ekterya.com

एक दुल्हन कैसे होना चाहिए

एक दोस्त, बहन या रिश्तेदार की शादी में सम्मान की नौकरानी होने के नाते एक आराध्य सम्मान है और आपको कुछ ज़िम्मेदारीएं पाना होगा। इस मौके का आनंद लेना और दुल्हन का सबसे अच्छा संभव अनुभव है यह सुनिश्चित करने में मदद करना भी महत्वपूर्ण है। यह मुश्किल नहीं है, आपको बस मददगार बनना होगा!

चरणों

छवि एक ब्राइड्समेड चरण 1 शीर्षक

Video: how bridal take care herself (दुल्हन कैसे करे देखभाल)

1
ब्राइड्समेड्स की संख्या का पता लगाएं जो शादी में भाग लेंगे। यह शादी के आकार और दुल्हन की इच्छित शैली पर निर्भर करेगा। यदि आप अन्य किसी भी ब्राइड्समेड्स को नहीं जानते हैं, तो शादी के होने से पहले उनके साथ बैठक की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
  • शादी में दुल्हन के समारोह में क्या जोड़ना चाहिए, इसके आधार पर कुछ या कई ब्राइड्समेड्स हो सकते हैं। यह एक बारह ब्राइड्समेड्स से हो सकता है
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शादी के पहले और दौरान मदद करने के लिए तैयार करें आपका मुख्य दायित्व शादी से पहले मदद करना है - यह सिर्फ एक आराध्य पोशाक पहनने और सुंदर दिखने के बारे में नहीं है! कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, जैसे काम चलाना, निमंत्रण के लिए लिफ़ाफ़े भेजना, खानपान सेवाओं को कॉल करने में मदद करना आदि। उन चीजों को चुनें जिन पर आप अच्छे हैं दुल्हन को किसी भी समय अपने प्रश्न पूछने की ज़रूरत नहीं है!
  • यदि आपके पास घटनाओं को व्यवस्थित करने की क्षमता है, तो दुल्हन के बारे में इसके बारे में कोई विचार नहीं है, तो रिसेप्शन के विकल्प ढूंढने में मदद करें
  • उपहारों को ठीक करने और स्थान कार्ड लिखना बहुत उपयोगी काम हो सकते हैं, जो आप सम्मान की नौकरानी के रूप में कर सकते हैं।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    महिलाओं की दावत या बैचलर पार्टी की योजना बनाएं यह आपके लिए करना जरुरी नहीं है, लेकिन यह दुल्हन के लिए उपयोगी है। यह बेहतर है यदि आप अन्य ब्राइड्समेड्स की मदद से योजना बना रहे हों, क्योंकि अगर आपके पास कई हाथ हैं, तो काम प्रकाश होगा।
  • यह पार्टी एक बैचलरेट पार्टी के रूप में भी जाना जाता है। यह पार्टी के लिए एक अतिरिक्त उत्सव भी हो सकती है जो महिलाओं के पास होगी। दुल्हन की वरीयताओं का पता लगाएं
  • इमेट एक ब्राइड्समेड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपनी दुल्हन की पोशाक के लिए भुगतान करने का प्रस्ताव यह लेबल इस क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकता है, लेकिन जब से आप इसका उपयोग करेंगे, इसे बदलकर रखेंगे, मान लें कि इसके लिए आपको इसके लिए भुगतान करना चाहिए। कुछ मामलों में, दुल्हन पोशाक की लागत को कवर करने पर जोर दे सकता है, लेकिन यह एक तथ्य होने की उम्मीद नहीं है। कुछ ब्राइड्स ब्राइड्समेड्स के कपड़े का भुगतान करने के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो इसे विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें
  • यदि दुल्हन खर्च के मामले में एक अवास्तविक पोशाक चाहता है, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि पोशाक महंगे कपड़े से बना हो या मैनुअल अलंकरण महंगे हो, तो उसे उम्मीद है कि वह अतिरिक्त खर्च को कवर करे।
  • माता-पिता उन दुल्हनों के कपड़े पहनते हैं जो नाबालिग हैं
  • एक ब्राइड्समैड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कपड़े के साथ बहुत ही आकर्षक होने से बचें दुल्हन को बताएं कि आपकी वरीयता क्या है और आप कभी भी बिना आस्तीन की पोशाक पहनेंगे या अपने कंधों के बहुत ज्यादा प्रकट करेंगे या जो भी आपके धार्मिक, नैतिक या निजी प्राथमिकताओं का हिस्सा हैं हालांकि, दुल्हन को प्रचार न करें कि आप किस रंग को भयानक लग रहे हैं या अगर कपड़े पुरानी दिखती हैं, आदि। दुल्हन की पसंद को बदलने के लिए हमेशा अन्य तरीके हैं, आप उसे बता सकते हैं कि उसे उन तरीकों की तलाश करनी चाहिए जिनकी वह चाहती है उससे अधिक चापलूसी। उसी तरह, आप यह इंगित कर सकते हैं कि आप अपनी आकृति का समर्थन करने वाली शैली का मामूली बदलाव कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि इससे कोई भी प्रेमिका के साथ बहस पैदा नहीं करता है
  • वर्तमान में, यह दुल्हन के लिए आम तौर पर पोशाक का रंग और समग्र शैली (छोटी या लंबी) चुनना है। फिर, यह ब्राइड्समेड्स व्यक्तिगत शैली की व्यवस्था का ध्यान रखेगी। यह सब कड़ी मेहनत पर निर्भर करता है कि दुल्हन को वह शैली निर्दिष्ट करना है जो वह चाहता है।
  • इमेट एक ब्राइड्समैड चरण 6
    6
    पता लगाएं कि फूलों की व्यवस्था आप क्या ले लेंगे और वे क्या हैं जो आप शादी की देखभाल करेंगे। वे आपको शादी के दिन फूलों के गुलदस्ते इकट्ठा करने की भूमिका दे सकते हैं अगर वे सीधे नहीं देते हैं
  • छवि एक ब्राइड्समेड चरण 7 शीर्षक से
    7



    शादी के दिन, आपको दुल्हन के लिए उपलब्ध होना होगा। शुरुआत में, आपको घर पर होना होगा, फिर शादी की जगह और रिसेप्शन पर। उसकी पोशाक, मेकअप, कंघी उसके बालों, आदि की सहायता करें। अगर वह आपको पूछता है अन्यथा, समारोह के लिए तैयार होने के दौरान आप अपनी कंपनी का आनंद ले सकते हैं।
  • पता करें कि दुल्हन शादी से पहले तस्वीरें लेने जा रही है या नहीं। यदि हां, तो ब्राइड्समेड्स उस समय मौजूद होने के लिए आम है। आप दुल्हन की याद के लिए शादी से पहले किसी भी समय तस्वीरें ले सकते हैं, इसलिए आपको उत्कृष्ट व्यवहार करना होगा।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 8 नामक छवि
    8
    प्रवेश द्वार और समारोह में स्थान के लिए आवश्यकताओं को जानें। आम तौर पर, दुल्हन के सामने दुल्हन के सामने प्रवेश करते हैं और फिर समारोह के दौरान उसके आगे खड़े होते हैं। यह जगह उपलब्ध और दुल्हन की प्राथमिकताओं के आधार पर बदल सकता है।
  • जब समारोह समाप्त हो जाता है, तो दुल्हन और दुल्हन को छोड़ दिया जाना चाहिए और उन्हें एक समूह के रूप में पालन करना होगा या दूल्हे के साथियों के साथ होना चाहिए।
  • छवि एक ब्राइड्समेड चरण 9 शीर्षक

    Video: जिनको नही है मेकअप पसंद वो ऐसे भी कर सकते है आपना मेकअप सिर्फ 2 product से करे पार्टी मेकअप

    9
    रात्रिभोज या समारोह के रिहर्सल में भाग लें यह महत्वपूर्ण है कि दुल्हन और दुल्हन का समर्थन करने वाले सभी लोग रिहर्सल में भाग लेते हैं और जानते हैं कि उन्हें क्या करने की उम्मीद है।
  • एक ऐन ब्राइड्समैड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    शादी के रिसेप्शन में मेहमानों को प्राप्त करने में सहायता के लिए तैयार हो जाओ यह भी दंपती द्वारा किया जाएगा, लेकिन यदि वे आपको ऐसा करने के लिए कहें तो ऐसा करने के लिए तैयार रहें। एक अन्य अनुरोध किया जा सकता है कि कमरे के चारों ओर प्रसारित करें क्योंकि मेहमान पहुंचते हैं।
  • आपसे स्वागत करने के लिए उपहारों को दिखाने में मदद करने के लिए कहा जा सकता है, जिसमें उन्हें महान देखने के लिए व्यवस्था भी शामिल है।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 11 नामक छवि
    11
    तालिका के शीर्ष पर बैठने की अपेक्षा करें, जब तक ऐसा न करने के लिए कोई खास कारण नहीं है। कुछ मामलों में, कमरे में अपर्याप्त स्थान हो सकता है या आप खुद को बहुत कम उम्र में उस स्थान को मेज पर साझा कर सकते हैं। चाहे जो कुछ भी हो, घटना की भावना रखें और सम्मान की नौकरानी बनने का अवसर की सराहना करें।
  • छवि एक ब्राइड्समेड स्टेप 12 नामक छवि
    12
    पता करें कि आपको शादी के रिसेप्शन के बाद किसी भी जिम्मेदारी को लेना होगा। क्योंकि दुल्हन एक हनीमून पर जाएंगे, वह आपसे शादी के कपड़े धोने और सूखने के लिए कह सकते हैं, और उसे अपने (नए) घर में वापस कर सकते हैं शादी के तोहफे से निपटने के अलावा दुल्हन की इच्छा के मुताबिक, आप इन श्रमिकों को अन्य ब्राइड्समेड्स या रिश्तेदारों के साथ साझा कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आपकी मदद की पेशकश करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें तो आप दूल्हे और दुल्हन को एक छोटा और हस्तनिर्मित उपहार बना सकते हैं यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह एक सुखद इशारा है

    चेतावनी

    • अपनी नौकरानी सम्मान के लिए दुल्हन को परेशान करने से बचें यह तुम्हारी पसंद है और, यदि आप नहीं चुनते हैं, तो सबसे बुरा मत मानो, क्योंकि सम्मान की नौकरानी चुनने पर कई कारण हैं जो ध्यान में रखते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोशाक
    • नाई या कब्रदार
    • फूल
    • जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com