ekterya.com

कैसे अपने सिगार की राख फेंक करने के लिए

यह सिगरेट की राख निकालने में आसान लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह जटिल और हानिकारक हो सकता है यदि आप सावधानी रखते हैं तो आप अपने कपड़े जलाने से बच सकते हैं या किसी दोस्त के सोफे में एक छेद बना सकते हैं। बस थोड़ा सा तकनीक के साथ, आप अनुशंसा और शैली के साथ अपने सिगार से राख हटाना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने अंगूठे के साथ सिगार की नोक मारो
एश आपका सिगरेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस स्थान पर ध्यान दें जहां आप राख फेंक देंगे। इस विधि को करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास राख फेंकने के लिए एक उपयुक्त स्थान है। सबसे सिफारिश करने योग्य चीज एक ऐशट्रे होगी, लेकिन आप उन्हें सिंक, एक कप, डामर या किसी भी सतह पर डाल सकते हैं जिसे आप आसानी से साफ कर सकते हैं। लकड़ी, कालीन, टाइल या कपड़े पर उन्हें फेंकने से बचें, जैसा कि आप दाग या उन्हें जला सकते हैं
  • एश आपका सिगरेट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सिगार को मजबूती से सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच पकड़ो। इसे एक बिंदु पर दृढ़ता से पकड़ो जहां बीच की अंगूठी के रूप में कार्य करता है। यह उंगली सिगार को दृढ़ता से रखेगी, ताकि आप इसे टैप करते समय आगे बढ़ें। हालांकि, सिगार को बहुत अधिक बल से पकड़ने से बचें या आप इसे आधा में विभाजित कर सकते हैं।
  • एश आपका सिगरेट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सिगार को एक बार या कई बार टैप करें जब तक सभी राख हटा दी जाए। अपने अंगूठे के पैड का उपयोग करके दृढ़तापूर्वक फ़िल्टर दबाएं, जबकि सूचकांक और मध्य के साथ दृढ़ता से इसे पकड़कर रखें। ऐश गिरने तक टिप हिलाएंगी
  • विधि 2

    सिगार मारना
    एश आपका सिगरेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिगार को पकड़ने के लिए अपने अंगूठे और डेढ़ का उपयोग करें आपको इसे पकड़ना चाहिए ताकि आपकी तर्जनी फिल्टर के ऊपर ही हो। दृढ़ता से करो, लेकिन फिल्टर को कुचलने के बिना।
  • एश आपका सिगरेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Suspense: Murder Aboard the Alphabet / Double Ugly / Argyle Album

    2
    सिगार के शीर्ष को हल्के ढंग से टैप करने के लिए अपनी तर्जनी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि यह बहुत कठिन न करें या सिगार थोड़ी मोड़ या तोड़ दें राख या जलती हुई टिप को छूने से बचें, क्योंकि आप खुद को जला सकते हैं
  • एश आपका सिगरेट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    सिगार कई बार टैप करें इस पद्धति से, आप ज्यादा दबाव नहीं डालेंगे, इसलिए आपको सिगार कई बार टैप करना होगा हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप ऐसा ऐसा स्थान पर करें जहां गिरने वाली राख आपको या किसी अन्य चीज को नुकसान नहीं पहुंचेगी
  • विधि 3

    ऐशट्रे का उपयोग करें
    एश आपका सिगरेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच सिगार का समर्थन करें यह स्थिति उस विधि के समान है जिसे आपने पहली पद्धति में उपयोग किया था, जहां मध्य उंगली को आधार के रूप में कार्य करता है जबकि सूचकांक में जगह सिगार को रखती है। सिगार को चलने से रोकने के लिए पर्याप्त दबाव रखें, लेकिन आधे से इसे तोड़ने में कठिनाई करने से बचें
  • एश आपका सिगरेट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐशट्रे के ऊपर सिगार को पकड़ो यकीन है कि यह केवल लगभग 2 सेमी (1 इंच) की दूरी पर ऐश ट्रे के किनारे खत्म हो गया है, इस में टिप के साथ करें। इस प्रकार, राख बल्कि बाहर से ऐश ट्रे, जो सतह को नुकसान पहुंचा सकता है, जहां यह है और आप एकदम शुरुआत में की तरह लग रहे बनाने में आते हैं।
  • एश आपका सिगरेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐशट्रे के किनारे पर सिगार को टैप करने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें। फ़िल्टर के आधार पर नेल के ऊपर का उपयोग करें, जिससे टिप को ऐशट्रे हिट हो जाएगी। सुनिश्चित करें कि सिगार ऐशट्रे की तरफ हिट करता है ताकि एक ठोस सतह हो जो आपको राख को ढीला करने की अनुमति देता है। इस प्रभाव को राख गिरने के लिए कारण होना चाहिए
  • विधि 4

    एक बोतल का उपयोग करें
    एश आपका सिगरेट चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    1
    इस पद्धति का उपयोग करें जब आप किसी बार या घर में हों यह चाल उत्कृष्ट है अगर आपको सिगार की राख को खाली बोतल में फेंकना है। यह विशेष रूप से उपयोगी है क्योंकि बोतल राख के लिए एक गोदाम के रूप में कार्य करता है, जिससे कि आप सामग्री को पीने के समाप्त होने के बाद आसानी से इन्हें फेंक सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे एक खाली बोतल में करते हैं या आप पीने की ऐश समाप्त कर सकते हैं, जो आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • एश आपका सिगरेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अंगूठे और तर्जनी के बीच सिगार को पकड़ो। इस तरीके से, आप इसे फिल्टर की ऊंचाई पर दृढ़ता से रखेंगे, लेकिन इसे कुचलने के लिए पर्याप्त बल लागू करने के बिना। सिगार को खड़ी रखें, क्योंकि नीचे की राख आसानी से गिर जाएगी।
  • एश आपका सिगरेट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    बोतल खोलने पर सिगार को मुड़ें सुनिश्चित करें कि सिगार की नोक बोतल से ऊपर स्थित है, ताकि राख इस पर सीधे गिर जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए बोतल को स्थिर रखें कि वह कहीं और न जाए।
  • ऐश आपका सिगरेट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    बोतल के अंदर सिगार रखें फ़िल्टर का आधार टैप करने के लिए मध्य उंगली की नाल का उपयोग करें। इससे सिगार की नोक बोतल के अंदर घुमाएगी जिसके कारण राख नीचे गिर जाएगी।
  • एश आपका सिगरेट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे जल्दी करो यदि आप बहुत कुछ देरी करते हैं, तो आप सिगार को तेजी से जला देंगे। बोतल पर राख को फेंकने में कुछ कोशिशें हो सकती हैं, इसलिए सिगार को काफी समय तक हासिल करने के लिए पर्याप्त बल के साथ मारना सुनिश्चित करें।
  • विधि 5

    अपनी उंगलियों के बीच सिगार को मुड़ें

    Video: अब चोटी काटने की घटना - हुई दिल्ली और MP में भी

    एश आपका सिगरेट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच के फिल्टर को पकड़ो। टिप ऊपर की ओर रखो, ताकि ढीली राख गिर न जाए। फिल्टर को कुचलने के बिना इसे हल्के ढंग से रखने पर मजबूती से इसे रखें।
  • एश आपका सिगरेट चरण 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Book / Dress / Tree

    2
    ऐशट्रे में सीधे सिगार के लिट अंत रखें। उनके बीच 45 डिग्री के कोण पर ऐश ट्रे के केंद्र पर सिगार को पकड़ो। चमक अंत नीचे बिंदु जब तक आप ऐशट्रे के ऊपर हैं सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि राख अंदर आता है।
  • एश आपका सिगरेट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐशट्रे में ढीली राख के खिलाफ दबाव लागू करने, अंगूठे और तर्जनी के बीच सिगार मुड़ें। ऐशट्रे के केंद्र में सिगार के लिट अंत को रखें और इसे अपनी उंगलियों के बीच घुमाएं जिससे वह एक तरफ से दूसरी ओर स्थानांतरित हो सके। ऐशट्रे के साथ संपर्क करते समय, सिगार को टिप पर तंबाकू का सेवन नहीं करना चाहिए। सिगार को बदलकर, आप ढीले राख को गिरने का कारण बनेंगे, और आप एक चिकनी, सममित और परिष्कृत सिगार बनाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो रचनात्मक रहें और अपने सिगार की राख को फेंकने के नए तरीकों की तलाश करें।

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि राख एक सुरक्षित जगह में आते हैं उन्हें कालीन, लकड़ी, विनाइल या कपड़े जैसे ज्वलनशील सामग्रियों पर कभी फेंकना नहीं
    • अन्य लोगों के पास कभी धूम्रपान न करें जो निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों नहीं बनना चाहते हैं
    • धूम्रपान कुछ प्रकार के कैंसर से पीड़ित होने का खतरा बढ़ जाता है।
    • यदि आप पहले कभी धूम्रपान नहीं करते हैं, तो अब इसे मत करो हृदय रोग और फेफड़ों के कैंसर के जोखिम खतरनाक रूप से उच्च हैं सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और अपने जीवन के 45 वर्ष की रक्षा करें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिगार
    • आग
    • ऐशट्रे (वैकल्पिक)
    • बोतल या कर सकते हैं (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com