ekterya.com

पोकीमोन कार्ड कैसे बनायें

पोकीमॉन मनोरंजन प्रयोजनों के लिए बनाई गई एक संग्रहणीय कार्ड गेम (जेसीसी) है पोकीमोन कार्ड मज़ेदार संग्रहणीय कार्ड हैं जो आप अपने दोस्तों के साथ खरीद या विनिमय कर सकते हैं। उन्हें बेचने और लाभ बनाने के उद्देश्य के लिए पोकीमोन कार्ड बनाना अवैध है हालांकि, यदि आप कार्ड बनाने के लिए मज़े करना चाहते हैं, जैसे कि आप में से एक या अपनी सुंदर बिल्ली बनाना, तो आप एक ऑनलाइन कार्ड निर्माता का उपयोग कर सकते हैं या चित्र बनाने के लिए कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग कैसे कर सकते हैं। यदि आपका उद्देश्य झूठी कार्ड के साथ खेलना है, तो अलग-अलग पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि नुकसान संतुलन, ऊर्जा की आवश्यकताओं, स्वास्थ्य और कमजोरी

चरणों

भाग 1
इंटरनेट पर एक पत्र बनाएँ

मनी लिखित ऑनलाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
1
एक वेबसाइट खोजें जो आपको पोकेमोन कार्ड बनाने की अनुमति देती है। खोजशब्दों "पोकीमोन कार्ड बनाने के लिए वेबसाइट" के लिए खोजें और आपको उन्हें बनाने के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइट मिलेंगी। इस प्रयोजन के लिए वेबसाइटों मायपोकैकर्ड डॉट कॉम या पॉकेकार्ड। बहुत लोकप्रिय हैं।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    पोकेमोन कार्ड के लिए एक चित्र ढूंढें यदि आप यह चाहते हैं कि यह सच है, तो एक एनिमेटेड छवि की तलाश करें, जिसमें एक विशिष्ट पोकीमोन कार्ड के समान विशेषताएँ हैं, जैसे तेज किनारों और बोल्ड रंग यदि आप एक अजीब या अद्वितीय कार्ड बनाना चाहते हैं, तो आप खुद की तस्वीर या एक भयानक जानवर का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप छवि को चुना है, तो उसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  • उस छवि के लिए देखो जो कि आप जिस प्रकार के पॉकेमॉन को बनाने जा रहे हैं उसके साथ संगत है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक जल या आग प्रकार के पॉकेमैन चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जिस छवि को चुनते हैं वह पॉकेमोन प्रकार के लिए उपयुक्त है। इसलिए, यदि आपके पास अपने मुंह के माध्यम से किसी जानवर की शूटिंग के पानी की तस्वीर है, तो आग प्रकार पोकेम का चयन न करें।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    विकास का एक चरण चुनें विकास का चरण आपके पॉकीन की उम्र के समान है। यदि वह मूल अवस्था में है, तो वह एक बच्चा है - यदि वह चरण 1 में है, तो वह किशोर है - और अगर वह चरण 2 में है, तो वह एक वयस्क है।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 3 नामक छवि
    4
    अपने पॉकेमोन का नाम चुनें यदि आपको अपने पॉकेन को एक नाम देने में कठिनाई हो रही है, तो इसके बारे में सोचें कि यह किसका प्रतिनिधित्व करता है। अपने आप से पूछें कि क्या पोकेन हास्यास्पद, शक्तिशाली, डरावना आदि है। आप इसे इसके आंदोलन के अनुसार एक नाम दे सकते हैं, जैसे "श्वास फायर" या "लाइटनिंग स्ट्राइक"
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 4 नाम वाली छवि
    5
    विशेष सुविधाओं को पूरा करें प्रत्येक पोकीमॉन में विशेष विशेषताओं का एक सेट है और कार्ड बनाने के लिए आपको यह पता चल जाएगा कि आपको क्या करना चाहिए। ये ऐसी विशेषताएं हैं जो आपके पॉकेमैन से बना है, इसलिए आपको इसे अजीब तरीके से लिखना चाहिए। आपके पत्र में होने वाले आंदोलनों और कमजोरियों के प्रकार के बारे में सोचो अपने हमलों को शामिल करें, लेखक का बयान और पॉकेन की कमजोरियों को पूरा करें।
  • भाग 2
    डिजाइन कार्यात्मक विशेषताओं

    मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: मछली फ्राई करने की विधि - मछली फ्राई बनाने का तरीका - मछली फ्राई घर पर कैसे बनायें

    1
    शीर्ष पर पॉकेन का नाम रखें यह महत्वपूर्ण है कि आप उस नाम का आविष्कार करें जो आपके पॉकेनॉन का प्रतिनिधित्व करता है आधिकारिक पोकीमोन स्रोत का उपयोग करें जो आप एक त्वरित ऑनलाइन खोज का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऊपरी दाएं कोने में अपने पोकीमोन के पीएस नंबर (स्वास्थ्य बिंदु) को रखें। पोकमैन मजबूत, आपका स्वास्थ्य बिंदु स्तर अधिक है यदि आपके पास स्वास्थ्य बिंदुओं का उच्च स्तर है तो आप अधिक हिट प्राप्त कर सकते हैं
  • स्वास्थ्य की मात्रा बताती है कि आपका पोकीमॉन क्या होगा, यह किस प्रकार पोकेमोन पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, पानी के प्रकार के पोकेमोन में उच्च स्तर का स्वास्थ्य होता है। इसके अलावा, 1 या 2 चरणों में evolutions पिछले evolutions से अधिक स्वास्थ्य है।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    छवि के नीचे अपने पोकीमोन के आंदोलनों की एक सूची बनाओ पॉकीन छवि के नीचे 2 या 3 प्रकार के हमले जोड़ें जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करते हैं, तो आपको एक रणनीति विकसित करनी चाहिए, इसलिए अपनी चाल बुद्धिमानी से चुनें
  • स्वास्थ्य के लिए, हमलों के कारण होने वाली क्षति पोकेमोन के प्रकार और विकास के चरण पर आधारित होगी। विभिन्न प्रकार के पोकेमोन भी अलग-अलग प्रभाव डालते हैं। उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रिक टाइप पोकीमोन्स आपको अपने हमलों में एक सिक्का फ्लिप करने की अनुमति देते हैं और अग्नि-प्रकार वाले लोग आमतौर पर आप पर हमला करने के लिए ऊर्जा से छुटकारा पाने का कारण होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप हमला करते हैं, तो आप "त्वरित हमले, हिट!" कह सकते हैं यदि आपका प्रतिद्वंद्वी "हिट" कहने से पहले "चकमा" नहीं कहता है, तो वह कितने नुकसान वाले काउंटरों के आंदोलन में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
  • कभी-कभी, यदि आपका पोकीमॉन एक अन्य प्रकार के खिलाफ बहुत कमजोर है, तो आप वापस ले सकते हैं आप यह भी कर सकते हैं कि यदि आपका विरोधी कुछ प्रकार के पॉकेमैन के खिलाफ बहुत कमज़ोर है और इस हमले में बढ़ोतरी हुई है
  • ध्यान रखें कि आप अपनी आंदोलनों के साथ औषधि, कोच कार्ड और समर्थन पत्र भी उपयोग कर सकते हैं। उन कार्डों को एक मोड़ के रूप में गिना जाता है
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    हमलों के पास क्षति काउंटर रखें क्षति काउंटरों की राशि है सही पक्ष पर हमले के आंदोलन सीधे रखें। हर बार जब आप हमला करते हैं, तो विशेष स्थितियों की जांच करना सुनिश्चित करें पास हमलों वे उत्पादन और शर्त यह है कि पोकीमॉन में परिवर्तन के तहत (जैसे, नींद पोशन द्वारा दंग रह) एक सिक्का फ्लिप या निर्देश के लिए और अधिक नुकसान का कारण, पर निर्भर करता है कि क्या यह सिर या सील ऊपर आता है को नुकसान होगा। बाईं तरफ के हमलों के लक्षण रखा जाएगा
  • हमले के लक्षण अक्सर प्रतिद्वंद्वी पोकेन को सोने के लिए डाल देते हैं या इसे नुकसान से निपटने के लिए जारी रखने के कारण होता है।
  • लड़ाई शुरू करने से पहले, हमेशा कमजोरी और प्रतिरोध की जांच करना सुनिश्चित करें
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    पॉकेडेक्स संख्या के लिए साथ में एक छोटी सी लाइन बनाएं पोकेडेक्स नंबर अंतर्राष्ट्रीय पॉकेडेक्स द्वारा सौंपा गया आदेश है। यह संख्या पोकीमोन और उसके विशेषताओं के बारे में एक संक्षिप्त इतिहास प्रदान करता है।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    छवि के नीचे स्थित pokemon टाइप करें उदाहरण के लिए, एक मशरूम पोकेमोन, एक छोटे माउस पॉकेमोन या एक विनाशकारी पोकेमोन एक प्रकार का वैध प्रकार है इसके अलावा, इसमें पॉकेमैन के प्रकार को अलग करने में मदद करने के लिए छवि के निचले हिस्से में ऊंचाई और वजन शामिल हैं।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 11, शीर्षक वाली छवि
    7
    यह इंगित करता है कि पोकीमोन कार्ड कितना दुर्लभ या महत्वपूर्ण है जब आप कार्ड का आदान-प्रदान करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या वे दुर्लभ हैं यदि आपको निचला दायां कोने दिखाई दे यदि कोई पत्र दुर्लभ नहीं है, तो एक चक्र होगा, यदि यह सामान्य नहीं है, तो एक तारा है जो यह दर्शाता है कि यह दुर्लभ और एक उज्ज्वल सितारा है यदि यह बहुत दुर्लभ है।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8



    निचले बाएं में पत्र की संख्या रखें आपको दो नंबर मिलेंगे जो दर्शाते हैं कि पत्र कितना दुर्लभ है। संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही बेहतर होगी। यदि आपको इस तरह की एक पत्र मिलती है (109 108), इसका मतलब है कि आपके पास एक दुर्लभ कार्ड है।
  • मेक ए पॉकॉन कार्ड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    9

    Video: घर बैठे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे रजिस्टर करें | EXTRA TECH WORLD |

    कार्ड के निचले भाग में चरित्र का विवरण लिखें। पोकेमोन कार्ड पोकमैन के बारे में कुछ का उल्लेख करते हैं उदाहरण के लिए: "क्योंकि वह बहुत गर्व है, वह लोगों के भोजन को स्वीकार करने से नफरत करता है उसका मोटी फर उसे टकटकी से बचाता है। " आपको चित्रकार के नाम भी रखना चाहिए, पॉकेमैन का प्रतिरोध और पत्र के निचले हिस्से में वापसी की लागत।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    10
    बनावट पर ज़ोर देना कुछ अक्षर दुर्लभ होलोग्राफिक पत्र या संग्रहणीय कार्ड होते हैं, और आम तौर पर एक चमकदार बनावट होती है। इसलिए, यदि आप इस सुविधा की नकल करने का निर्णय लेते हैं, तो चमकदार सामग्री का उपयोग करें। कई अलग-अलग प्रकार के कार्ड हैं वहाँ कलात्मक पत्र, होलोग्राफिक पत्र, पीठ पर होलोग्राफिक पत्र और पारंपरिक पत्र हैं।
  • पारंपरिक पत्र पुराने पत्र हैं उनके पास अक्सर विभिन्न कलात्मक शैली या लाल स्वास्थ्य बिंदु होते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं कि वे पारंपरिक हैं, तो पत्र के निचले हिस्से की तारीख को देखें। आप स्टोर में नहीं जा सकते।
  • भाग 3
    एक वास्तविक भौतिक चार्ट बनाएं

    मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्रामाणिक पोकीमोन कार्ड अलग करें पोकीमोन कार्ड 2 व्यक्तिगत कार्ड एक साथ अटक जाते हैं, एक मोर्चे पर और पीठ पर एक। उन्हें निकालें और बाद के लिए वापस बचाएं।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 16 नामक छवि
    2
    एक छवि फ़ाइल बनाने के लिए एक वास्तविक पत्र स्कैन करें फ़ाइल को एक छवि संपादक में अपलोड करें, अधिमानतः एक जो कि परतों का समर्थन कर सकता है, जैसे कि पेंट्सपॉप प्रो, जिंप 2, या फ़ोटोशॉप।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    चित्र बनाने के लिए एक कंप्यूटर प्रोग्राम डाउनलोड करें बनाने और संपादित करने के लिए कई कंप्यूटर प्रोग्राम हैं। कुछ प्रोग्राम भुगतान किए जाते हैं, जैसे फ़ोटोशॉप, जबकि अन्य निशुल्क हैं, जैसे कि जिंप।
  • ऐसी वेबसाइटें भी हैं जो विशेष रूप से पोकेमोन छवियां बनाने के लिए सेवाएं प्रदान करती हैं। यदि आप किसी वेबसाइट का उपयोग करते हैं, तो बस उन निर्देशों का पालन करें, जिन्हें आप प्रदान करते हैं।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 18 शीर्षक वाली छवि

    Video: Chashni Wali Gujiya - चाशनी वाली मावा गुजिया - Mawa Gujiya Dipped in Sugar Syrup

    4
    असली पोकीमोन कार्ड के सभी घटकों को प्राप्त करें और कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करके उनका संयोजन करें। "पोकीमोन कार्ड के लिए संसाधन" जैसे कीवर्ड खोजें या किसी टेम्पलेट के रूप में एक वास्तविक पत्र का उपयोग करें। छवियों को बनाने के लिए कंप्यूटर प्रोग्राम के उपकरण का उपयोग करके पोकीमोन कार्ड के टेम्पलेट की नकल करें
  • सीमा की नकल करें, अपने पोकेन की छवि को संपादित करें, स्वास्थ्य बिंदुओं का पाठ लिखें, आंदोलनों का सेट और अन्य विवरण जो प्रामाणिक लगता है एक पत्र प्राप्त करने के लिए आवश्यक है।
  • मेक ए पॉकॉन कार्ड चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    पाठ संपादित करें जब आप पाठ बनाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उचित स्रोतों को चुनते हैं जैसे आधिकारिक पत्रों में दिखाई देने वाले। ऑनलाइन पोकीमोन स्रोतों की खोज करें, हालांकि ध्यान रखें कि कुछ वेबसाइटों में स्रोतों के लिए भुगतान करना आवश्यक है।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना काम बचाओ! एक फ़ाइल प्रकार चुनें और इसे एक ऐसा नाम दें जो याद रखना आसान हो। शीर्ष मेनू पर जाएं और पीडीएफ प्रारूप में पत्र निर्यात करने के लिए "निर्यात" पर क्लिक करें और इसे JPEG या PNG के रूप में सहेजें।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 21 को शीर्षक वाली छवि
    7
    छवि का आकार बदलें एक शब्द संसाधक (जैसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड) के साथ पीडीएफ फाइल खोलें और चार्ट का आकार बदलने ताकि एक प्रामाणिक पत्र (6.3 सेमी चौड़ा और 8.8 सेमी उच्च) फिट है। एक बार जब आपने आकार बदल दिया है, तो उस पत्र के पिक्सेल याद रखें जो आपने बैकअप करने के लिए मुद्रित किया था।
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 22 नामक छवि
    8
    पत्र छापें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप उच्च गुणवत्ता वाले रंग स्याही का उपयोग करें। आपको उस कार्डबोर्ड पर भी विचार करना चाहिए जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। सफेद कार्डबोर्ड भी इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
  • पत्र की बनावट को ध्यान में रखें
  • मेक ए पोकमैन कार्ड चरण 23, शीर्षक वाली छवि
    9
    इसे ठीक से काटें और पत्र के पीछे चिपकाएं। दांतेदार या पतले किनारों को बनाने के लिए सावधान रहें। आपके द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए सहेजे गए पत्र के पीछे का उपयोग करें कि आकार संगत है। इसे किसी मौजूदा पत्र के पीछे चिपकाकर इसे और अधिक कठोर बनाएं कार्ड पर एक पारदर्शी टेप लागू करें ताकि उनके पास चमकदार उपस्थिति हो।
  • रबड़ सीमेंट जैसे कार्ड छड़ी करने के लिए एक मजबूत गोंद का उपयोग करें।
  • एक मौजूदा कार्ड के पीछे का उपयोग करें जिसे आप स्क्रैपिंग के बारे में नहीं सोचते हैं, जैसे कि बहुत कमजोर पोकीमोन
  • युक्तियाँ

    • पत्र को अधिक यथार्थवाद जोड़ने के लिए, जापानी नामों को ढूंढें और उनमें से एक को चित्रकार के नाम के रूप में रखें
    • मैम बनाने के लिए नकली पत्रों का उपयोग करें, उन्हें अपने दोस्तों को दिखाएं या मंचों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पोकीमॉन की कमजोरियों और प्रतिरोध आपके स्वास्थ्य से संबंधित हैं, ताकि यह हारना इतना आसान या कठिन न हो।
    • पोके-बॉडी, पॉके-पावर और क्षमताओं जैसे अन्य प्रभाव पोकीमोन और उत्क्रांति के प्रकार से संबंधित होने चाहिए। यह पहलू पोकेमोन के हमलों के अतिरिक्त प्रभावों पर भी लागू होता है उदाहरण के लिए, जहरीला पोकीमोन्स के प्रभाव में प्रतिद्वंद्वी को जहर होता है, और विकास के उच्च स्तर से अधिक शक्तिशाली प्रभाव उत्पन्न होते हैं।

    चेतावनी

    • लगातार रहें आपके पोकीमॉन में 2 से अधिक हमलों, एक उच्च हमले की शक्ति, उच्च स्वास्थ्य बिंदु या अनुचित क्षमता नहीं होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, अपने पॉकेमैन को एक बार में दो बार हमला करने की क्षमता या प्रत्येक मोड़ 20 स्वास्थ्य अंक उत्पन्न करने की क्षमता नहीं है। पोकीमोन अच्छा कार्ड उचित स्वास्थ्य अंक (जैसे 50 और 100 के बीच अंक), दो हमले, हमलों होना आवश्यक है और अन्य पोकीमॉन एक अच्छी छवि है। यह भी एक महान नाम होना आवश्यक है और एक विशेष प्रकार से संबंधित, वापसी की लागत है, कमजोरियों, आंदोलन और ऊर्जा के प्रकार उनकी गतिविधियों का उपयोग करने की आवश्यकता है।
    • इसे बेचने के लिए नकली पोकेमोन कार्ड मत बनाओ ऐसा करना कानून के खिलाफ है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रंग प्रिंटर
    • कंप्यूटर
    • गोंद
    • कैंची
    • चिपकने वाली टेप
    • कार्डबोर्ड सफेद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com