ekterya.com

कैसे एक सिगार बनाने के लिए

अपने खुद के सिगार बनाने के बारे में जानने से आपको कागज, तम्बाकू के प्रकार और सिगार के आकार पर अधिक नियंत्रण मिलेगा। आप उन्हें हाथ से बना सकते हैं या सिगार को प्यार करने के लिए रोलिंग पिन का उपयोग कर सकते हैं। आपको सिगरेट के पेपर की जरूरत है, तंबाकू की ढीली चादरें, अभ्यास करने के लिए थोड़ा सा निपुणता और समय।

चरणों

भाग 1
सिगार को आकार देने

रोल एक सिगरेट चरण 1 नामक छवि
1
सिगरेट के पेपर का प्रकार चुनें एक पतली चावल या गेहूं के पेपर का प्रयोग करें जिसका एक मानक या बड़ा आकार है। आपको कागज को आकार के आकार में पाना चाहिए (एक ठोस और बहुमुखी प्रारंभिक आकार आमतौर पर चौड़ा और चौकोर है)। आप सिगरेट पेपर ऑनलाइन खरीद सकते हैं, किराने की दुकानों में, मारिजुआना डिस्पेंसरी में और तम्बाकू की दुकानों में।
  • उन दस्तावेजों की तलाश करें जो धीरे-धीरे और समान रूप से जलाएं। उन लोगों की तलाश करें जिन में कुछ रासायनिक पदार्थ शामिल हैं, क्योंकि कुछ जला दिए जाने पर खराब स्वाद उत्पन्न करते हैं। कुछ ब्रांडों पर विचार करें जैसे कि प्राकृतिक संतरण धूम्रपान के कागज़ात रॉ और साथ ही ज़िग-ज़ग।
  • यदि आप हमेशा अपने साथ धूम्रपान करने के कागज़ात लेना चाहते हैं, उनके लिए रक्षक प्राप्त करें। उन्हें एक धातु के मामले में झुका या फाड़ से रोकने के लिए रखें। आप टकसालों के एक खाली कंटेनर या चबाने वाली गम के साथ मामला सुधार सकते हैं।
  • अतिरिक्त पत्र ले लो अतिरिक्त पेपर से फंसे चिपकने वाला स्ट्रिप्स रिप्स, लीक और छेद की मरम्मत के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • रोल एक सिगरेट चरण 2 नामक छवि
    2
    तंबाकू की ढीली शीट खरीदें आप विकल्प की एक विस्तृत श्रृंखला मिल या कई शराब की दुकानों और सुपरमार्केट में सिगार बनाने के लिए सुंघनी की एक बैग खोजने के लिए अपने स्थानीय tobacconist पर जा सकते हैं। एक तम्बाकू की तलाश करें जिसमें कुछ रासायनिक पदार्थ शामिल हैं आप अपने स्वाद पर निर्भर करता है, एक प्राकृतिक स्वाद सुंघनी या एक खरीद सकते हैं।
  • आम ब्रांडों, आम तौर पर आर्थिक, जैसे बाली शाग और अमेरिकी आत्मा पर विचार करें।
  • आप लौंग सिगरेट भी बना सकते हैं आपको केवल तम्बाकू के साथ कुचल लौंग मिश्रण है आम तौर पर, लौंग सिगरेट में 60 से 70% तंबाकू और 30 से 40% लौंग के अनुपात होते हैं।
  • कुछ लोग अपने सिगार को पाइप तंबाकू के साथ करना पसंद करते हैं यदि आप चाहें तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन ध्यान रखें कि पाइप तम्बाकू आम तौर पर सिगारों के इस्तेमाल के मुकाबले ज्यादा लंबा और नम है। इसलिए, यह बहुत घनी संकुचित हो सकता है और सिगार में इतनी अच्छी तरह से जला नहीं सकता। यदि आप तंबाकू के पाइप का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे बेहतर तरीके से काटने और इसे सिगार पर रखने से पहले इसे सूखने का प्रयास करें।
  • 3
    तंबाकू को आकार दें तंबाकू को सतह पर समान रूप से फैलाएं और फिर एक कार्ड या उंगलियों का उपयोग करें ताकि ढेर को एक सिगार का आकार मिल सके। एक चिकनी, अच्छी तरह से प्रकाशित सतह चुनें, जैसे कि दर्पण, एक पुस्तक, एक काउंटरटॉप या क्लीन टेबल यदि आप तंबाकू को किसी सतह पर सीधे नहीं डालना चाहते हैं, तो इसे श्वेत पत्र की एक साफ शीट के साथ कवर करें।
  • आराम के कारणों के लिए, यह उपयोगी होगा यदि सतह का रंग तंबाकू के साथ विरोधाभास होता है जिससे इसे मिश्रण से रोकने के लिए कहा जाता है। उदाहरण के लिए, एक मोटे भूरा कालीन पर तंबाकू को रोलिंग जल्दी एक दुःस्वप्न बन सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप तम्बाकू से अधिक कॉम्पैक्ट नहीं करते हैं इसे थोड़ा सा रिलीज करें ताकि यह एक जुड़ा इकाई बना सके।
  • रोल ए सिगरेट चरण 4 नामक छवि
    4
    आपके अंगूठे और मध्य उंगलियों के बीच सिगरेट के पेपर के एक छोर को छोड़ दें। कागज को उसी हाथ से अपनी तर्जनी का उपयोग करके क्रीज में रखें। पेपर को समायोजित करने के लिए दूसरी तरफ का उपयोग करें और खुले और झुर्रीदार नाली का निर्माण करें। इसे दृढ़ता से पकड़ो ताकि तम्बाकू अतिप्रवाह न हो।
  • क्रीज में तर्जनी जबकि सुंघनी जोड़ने कागज को स्थिर करने के लिए कार्य करता है और यह भी अंत है, जो सिगरेट की नोक, जो है, बात यह है कि पर बारी हो जाएगा द्वारा अतिप्रवाह से बचाव।
  • 5
    तंबाकू के साथ गुना भरें तंबाकू निचोड़ने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें और कागज के गुना के साथ धीरे-धीरे इसे फैलाएं। एक छोर से दूसरे तक जाएं, जिसकी आप पकड़ रहे हैं उससे शुरू करें पेपर को काम की सतह पर स्थित तंबाकू के बाकी ढेर को स्थानांतरित करें। आप अपनी पसंद के अनुसार सिगार मोटा या पतली बना सकते हैं। ध्यान रखना मुख्य बात यह है कि आप सिगार को सील कर सकते हैं और आप इसे कितनी अच्छी तरह धूम्रपान कर सकते हैं। सिगार की मोटाई, कड़ी मेहनत से इसे बंद करना है और अधिक घना तुम तम्बाकू को दबाने के लिए, इसके माध्यम से धुएं को चूसना कठिन होता है
  • यदि आवश्यक हो, तो काग़ज़ के साथ तम्बाकू का सामना करने के लिए इसे स्थिरता दें। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना सिगार को अधिक आसानी से जला देगा। अगर तम्बाकू गीला या ढेलेदार है, तो अपनी उंगलियों से सावधानी से गांठ को हटा दें।
  • शायद आप चरम सीमाओं को थोड़ा छोड़ना चाहते हैं। तब आप तम्बाकू को दबा सकते हैं, जो सिरों को बहुत संकीर्ण होने से रोक देगा।
  • भाग 2
    हाथ से सिगार बनाओ

    Video: शीघ्रपतन का घरेलु इलाज - केवल 1 चम्मच काफी | Premature ejeculation home remedies

    रोल एक सिगरेट चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    फ़िल्टर दर्ज करें या उसके लिए एक स्थान छोड़ दें। अगर आप किसी फ़िल्टर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे अभी दर्ज करें या तम्बाकू के लिए छोड़े गए एक से छोटी जगह छोड़ दें जिसमें आप बाद में प्रवेश कर सकते हैं। फ़िल्टर को समान रूप से उसी स्थान की जगह बनाएं। आपके पास कई फ़िल्टर विकल्प हैं:
    • सिगारों के लिए सेल्यूलोज फिल्टर का एक बैग खरीदें आप इन फ़िल्टर को इंटरनेट पर, धूम्रपान करने वालों के लिए दुकानों में और कुछ मारिजुआना डिस्पेंसरी में मिल सकते हैं। असल में, वे एक ही फिल्टर हैं जो आपको एक सिगार में मिलेगा जो कि आप स्टोर में खरीदते हैं।
    • एक दुकान में खरीदें एक सिगरेट के फिल्टर को निकालें अगर आपके पास एक दुकान में सिगरेट खरीदा है और आप उन्हें धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं या यदि आप एक साथ काम करने के लिए अपने कौशल का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आप कागज को आंसूकर फिल्टर निकाल सकते हैं। फिर इसे सिगार के अंदर रखें जो आप बनाते हैं।
    • अपना खुद का घर फ़िल्टर करें सबसे पहले, एक टोकन या व्यवसाय कार्ड से फर्म पेपर की एक पतली पट्टी फाड़ें। इसे एक गुना बनाने के लिए तीन गुना गुना और उसके आस-पास के बाकी फ़ैलाने वाले फिल्टर को रोल करें। यह एक "डब्ल्यू" की तरह दिखना चाहिए सुनिश्चित करें कि गुना फ़िल्टर सिगार में बिल्कुल फिट बैठता है और आपको इसे कई बार समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है ध्यान रखें कि यह होममेड फ़िल्टर केवल बड़े कणों को अवरुद्ध करता है ताकि उन्हें आपके फेफड़ों में प्रवेश करने से रोक सकें।
  • रोल एक सिगरेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कागज के दोनों सिरों को पकड़ो जब सिगार तंबाकू से भरा होता है, तो आप इसे रोल कर सकते हैं। एक ही हाथ में कागज पकड़े रखो, लेकिन दूसरी छोर को दूसरे के बीच में रखें, बीच की अंगुलियों और अंगूठे के बीच। कागज को स्थिर करने के लिए उपयोग की जाने वाली तर्जनी को उठाएं, क्योंकि आपको इसे अब और करने की आवश्यकता नहीं है। कागज दोनों हाथों के मध्य और अंगूठे की उंगलियों के बीच आराम करना चाहिए। तंबाकू को समान रूप से फैलाना चाहिए, सिवाय इसके कि टिप पर जहां आपकी तर्जनी ऊपरी थी।
  • रोल एक सिगरेट चरण 8 नामक छवि
    3
    अतिरिक्त समर्थन देने के लिए कागज की पीठ की ओर के साथ मध्य उंगलियों को लपेटें। आपकी उंगलियों को सिगार के एक छोर से दूसरे तक एक बहुत ही सीधी रेखा बनाना चाहिए। मध्यम अंगुलियों के निचले हिस्से के नीचे खुलने वाले सिगार को पकड़ने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें। उंगलियों की रूपरेखा सिगार के आकार का सुझाव देना चाहिए।
  • 4
    सिगार रोलिंग शुरू करें अंगूठे और मध्य उंगलियों के बीच सिगार को रोल करें तम्बाकू को संपीड़ित करके और कागज को बहुत तंग रोल करने से इसे आकार दें। ऐसा करते समय, धीरे-धीरे सिगार के सिरे पर दबाव डालना समानांतर में अंगूठे और मध्यम उंगलियों को रखने की कोशिश करें।
  • 5
    अपने अंगूठे का प्रयोग तंबाकू के खिलाफ पेपर धक्का करने के लिए करें तंबाकू को सही तरीके से बनाने के बाद, तंबाकू के ऊपर से कागज के किनारे को संरेखित करने के लिए नीचे अंगूठे खींचें।
  • 6

    Video: जोड़ो का दर्द करता है परेशान? तो 'हरसिंगार' दिलाएगा राहत

    सिगार ऊपर रोल करें सबसे पहले, तंबाकू के तने में कागज के किनारे लपेटें। अपने अंगूठे का प्रयोग कठिन प्रेस करने के लिए और अपनी मध्य उंगलियों को रोल करें। तंबाकू के चारों ओर पेपर लपेटकर पहले सिरों को सिगार का आकार देने और सिगार के आधार को झुकने के बिना पूरा करें।
  • मजबूती से नसवार पीछे कागज के सामने बढ़त दर्ज के रूप में आप सिगार रोल करने के लिए शुरू। आप कुछ प्रयास करने सकता है, लेकिन कागज के सामने ऊपर और नीचे स्थानांतरित करने के लिए जारी है, और जब तक आप बारी खत्म अपने अंगूठे का उपयोग कर धीरे धक्का।
  • Video: कितना प्यारा है सिंगार तेरी लेऊं नजर उतार कृष्ण भजन/Kitna Pyara Hai Singar Teri leu Najar Utar

    7
    चाटना और सिगार सील। चिपकने वाला अवशेषों के साथ कागज के अंत तक सिगार को रोल करें पेपर की पूरी किनारे को मारकर चिपकने वाले को सक्रिय करें, जैसे कि आप एक लिफाफे को सील करते समय करते हैं। जब चिपकने वाला गीला होता है, तो कागज के बाकी हिस्सों को रोल कर दें, जब तक कि कोई किनारे न हो। सिगार को सिगार की लंबाई के साथ अपनी उंगलियों को चलाकर और चिपकने पर कोमल लेकिन फर्म दबाव लागू करने तक सिगार को सील करने का दबाव भी लागू करें जब तक यह चिपक न हो। सुनिश्चित करें कि आप कागज को गुना, आंसू या क्रीज नहीं करते हैं।



  • भाग 3
    सिगार बनाना समाप्त करें

    1
    समाप्त होने वाले तंबाकू को दबाएं इससे सिगार अधिक स्वच्छ, बेहतर और धूम्रपान करने में आसान लग जाएगा। यदि सिगार के छोर से लटका हुआ तंबाकू का ढीला किस्में हैं, तो वे आपके मुंह में पड़ सकते हैं या जमीन पर गिर सकते हैं।
  • 2
    सिगार को पूरी तरह से सील करने के लिए समाप्त होने के लिए मुड़ें। कुछ धूम्रपान करने वालों ने अपने सिगार के एक या दोनों सिरों को मोड़ना पसंद किया है टिप को घुमा देने से आप तंबाकू को बुरी तरह से बने सिगार से बाहर गिरने से रोकेंगे। दूसरी तरफ, जिस टिप से आप धूम्रपान करेंगे उसे मुड़ने से तम्बाकू को अपने होठों पर समाप्त होने से रोकना होगा। इस स्थिति में, एक फिल्टर बहुत उपयोगी होगा। यदि आप सिगार के सुझावों को मोड़ना चाहते हैं, तो दोनों छोर पर कुछ स्थान छोड़ने की कोशिश करें
  • Video: स्त्रियां श्रृंगार कब करें? When Woman Should do Shringar?

    3
    यदि आपने अभी तक फिल्टर दर्ज नहीं किया है, तो इसे अब करें आप अंतरिक्ष छोड़ देते हैं तो एक फिल्टर जगह, अंत में दर्ज करें और एक छोटे से कागज आप के आसपास है कि डाल दिया। आप जगह के लिए पर्याप्त स्थान नहीं छोड़ा था, तो एक छोटे से उठाई उपकरण (जैसे एक हुक या एक कांटा) का उपयोग आप समस्याओं के बिना फिल्टर प्रवेश करने की अनुमति के लिए पर्याप्त नसवार को निकालने के लिए।
  • 4
    सिगार को यह सुनिश्चित करने के लिए संकुचित करें कि यह तंग है।
  • रोल ए सिगरेट चरण 17 नामक छवि
    5
    सिगार धूम्रपान हर बार जब आप धूम्रपान करना चाहते हैं तो आप एक नया सिगरेट बना सकते हैं या आप कई आधा बेक कर सकते हैं, इसलिए आपको इस समय सभी काम करने की ज़रूरत नहीं है। कुछ लोग सिगार को अपने उपभोग को सीमित करने के लिए एक उपयोगी तरीके के रूप में कार्य करने के बारे में सोचते हैं, क्योंकि अगर आपको उन्हें तैयार करने में कई मिनट लगते हैं तो उन्हें धूम्रपान करना अधिक कठिन होता है।
  • भाग 4
    सिगार बनाने के लिए रोलिंग पिन का उपयोग करें

    रोल एक सिगरेट चरण 18 नामक छवि
    1
    सिगार बनाने के लिए रोलिंग पिन का उपयोग करने पर विचार करें. यह सरल उपकरण जोड़ों और सिगारों को रोल करने में बहुत आसान बनाता है, अगर आपके पास हाथ से इसे करने की निपुणता नहीं है। आप इसे इंटरनेट पर या धूम्रपान की दुकान पर खरीद सकते हैं। इसका उपयोग करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • 2
    तंबाकू के साथ डिवाइस भरें सबसे पहले, एक सिगार के आकार के साथ एक गुहा (दो घूर्णन सिलेंडरों के बीच) प्रकट करने के लिए उपकरण खोलें। फिर तंबाकू के साथ गुहा को लगातार रूप में आप जितनी पसंद करें। जब अंतरिक्ष भरा हुआ है, तो सिलेंडर बंद करें एक सिलेंडर को अंदर से घुमाया जाना चाहिए, जबकि दूसरे को स्थिर होना चाहिए। डिवाइस को पकड़ो ताकि चल सिलेंडर आपके करीब हो ..
  • सुनिश्चित करें कि आप इस समय फ़िल्टर जोड़ते हैं यदि आप इसे चाहते हैं कम्पार्टमेंट के एक छोर में दृढ़तापूर्वक फ़िल्टर डालें
  • यह मत भूलो कि आप सिगरेट को लपेटते हुए कड़ी मेहनत से धुएं को श्वास लेना है। यह विशेष रूप से लागू होता है जब आप इसे रोलर पर करते हैं
  • 3
    सिलेंडर में सिगरेट के पेपर रखें सिगरेट पेपर के गैर-चिपकने वाला पक्ष को सिलेंडर के बीच की छोटी जगह में रखें। चिपकने वाला चलती सिलेंडर का सामना करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कागज के शीर्ष (चिपकने वाला) किनारे रोलर के शीर्ष के साथ बिल्कुल समानांतर हैं।
  • 4
    आपके दिशा के लिए सिलेंडर रोल करना शुरू करें यह आंदोलन उपकरण को पेपर खींच देगा। गुहा में पेपर रोल के शीर्ष से पहले रोलर रोलिंग बंद करो और चिपकने वाला अच्छा चाटना यह सुनिश्चित करेगा कि सिगार की छड़ें।
  • 5
    सिगार बनाना समाप्त करें एक बार जब आप चिपकने वाले को सिकुड़ते हैं, तो सिलेंडरों को बदलते रहें। सिगार को सम्मिलित करने के लिए डिवाइस को कुछ और बार मुड़ें और फिर सिलेंडर अलग करें। अब सिगार पूरी तरह से संपीड़ित और धूम्रपान करने के लिए तैयार होना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • अंदर फिल्टर के साथ सिगार बनाने की कोशिश करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सिगार बनाने से पहले फ़िल्टर ठीक से फिट बैठता है
    • एक सामान्य नियम के रूप में, अपने आकार को बनाए रखने के लिए तंबाकू को लंबे, पतले स्ट्रिप्स में काटकर हाथ से रोल करना आसान बनाता है। सामान्य तौर पर, अगर तंबाकू छोटे टुकड़ों में कट जाता है, तो सिगार बनाने के लिए रोलिंग पिन का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।
    • धूम्रपान करने वाले कागजात के प्रत्येक ब्रैड थोड़ा अलग है, इसलिए यह पता लगाने में कई प्रयास करें कि आप कौन पसंद करते हैं
    • आप इस उत्पाद के बहुत सारे बेचने वाले स्टोर्स में फ्रेशर स्नफ प्राप्त कर सकते हैं।
    • रोटी का एक छोटा टुकड़ा (किसी भी प्रकार का) लें, एक गेंद बनाएं और फिर इसे तंबाकू बैग में रखें जिसे आप अभी खोलें। रोटी लंबे समय तक तंबाकू को नम बनाए रखेगी। आप नमी के स्तर को बनाए रखने के लिए ताजा सेब का एक टुकड़ा भी इस्तेमाल कर सकते हैं और तम्बाकू को थोड़ा स्वाद जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप धूम्रपान करते हैं तो सावधान रहें जलाए हुए शव सिगार की नोक से गिर सकते हैं और अपने कपड़े जला सकते हैं।
    • धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है आप इसे जानते हैं, इसलिए आवृत्ति के बारे में पता करें, जिसके साथ आप ऐसा करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुंघनी
    • कागजात
    • लाइटर (वैकल्पिक)
    • फिल्टर के लिए सामग्री (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com