ekterya.com

सिगार कैसे रोल करें

अगर आप बेचने के लिए कुछ अच्छे सिगारों को रोल करना चाहते हैं, तो इन निर्देशों को छोड़ दें। लेकिन अगर आप अपने खुद के आनंद लेने के लिए कुछ अच्छे सिगारों को रोल करना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं।

चरणों

रोल एक सिगार चरण 1 नामक छवि
1
कुछ सिगार तंबाकू के पत्ते प्राप्त करें और उन्हें प्लास्टिक बैग में डाल दें। हल्के से उन्हें एक स्प्रेयर के साथ भिगो दें और धीरे-धीरे बैग बंद करें ताकि वे उखड़ सकें। एक घंटे के बाद चादरें उन्हें प्रेस करने और एक बंडल बनाने के लिए पर्याप्त लचीले रहेंगी, उस समय बैग अधिक समायोजित करें। इससे पत्तियां तुच्छ हो सकती हैं (एक घंटे बाद)। केंद्रीय नसों को निकालें खुले बैग में पत्तियों को सूखने से अलग करें, जब तक कि वे चमड़े के समान स्थिरता प्राप्त न करें और गीली न हों।
  • रोल एक सिगार चरण 2 नामक छवि
    2
    वातानुकूलित पत्थरों को ले लो और उन्हें एक मीटर (3 फुट) लंबी लाइन के बारे में व्यवस्थित करें। विभिन्न पत्तियों को अच्छी तरह मिलाएं लाइन पर परतों को फैलाना जारी रखें जब तक कि यह बहुत मोटी न हो कि जब आप एक खंड लेते हैं और दबाव धीरे-धीरे आपके आकार का सिगार के लिए होता है जब आप सिगार को रोल करेंगे उस से थोड़ा छोटा होगा, इसे ध्यान में रखें सही अंगूठी आकार (मोटाई) प्राप्त करें।
  • Video: Karan Arjun फिल्म में थीं शाहरुख और सलमान की माँ, पर आज इनकी हालत देखकर आप रह जाएंगे दंग

    रोल एक सिगार चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: ऐसे होता है महाकाल का श्रृंगार

    उन पत्थरों में से कुछ मुट्ठी भरकर कैंची से काटें, प्रत्येक पक्ष पर एक से दो सेंटीमीटर (1/2 से 1 इंच) के बीच। इसे अलग करें जब तक आप पूरे मेट्रो काट नहीं कर लेते तब तक ऐसा करते रहें अब आप भराई भरा है
  • रोल एक सिगार चरण 4 नामक छवि
    4
    बांधने की मशीन के लिए, एक लंबी चादर लें और इसे लचीला बना दें। इसे अपने ऊपर आधा में मोड़ो, आप की ओर midrib सामना करना पड़ता है। कैंची के साथ मधुर कटौती। अब आपके पास बहुत अच्छे पत्ते के दो हिस्सों (सर्वोत्तम नहीं हैं, लेकिन बहुत अच्छा)। सर्वश्रेष्ठ शीट, सबसे निर्दोष, रैपिंग के लिए बचाया जाना चाहिए। इन हिस्सों को फिर से आधे में कट कर, तो आपके पास चार कमरे होंगे जो लगभग 10 x 10 सेंटीमीटर (4 "x 4") मापते हैं। शीट के ऊपरी हिस्से में अधिक त्रिकोणीय आकृति होगी, जबकि कम कमरे अधिक वर्ग होंगे। अब आपके पास चार रैपिंग हैं
  • रोल एक सिगार चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: Homemade Spring Roll Wrappers - स्प्रिंग रॉंल रैपर्स - Spring Roll Wrappers Recipe




    सबसे अच्छा शीट के साथ भी यही करें, और आपके पास रैप होगा
  • रोल ए सिगर चरण 6 नामक छवि
    6
    आटा का 1/4 बड़ा चमचा और 2 से 3 चम्मच पानी के बीच मिलाएं। समय के साथ आप अधिक सटीकता प्राप्त करेंगे, लेकिन अब आटे को न्यूनतम रखने के लिए मिश्रण को 10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में डाल देने का सुझाव दिया जाता है, और ठीक पेस्ट फॉर्म तक तब तक यह काम करता है। आम तौर पर इसे प्राप्त होने तक दो या तीन बार लेता है। जब आप इसे शांत करने के लिए बाहर ले जाते हैं, तो यह थोड़ी सी मोटी होगी। आप एक मोटी पेस्ट नहीं चाहते हैं, पैनकेक सिरप की निरंतरता के साथ कुछ।
  • रोल एक सिगार चरण 7 नामक छवि
    7
    एक बांधने वाली चादरें ले लीजिए और सतह पर इसे मोटी पसलियों (पत्ती के नीचे) का सामना करना पड़ रहा है। बहुत मुश्किल रोल मत करो या आप सिगरेट सीटी नहीं कर सकते दूसरी ओर, यदि यह बहुत ढीली है तो यह वसा और अजीब होगा यह थोड़ा अभ्यास लेता है बाइंडरों को लागू करें और एग्लूटेनेटेड सिगार को अलग करें अब लपेटो लो और वही करो।
  • रोल एक सिगार चरण 8 नामक छवि

    Video: बेसन की नमकीन कैसे बनाते है[HINDI]How to make besan namkeen?

    8
    छोरों को मुड़ें, उन्हें काट लें या कैप करें (पेशेवरों की तरह)। अपनी पसंद के लिए
  • रोल एक सिगार चरण 9 नामक छवि
    9
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • एक पतली आवरण बनाने के कुछ तरीके हैं, मसाले के पत्तों के तंबाकू के बढ़ने के अलावा बड़े उत्पादकों के रूप में आप काटा हुआ पत्ता ले जा सकते हैं, और जब यह लगभग पूरी तरह से सूखा है (लेकिन भंगुर नहीं) तो आप उसे दो तालिकाओं के बीच रख सकते हैं। यह क्रश करेगा और रिब को कम महत्वपूर्ण बना देगा। मैं क्या करता हूं थकाऊ होता है और समय लगता है, लेकिन मैं बहुत अच्छा संघ और लपेटो मैं एक बड़े पत्ते लेता हूं और इसे अच्छी तरह से भिगो देता हूं। फिर मैंने इसे एक बोर्ड पर रख दिया और पसलियों के बीच की पत्तियों को काट दिया। इसलिए मुझे 2 से 3 सेंटीमीटर (एक इंच) चौड़ा और 7 से 12 सेंटीमीटर (3 से 5 इंच) लंबे समय के बीच पतली स्ट्रिप्स मिलती है मैं इन स्ट्रिप्स को दूसरे के बाद एक जगह, 30 सेमी (1 फुट) लंबे के बारे में एक पट्टी प्राप्त करना, और इस पट्टी के साथ भराव तम्बाकू रोल। कोशिश करने से पहले आपको कुछ समय के लिए तिमाही शीट्स के साथ पहले रोल करना चाहिए, लेकिन एक बार जब आप इसे समझते हैं, तो आपके पास एक सिगार तैयार होगा जो ढालना तैयार होगा। मैं ढालना का उपयोग नहीं करता, लेकिन अगर मैंने किया, तो मैं पेशेवरों द्वारा उत्पादित लोगों के लिए तुलनीय एक सुंदर सिगार हासिल कर लेगा।
    • कृपया समझें कि घुमावदार का यह विवरण बहुत ही बुनियादी है। यह एक बहुत अच्छा सिगार बना दिया है, लेकिन आप अभ्यास के साथ तकनीक को परिष्कृत करना चाहिए। सिगर के आकार को प्राप्त करने के लिए ढालना जैसे कुछ चीजों पर विचार करना भी शामिल है। वर्तमान में मैं ढालना का उपयोग नहीं करता। मेरा सुखाने रैक एक चौथाई वर्ग (3 `x 3`) के एक वर्ग के लिए प्रेरित तार पट्टी का एक जस्ती टुकड़ा है दो से चार इसका कारण यह है कि मेरे घर में यह सामग्री है। मुझे यकीन है कि कुछ तुम्हारे साथ होगा मैं अपने सिगरेट को एक हफ्ते तक सूखता हूं, इस पर निर्भर करता है कि वे उन्हें रोल करने के बाद कैसे गीली करते हैं। इसके अलावा, एग्ग्लुटिनेट के भाग के लिए, मैं इसे नम बनाता हूं और मैं किसी भी पेस्ट का उपयोग नहीं करता। जब तक मैं इसे लपेट नहीं लेता, तब तक आपको कुछ मिनटों तक पकड़ना पड़ेगा। जहाँ तक मुझे पता है, यह पास्ता सिगार के स्वाद के लिए (या नुकसान) में योगदान नहीं करता है, लेकिन मैं इसे कम मात्रा में उपयोग करता हूं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com