ekterya.com

कैसे डिस्टिल्ड पानी और रेशम फूलों के साथ सुरुचिपूर्ण केंद्र बनाने के लिए

क्या आप अपनी अगली घटना के लिए एक सुरुचिपूर्ण केंद्र की तलाश कर रहे हैं जो आश्चर्य की बात है, लेकिन बहुत महंगा नहीं है? अपने द्वारा किया कुछ चीजों के साथ, आप बहाना कर सकते हैं कि आपने एक पेशेवर को काम पर रखा है और बहुत पैसा निवेश किया है, वास्तव में, ये टेबल केंद्र बहुत सस्ते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी घटना की थीम की पहचान करें और सामग्री इकट्ठा करें
1
सामग्री खरीदने से पहले आप किस रंग और डिजाइन को लागू करेंगे, इसकी जांच करें। यदि आप शादी के लिए तालिकाओं को कवर करने जा रहे हैं, तो दुल्हन के रंग और घटना के विषय पर विचार करें। आपको रेशम के फूल खरीदना चाहिए जो रिसेप्शन और सजावट के रंगों से मेल खाते हैं।
  • टेबल और कमरे के आकार का निर्धारण करें यदि यह अधिक अंतरंग बैठक है, तो यह आवश्यक नहीं है कि आप बहुत ज्यादा अतिरंजित करें। इस मामले में, उन छोटे लेखों की खोज करना सबसे अच्छा है, क्योंकि वे अद्वितीय हैं।
  • निर्णय लें कि क्या आपको प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता होगी फ्लोटिंग फूलों के अलावा, क्या आप कुछ छोटी मन्नत मोमबत्तियों के साथ सजावट में सुधार कर सकते हैं? यदि हां, तो क्या रंग और आकार होना चाहिए? आपको किस प्रकार के कंटेनर में रखा जाना चाहिए?
  • 2
    कंटेनर देखने के लिए एक शिल्प की दुकान पर जाएं यदि संभव हो तो, फूलों और डिस्काउंट स्टोर पर जाकर, क्योंकि इन प्रतिष्ठानों में आपको सबसे ज्यादा कीमत मिलती है और संभवत: आपको बेहतर कीमत मिल जाएगी।
  • फूलों के लिए कांच के कंटेनर चुनें एक आकृति और डिज़ाइन चुनें जो पार्टी की थीम से मेल खाती है। आदर्श रूप में, यह कुछ सरल और क्लासिक होना चाहिए, लेकिन एक डिज़ाइन के साथ जो ईवेंट के विषय को उजागर करता है। पूरे पार्टी के लिए आवश्यक वैसे मात्रा की खरीद लें (प्रत्येक मेज पर जाने वाले सभी वासों पर विचार करें)
    डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करके सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाली छवि चरण 2 बुलेट 1
  • विभिन्न आकारों के कंटेनर खरीदने पर विचार करें उदाहरण के लिए, आप इसे और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए तीन अलग-अलग ऊंचाइयों और चौड़ाई का एक केंद्र बना सकते हैं
    डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करके सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज। चरण 2 बुलेट 2
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाली छवि स्टेप 3
    3
    रेशम के फूलों का चयन करें। सबसे यथार्थवादी आप को पा सकते हैं इसमें बर्च शाखाओं या फूलों के फूल जैसे विविध प्रकार के फूल शामिल होते हैं जो आपका ध्यान खींचते हैं
  • पार्टी के रंग पैलेट में रहें जब तक परिचारिका या प्रेमिका एक रंगीन विषय या जंगली फूलों की विविधता नहीं चाहती, आपको उन फूलों का चयन करना चाहिए, जो उनके रंग पैलेट के भीतर आते हैं।
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरस्पीस बनाने वाला इमेज
    4
    डिस्टिल्ड वॉटर के कई लीटर खरीदें हालांकि आप नल के पानी का उपयोग भी कर सकते हैं, कुछ मामलों में यह हमेशा क्रिस्टल स्पष्ट नहीं है। यह जरूरी है कि पानी क्रिस्टल स्पष्ट दिखता है। इसके अलावा, आसुत जल बैक्टीरिया के विकास को रोकता है।
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    5
    अन्य मदों को चुनें, जैसे कि मन्नत मोमबत्तियां, फीता डूइलियां या जो कुछ भी आपको अपने पुष्प केंद्र को सजाने की ज़रूरत है आपको बागवानी कैंची की एक जोड़ी भी ज़रूरत होगी।
  • भाग 2

    केंद्रस्थलों को हथियार
    डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    1
    कांच के कंटेनरों को धो लें और तैयार करें आप अपने केंद्र की क्रिस्टल स्पष्ट जल में फ्लोटिंग धूल के निशान नहीं देखना चाहते हैं
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का इस्तेमाल करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    2
    फूलों का आकार समायोजित करें कंटेनर में फिट होने के लिए आपको प्रत्येक फूल के आकार को समायोजित करना चाहिए। फूलों के आकार को समायोजित करें जैसा कि आप प्रत्येक केंद्र की अंगूठी को बांधे रखते हैं (यह सब एक ही नहीं करते हैं)।
  • तनों को मोड़ो और कंटेनर के अंदर फिट करने के लिए फूलों को व्यवस्थित करें। यह देखने के लिए है कि आप फूलदान कैसे दिखेंगे, जब आप फूलदान में डाल देंगे। आपको प्रत्येक कंटेनर के लिए कितने फूलों की आवश्यकता होगी, यह विचार प्राप्त करना चाहिए।


    डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करके सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज। स्टेप 7 बुलेट 1
  • एक बार जब आप प्रत्येक कंटेनर के लिए फूलों की लंबाई और मात्रा से संतुष्ट हो जाते हैं, तो उपजी काट लें। यह भी विचार करें कि आपको कुछ पत्तियों को काटने की आवश्यकता है
    डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करके सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज। चरण 7 बुलेट 2
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का इस्तेमाल करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाली छवि स्टेप 8
    3
    फूलों को निकालें और डिस्टिल्ड वॉटर के साथ कंटेनर को लगभग किनारे तक भरें। आपको फूलदान को भरना होगा जब वह पहले से ही आपकी संबंधित तालिका में स्थिति में है।
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का इस्तेमाल करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    4
    कंटेनर के अंदर फूलों को व्यवस्थित और व्यवस्थित करें संभव है कि कंटेनर को पानी में जोड़ने के बाद व्यवस्था अलग दिखती है, इसलिए कटौती करने पर विचार करना थोड़ा अधिक होता है या कुछ फूलों को हटाने या जोड़ना
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का इस्तेमाल करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    5
    बाकी सभी कंटेनरों के साथ इन चरणों को दोहराएं, जब तक आपके पास सभी केंद्रस्थलों की आवश्यकता न हो।
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाली छवि स्टेप 11
    6
    कंटेनर को पानी के साथ भरें और पूरे कमरे में केंद्र के टुकड़े वितरित करें। कमरे के चारों ओर सभी केंद्रों को स्थानांतरित करने के बाद आपको फूलों को थोड़ा और ठीक करना पड़ सकता है
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    7
    प्रत्येक कंटेनर को आसुत जल के साथ भरें, जब तक कि किनारे से थोड़ा नीचे न हो। थोड़ी सी जगह तो छोड़ दें, अगर कोई टेबल को दबाता है तो पानी गिरता नहीं है।
  • डिस्टिल्ड वॉटर और सिल्क फूड्स का उपयोग करते हुए सुरुचिपूर्ण सेंटरपेस बनाने वाला इमेज
    8
    कंटेनर के आसपास अतिरिक्त सजावट आइटम जोड़ें, जैसे मन्नत मोमबत्तियां, गुलाब की पंखुड़ियों और अन्य परिष्करण छूएं
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक कंटेनर के निचले भाग में रंग या पारदर्शी पत्थरों को रखकर इसे थोड़ी अधिक बनावट दें।
    • पक्ष समाप्त होने पर आपको कंटेनरों को खाली करना होगा, क्योंकि फूल 24 से 48 घंटों के बाद सड़ांध करते हैं।
    • मोतियाबिंद मोमबत्ती एक अच्छा स्पर्श है कि आप कंटेनर में जोड़ सकते हैं अगर आपके पास पर्याप्त जगह है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com