ekterya.com

गर्मी के दौरान तस्वीरें कैसे लें

कई लोगों के लिए, गर्मियों में आराम करने और खोलने का समय है। बच्चे छुट्टी पर हैं और कई परिवार एक साथ यात्रा करते हैं या घर से छुट्टियों का आनंद लेते हैं। लगभग हर कोई मौसम के अच्छे समय को याद रखने के लिए तस्वीरें लेता है और ग्रीष्मकालीन परिदृश्य, आराम से लोगों और रंगीन प्रकृति के शानदार फोटो पाने का यह सही मौका है।

चरणों

लेक समर फ़ोटोग्राफ़ चरण 1
1
बहुत मजबूत रोशनी से बचें बहुत उज्ज्वल सूरज की रोशनी एक तस्वीर के सभी रंग dissipates, और गर्मियों फोटोग्राफर के लिए अपनी रोशनी और चमकदार दिनों के साथ, कई प्रकाश समस्या लाता है। दोपहर की रोशनी आपकी तस्वीरों को बर्बाद कर देगा, चित्रों को लेने के बजाय अपने दोपहर का भोजन या छत के संग्रहालय का आनंद लेने के लिए इसका बेहतर लाभ उठाएं। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो दिन में इस समय छाया में अपनी तस्वीरों (विशेष रूप से चित्रों) को लेने की कोशिश करें, या आपके मॉडल उनके चेहरे पर कई नाखूनों के साथ खत्म हो जाएंगे। तस्वीरें लेने के लिए सबसे अच्छा घंटे सुबह या शाम को सुबह जब यह अंधेरे से शुरू होता है, जब हल्का नरम होता है और कम छाया बनाता है।
  • दिन का समय आपके अक्षांश के संबंध में सूर्य के कोण पर निर्भर करता है। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर आपको कम जगहों पर सुबह की रोशनी को पकड़ने के लिए अन्य स्थानों की तुलना में पहले उठना पड़ सकता है क्योंकि यह कितनी तेजी से चलता है सूर्योदय के बाद दिखाई देने वाला प्रकाश इसके साथ बहुत गर्म टोन लाता है, लेकिन परोक्ष रूप से प्रबुद्ध विषयों को नीला दिखाई देगा क्योंकि प्रकाश कमजोर है।
  • अपने कैमरे के लिए सही फिल्टर जोड़ना, जब आपके पास एक बहुत मजबूत रोशनी होती है, तो बेहतर शॉट्स प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • लेक समर फ़ोटोग्राफ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: नर्सरी में पौधे लेते समय इन सभी मिस्टेक को न करे वरना आपके पौधे मर जायेंगे।

    2
    दिन के अलग-अलग समय पर चित्रों के साथ खेलते हैं। उस दृश्य का चयन करें जिसे आप विशेष रूप से पसंद करते हैं और इसे दिन के अलग-अलग समय पर तस्वीर के रूप में देखते हैं, जब छाया होते हैं या जब केवल प्रत्यक्ष धूप होती है आप आश्चर्यचकित होंगे कि फ़ोटो कितनी अलग दिखती हैं और कैसे रंग, आकृति और संरचनात्मक तत्व ताकत में अलग-अलग हो सकते हैं, जिस पर फ़ोटो ली गईं। यदि आप इसे थोड़ा अभ्यास करते हैं तो यह आपको एक विचार देगा कि पूरे दिन विभिन्न वस्तुओं के लिए सबसे अच्छा प्रकाश क्या है।
  • मजबूत, प्रत्यक्ष प्रकाश छोटी छाया बनाता है ये बड़े रूपों पर ज़ोर देना ज़रूरी है यह दोपहर का सूर्य के साथ हासिल किया जाता है, इसलिए इसे पूरी तरह से त्याग नहींें - बड़े आकारों (जैसे इमारतों) के लिए उस प्रकाश के साथ काम करें जो अभी भी छाया के बावजूद भव्य दिखेंगे। यह एक अच्छा समय है जिसे किसी भी बनावट वाले चित्रित करना चाहिए, जिसे ऊर्ध्वाधर सतह पर स्पष्ट होना चाहिए, जैसे एक कब्र के पत्थर पर नक्काशी और किसी भी प्रकार की आकृति जैसे परिदृश्य,
  • फैलाना धूप की रोशनी फूलों और अन्य जैसे वस्तुओं में रंगों और आकारों को उजागर करती है
  • जैसे-जैसे दिन बढ़ता है, छाया लंबी होती हैं और आप अपने विषयों के आकार को बेहतर ढंग से कैप्चर करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप देखेंगे कि इसके विपरीत दोपहर की तुलना में कम स्पष्ट है।
  • दोपहर में आमतौर पर कम हवा होती है, इसलिए आपकी जमीन और पानी का सेवन इसका लाभ ले सकता है।
  • लेक ग्रीष्मकालीन तस्वीरों का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    गर्मियों के रंगों को बढ़ाना ग्रीष्मकालीन और वसंत ऋतु विकास और कई जीवंत रंगों का एक समय है। यह महत्वपूर्ण है कि आपकी तस्वीरों को यह दर्शाता है कि दर्शकों को मौसम की भावना व्यक्त करने के लिए। रंग को अधिकतम करने का सबसे अच्छा समय सुबह सुबह या दोपहर में होता है। यदि सूरज बहुत उज्ज्वल है और धोना है, तो अपने कैमरे में एक प्रकार का फिल्टर का उपयोग करें, हालांकि सूर्य के उज्ज्वल (दोपहर) के दौरान बगीचे की फोटोग्राफी से बचने के लिए बेहतर है क्योंकि यह शायद ही कभी अच्छे नतीजे हैं
  • एक बादली सुबह की रोशनी आपके विषय पर वर्दी रोशनी के प्रभाव पैदा कर सकती है, जिससे यह एक स्पष्ट तस्वीर के लिए आदर्श है।
  • लेक ग्रीष्मकालीन तस्वीरों का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4



    ले लो या अपने शॉट्स के लिए एक फ्लैश का प्रयोग करें और अधिक बारीकी से। फ्लैश का उपयोग छवियों में छाया को कम कर देगा।
  • लेक ग्रीष्मकालीन तस्वीरों का शीर्षक चित्र 5 चरण
    5
    तस्वीरों के साथ एक कहानी बताओ आप और आपके विषय कुछ कर रहे हैं, वे सिर्फ यार्ड या बगीचे में बैठे नहीं हैं तस्वीरों को कम से कम जो कुछ हो रहा है उसे बताएं।
  • लोगों के आंदोलनों का पालन करें दिन की शुरुआत में, आप शायद बहुत सी गतिविधियों पर कब्जा कर लेंगे जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, लोग पीछे हटेंगे और आराम करेंगे या धीमा करेंगे। जैसे ही दिन की गर्मी दोपहर और शाम को समाप्त हो जाती है, गति फिर से तेज हो जाएगी। अपने मानव विषयों की प्राकृतिक प्रवाह के साथ काम करने की कोशिश करें और अनौपचारिक चित्रों को कैप्चर करें, जो गर्मियों के आराम और अनौपचारिकता को दर्शाते हैं।
  • एक बगीचे के दृश्य के लिए, यह कहानी फूल के पेड़ों, फूलों और वन्यजीवों की प्रचुरता पर ध्यान केंद्रित कर सकती है जो गर्मियों में रहती है और गर्मियों का आनंद ले रही है। किसी बगीचे के कई रंगों को एक दूरी से फोटो खींचा जाता है - रंगों को सम्मिलित करने और फ्रेम भरने के लिए एक लंबा लेंस का उपयोग करें
  • जब आप गर्मियों की धूप में आलसी होने वाले लोगों की तस्वीरें लेते हैं, तो तस्वीर में दिलचस्प कोण और फायदे ढूंढें। उदाहरण के लिए, आप एक झूला में झूठ बोलकर किसी को मुस्कुराते हुए और थोड़ा झुकाने के लिए कह सकते हैं, जबकि पृष्ठभूमि में एक उज्ज्वल हरी घास और अग्रभूमि में सुंदर फूल दिखता है।
  • Video: राजगीर का गर्म ब्रह्म-कुंड, यहां मुसलमानों का प्रवेश निषेध है..

    लेक समर फ़ोटोग्राफ चरण 6
    6
    अपने विषयों को कम से कम "पसंद करें" जैसे वे मज़ेदार हैं पूछें जाहिर है, अपने विषयों पर कब्जा करते समय वे खुश हैं और उनकी गर्मियों की गतिविधियों का आनंद लेते हैं जितना संभव हो, तस्वीरें लेने का सबसे अच्छा समय। हालांकि, यह उनके जीवन में सबसे ज्यादा मज़ेदार नहीं हो सकता है, लेकिन उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें जैसे वे थे। शत्रुता छवियों में परिलक्षित होगी और बहुत सुखद यादें नहीं छोड़ेगी!
  • युक्तियाँ

    • गर्मियों की फोटोग्राफी से संबंधित कई विशिष्ट पहलू हैं समुद्र तट पर बेहतर तस्वीरें लेने के बारे में पढ़ें, बगीचे में और उत्सव की घटनाओं में जब बहुत आंदोलन और रंग होता है
    • सूर्योदय को भी ध्यान में रखें गर्मियों के दौरान ये बहुत आराम कर सकते हैं, खासकर अगर लोग नौकाओं में हैं या समुद्र तट पर आराम कर रहे हैं। आप दिन के इस समय होने वाली ऑप्टिकल भ्रमों के साथ मज़े कर सकते हैं, जैसे कि आकाश में आकाश की समान ऊंचाई के निकट अन्य वस्तुओं की तुलना में सूरज बहुत बड़ा लगता है। धूल, धुंध और अन्य वायुमंडलीय तत्व आपके सूरज को प्रभावित करेंगे, इसलिए उसके लिए तैयार हो जाएं और उन्हें फोटो के भाग के रूप में एकीकृत करें।

    चेतावनी

    • दिन के दौरान सूर्य को सीधे तस्वीर न दें, क्योंकि तीव्र चमक आपकी दृष्टि को नुकसान पहुंचा सकती है। सूरज की स्थापना के समय बस अपवाद करें, जब एक बादल अंधेरे या फैलता है, या जब आपके पास उचित सनस्क्रीन है

    Video: डिलीवरी रूम में जाने से पहले ये 5 बातें जरूर जान लें आपकी बहुत काम आएंगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: चाय पीने के नुकसान सुनकर आप चौंक जायेंगे | Side effects of Tea

    • कैमरा
    • फ़्लैश
    • सुबह जल्दी शॉट्स के लिए अलार्म
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com