ekterya.com

अंगूठी के आकार को कैसे समायोजित करें

क्या आपकी अंगूठी शुरुआत से गलत आकार या आपकी उंगली का आकार बदल गया है, आपको अपनी अंगूठी के आकार को समायोजित करना पड़ सकता है आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि एक जौहरी के अंगूठी को बिना किसी आकार के समायोजित करने के लिए ले लो। हालांकि, आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं, हालांकि अंगूठी के अवमूल्यन होने की संभावना है। इसलिए, यह अधिक उचित हो सकता है कि आप केवल अपने दम पर सस्ती रंज का आकार समायोजित करें। आप रिंग के आकार को बढ़ाने या घटाने के लिए पियर का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि आप इसका विस्तार भी कर सकते हैं या इसके आकार को कम करने के लिए सिलिकॉन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सिलिकॉन के साथ अंगूठी के आकार को कम करें

छवि का आकार बदलें एक रिंग चरण 1
1

Video: basic guide - How to calculate wire size and length in making rings 315

अच्छा अंगूठी साफ करो गर्म पानी और डिशवाशर डिटर्जेंट के समाधान में अंगूठी को भिगोएँ। धातु और किसी रिंग पत्थर को रगड़ने के लिए नरम टूथब्रश का उपयोग करें।
  • जारी रखने से पहले अंगूठी अच्छी तरह से सूखी।
  • ब्लीच, एसीटोन या क्लोरीन के साथ क्लीनर का उपयोग करने से बचें, क्योंकि ये उत्पाद रिंग के धातु बैंड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • छवि का आकार बदलें एक रिंग चरण 2
    2
    एक कॉफी हलचल स्टिक का प्रयोग करके रिंग के अंदर एक सिलिकॉन सीलेंट को लागू करें। खाका या एक्वैरियम के लिए सिलिकॉन जैसे स्पष्ट सिलिकॉन का उपयोग करना सुनिश्चित करें आपको रिंग के निचले भाग में सिलिकॉन की एक मोटा परत को लागू करना होगा। आपको थोड़ी मात्रा में सिलिकॉन का उपयोग करना चाहिए, जब तक रिंग ढीली नहीं होती।
  • छवि का आकार बदलें एक रिंग चरण 3
    3
    कॉफी को हल करने के लिए छड़ी के साथ सिलिकॉन चिकना करें। क्योंकि सिलिकॉन आपकी त्वचा के साथ सीधे संपर्क में होगा, आपको इसे जितना संभव हो उतना चिकना करना चाहिए। जब तक सिलिकॉन चिकना न हो, तब तक अंगूठी के अंदर की छड़ी को पार करें।
  • अंगूठी के बाहर किसी भी शेष सिलिकॉन को साफ करने के लिए आप एक गीला कागज तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का आकार बदलें एक रिंग चरण 4
    4

    Video: Prong ring with mall cabochon - How to make jewelry from copper 381

    सिलिकॉन कड़ी मेहनत करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सिलिकॉन के प्रकार के अनुसार, यह प्रक्रिया 24 से 48 घंटों के बीच ले सकती है। इस समय के दौरान रिंग का उपयोग करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि सिलिकॉन कठोर होकर लंबे समय तक ले जाएगा और पूरी तरह से आ सकता है।
  • यदि आपको सिलिकॉन को निकालने की आवश्यकता है, तो आपको इसे अपने नाखून से खरोंच करना होगा
  • विधि 2
    अंगूठी का विस्तार करने के लिए एक लकड़ी का कांटा का उपयोग करें

    छवि का आकार बदलना एक रिंग चरण 5
    1

    Video: How to design unisex ring adjustable size - DIY wire rings - full version ( slow ) 307

    अंगूठी को साबुन के साथ चिकना करना और इसे एक अंगूठी खरादरी पर स्लाइड करें। आप साबुन या डिशवाशर डिटर्जेंट के एक बार का उपयोग कर सकते हैं मेंडलल पर स्लाइड करने से पहले अंगूठी को समान रूप से कवर करना सुनिश्चित करें।
    • रिंगों के लिए एक खरादरी एक ग्रेजुएटेड धातु शंकु है, जो उन्हें मापने के लिए प्रयोग किया जाता है। आप इंटरनेट पर सामान्य रीटेल स्टोर्स में आसानी से एक प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिज़ःइज अ रिंग चरण 6 नामक छवि
    2
    अंगूठी हल्के ढंग से एक लकड़ी के लकड़ी का हथौड़ा या जौहरी हथौड़ा के साथ टैप करें। आपको अंगूठी को ध्यान से लेकिन दृढ़तापूर्वक मारा जाना चाहिए एक अवरोही कोण पर मारो आपको खरादब के नीचे की अंगूठी को स्थानांतरित करना होगा अंगूठी को घुमाने के लिए सुनिश्चित करें जैसा कि आप इसे समान रूप से फैलाने के लिए मारा
  • अगर आपके पास किसी प्रकार के प्रवेश का उपयोग होता है, तो इसे खराद का टुकड़ा सुरक्षित करने के लिए उपयोग करें इस तरह, यह कदम बहुत आसान होगा।
  • यदि आपके पास केवल एक बढ़ई के हथौड़ा तक पहुंच है, तो बैंड को नुकसान पहुंचने से बचने के लिए आपको रिंग को एक नरम कपड़े से कवर करना होगा।
  • Resizering9a.JPG शीर्षक वाली छवि
    3
    खराद का अंगूठी की अंगूठी निकालें और इसका परीक्षण करें। यदि यह अभी भी बहुत तंग है, तो आप इसे खरादरी पर रखकर और जब तक यह फिट बैठता है जब तक इसे रोककर प्रक्रिया दोहरा सकते हैं। ध्यान रखें कि यह विधि केवल एक अंगूठी को लगभग आधा आकार में फैल सकती है
  • अगर अंगूठी एक हिट है, तो आप इसे हटाने के लिए लकड़ी का हथौड़ा के साथ इसे मार सकते हैं।
  • विधि 3
    एक कंधे के साथ अंगूठी खींचो

    Resizering2.JPG शीर्षक वाली छवि
    1
    अंगूठी लगाओ और बैंड के केंद्र को चिह्नित करें। इसे बल न दें इस बिंदु पर, अंगूठी अंगुली पर रखा गया है अगर कोई समस्या नहीं है। एक मार्कर का उपयोग करके केंद्र के किनारे अंगूठी के नीचे चिह्नित करें।
  • Resizering3.JPG शीर्षक वाली छवि
    2



    एक तार कटर के साथ निशान के साथ अंगूठी काट कर। आप इस प्रयोजन के लिए एक विशेष तार कटर का उपयोग कर सकते हैं या एक अत्याधुनिक किनारे के साथ। जिस रकब पर आप ने खींची हैं, उसके साथ उपकरण रखें। फिर, एक समान कटौती सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे दबाव लागू करें।
  • Resizering4.JPG शीर्षक वाली छवि
    3
    एक तार खाल उधेड़नेवाला के साथ रिंग को ध्यान से मोड़ो। अंगूठी के दोनों किनारों को मोड़ो जितनी भी हो सके रखने के लिए।
  • Resizering5a.JPG नामक छवि
    4
    कट किनारों को फ़ाइल करें आदर्श रूप में, आपको इस उद्देश्य के लिए एक धातु फ़ाइल का उपयोग करना चाहिए। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह एक कील फ़ाइल का उपयोग करती है, हालांकि इसे समाप्त करने के लिए आपको अधिक समय लगेगा आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे चिकनी हैं ताकि आप खरोंच न करें
  • दाखिल करने के बाद किनारों को चिकना करने के लिए आप नेल पॉलिश का उपयोग कर सकते हैं।
  • Resizering7.JPG शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Monkey King Inhibiting Magic Phrase ring adjustable size - full version ( slow ) 312

    इसके आकार को सत्यापित करने के लिए अंगूठी को आज़माएं। रिंग को आराम से रहना चाहिए, लेकिन अपनी उंगली से नहीं जाना चाहिए और जब आप इसे ले जाएंगे तो खुली किनारों को अपनी उंगली में दफन नहीं किया जाना चाहिए।
  • यदि अंगूठी अभी भी बहुत तंग है, तो इसे हटा दें और इसे पिलर के साथ आगे बढ़ाएं।
  • विधि 4
    रेंगने के आकार को एक पियर के साथ कम करें

    Resizering10.JPG शीर्षक वाली छवि
    1
    बैंड के केंद्र को चिह्नित करें अंगूठी का उपयोग करते समय यह काम करना आसान होगा। यदि अंगूठी में पत्थरों या अन्य निशान हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपकी उंगली के शीर्ष पर केन्द्रित हैं। फिर, एक मार्कर के साथ उंगली के नीचे बैंड के केंद्र को चिह्नित करें सुनिश्चित करें कि आप एक रंग का उपयोग करते हैं जो अंगूठी के साथ विरोधाभास होता है: काली रंग सोने और चांदी के साथ बेहतर दिखता है
  • Resizering3.JPG शीर्षक वाली छवि
    2
    एक तार कटर के साथ निशान के साथ अंगूठी काट कर। आप एक विशेष तार कटर या एक काटने के किनारे के साथ पहर का उपयोग कर सकते हैं उन रस्सी पर रखें जो आपने रिंग पर खींची हैं। फिर, एक समान कटौती सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे दबाव लागू करें।
  • छवि का शीर्षक Resizering12b.JPG
    3
    कट किनारों को फ़ाइल करें यह अनुशंसा की जाती है कि आप धातुओं के लिए एक विशेष फ़ाइल का उपयोग करें अन्यथा, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली फ़ाइल धातु का बना है चूने धीरे धीरे और बस एक समय में एक छोटी सी धातु को हटा दें।
  • Resizering13.JPG नामक छवि
    4
    स्थान बंद करें और अंगूठी की कोशिश करें। छिद्रों के खुले सरौता के अंदर की अंगूठी को रखें ताकि बाहरी वक्रता उनके साथ फैली हो। रिंग के कट किनारों में शामिल होने से पेअर को ध्यान से दबाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए एक समान दबाव बनाए रखें कि अंगूठी इसकी परिपत्र आकार को बनाए रखता है।
  • अंतरिक्ष बंद करने के बाद रिंग को आज़माएं यदि यह अभी भी ढीली है, तो कट आउट समाप्त करें और रिंग को फिर से जांचें।
  • छवि का शीर्षक Resizering14.JPG
    5
    रिंग का कट समाप्त होता है साफ करें एक चमकदार ब्लॉक का उपयोग करके अंगूठी के छोर को चिकना करें, जो आप किसी भी सौंदर्य उत्पादों की दुकान पर प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह, आप किनारों को अपनी उंगली को खरोंच से रोकेंगे
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह एक प्रोपेन मशाल और एक जौहरी के वेल्डर का प्रयोग करती है पास एक लूप में अंगूठी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप रिंग बहुत मोड़ लेते हैं, तो यह टूट सकता है इसलिए, इसे सावधानी से करें अंगूठी के प्रत्येक तरफ एक स्थान पर झुकने से बचें इसके बजाय, रिंग के चारों ओर पियर ले जाएं, इस तरह से आपको बेहतर आकार मिलेगा और इसे तोड़ने का खतरा कम होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप रिंग के कट किनारों को अनुचित तरीके से दर्ज करते हैं, तो आप इसे खरोंच कर सकते हैं, खासकर जब आप इसे हटा देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com