ekterya.com

कैसे फोटोोजेनिक हो

एक तस्वीर लेना एक भयानक रोमांच की तरह लग सकता है, खासकर अगर ऐसा लगता है कि आप चित्रों में उतने अच्छे नहीं लगते जैसा आप वास्तविकता में करते हैं यह एक ऐसी समस्या है जो बहुत से लोगों का सामना करते हैं, लेकिन उपाय करना आसान है। फोटोजेनिक होने के नाते एक सहज प्रतिभा नहीं है, लेकिन यह एक ऐसा कौशल है जिसे अभ्यास के माध्यम से सीखा जा सकता है। इन विधियों को दबाएं और थोड़े समय में एक फोटोजनिक व्यक्ति बनने की युक्तियां करें, एक मॉडल के रूप में जो आपके सभी मित्रों का दावा करते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने चेहरे पर फोकस करें
1
आपकी त्वचा को चमकें कई चित्रों का फोकस चेहरा है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका सही स्थिति में है। आधुनिक कैमरे त्वचा के सबसे छोटे परिवर्तन और बनावट को पकड़ने में सक्षम हैं, जो एक ही समय में आशीर्वाद और अभिशाप है। तस्वीर लेने से पहले अपनी त्वचा को साफ और नरम, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग से रखें। यह आपके सुबह और दोपहर का अनुष्ठान होना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से एक फोटो सत्र के पहले महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका छिपाना और आधार ठीक से लागू किया गया है और ये आपकी त्वचा की टोन को सही ढंग से मेल खाते हैं उन्हें अपनी गर्दन की ओर हल्के से मिलाएं और अपने कानों के निचले हिस्से के पास एक अधिक प्राकृतिक देखो बनाने के लिए।
  • ऑइली त्वचा बहुत सी प्रकाश को प्रतिबिंबित करके एक तस्वीर को बर्बाद कर सकती है। अपने चेहरे के टी क्षेत्र में अतिरिक्त वसा को साफ करने के लिए तेल या टिशू पेपर (असली टिशू पेपर, ऊतक नहीं) को साफ करने के लिए विशेष कपड़ों का उपयोग करें।
  • मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर एक एक्सब्लाइएंट का प्रयोग करें जो आपकी त्वचा को फोटो में सुस्त और गंदे दिखता है। तस्वीर सत्र की सुबह एक चेहरे की चेहरे की चेहरे के बजाय एक चीनी साफ़ करें।
  • छिपे हुए चित्र में देखें चित्र शीर्षक चित्र 4
    2
    क्या आपको अद्वितीय बनाता है पर फोकस Photogenic लोगों की विशेषताओं में से एक उनकी उपस्थिति के बजाय उनका आत्मविश्वास है। कई बार हम किसी चीज के बारे में चिंतित होते हैं जो हमारे चेहरे के साथ गलत है - हमारे दांतों के बीच की जगह, जब हम मुस्कुराते हैं तो हमारी आँखें कितनी छोटी होती हैं इसे छुपाने की कोशिश करने के बजाय, इसे स्वीकार करें! इस तरह आप बहुत अधिक फोटोजेनिक देखेंगे
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को दिखाएं किसी व्यक्ति से वास्तव में किसी व्यक्ति को अलग-अलग तस्वीर देना आसान है - जो पहले उनकी भावनाओं को नकली नहीं करता है। यद्यपि एक तस्वीर लेना आपकी नसों को तोड़ सकता है, इसे अपने वास्तविक भावनाओं के रास्ते में न आने दें। झूठा मत मुस्कान अगर आपको लगता है कि आपको ऐसा करना चाहिए, तो अपने सच्चे मुस्कान का उपयोग करें यह आपकी आंखों के आकार और आपके गालों की वक्र के लिए जाता है जितना अधिक आप अपने प्राकृतिक भावनाओं को अपने चेहरे पर दिखाने के लिए अनुमति देते हैं, बेहतर आप तस्वीरों में बाहर आ जाएगा
  • हमेशा अपने दांतों को दिखाना मुस्कुराओ, क्योंकि आप अपने मुंह के साथ मजाकिया मजाक पर कभी नहीं हंसते। सच मुस्कुराते हुए दांत दिखाते हैं, कसकर बंद होंठ नहीं प्राकृतिक मुस्कुराहट दिखाकर अपना चेहरा प्राकृतिक रखें
  • जब आप भावनाओं को दिखाते हैं, तो आपका पूरा चेहरा प्रभावित होता है हालांकि कई लोग मुस्कुराहट के साथ ही खुश रहना चाहते हैं, वैसे ही आपके भौहें, आंख, गाल और माथे उसी तरह से प्रभावित होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने संपूर्ण चेहरे को आंदोलन की स्वतंत्रता की अनुमति देते हैं
  • बीट फोटोजेनिक चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Will You Need Paramedics On Standby To Eat Burger King's Jalapeno King?

    4
    सीधे कैमरे में न देखें जैसा कि कहा जाता है, "कैमरा पांच किलो जोड़ता है" लेकिन आपको नहीं है! कैमरा 3 डी ऑब्जेक्ट को 2 डी छवि में परिवर्तित करने के लिए प्रतिबिंबित प्रकाश का उपयोग करता है। चीजों के आकार को समतल और संक्षिप्त करना कैमरे में सीधे दिखने से आपके चेहरे की चौड़ाई दिखाई देगी और किसी भी प्राकृतिक छाया को समाप्त या कम करने के लिए इसके बजाय, अपने चेहरे को पतला चेहरा बनाने के लिए प्राकृतिक प्रतिबिंब और छाया बनाने के लिए थोड़ा सा एक तरफ अपना चेहरा बदलें।
  • बीट फोटोजनिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चेहरे के कोण को समायोजित करें आपके चेहरे का कोण दिशा में संलग्न है जिसमें आप कैमरे को देखते हैं। जैसे ही आप सीधे कैमरे में नहीं दिखना चाहिए, जब आप तस्वीरें लेते हैं, तो आपको अपना सिर नहीं उठाना चाहिए। यह आपके चेहरे को लंबे समय तक देखेगा और आपके नाक के अंदर देखना चाहिए। सबसे तेज़ `देखो` के लिए अपने सिर को थोड़ा नीचे और एक तरफ ले जाएँ।
  • विधि 2

    अपने शरीर के साथ पेश करें
    बीट फोटोजनिक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने गुणों के साथ कार्य करें Photogenic लोगों की एक शानदार क्षमता है कि उनके गुण क्या हैं और उनके साथ काम करने का सर्वोत्तम तरीका है। यह आपकी शारीरिक कमजोरियों को जानने के साथ हाथ में जाता है आपके शरीर के कौन से भाग सबसे आकर्षक हैं और कौन सा तस्वीरों में थोड़ा कम चापलूसी हो सकती है? उन कम चतुराई पहलुओं को छिपाने के दौरान आप अपने सबसे अच्छे हिस्से को उजागर करने के लिए क्या कर सकते हैं
  • बीट फोटोजेनिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शरीर को चालू करें कैमरे का सामने सामना करना आपके शरीर के समान होता है जैसे कि यह आपके चेहरे पर करता है आपके शरीर को तस्वीर में चपटा दिया जाएगा, इसलिए एक सामने की तस्वीर आपको अपने व्यापक कोण से दिखाएगी और आपको अधिक गोल दिखाई देगा। अपने शरीर को ¾ इसे एक कोण से दिखाने के लिए, अपनी मुद्रा में छाया और गहराई का निर्माण करें
  • अपनी बाहों को पतला करने के लिए, एक को अपने कूल्हे पर रखें और अपने कोहनी को वापस और अपने शरीर से बाहर रखें। यद्यपि आप मूर्खतापूर्ण ढंग से ऐसा कर सकते हैं, एक कारण है कि हस्तियां इस मुद्रा को अपनाती हैं, यह अति अनुकूल है!
  • अगर आप तस्वीर के लिए बैठते हैं, तो बारी बारी से ताकि कैमरा आपके सामने सीधे होने के बजाय आपके पास हो। अपने घुटनों को मोड़ लें और अपने पैरों को थोड़ी सी तरह से कदम रखें। यदि आप अपने पैरों को पार करने का निर्णय लेते हैं, तो कैमरे के दूसरे के निकटतम एक को पार करें।
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 8

    Video: QUE ES EL MULTIVERSO REALMENTE?

    Video: 10 Things Women Love But Are Too Afraid To Ask

    3



    अपने जोड़ों को मोड़ें कितनी बार आप अपने आप को खड़े या पूरी तरह से सीधे बैठे, लाइन में अपने सभी जोड़ों के साथ मिल गया है? शायद ही कभी या कभी नहीं अपने जोड़ों को थोड़ा मोड़ने की अनुमति देकर आंदोलन और अपनी तस्वीरों में प्राकृतिक संतुलन जोड़ें इसका मतलब यह है कि आपके कोहनी, कलाई, घुटनों और टखनों को सभी को आराम से मोड़ना चाहिए। अगर इसे जोड़ दिया जा सकता है, तो इसे दोहराएं!
  • बीट फोटोजनीक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कैमरे की तरफ झुकना जिस तरह से हम देखते हैं, वह चीजें जो नज़दीक से बड़े लगती हैं, जबकि आगे की चीजें छोटी दिखती हैं। छोटे और पतले शरीर का भ्रम बनाने के लिए, सामने में अपने सिर के साथ थोड़ा सा झुकाएं।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्या आपको सहज महसूस करता है यदि आप परिवर्तनों के साथ आराम से नहीं हैं तो दुनिया भर की सलाह आपको अधिक फोटोजिक बना सकती है। अंत में, यह सभी युक्तियों को ध्यान में रखने में मदद करता है, लेकिन सबसे अच्छी सलाह आपके शरीर के साथ करना है जो स्वाभाविक है फोटोजनिक होने का मतलब अविश्वसनीय रूप से प्राकृतिक तरीके से अभिनय के बीच की पतली रेखा पर चलना है, जैसे कि कैमरा वहां नहीं था, और आपके शरीर के हर इंच का पूरी तरह से पोजिशनिंग इस संतुलन को खोजने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आपके शरीर को स्वाभाविक रूप से अपनी सबसे आरामदायक स्थिति मिल जाए।
  • विधि 3

    फोटो के बारे में सोचो
    बीट फोटोजनिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रभावित करने के लिए पोशाक यदि आप अपने गंदे सफ़ेद और अपने टूटे टेनिस जूते पहनते हैं तो निश्चित रूप से फोटोजेनिक होना कठिन होता है। यदि आप जानते हैं कि वे तस्वीर लेने जा रहे हैं, तो उन संगठनों का चयन करें जो फोटो में अच्छे लगते हैं।
    • जो आपके शरीर पर ढीले लटके लटकते हैं, उससे बचें, क्योंकि इससे आपको एक तस्वीर में भारी और बड़े दिखेंगे। दूसरी ओर, कुछ भी तंग का उपयोग न करें क्योंकि कैमरा फ्लैश आपके कपड़े के तहत किसी भी अपरिपक्व को उजागर करेगा।
    • किसी तस्वीर के लिए कुछ का उपयोग न करें जो कि आप आमतौर पर आपके दिन में दिन तक नहीं उपयोग करेंगे। आपका लक्ष्य अपने आप को अपने सर्वश्रेष्ठ संस्करण में देखना है - आप अपने आप को अपने जैसा नहीं देख सकते हैं यदि आप कुछ का उपयोग करते हैं जो आपके आराम क्षेत्र या शैली की सीमा के बाहर है।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रकाश स्रोत खोजें आपकी तस्वीर का हल्का स्रोत अंतिम शॉट में आपकी उपस्थिति की गुणवत्ता को काफी हद तक निर्देशित करेगा। आपके ऊपर सीधे प्रकाश स्रोत आपकी आँखों के नीचे आपको अंधेरा छाया देता है, जबकि एक ओर से पृष्ठभूमि में मजबूत लाइनें पैदा हो जाएंगी। प्रकाश स्रोत का चेहरा बनाओ और थोड़ा ऊपर। जब आप कर सकते हैं, फ़ोटो को प्राकृतिक रोशनी में, एक खिड़की के पास या बाहर की तरफ लें।
  • तस्वीर लेने के लिए सबसे अच्छी रोशनी सूर्योदय के बाद के घंटे में दी जाती है और इसे सेट होने के एक घंटे पहले दिया जाता है। जब आप कर सकते हैं, तो इन घंटों के बीच फ़ोटो से बचने का प्रयास करें
  • यद्यपि कुछ फोटोग्राफर एक गहरे रंग के अग्रभूमि में चमक जोड़ने के लिए हल्के मीटर का उपयोग कर सकते हैं, फिर भी आप के पीछे प्रकाश स्रोत के साथ तस्वीरें लेने से बचें। आपके पीछे एक हल्का स्रोत आपके पूरे शरीर को अंधेरा कर देगा और एक महान तस्वीर को नष्ट कर देगा।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक महान जगह चुनें यद्यपि आपकी कार की सीट या आपके दर्पण के सामने आपकी मुद्रा सही करने के लिए सबसे आसान स्थान हैं और अच्छी रोशनी है, ये बहुत रंगीन पृष्ठभूमि की अनुमति नहीं देते हैं। अपने परिवेश के साथ कार्य करना आपके लिए बहुत ही उपयोगी है, जिससे आपके चेहरे और शरीर के कौशल को भी जोड़ा जा सकता है। एक आरामदायक माहौल में तस्वीरें लें जहां आप फोकस हैं
  • पूर्ण रेस्तरां और बार आपके फोटो में बहुत सारे पृष्ठभूमि शोर जोड़ते हैं, फोकस को मुख्य विषय के रूप में हटा देते हैं। यदि आप लोगों से भरा क्षेत्र में खड़ा होना चाहिए, तो यह पृष्ठभूमि को धुंधला लेता है ताकि दृश्य आपके लिए केंद्रित हो।
  • यदि आप एक समूह तस्वीर लेने जा रहे हैं, तो समूह के केंद्र में प्रवेश करने और सुझावों से दूर जाने का प्रयास करें समूह के सुझावों में दो लोग हमेशा बड़ा दिखेंगे और फ़ोटो का लगभग कभी भी फ़ोकस नहीं करेंगे।
  • 1 9 60 में ड्रेस की तरह आप थे छवि शीर्षक` width=
    4
    सामान का उपयोग करने के लिए डरो मत। यद्यपि आपको जरूरी नहीं कि फ़ुटबॉल बॉल को लात मारना है या खाना बर्तनों को पकड़ना है, मज़ेदार और रोचक सहायक उपकरण को अपनी तस्वीरों में जोड़ना ब्याज जोड़ सकते हैं और अपने अद्वितीय गुणों को उजागर कर सकते हैं। तस्वीर के लिए, अपने हाथों में कुछ पकड़ो, झूठ बोलें, या किसी शौक से संबंधित कुछ चीज़ या एक गतिविधि जो आपकी पसंद है
  • यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो अपने हाथों में एक किताब को लापरवाही से दबाएं। यह आपके शरीर को और अधिक प्राकृतिक स्थिति में लागू करने के लिए मजबूर करेगी और आपके चित्र में विस्तार जोड़ देगा।
  • बड़े सामान या कुछ ऐसा न करें जो आपकी तस्वीर को विचलित करता है। लक्ष्य यह है कि आप कुछ छोटे और संबंधित की मदद से फोटोजनिक दिखते हैं। बड़े सामान जोड़ने या उज्ज्वल रंग के साथ कुछ अच्छे से अधिक नुकसान होगा।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्वास के साथ कार्य करें आत्मविश्वास एक तस्वीर में देखा जाता है और यह फोटोजेनिक की कुंजी है। यहां तक ​​कि अगर आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो कैमरे के लिए कार्य करें जैसे कि आप थे। तस्वीरों में आपकी उपस्थिति की गुणवत्ता में बहुत सुधार होगा यदि आप जानते हैं कि आप अच्छे दिखते हैं और इस कारण के लिए फोटो बहुत अच्छे होंगे।
  • युक्तियाँ

    • बहाना तुम हँस रहे हो अक्सर, यह एक प्राकृतिक और सरल मुस्कान बनाता है कैमरे के फ़्लैश आग से पहले, दिखाओ कि जैसे ही आप कुछ अजीब बात करते हैं, या जैसे वे सिर्फ आपको एक मजाक बताते हैं!
    • सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त के समय के दौरान अपने आप को सूर्य के सामने रखें अपने चेहरे की मांसपेशियों को आराम करने की कोशिश करें और आप अपने चेहरे की कुछ अद्भुत तस्वीरों को अपने आंखों के रंग को उजागर कर सकते हैं।
    • यदि आप अपनी खुद की तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो एक वेब कैमरा, सेल फोन, डिजिटल कैमरा या कुछ इसी तरह के साथ, आपको अभ्यास की आवश्यकता होगी। आपको उन्हें लेने के लिए सही कोण जानने की ज़रूरत है, ताकि आप अपना हाथ सही स्थिति पर ले जा सकें।
    • कैमरे को जारी करने से पहले एक से अधिक फोटो लें। यहां तक ​​कि अगर आपने पहली बार ले लिया है, तो कुछ और ले लो। हर एक के बीच मामूली चालें कभी-कभी, सबसे छोटा परिवर्तन सबसे बड़ा अंतर कर सकता है।
    • अपने निकटतम मित्रों को आपके द्वारा ली गई तस्वीरों को देखो ताकि वे यह तय कर सकें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा लग रहा है कभी-कभी आंखों की एक दूसरी महत्वपूर्ण जोड़ी बड़ी मदद होती है
    • मॉडलों और अन्य फोटोजनिक लोगों के अध्ययन फोटो यदि यह आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है, तो प्रयोग आपके प्रतिरूपों और कोणों की नकल करना
    • जब आप बेहतर दिखते हैं, तो यह निर्धारित करने में सहायता के लिए अपने करीबी दोस्तों से पूछें कि आपने जो फ़ोटो ली हैं कभी-कभी, आँखों का दूसरा सेट यह निर्धारित करने में बहुत मददगार होता है।
    • जब आप कैमरे को देखते हैं तो "व्हिस्की" कहने से बचें इससे मजबूर मुस्कुराहट हो सकती है।
    • दर्पण के सामने मुस्कुराओ का अभ्यास करें। बहुत जल्द आपको पता चल जाएगा कि कौन-सा मुस्कान नकली लग रहा है और कौन सबसे चापलूसी है यह देखने के लिए सीखें कि आपका चेहरे क्या कदम उठाएंगे, जब कोई कैमरा लेता है अपने दांतों को ऊपर दिखाए मुस्कुराहट यह अप्राकृतिक लग सकता है, लेकिन दांतों की दोनों पंक्तियों के साथ एक मुस्कान आसानी से नकली दिखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com