करें जिनमें प्लास्टिक लेपित पेज हैं ये पानी के रंग का स्केच बनाते समय पेपर खींचने की तुलना में बड़ी परतों और अधिक स्वतंत्रता की अनुमति देते हैं।
  • Video: डेव Janda - मतदाता धोखाधड़ी से पहले, दौरान और बाद मध्यावधि चुनाव

    पेंट टूगदर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग शीर्षक चरण 4



    5
    एक अच्छा पानी के रंग का पेपर चुनें वाटरकलर पेपर शीट, पैड या ब्लॉकों में आता है। इनमें से प्रत्येक फॉर्म में अलग-अलग फायदे हैं। जल रंग का पेपर जो 100% बुना हुआ कागज सबसे अच्छा है, हालांकि कुछ अच्छे मिश्रित पेपर भी प्रभावी हो सकते हैं। आप जो सबसे अच्छा पेपर खरीद सकते हैं उसे प्राप्त करें, क्योंकि अच्छा पेपर आपके पहले प्रयासों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देगा। कई शुरुआती निराश हो जाते हैं जब सस्ते सामग्री अच्छे परिणाम नहीं देते हैं।
  • पूरे चादरें आधे या चौथे में समाप्त हो जाती हैं बड़े चित्रों के लिए, जो कि आपके पोर्टफोलियो के लिए उपयुक्त है या गैलरी में फ्रेम और जगह है। वे आपको बड़ी नौकरी करने की अनुमति देते हैं और कभी-कभी ये कम खर्चीले होते हैं, हालांकि डाक या ऑनलाइन खरीदते समय आपको कम से कम पांच या दस स्लाइड्स खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। ढीले चादरों का नुकसान यह है कि उन्हें "खिंचाव" करने की आवश्यकता होती है: पानी में डुबकी और फिर लकड़ी या गेटोरबोर्ड ड्राइंग टेबल पर छड़ी या मुख्य रूप से छड़ी करने के लिए। शुरुआत के लिए यह बहुत ही शारीरिक काम है, लेकिन यह जानने के लिए उपयोगी है पानी के रंग का कागज़ खींचकर भी प्लास्टिक कोटिंग का एक छोटा हिस्सा हटा देता है और इसे अधिक शोषक बनाता है।
  • आपको नोटबुक के रूप में कुछ जल रंग का पेपर भी मिलना चाहिए, ढीले शीट के साथ सर्पिल में बाध्य होना चाहिए, जब आप अपना काम पूरा कर लें तो आप निकाल सकते हैं यह सुविधाजनक और सुविधाजनक है, लेकिन यह एक समस्या प्रस्तुत करता है जिसे आप स्केचे के लिए कुछ नोटबुक में देख सकते हैं। पेड़ों की परतें जो बड़े क्षेत्रों में फैलती हैं और कागज पर बहुत सारे पानी का उपयोग करती हैं, वे इसे शिकन के कारण पैदा कर सकते हैं और अनियमित आकार के बुलबुले कर सकते हैं। कभी-कभी, यह सूखे फ्लैट भी नहीं होगा इस समस्या को कम करने में मदद करने का एक तरीका यह है कि पेंट के आकार का एक स्केच है जिसमें पैड के आकार की तुलना में प्रत्येक क्षेत्र में दो और डेढ़ सेंटीमीटर या पांच (1 या 2 इंच) से छोटा होता है, ताकि चारों ओर शुष्क पेपर हो। गीला क्षेत्र में मदद करने के लिए यह समतल। एक और तरीका है कि कागज के किनारों पर वज़न लगाया जाए, जबकि उस पर पुस्तकों को ढेर करके सूख जाता है।
  • वॉटरकलर पेपर ब्लॉक्स बेहद सुविधाजनक हैं, खासकर सड़क पर काम करने के लिए। वे चारों ओर चारों ओर एक पैड के करीब होते हैं, एक तरफ दो सेंटीमीटर (1 इंच) एक तरफ अनबाउंड छोड़ दिया जाता है चार किनारों के साथ कसकर gummed, कागज बुलबुला कर सकते हैं लेकिन यह पूरी तरह से फ्लैट सूखा होगा।
  • पेपर के वजन का निरीक्षण करें यह 40 किलो (90 पाउंड) 63 किग्रा (140 पाउंड), 136 किलो (300 पाउंड) या यहां तक ​​कि 180 किलो (400 पाउंड) का कहना है। यह एक निश्चित आकार के 500 शीट्स का भार है, यह आपके नोट का वजन नहीं है! 40 किलो कागज बहुत हल्के, छात्रों के लिए कागजात में आम और स्केच के लिए मल्टीमीडिया नोटबुक हैं। रंग की बहुत भारी परतों के लिए उपयुक्त नहीं, जब तक आप किनारों के आसपास कमरे के बहुत छोड़ देते हैं, और आप बाद में समतल करने के लिए है, लेकिन पानी के रंग नमूने के लिए ठीक हो सकता है। 63 किलो के पानी के रंग कागज एक अच्छा मानक वजन है: काफी मोटी, गत्ता कार्ड की तुलना में भारी और आम तौर पर भी झुर्रियों अगर फिर से समतल। 136 किलो या अधिक की भूमिका लगभग गत्ता की तरह है और एक different- भावना रंग के कुछ प्रकार है कि बहुत शोषक हो सकता है और लगभग एक समर्थन बोर्ड की जरूरत नहीं है के लिए उपयोगी है है।
  • अपने जल रंग के पेपर की सतह को चुनें। गर्म प्रेस बहुत चिकनी है, जैसे कंप्यूटर पेपर यह चित्र और शैलियों के लिए अच्छा है जिसमें आप पानी के रंग के प्रभाव के साथ ठीक बिन्दु पेन के साथ आकर्षित कर सकते हैं। यह गर्म प्रेस में एक टूटे हुए रंग या सूखी ब्रश प्रभाव प्राप्त करने के लिए मुश्किल है। ठंड प्रेस मानक है और जो सबसे सस्ते पैड से बने होते हैं। यह एक माध्यम बनावट है कि टूटे हुए रंग का एक सा प्रदान करता है और बनावट यह और अधिक रोचक बनाता है, लेकिन चोटियों और घाटियों इतनी बड़ी के रूप में छोटे काम करने में सक्षम नहीं होने के लिए नहीं कर रहे हैं। किसी न किसी तरह पानी के रंग कागज बनावट सतह पर बड़े क्षेत्रों और खड़ी ढलान और चोटियों है। यह बड़ी नौकरियों के लिए अच्छा है क्योंकि यह बनावट के प्रभाव बनाता है और आप इस पर कई अन्य विशेष प्रभाव तकनीकों का प्रदर्शन कर सकते हैं। इन बनावट से प्रत्येक की अपनी सबसे अच्छा तकनीक और अपने स्वयं के उपस्थिति जब उन पर चित्रित किया है, ताकि आप उन्हें कोशिश करते हैं और पता चलता है क्या अपनी शैली सूट, या यदि आप भूमिका, जो किसी विशेष पेंटिंग फिट बैठता है चुनने के लिए पसंद करते हैं।
  • पानी के रंग के लिए बोर्ड एक और संभव सतह है। वे या तो किसी अभिलेखीय बोर्ड या एक विशेष अवशोषित जीसो फार्मूला से जुड़े कागज हैं जो एक मध्यम घनत्व फाइबर बोर्ड (MDF) या अभिलेखीय बोर्डों के लिए लागू होता है। उनका फायदा यह है कि उन्हें खिंचाव करने की ज़रूरत नहीं है और वे बिल्कुल झुर्री नहीं लेंगे।
  • आप पानी के रंग का आधार विभिन्न सतहों पर लागू कर सकते हैं जिससे आप अपने जल रंगों का उपयोग कर सकते हैं। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप अपनी हार्डकेर्क नोटबुक के आवरण पर चित्र या कुछ इसी तरह के चित्र पेंट करना चाहते हैं।
  • पेंट टूगर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 6
    6
    कई विविध वस्तुओं में शामिल हों इन अतिरिक्त वस्तुओं पर भाग्य खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है। इसे सरल रखें:
  • पानी की एक बोतल
  • सड़क पर काम करने के लिए एक तह बोतल पानी के दो जारों का उपयोग करें: परतों को पानी जोड़ने के लिए एक साफ और अपने ब्रश को गीला करें, और साफ ब्रश के लिए एक गंदा। कुछ कलाकार तीनों का उपयोग करते हैं, इसलिए, जैसा कि साफ जार गंदे हो जाता है, वे तीसरे एक का उपयोग कर सकते हैं
  • घर में, पानी के इन जार सिर्फ मूंगफली का मक्खन या मुरब्बा, छोटा या चौड़ा कप या चश्मा, हाथ में कुछ भी हो सकता है। कुछ कलाकार गैरेज बिक्री पर पानी के लिए अपने पसंदीदा कंटेनरों में से कुछ पाते हैं!
  • यदि आप घर के भीतर काम करते हैं, तो ब्रश वॉशिंग सिस्टम उपयोगी हो सकता है। इसमें दो या तीन डिब्बों के साथ एक आयताकार या चौकोर प्लास्टिक की पानी की बाल्टी होती है। एक ने एक अंक की तरफ इशारा किया है जहां आप अपने ब्रश को पानी के नीचे ब्रश के साथ रख सकते हैं लेकिन बिना ब्रितों पर आराम कर सकते हैं, और दूसरे डिब्बे में लकीरें हैं, जिसके साथ आप मोटे रंग को साफ करने के लिए अपने ब्रश को रगड़ सकते हैं। ये जल रंग और एक्रिलिक्स के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन तेल पेंट के लिए ब्रश धो प्रणाली अलग होती है। ये दो बोतलों की प्रणाली के समान हैं लेकिन ब्रश के धुलाई को सुविधाजनक बनाने के कुछ लाभ हैं।
  • पेंट मिश्रण करने के लिए प्लेट या पैलेट की व्यवस्था करें। ट्यूब पेंट्स, साथ ही क्षेत्र के बक्से के साथ उपयोग के लिए प्लास्टिक के पेलेट्स, मिश्रण क्षेत्र हैं। घर पर, हालांकि, आप उन्हें पूरक कर सकते हैं या बस एक सस्ते सिरेमिक या ग्लास डिश का उपयोग कर सकते हैं। प्लास्टिक के व्यंजन भी काम कर सकते हैं, लेकिन वे सिरेमिक, कांच या कोरलले व्यंजनों की तुलना में अधिक आसानी से दाग सकते हैं।
  • बड़ी परतों के लिए पेंट मिश्रण करने के लिए अतिरिक्त कप रखने के लिए भी उपयोगी है, जैसे कि आकाश का रंग एक पारदर्शी कप या एक सफेद इंटीरियर के साथ एक चुनें ताकि आप सही परत की तीव्रता का सटीक रूप से न्याय कर सकें। गिरने के प्रयोजनों के लिए, आपको इन कपों में से कई की आवश्यकता हो सकती है - गेराज बिक्री एक अच्छा विकल्प है
  • पेंट टूगर उपकरण फॉर वॉटरकलर पेंटिंग चरण 7
    7
    वॉटर कलर्स, तह टेबल या ड्राइंग टेबल के लिए पायदान प्रत्येक के पास इसके फायदे हैं जल रंगों के लिए एक आवरण तैयार किया गया है ताकि इसे किसी भी कोण पर झुकाया जा सके या जब तक यह पूरी तरह से फ्लैट न हो। यह एक अनुभवी चित्रकार को रंगीन ढंग से चलने देने के लिए अनुमति देता है या इच्छित दिशाओं में जाने के लिए पिछले परतों में रंग डाला जाता है। एक मेज बस सुविधाजनक है खुली हवा में, फ़ील्ड इमेल्स आम तौर पर हल्के होते हैं और किसी अन्य प्रकार के पेंटिंग उपकरण को समर्थन देने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। घर के अंदर काम करने के लिए, एक बहुआयामी चित्रफलक जो पूरी तरह से सपाट होने के लिए विस्तारित किया जा सकता है, जल रंगों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, साथ ही साथ तेल, एक्रिलिक्स और पेस्टल। या बस एक मेज पर काम करते हैं यदि आप विस्तारित पेपर के साथ एक ड्राइंग टेबल का उपयोग करते हैं, तो आप उसे पानी के चलने, उच्चतम अंत के नीचे पुस्तकों को ढेर करने और इस अंत के सामने कुछ भारी समर्थन करने के लिए रख सकते हैं ताकि पेपर स्लाइड न हो। पानी के रंग के लिए पत्ते पानी के रंग के लिए बहुत अच्छा काम करते हैं। बाहर काम करने के लिए सबसे सस्ता सस्ता है, इसलिए जो लोग बजट के बारे में सोच रहे हैं, वे घर पर काम करने के लिए आसानी से घर पर काम कर सकते हैं और इसे समाप्त होने पर कोठरी में रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने ब्रश को अच्छी स्थिति में रखकर उनका उपयोग करने के बाद उन्हें अच्छी तरह से सफाई कर रखें। एक हल्के डिश डिटर्जेंट का प्रयोग करें या उन्हें धोने के लिए या फिर बेहतर, ब्रश के लिए एक सफाई उत्पाद या कंडीशनर जो ब्रोस्टल्स को मजबूत करता है और उन्हें अच्छी स्थिति में रखता है। ये सिंथेटिक ब्रश के साथ भी मदद करते हैं और प्राकृतिक साइनाइड मार्टन के लिए अद्भुत हैं

    चेतावनी

    • कभी भी अपने ब्रशों को पानी की बोतल पर रखकर उन्हें सूखने के लिए न रखें। यह उन्हें एल आकार में मोड़ लेता है जो आपको बिल्कुल भी सेवा नहीं देगा और उन्हें विकृत कर देगा। एक चीर या कागज तौलिया पर ब्रश को साफ करें उन्हें पानी से कुल्ला और उन्हें फिर से मिटा दें जब तक वे साफ न हो जाएं तब तक उन्हें कुल्ला करें, फिर अपनी उंगलियों के साथ अंत का ढालना करें और ब्रश को एक तरफ या बाकी ब्रश के साथ फांसी दे दें, अगर उसके पास चीनी ब्रश की तरह अंत में एक परिपत्र आकार होता है।
    • पहना पानी के रंग के ब्रश को फेंक न दें पर्णसमूह या घास को पेंटिंग करते समय वे बहुत ही प्रभावशाली बनाते हैं। आप उन्हें अलग-अलग छोर पर अनियमित आकार बनाने के लिए कैंची के साथ काट सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फील्ड बॉक्स या वॉटर कलर्स के पैलेट
    • मिश्रण या मिश्रण क्षेत्रों के साथ मिश्रण या होममेड पैलेट के लिए डिश।
    • जल रंग (कंटेनर या ट्यूबों में)
    • बांस की चटाई (यदि आप ब्रश के लिए कंटेनर बनाना चाहते हैं)।
    • अच्छी गुणवत्ता ब्रश
    • भारी कागज और सर्पिल बाध्यकारी, विशेषकर "मल्टीमीडिया" के साथ स्केच के लिए नोटबुक
    • एक ब्लॉक, ब्लॉक या शीट के रूप में जल रंग का पेपर
    • पानी के रंग का पेपर के लिए खिंचाव बोर्ड जो आकार का आकार जितना बड़ा होता है, यदि आप शीट का इस्तेमाल करते हैं तो स्टैपलर या टेप के साथ इसे फैलाने के लिए
    • पानी की बोतल
    • तह रंग की बोतल या पानी के कप या ब्रश धोने प्रणाली।
    • वैकल्पिक पानी के रंग का चित्रफलक जो झुकाव को समायोजित करता है या जब तक यह पूरी तरह से फ्लैट नहीं होता है, या एक फास्टनर के साथ एक टेबल या ड्राइंग टेबल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com