ekterya.com

आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन पर पैसे बचाने के लिए कैसे करें

आप शादी कर रहे हैं और आप एक सुंदर घटना चाहते हैं, लेकिन साथ ही आपको एक तंग बजट से दूर रहना होगा। कई दुल्हनों को इस समस्या से निपटना होगा चिंता न करें- गरीबों के रहने के बिना आपके सपनों का विवाह करने के कई तरीके हैं।

चरणों

आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 1 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
1
प्राथमिकताएं हैं! अपनी शादी के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों की एक सूची बनाएं और अपने मंगेतर को ऐसा ही करें। क्या आपके लिए सबसे ज़्यादा मायने रखता है सुंदर फूल हैं, 400 लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं, एक निश्चित स्थान में होने वाली घटना या मिंगन स्टेक और लॉबस्टर की सेवा? जानने से पहले कि आपकी योजनाएं शुरू करने से पहले आपकी प्राथमिकताएं क्या होती हैं, आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या पैसा खर्च करना है और आप सस्ते में क्या कर रहे हैं या शादी में नहीं हैं।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 2 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतिथि सूची को काटें यह मुश्किल है लेकिन कभी-कभी जरूरी है, यदि प्रति अतिथि लागत आपके बजट को तोड़ने वाला है। मेहमान जो शादी में आने के लिए है, तो आप उन्हें आमंत्रित बाध्य महसूस हो सकता है लेकिन शादी के लिए आमंत्रित करता है, तो नाराज नहीं किया जा नहीं की सूची पर नाम को हटाता है। केवल उन रिश्तेदारों को आमंत्रित करने का विचार करें जिनके साथ आपके सभी रिश्तेदारों को आमंत्रित करने के बजाय आपके करीबी रिश्तेदार हैं। केवल उन लोगों को आमंत्रित करें जो आपके और आपके माता-पिता के लिए ज़रूरी हैं जिन्हें आप जानते हैं।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 3 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने मंगल प्रथाओं में लोगों की संख्या कम करें आपको अपने शादी के जुलूस के प्रत्येक सदस्य के लिए अच्छे उपहार खरीदने होंगे और यह महंगा है। इसके अलावा सभी शादी की जुलूस और उनके साझेदारों को रिहर्सल डिनर के लिए आमंत्रित किया गया है। सात गॉडममर्स और सात देवपात्र और उनके साथी, एक पृष्ठ लड़का और एक फूल लड़की और उनके परिवार, साथ ही दोनों माता-पिता के जोड़े और समारोह में सभी पाठकों और साथ ही एक officiant 40 से अधिक लोगों को खाने के लिए जोड़ सकते हैं!
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 4 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक होटल में अपनी शादी समारोह और रिसेप्शन करें और अपने परिवार और दोस्तों के लिए छूट की मांग करें जब वे उसी होटल में रहें। अपने मेहमान के लिए बेडरूम का एक समूह सबसे अच्छे दामों के लिए शादी के कई महीनों पहले रिज़र्व करें डिस्काउंट और बुक रूम के लिए पूछने के लिए सही प्रबंधक से बात करें
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 5 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    5
    शादी समारोह आयोजित करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछे जाने पर विचार करें। यह आपको कई सौ डॉलर बचा सकता है जो कि आपका मंत्री आपको चार्ज कर सकता है आपकी पसंद के officiant पर नामांकन के लिए खुद को ऑर्डर करने के तरीके के बारे में जानकारी देखें
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 6 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    6
    देश या छोटे शहर में एक शादी का विचार करें बड़े महानगरीय क्षेत्रों की तुलना में स्थान, भोज सेवाएं, और फूलों का एक छोटा सा शहर में सस्ता है।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 7 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने समारोह और रिसेप्शन के कार्यक्रम का पालन करें। संगीतकार अधिक शुल्क लेते हैं यदि आप उन्हें अपने अनुबंध में निर्दिष्ट समय के बाद खेलने के लिए कहते हैं अगर आपका इवेंट नियोजित से अधिक समय तक रहता है तो आपको अतिरिक्त लिमोसिन शुल्क भी लगेगा।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 8 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आप संगीतकारों को नहीं जानते हैं, तो पीले अनुभाग में देखने के बजाय स्थानीय विश्वविद्यालय के संगीत विभागों को फोन करें। छात्रों पेशेवरों से सस्ता है
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 9 पर सहेजें पैसा शीर्षक वाला चित्र



    9
    चीजों को आसान बनाने और पैसे बचाने के लिए उसी स्थान पर समारोह और स्वागत करें। आपको दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए आपको लिमोसिनों की आवश्यकता नहीं होगी। कई चर्चों में उचित कीमतों पर शादी के स्वागत के लिए सुसज्जित कमरे हैं, खासकर यदि आप सदस्य हैं
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 10 पर सहेजें पैसा शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने दोस्तों से पूछें कि वे निमंत्रण, फूलों और कार्यक्रमों जैसी चीजों के साथ अपनी प्रतिभा साझा कर सकते हैं। एक कॉलिग्रेर की भर्ती के बजाय अपने निमंत्रण पर पतों को लिखने के लिए सुंदर सुलेख के साथ एक मित्र से पूछें। आप अपने फूल और व्यवस्था को आसान बनाने के लिए, शायद एक दोस्त ताजा या रेशम फूल, जो आप डॉलर के सैकड़ों बचा सकता है के साथ व्यवस्था कर सकते हैं। सबसे आकर्षक शादी प्रोग्राम के कुछ एक घर कंप्यूटर से मुद्रित कर रहे हैं और उसके बाद रंग का गत्ता, टिशू पेपर, रिबन, आदि के साथ रचनात्मक सशस्त्र
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 11 पर सहेजें पैसा शीर्षक वाला चित्र
    11
    शनिवार को छोड़कर किसी भी दिन अपनी शादी पर विचार करें शुक्रवार भी एक शादी के लिए लोकप्रिय दिन हैं, लेकिन एक शनिवार की घटना से भी कम लागत हो सकता है। और भी अधिक बचाने के लिए, अपनी शादी के लिए एक सप्ताह का दिन चुनें शादी का समय निर्धारित करें ताकि मेहमान काम खत्म करने के बाद समारोह में पहुंचें। कई मेहमान सप्ताह के दौरान शादियों का आनंद लेते हैं क्योंकि यह अन्य गतिविधियों के लिए उन्हें अपने सप्ताहांत को मुक्त कर देता है। कई क्षेत्रों में उच्च मूल्यों उच्च शादी के मौसम से बचने के लिए नवंबर और अप्रैल (मई और अक्टूबर यदि आप दक्षिणी गोलार्द्ध में रहते हैं के बीच) के बीच एक तिथि चुनें।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 12 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    12
    दिन के दौरान अपनी शादी पर विचार करें, जैसे सप्ताहांत दोपहर का भोजन या शनिवार या रविवार के नाश्ते स्थान के लिए लागत अधिक बेहतर हो सकती है और दिन के दौरान प्रकाश रंगीन फोटोग्राफी के लिए बेहतर होता है।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 13 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    13
    परंपरा को बदलने पर विचार करें यदि आप टोस्ट के एक दौर के लिए जा रहे हैं, तो मेहमान हर किसी के लिए शैंपेन खरीदने के बजाय, जो कुछ भी वे पी रहे हैं, के साथ टोस्ट कर सकते हैं। एक लिमोसिन किराए पर लेने के बजाय, एक सामान्य वाहन पर विचार करें। अगर आप अकेले बियर और शराब की सेवा नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को शराब में भाग्य बचा सकते हैं यदि आप एक खुली बार किराया नहीं करते हैं। एक सुंदर औपचारिक पोशाक पर विचार करें जो कि शादी की दुकान की पारंपरिक शादी की पोशाक नहीं है।
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 14 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    14
    व्यावसायिक रूप से प्रकाशित और ठीक से जलाया गया फोटोग्राफ, आपके विशेष दिन के कुछ सुंदर यादों में से एक हैं, लेकिन उनसे आपको गरीबों को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है एक EXPERIMENTED फोटोग्राफर चुनें जिसमें कम कीमत के लिए सीडी पर सभी छवियां शामिल होंगी। हाँ, जब फोटोग्राफर को एक उच्च पुनर्मुद्रण मूल्य देने की बजाय आप की ज़रूरत होती है तो आप सस्ते प्रतियां बना सकते हैं। इसके अलावा, अपनी इच्छित समूह की फ़ोटो की सूची बनाएं, दिन के लिए एक विस्तृत शेड्यूल बनाएं और अपनी तस्वीर सूची पर सभी को एक प्रति दें। सुनिश्चित करें कि आपके पास 15-मिनट का "गद्दे" है, ताकि आप देर से आने वाले लोगों को नहीं छोड़ें। इसके अलावा, दुल्हन और दुल्हन के लिए शादी से पहले एक निजी बैठक में सभी तस्वीरों के बाद विचार करें। शादी से पहले सभी तस्वीरों को पूरा करने का मतलब है कि आप अपने मेहमानों का आनंद ले रहे अपने पूरे दिन बिता सकते हैं। (मेहमान शादी और रिसेप्शन के बीच इंतजार नहीं छोड़ सकते हैं)
  • Video: YE RISHTA: नायरा हुई PREGNANT,LEAP के बाद शो में नन्हे मेहमान की ENTRY..|AKSHARA DEATH,NAIRA’S BABY

    आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 15 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    15
    अपनी शादी की अंतिम योजना को देखने के बाद, लेकिन जमा राशि देने से पहले, तय करें कि आप पूरी प्रक्रिया को सरल कैसे बना सकते हैं। अगर आपको वास्तव में कोरल गायक और स्ट्रिंग चौराहे और रिसेप्शन पर एक विवाह गायक और एक डीजे की आवश्यकता है तो विचार करें। कबूतरों या तितलियों को जारी करना या मोमबत्तियां प्रकाश देने का एक समारोह अद्भुत विचार है लेकिन बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं सादगी धन बचाता है और यदि आप इसे सही करते हैं, तो आपकी शादी अधिक शांत और अद्भुत लग सकती है
  • आपकी शादी समारोह और रिसेप्शन चरण 16 पर सहेजें धन शीर्षक वाला चित्र
    16
    याद रखें कि शादी एक जीवन भर की प्रतिबद्धता की शुरुआत में एक दिन है। शादी के दिन से आगे के लक्ष्यों को देखो जो आप एक नववरवधू के रूप में करेंगे। यदि आप अगले कुछ सालों में एक घर खरीदना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना कि शादी की पूरी प्रक्रिया में एक प्राथमिकता के रूप में आपको दिन में कितना खर्च करना चाहिए, इसके बारे में सावधान रहना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्वागत के रूप में एक ही स्थान में शादी करके चैपल और रिसेप्शन रूम के बीच यात्रा (और लिमो किराए पर) को समाप्त करें! इसके अलावा, आप एक विशेष स्थान पर एक से अधिक सेवा का उपयोग करने के लिए सस्ती कीमत पर बातचीत कर सकते हैं। यह आपके बाहर के मेहमानों के लिए चीजों को आसान बनाता है, क्योंकि उन्हें दो स्थानों पर नहीं जाना होगा। वे इसकी सराहना करेंगे!
    • उन कर्मचारियों को मत देना जो आपको भुगतान करने जा रहे हैं आपको दबाएं आपसे क्या चाहें पूछें और फर्म खड़े करें
    • आरक्षण के लिए एक ऑनलाइन प्रणाली का उपयोग करें और बस अपने निमंत्रण में वेबसाइट का पता शामिल करें, आरक्षण कार्ड और अतिरिक्त डाक टिकटों की आवश्यकता को समाप्त कर दें। उन लोगों के लिए एक फ़ोन नंबर शामिल करने पर विचार करें, जिनके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है।
    • शादियों से जुड़े खर्चों को कम करने का एक और तरीका यह नहीं है कि आइटम या सेवा शादी के लिए है उदाहरण के लिए, यदि आप शादी के लिए एक स्थान किराए पर ले रहे हैं, तो बताएं कि कमरे का उपयोग "परिवार के पुनर्मिलन" के लिए किया जाएगा यह दृष्टिकोण शादी के केक के लिए भी उपयोगी हो सकता है एक नियमित रूप से केक में आमतौर पर एक समान केक की तुलना में बहुत कम कीमत होती है जिसे शादी के केक के रूप में पहचाना गया है यदि आप एक सरल फूल पैटर्न (जैसे गेर्बेरस और हरे रंग के क्रिसमस के लिए) की योजना बनाते हैं, तो आप शादी का उल्लेख न करके उच्च लागत और एक नियुक्ति की आवश्यकता से बच सकते हैं।
    • अपने रिसेप्शन के रूप में उसी स्थान पर शादी करके चैपल और रिसेप्शन हॉल के बीच परिवहन (और लिमो फीस) को हटा दें! इसके अलावा, आप एक से अधिक सेवा की पेशकश के लिए एक सस्ती कीमत पर बातचीत करने में सक्षम होंगे। विशेष स्थान यह आपके बाहर के मेहमानों के लिए चीजों को आसान बनाता है, क्योंकि उन्हें दो स्थानों पर नहीं जाना होगा। वे इसे बहुत सराहना करेंगे!
    • अतिरिक्त से जोड़ने के लिए प्रबंधक से पूछें दूसरों को किराए पर लेने के बजाय होटल मेज़-क्लॉथ का उपयोग करें होटल और पार्टी हॉल के पास स्वयं के सेट और सेंटरपिस हैं जो खुद को स्वेच्छा से उधार देते हैं हमेशा नामित कीमतों पर कम से कम 10% छूट मांगें
    • आप प्रत्येक लड़की के लिए अलग-अलग कपड़े चुन सकते हैं लेकिन उन्हें आम में कुछ ऐसे रंग, एक चबाना, बेल्ट या शाल जैसे कुछ दे सकते हैं। एक ही सहायक में सभी लड़कियों को ड्रेसिंग करके, आप सामान्य में एक धागा बुनते हैं जिससे चीजें दिखती हैं जैसे वे अच्छी तरह से फिट हो जाते हैं। कुछ भी सस्ते या खराब निष्पादित नहीं होना चाहिए। अच्छा स्वाद जरूरी है लेकिन आपको बहुत पैसा कटौती करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अपने घर के लिए अतिरिक्त पैसा बचाओ जब आप उस अच्छे कुर्सी या बिस्तर को खरीदना चाहते हैं, तो इसकी आवश्यकता होगी अपने जीवन को एक साथ अपने खर्चों की सर्वोच्च प्राथमिकता बनाएं दुनिया को प्रभावित करने की अपनी इच्छा को नियंत्रित करें मेहमानों को हर विवरण याद नहीं होगा और आपके पास एक ऐसा खाता होगा जो आप लंबे समय तक भुगतान करेंगे।
    • आपका बेकर कुछ "नकली" स्तरों को तोड़ सकता है ताकि आपके केक बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन आप पैसे बचा सकते हैं। आप हमेशा एक आयताकार केक या एक दुकान के दो-स्तरीय केक खरीद सकते हैं जो सुपरमार्केट या सुपरमार्केट में है जो आपके शादी के केक पर बिटुमिन के रूप में एक ही रंग में सजाया जाता है। आप कम लोगों के लिए और अधिक खिला सकेंगे। इसके अलावा, मेहमानों की तुलना में केक के 20% कम भाग के रूप में गणना करें। बहुत से लोग केक नहीं खाते हैं, इसलिए कचरे में बहुत अधिक केक खत्म हो जाते हैं। प्रति सेवा $ 2 से 7 डॉलर (औसत पाई की कीमत) की कीमत पर, यह कचरा में चालीस टुकड़े के टुकड़े को देखने के लिए दुखी है।
    • यदि आप एक कैंडी स्टेशन के पास जा रहे हैं, तो उपहार न दें मिठाई उपहार है दोनों अपने मेहमानों को देने की कोई जरूरत नहीं है।
    • आपके केक, फूलों और रिसेप्शन रूम की लागतों पर बातचीत करते समय छूट मांगें। उदाहरण के लिए, यदि आप अग्रिम भुगतान कर सकते हैं, तो आपको अपने केक पर 20% छूट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, जो कि आपके केक से सैकड़ों डॉलर हो रहा है! अपने फूलों के लिए बातचीत करते समय यह भी उपयोगी होता है
    • शादी की गेंदें भी अधिक लोकप्रिय हो रही हैं और अपने आप को करना मुश्किल नहीं है, इससे भी बेहतर है, सभी महिलाओं को आपकी सहायता करें
    • महंगे ताजे फूलों के बजाय सूखे फूल या सुंदर रेशम के फूलों से बने गुलदस्ते बनाएं। कपड़े या रिबन फूल भी एक अच्छा और टिकाऊ विकल्प हैं। व्यवस्थाएं दिन या हफ्ते पहले करना, समय, धन और तनाव को बचा सकता है
    • फूलों और रिबन के साथ चर्च को सजाने के बजाय, सरल मोमबत्तियों के साथ वेदी के बगल में बर्तन में बड़े फ़र्न का प्रयोग करें। वे सस्ते और बहुत सुंदर हैं (फर्न को आग से दूर रखें, सुरक्षा पहले आती है!)
    • एक tiered केक के बजाय एक आयताकार केक होने पर विचार करें, यदि आपके पास पर्याप्त बचाने के एक और अधिक परिष्कृत या अधिक परिष्कृत सजावट केक नुस्खा की कोशिश करने का है कि चाहते हैं और अभी भी कम खर्च कर सकते हैं।
    • सूट किराए पर लेने के स्थान का उपयोग करें, जो आपको एक ही समय में अन्य सभी वेशभूषाओं को आदेश देकर मुक्त दूल्हे टुक्सोदो प्रदान करता है।
    • कम सीजन में शादी करने पर विचार करें, जैसे लेंट, सितंबर से नवंबर या अप्रैल आप मांग और व्यवसाय में कमी के कारण रिसेप्शन हॉल में किराये की कीमतों पर बातचीत करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप लेन्ट के दौरान शादी करते हैं, तो आप एक छोटे से एक की कीमत पर एक बड़े कमरे के लिए बातचीत कर पाएंगे। इसके अलावा, ऑफ सीजन फैशन अधिक लचीलापन देता है क्योंकि बहुत कम मामलों में आप शादी के निमंत्रण की वापसी की दर 95% है, तो आप और अधिक आसानी से और आम तौर पर एक लाउंज, हल्के, या आदेश बड़ा खाना खोजने के लिए सक्षम हो जाएगा है गर्मियों के महीनों के दौरान की तुलना में कम लागत पर
    • जब आप टिकट खरीदने की लागत पर विचार कर रहे हैं, तो कोर्रोरो ऑफिस से जांच लें कि लागत में वृद्धि होने वाली है या नहीं। यह आपके बजट को बर्बाद कर सकता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, वर्तमान मूल्य पर हमेशा के लिए टिकट खरीदें डाकघर द्वारा प्रथम श्रेणी के डाक टिकट के रूप में उन्हें सम्मानित किया जाएगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि डाक मूल्य कितना बढ़ता है। यही कारण है कि उन्हें हमेशा के लिए टिकट (हमेशा के लिए) कहा जाता है
    • आप एक पैकेज "सभी समावेशी" चुनते हैं तो लेकिन अपने केक नहीं करना चाहती और शराब के बिना एक शादी करना चाहते हैं, प्रत्येक आइटम के टूटने बनाने और तत्वों है कि आप का उपयोग नहीं होगा घटा करने के लिए कहा। आप हमेशा कुछ मित्रों से अपने केक को काटने और "कट केक" दरों को बचाने के लिए कह सकते हैं यदि आप एक छूट पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं।
    • एक घूंघट उधार लें या ईबे से एक खरीद लें दुल्हन की दुकानों में घूंघट के लिए अपमानजनक कीमतें हैं।
    • एक दूसरे हाथ की दुकान, एक माल की दुकान या ईबे में एक पोशाक के लिए खोज करें और यदि आवश्यक हो तो उसे बदलने के लिए भेजें यहां तक ​​कि एक गैर-परंपरागत पोशाक पहनने पर विचार करें, शायद आपको ऐसा लगता है कि आपको बहुत अच्छा लग रहा है और आप इसे शादी के बाद फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं
    • मदद के लिए दोस्तों और परिवार से पूछो! वे मुफ़्त और आम तौर पर मदद करने के लिए खुश हैं
    • एक थोक गोदाम में अपने सेंटरपीस फूल खरीदें थोक स्टोर आमतौर पर थोक में उत्पादों को बेचते हैं और सामान्य स्टोर से सस्ता हैं। अगर आप चाहें तो $ 100 से कम के लिए आपको आम तौर पर 30 से 40 छोटे टेबल केंद्र मिल सकते हैं अपने दोस्तों और परिवार से पूछो तुम्हारी मदद करने के लिए
    • जब आप एक होटल में अपने समारोह और रिसेप्शन की योजना बना रहे हैं, तो इन सेवाओं के लिए जिम्मेदार प्रबंधक के साथ बोलने के लिए कहें। एक प्रबंधक होटल सेवाओं के लिए सर्वोत्तम मूल्य देने की स्थिति में होगा
    • इसके अलावा, पूछें कि क्या कोई आपको बांस का उपहार देने के बजाय शादी के केक खरीदने के लिए तैयार होगा।
    • स्वतंत्र व्यवसायों को गंभीरता से ले लो व्यक्ति अपने सुपरमार्केट के फूल विभाग की तुलना में अधिक सौदा करने के लिए तैयार हैं।
    • आपकी महिलाओं की अपनी पोशाक की लागत के लिए जिम्मेदार हैं ड्रेस कैटलॉग कंपनियों सहित कम महंगे स्रोत से कपड़े चुनकर वर्तमान अर्थव्यवस्था को समझने की कोशिश करें। पहले अपनी लड़कियों में से किसी एक के लिए सही आकार में एक पोशाक का आदेश दें और इसे अपने पर प्रयास करें। इस तरह आप कई कपड़े खरीदने के बिना कपड़े की गुणवत्ता, रंग और पोशाक की शैली को देख सकते हैं और फिर पता लगा सकते हैं कि आप उन्हें नफरत करते हैं। यहां तक ​​कि जब धनवापसी की अनुमति होती है, तो यह समय लगता है और आपके पास खर्च करने का समय नहीं है।
    • अगर आप ताजा फूलों पर फैसला करते हैं, तो मौसम में फूल चुनें। आप उन्हें स्वयं विकसित कर सकते हैं या उन्हें बाज़ार में थोक खरीद सकते हैं और खुद को ठीक कर सकते हैं या फूलों की लागत के लिए गुलदस्ते की व्यवस्था कर सकते हैं फूलों की ट्रेनिंग करने वाले कुछ तकनीकी स्कूल
    • कई मित्रों के साथ जोड़े के लिए, परिवार के लिए केवल एक छोटा सा समारोह है फिर एक और तारीख पर एक बड़े और अनौपचारिक स्वागत है। सजावट, स्थान, पोशाक और सब कुछ बहुत अनौपचारिक और बहुत महंगा नहीं हो सकता है। हालांकि, सावधान रहें और अच्छे भोजन की सेवा करें!
    • अपने कार्यक्रम के लिए एक भोज सेवा की भर्ती के बजाय, आप अपने मेहमानों से व्यंजन ला सकते हैं और इसे इस तरह से सेवा दे सकते हैं ताकि आप पैसे बचा सकें।
    • अगर उसी दिन एक और शादी हो तो चर्च के साथ जांचें। कभी-कभी आप, एक और जोड़े के साथ सोने का पानी की लागत विभाजित कर सकते हैं अगर दोनों यह सुनिश्चित करें कि कोई रिश्तेदार अच्छी तरह से अर्थ जाना तटस्थ रंगों और पहले का चयन करने के लिए तैयार हैं "चीजों को इकट्ठा।"
    • एक केंद्रपीठ का उपयोग करने पर विचार करें जो कुछ और तरह काम करता है उदाहरण के लिए, एक बड़े विवाह केक की जगह, घर की मेज पर एक छोटा सा केक डाल दिया। केंद्रस्थानी मिठाई और केंद्रस्थानी है! या, अगर आप उपहार देने जा रहे हैं, तो टेबल के केंद्र में बहुत अच्छी तरह से रखे उपहार रखो। या, एक सुंदर तालिका संख्या, संभवतः जोड़े की एक तस्वीर या एक शहर की एक तस्वीर के साथ सजाया जोड़ी एक साथ दौरा किया बनाते हैं, और एक केंद्र, सस्ते मन्नत मोमबत्ती से घिरा के रूप में उपयोग।

    चेतावनी

    • अपने बजट में टिकटों की कीमतों को शामिल करने के लिए मत भूलना निमंत्रण (आमतौर पर 60 सेंट) के बीच, प्रतिक्रिया कार्ड (लिफाफे के बजाय पोस्टकार्ड का उपयोग करें), और दस लाख से आपको धन्यवाद कार्ड, यह काफी पैसा है
    • कभी-कभी स्वयं-निर्मित परियोजनाओं की कीमतें तैयार उत्पाद को खरीदने या किराए पर लेने के समान होती हैं। और समय की लागत बहुत बड़ी हो सकती है जब आपके पास बहुत सी चीजें हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com