ekterya.com

स्वाद सिगार या पाइप तम्बाकू कैसे करें

आप कुछ सरल तरीकों और सामग्री के साथ घर के रास्ते में सिगार और पाइप तंबाकू का स्वाद ले सकते हैं। यह सूखे तम्बाकू उत्पादों को फिर से सशक्त बनाने या कम गुणवत्ता वाले उत्पादों का स्वाद बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है। आप अपने स्थानीय फार्मेसी या किराने की दुकान में अधिकतर सामग्री खरीद सकते हैं। थोड़े समय में आप अपने स्वाद के अनुसार व्यक्तिगत तम्बाकू का आनंद लेंगे।

चरणों

विधि 1
सुगंधित सिगार

स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 1 का चित्र
1
अपने पसंदीदा स्वाद चुनें स्वाद का प्रकार जिसे आप सिगार देना चाहते हैं, वह सिगार के प्रकार का निर्धारण करेगा जिसे आप स्वादिष्ट बनाने के समय उपयोग करेंगे। आप जो स्वाद का प्रयोग करेंगे वह तरल रूप में उपलब्ध होना चाहिए या तरल रूप में निकाला जाना चाहिए।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 2 नामक छवि
    2
    एक उपयुक्त सिगार चुनें अधिकांश सिगार पहले से ही एक निश्चित स्वाद प्रोफ़ाइल के साथ आते हैं, इसलिए आपको सिगार का चयन करते समय सावधान रहना चाहिए जिसे आप स्वाद के साथ ले जाना चाहते हैं। यह संभव है कि कुछ स्वाद प्रोफ़ाइल आप को सुगंधित करना चाहते हैं। आम तौर पर, आप निम्न होने की उम्मीद कर सकते हैं:
  • एक नरम और चिकनाई स्वाद के साथ सिगार अक्सर हल्का और फल के साथ अच्छी तरह से गठबंधन। सूरज की रोशनी में बाहर धूम्रपान के लिए ये श्रेष्ठ हैं
  • गहन और केंद्रित स्वाद प्रोफाइल वाले सिगार मदिरा के स्वादों, जैसे व्हिस्की और रम के साथ अच्छी तरह से मिलाते हैं।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वाद को अवशोषित करने के लिए कपास पैड तैयार करें। आप अपने सिगार स्वाद के लिए बाँझ, शोषक कपास पैड का उपयोग कर सकते हैं ये पैड प्राथमिक चिकित्सा सेक्शन में अधिकांश फार्मेसियों और फार्मेसियों में उपलब्ध हैं। प्रत्येक सिगार के लिए कपास पैड को 3 1/8-inch वर्गों में काटें, जिससे आप स्वाद जोड़ते हैं।
  • स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 4 नाम की छवि
    4
    स्वाद के साथ पैड सूखें स्वादिष्ट एजेंट की ताकत के आधार पर, आपको स्वादिष्ट पैड को पूरी तरह से भिगोना पड़ सकता है या कुछ बूंदों को लागू कर सकते हैं। आपको इस पैड को छोटे एअरटस्ट प्लास्टिक बैग में सिगार के साथ रखना चाहिए ताकि स्वाद के साथ पैड को अवशोषित किया जा सके।
  • ज्यादातर मामलों में, आप पैड स्वाद सोख चाहिए लेकिन यदि आप आवश्यक तेलों, या जैसे शक्तिशाली जायके का उपयोग करें, शायद ही कुछ बूँदें अधिकतम जोड़ने की जरूरत है।
  • आप ह्यूमिडीफ़ायर से बाहर अपने सिगार स्टोर करने के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप एक और पैड प्रत्येक सिगरेट के लिए आसुत जल में भिगोकर प्लास्टिक की थैली में नमी रख सकते हैं। एक ही बैग में स्वाद पैड के साथ पानी में भिगोने वाले पैड को रखें।
  • यदि आपको कपास पैड नहीं मिल सकता है, तो आप कपास के स्वाद पैड के समान कटौती के कागज़ के तौलिये के चौराहों का उपयोग भी कर सकते हैं। आपको अपने अवशोषण में सुधार के लिए पेपर तौलिया के चौड़े वर्गों की परतों को मोटा करना चाहिए।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 4 छवि
    5
    स्वादिष्ट पैड के साथ सिगार को स्टोर करें सबसे पहले, आपको सिगार को इसके पैकेजिंग से निकालना होगा, यदि आवश्यक हो। उसके बाद, आपको इसे स्वादिष्ट पैड के साथ संग्रहीत करना चाहिए ताकि सिगार पैड को छूने के बिना स्वाद अवशोषित कर सके। अन्यथा, स्वाद बहुत मजबूत हो सकता है प्रत्येक सिगार को आप स्वाद पैड के बगल में अलग-अलग मध्यम आकार की प्लास्टिक की थैलियों में रखें और टिशू पेपर का इस्तेमाल करके दो मदों को अलग रखें।
  • जब आप अलग-अलग स्वादों के कई सिगार तैयार करते हैं, तो उन्हें मिश्रण करना आसान होता है और उनको अलग नहीं किया जा सकता है। बाद में भ्रमित होने से बचने के लिए, आप बैग के बाहर स्वाद लिख सकते हैं।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 6 का चित्र
    6
    बैग को आर्मीडिफायर में रखें सिगार को पैड के स्वाद के साथ गर्भवती होने तक थोड़ा समय लगेगा जिसके साथ आपने इसे रखा था। आपके द्वारा उपयोग किए गए स्वाद की तीव्रता के आधार पर, ऐसा कुछ घंटों तक कई सप्ताह तक हो सकता है जब तक ऐसा नहीं होता।
  • जब आप सुनिश्चित करें कि आपके सिगार स्वादिष्ट बनाने का मसाला पैड को अलग करने के लिए तैयार है, मैं इसे बैग से निकालते हैं तो वह एक पल के लिए बैठने के लिए और फिर इसे बारीकी से गंध करते हैं। अगर सिगार की मूल सुगंध पूरी तरह से स्वादिष्ट पैड की सुगंध के साथ मिलती है, स्वाद गर्भवती होगा।
  • आपको संभवतः एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए जब तक कि आप यह नहीं जानते कि सिगार कब गर्भवती होनी चाहिए। सिगार और स्वाद जो आप उपयोग करते हैं, उस पर निर्भर करते हुए इसे लंबे समय तक भंडारण के परिणामस्वरूप एक मजबूत स्वाद हो सकता है
  • आप ह्यूमिडीफ़ायर है, तो जाली या कागज तौलिया का एक टुकड़ा आसुत जल से सिक्त, जबकि नमी सिगार रखने के लिए बैग में उपयोगी हो सकता है।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 7 का चित्र
    7
    अपने स्वादयुक्त सिगार का आनंद लें जब आपका सिगार नए स्वाद के साथ गर्भवती हो गया है, तो यह स्मोक्ड या संग्रहीत करने के लिए तैयार हो जाएगा। एक बार जब आप अपने स्वाद सिगार impregnating के इस सरल विधि को संभालने के लिए कैसे सीखा है, आप इस तरह के वेनिला और चेरी के रूप में विभिन्न स्वाद के मिश्रणों, के साथ प्रयोग शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2
    स्वाद पाइप तम्बाकू

    स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 8 का चित्र
    1
    उद्देश्य स्वाद निर्धारित करें जिस स्वाद को आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसे जानने से आपको स्वादिष्ट बनाने वाली प्रक्रिया के लिए सबसे अच्छा तम्बाकू चुनने में मदद मिलेगी। सिगार के समान पाइप तंबाकू, एक बेस स्वाद प्रोफाइल है जो कुछ स्वादों से मेल नहीं खा सकता है जो भी स्वाद आप चुनते हैं, वह तरल रूप में होना चाहिए।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 9 का चित्र
    2
    तंबाकू खरीदें कई अलग-अलग प्रकार के तम्बाकू हैं जो आप स्वाद ले सकते हैं और उनमें से बहुत से अनूठे आधार स्वाद हैं जो आपके स्वाद बनाने की प्रक्रिया के अंतिम परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं। कुछ लोकप्रिय प्रकार के तम्बाकू जो आप पर विचार करना चाह सकते हैं इसमें शामिल हैं:
  • वर्जिनिया तंबाकू: यह कई किस्मों (लाल, काले, नींबू, आदि) में उपलब्ध है, प्रत्येक में इसकी विशेषताओं में मामूली अंतर है आम तौर पर इसे हल्के और मीठे स्वाद के साथ नरम पत्ते माना जाता है।
  • बर्लली तंबाकू: यह सूखे तम्बाकू का एक रूप है, जिससे यह स्वाद अधिक आसानी से अवशोषित करता है। इस प्रकार का तम्बाकू धीरे धीरे जलता है और एक ताजा स्वाद होता है
  • ओरिएंटल तंबाकू: इस तरह के तम्बाकू में कई अलग-अलग उप-श्रेणियां शामिल हैं, जैसे कि तुर्की और रूस में तम्बाकू के प्रकार ज्यादातर मामलों में, आप देखेंगे कि उनके पत्ते सूखे हैं और एक मामूली खट्टा सुगंध है
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 10 नाम की छवि
    3
    एक वायुरोधी कंटेनर में तम्बाकू रखें ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि जब स्वाद देने वाला एजेंट तंबाकू को जोड़ता है और इसे फैलाने से रोकता है एक समान परत बनाने के लिए कंटेनर भर में तम्बाकू फैलाएं यह प्रक्रिया समान रूप से स्वाद को समान रूप से वितरित करने का कारण रखेगी।
  • आप उस भाग के किनारों को कवर करके अपेक्षाकृत तौलिया बना सकते हैं जहां ढक्कन खुलता है। टेप या बहुउद्देशीय टेप इन्सुलेट इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • ढक्कन के साथ भारी शुल्क वाले प्लास्टिक के कंटेनर भी इस प्रयोजन के लिए उपयोगी होते हैं, हालांकि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिस कंटेनर का उपयोग करते हैं वह एयरटॉफ़्ट है ताकि आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • एक टिकाऊ प्लास्टिक बैग एक कंटेनर के लिए एक विकल्प के रूप में अच्छी तरह से काम कर सकता है। आम तौर पर, एक डबल मुहर कंटेनर तम्बाकू के लिए एक और हवादार बाधा प्रदान करता है।
  • जब आप तंबाकू का सेवन करते हैं, तो आपको शायद यह छोटे बैचों में स्वाद लेना चाहिए। इस तरह, यदि आप तंबाकू का सेवन करते समय गलती करते हैं, तो आप कम सामग्री बर्बाद कर देंगे
  • स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 11 का चित्र
    4

    Video: Dragnet: Big Gangster Part 1 / Big Gangster Part 2 / Big Book




    तंबाकू के लिए अपने स्वादिष्ट एजेंट को जोड़ें आप तम्बाकू पर तरल स्वाद को छू सकते हैं, यद्यपि यदि आप एक परमाणु यंत्र का उपयोग करते हैं तो बेहतर स्वाद वितरण प्राप्त हो सकता है, जैसे कि एरोसोल बोतल स्वादिष्ट एजेंट का प्रयोग करें मामूली। कई मामलों में, आपकी प्राथमिकता के आधार पर, शराब से भरा एक ढक्कन तंबाकू के कई औंस स्वाद के लिए पर्याप्त है।
  • आवश्यक तेल बहुत मजबूत हैं इसलिए, जब आप उन्हें तंबाकू के स्वाद के लिए उपयोग करते हैं, तो आपको आसुत जल के साथ तेल को पतला करना चाहिए।
  • स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 12 का शीर्षक चित्र
    5
    कंटेनर को सील करें और स्वाद को पार कर दें। संसेचन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए और एक समान स्वाद वितरण को प्रोत्साहित करने के लिए, आपको कंटेनर को हिला देना चाहिए ताकि तंबाकू स्वादिष्ट बनाने में पूरी तरह मिस हो। फिर, आपको स्वाद को अवशोषित करने के लिए तंबाकू का समय देना चाहिए।
  • तम्बाकू के प्रकार और स्वादिष्ट बनाने वाले एजेंट के आधार पर, जिसने कंटेनर में तंबाकू का सेवन किया है, वह अब एक मजबूत स्वाद पैदा कर सकता है।
  • आम तौर पर, तंबाकू एक से पांच घंटे के लिए पर्याप्त स्वाद के साथ गर्भवती हो जाएगा।
  • स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 13 का चित्र
    6
    तम्बाकू निकालें और उसे सूखा दें कंटेनर खोलें और चर्मपत्र कागज या कागज तौलिया के एक टुकड़े पर तंबाकू की एक पतली परत फैलाएं। अधिक स्वाद जोड़ने से पहले आपको थोड़ी देर तक इंतजार करना चाहिए तंबाकू सूखने से पहले।
  • जब तम्बाकू नमी की वांछित स्तर तक पहुंचता है, तो आपको स्वाद की शक्ति निर्धारित करने के लिए गंध चाहिए। अगर स्वाद का सुगंध कमजोर है, तो आपको शायद स्वाद का एक और दौर लागू करना चाहिए।
  • अधिकतर मामलों में, तंबाकू के अधिकांश प्रकार के पाइप तंबाकू के लिए आम तौर पर नमी के स्तर तक पहुंचने के लिए एक घंटे का पर्याप्त समय होना चाहिए।
  • स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 14 का चित्र
    7
    स्वाद को तेज करने के लिए फिर से स्वाद देने वाले एजेंट को लागू करें। अगर आपको लगता है कि सुंघनी अभी तक बिजली या आर्द्रता स्तर आप चाहते हैं पर पहुँच गया है नहीं, हवा बंद कंटेनर में इसे वापस रख दिया और स्वादिष्ट बनाने का मसाला एजेंट लागू होता है के रूप में आप पहले किया था। तंबाकू गर्भवती होने तक इंतजार करने के बाद, इसे हटा दें और इसे नमी के स्तर तक पहुंचने तक सूखने दें क्योंकि आप पसंद करते हैं।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 15 छवि
    8
    मैं तंबाकू को एक हवाई कंटेनर में रखता हूं ग्लास जार ज्यादातर दुकानों में उपलब्ध हैं और इस प्रयोजन के लिए उत्कृष्ट हैं, जब तक आप एक प्रकार की बोतल खरीदते हैं जिसमें वायुरोधी रबड़ की सील होती है। आप वायुरोधी प्लास्टिक के कंटेनरों या एयरटॉइट जारों का उपयोग भी कर सकते हैं जो आमतौर पर कॉफी ताज़ा रखने के लिए उपयोग किया जाता है। जब आप धूम्रपान करना और आनंद लेना चाहते हैं तो तंबाकू को बोतल से निकालें
  • सस्ती वायुरोधी कंटेनर खरीदने के लिए दूसरे हाथ के स्टोर महान जगह हैं आपको ढक्कन पर रबर की सील वाले लोगों के लिए दिखना चाहिए। आप जांच कर सकते हैं कि क्या वे कंटेनर पर सील करके और पानी में पानी डालने से हवादार हैं। अगर पानी को फ़िल्टर नहीं किया जाता है, तो कंटेनर वायुरोधी है।
  • आप लंबे समय तक तम्बाकू रख सकते हैं जब तक कि कंटेनर की सील टूट नहीं जाती। आप एयरटाइट जवानों के साथ बोतलों का उपयोग किसी भी अवधि के लिए 2 महीने से अधिक समय तक स्टोर करने के लिए कर सकते हैं।
  • आप को यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से तंबाकू की जांच करनी चाहिए कि सील तोड़ न जाए और तम्बाकू अभी भी अच्छी स्थिति में है। यह काफी है कि आप एक महीने में एक बार प्रमुख घाटे से बचने के लिए इसकी समीक्षा करें।
  • विधि 3
    स्वाद निर्धारित करें

    स्वाद वाले सिगार या पाइप तंबाकू चरण 16 का शीर्षक चित्र
    1
    लोकप्रिय आधानों के साथ स्वाद तंबाकू की कोशिश करें सिगारों के तंबाकू को फलों के स्वादों जैसे कि चेरी, खुबानी और काले रंग के साथ बाधित करने के लिए बहुत आम है मसालेदार पेय पदार्थों का उपयोग करने के लिए यह स्वादिष्ट तंबाकू, विशेष रूप से निम्न के लिए गर्भवती है:
    • रम
    • व्हिस्की
    • शराब
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 17 का शीर्षक चित्र
    2
    शराब के साथ तम्बाकू को प्रभावित करना शराब आमतौर पर एक गहन स्वाद और एक तीखी सुगंध के साथ मादक पेय होते हैं। आम शराब में अमरेटो, कॉफी, चॉकलेट, जामुन के जायके, हेज़नट, तरबूज और सुगंध (नद्यपान स्वाद) जैसे स्वाद होते हैं।
  • मलाईदार या मीठा शराबी तम्बाकू चिपचिपा बना सकते हैं। इसलिए, आपको संभवत: उनका इस्तेमाल करने से बचने चाहिए या इतना कुछ करना चाहिए
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 18 नाम की छवि
    3
    आवश्यक तेलों के स्वाद के साथ तंबाकू को संतृप्त करने की कोशिश करें। आमतौर पर स्वाद के तम्बाकू के लिए उपयोग किए जाने वाले आवश्यक तेलों में नींबू के स्वाद (जैसे नींबू और नारंगी) और पुष्प सुगंध (जैसे लैवेंडर और गुलाब), दूसरों के बीच में होता है तंबाकू को संतृप्त करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले आपको आवश्यक तेलों के इस्तेमाल पर जानकारी की समीक्षा करना चाहिए। कुछ आवश्यक तेलों को नहीं खाया जा सकता है या स्मोक्ड नहीं किया जा सकता है।
  • आवश्यक तेल बहुत शक्तिशाली होते हैं और तम्बाकू को संतृप्त करने के लिए आपको उन्हें बहुत मामूली उपयोग करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, बस एक स्वाद पैड पर कुछ बूँदें डालें, उन्हें पानी में या वाहक तरल (पाइप तम्बाकू के लिए) में पतला करें।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 1 छवि का शीर्षक
    4
    थोड़ा कॉफी के साथ तंबाकू का स्वाद बढ़ाता है कॉफी एक लोकप्रिय स्वाद है जो कि शराब से मिठाई तक सब कुछ में प्रयोग किया जाता है, और तंबाकू के लिए एक अच्छा स्वाद जोड़ सकते हैं आप इस स्वाद के साथ संतृप्त करने के लिए तम्बाकू या सिगार के साथ एक फिल्टर में ताज़ा ग्राउंड कॉफी स्टोर कर सकते हैं।
  • जब आप सिगारों को संतृप्त करते हैं, तो आपको सिगार को सीधे सेनों को छूने से रोकना चाहिए। सिगार बहुत अवशोषित होते हैं और उन्हें गर्भवती करना बहुत ज्यादा उन्हें नष्ट कर सकता है।
  • स्वाद सिगार या पाइप तंबाकू चरण 20 का शीर्षक चित्र
    5
    जायके के संयोजन का प्रयोग आपने शायद गौर किया है कि आपके प्रोफाइल में कुछ अधिक सूक्ष्म स्वाद का तंबाकू एक से अधिक स्वाद का उपयोग करते हैं। आप इस पहलू की नकल कर सकते हैं या अपने तम्बाकू के लिए एक अनूठे और स्वनिर्धारित स्वाद बनाने के लिए एक नए संयोजन की कोशिश कर सकते हैं। आप शायद कोशिश करना चाहते हैं कुछ संयोजन हैं:
  • काले शर्करा और शराब
  • वेनिला और चेरी
  • दालचीनी और व्हिस्की
  • कॉफी और अमेरेटो
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक सस्ता स्वादिष्ट एजेंट का उपयोग करते हैं तो यह बहुत संभावना है कि आप तम्बाकू प्राप्त करेंगे कि आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। उच्चतम गुणवत्ता के स्वादिष्ट एजेंट आम तौर पर एक बेहतर स्वाद प्रदान करते हैं जब धूम्रपान करते हैं।
    • स्वाद जोड़े भी एक शानदार तरीका सुंघनी कि भंगुर और सूखी बन गया है पुनर्जीवित करने के लिए है। आप अपने दराज में बचाया है पुराने सूखे सुंघनी निकालें और के रूप में नसवार पाइप के लिए स्वादिष्ट बनाने का मसाला के लिए वर्णित एक स्वादिष्ट बनाने का मसाला एजेंट के साथ मिश्रण।

    चेतावनी

    • धूम्रपान की आदत फेफड़े के रोगों, कैंसर और स्वास्थ्य पर अन्य नकारात्मक दुष्प्रभाव से जुड़ा हुआ है।
    • आपको एक नमक में पाइप तम्बाकू रखने से बचना चाहिए ऐसा करने से वास्तव में पाइप तम्बाकू से नमी निकाली जा सकती है और इसके स्वाद प्रोफाइल को प्रभावित कर सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    स्वाद सिगार

    • सिगार
    • स्वादिष्ट एजेंट (तरल रूप में)
    • स्वादिष्ट पैड (बाँझ कपास या चौकोर में कागज तौलिया कट)
    • आर्मीडिफायर (अनुशंसित)
    • sealable प्लास्टिक बैग

    स्वाद पाइप तम्बाकू

    • हेमेटिक कंटेनर
    • परमाणु यंत्र (एक स्प्रे बोतल की तरह, अनुशंसित)
    • स्वादिष्ट बनाने का मसाला (तरल रूप में)
    • चर्मपत्र कागज (या कागज तौलिया)
    • सुंघनी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com