ekterya.com

क्यूबिक जिक्रोन के साथ एक अंगूठी कैसे खरीदें

क्यूबिक जिक्रोन (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए सीज़), बाजार में सबसे अधिक खरीदे हुए हीरे का विकल्प है। अन्य सिंथेटिक पत्थरों की तरह, सीजेड एक वास्तविक पत्थर से अलग है जिसमें इसमें कोई दोष नहीं है, यह इतना सफेद प्रकाश नहीं दर्शाता है, यह एक अलग तरीके से काटा जाता है (प्रकाश के अपवर्तन में अंतर की भरपाई करने के लिए) और काटने की किनारों ( चेहरे) सीज़न के नरम और राउंडर हैं जो कठिन और तेज चेहरों के विपरीत हैं, जो एक हीरे की कटौती करते हैं। इन अंतरों के बावजूद, सीज़ के साथ अंगूठी खरीदना हीरे की अंगूठी खरीदने के समान है किसी भी मामले में आपको अलग-अलग शैलियों को पता होना चाहिए कि छल्ले हो सकते हैं और पत्थर की गुणवत्ता। आपको उपलब्ध विकल्पों की एक बड़ी संख्या से चुनना होगा क्यूबिक जिक्रोन के साथ अंगूठी खरीदने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक घन Zirconia रिंग चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
बुनियादी जानकारी इकट्ठा किसी प्रकार की अंगूठी खरीदने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि आप क्या खरीदना चाहते हैं।
  • क्यूबिक जिक्रोन के छल्ले के समान आकार के आकार किसी अन्य प्रकार की अंगूठी के समान हैं। आप एक मानक अंगूठी मीटर का उपयोग करने के आकार का निर्धारण कर सकते हैं या आप अपनी अंगूठी को मापने के लिए गहने की दुकान पर जा सकते हैं और अपनी अंगूठी के आकार को निर्धारित कर सकते हैं।
  • याद रखें कि एक सीजी के साथ आप किसी अन्य प्रकार के रत्न के साथ एक ही शैली के विकल्प हैं तो आपको एक परिपत्र, अंडाकार, नाशपाती, राजकुमारी या स्क्वायर कट के बीच फैसला करना होगा। आप किसी भी किस्म के दुर्लभ आकृतियों जैसे CZ, जैसे हृदय, एक स्टार या अष्टकोण के साथ रिंग भी पा सकते हैं।
  • क्योंकि आपको विभिन्न प्रकार की कीमतों में क्यूबिक जिक्रोन के साथ रिंग मिल सकती है, इसलिए खरीदने से पहले बजट के बारे में सोचना बेहतर होगा।
  • एक क्यूबिक ज़िर्कोनिया रिंग चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    विभिन्न सीजीड गुणवत्ता श्रेणियों के साथ खुद को परिचित कराएं। हीरे की तरह, क्यूबिक ज़िरकॉन्स को कैरेट, रंग, स्पष्टता और कटौती के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है, ए से एएएएए के एक पैमाने के माध्यम से, ए सबसे कम है और एएएएए उच्चतम होने वाला है।
  • कैरेट पत्थर के आकार या वजन को मापते हैं
  • अधिकांश क्यूबिक जिक्रोन सफेद होते हैं (एक सही हीरा के समतुल्य)। ध्यान रखें कि रंग सीजेड में उनके रंगों में कुछ अनियमितता हो सकती है।
  • स्पष्टता पत्थर के अस्पष्टता (या अस्पष्टता की कमी) को दर्शाती है, साथ ही इसकी खामियों भी सीजेड लगभग कभी अपारदर्शी या दोषपूर्ण नहीं होते हैं। इसकी पूर्णता सबसे ज्यादा बताती है कि यह वास्तविक हीरा नहीं है।
  • एक पत्थर का कटौती उस रास्ते को निर्धारित करता है जिसमें वह प्रकाश को अपवर्तित करेगा। एक उच्च गुणवत्ता वाले पत्थर काट दिया जाएगा ताकि यह बहुत अधिक सफेद रोशनी प्रदान करे ("बर्फ़") संभव के रूप में इसके विपरीत, अधिक रंग प्रकाश ("आग") एक पत्थर refract, कम इसकी गुणवत्ता
  • एक क्यूबिक ज़िरकोना रिंग 3 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: अब तक का सर्वश्रेष्ठ अंगूठी! देखो मेरे इस घन Zirconia अंगूठी सेंकना

    एक सेटिंग चुनें हीरे के साथ, बहुत सी सेटिंग्स में क्यूबिक जिक्रोन पत्थरों को भी एम्बेड किया जा सकता है। आप एक गहने सूची देखने या ऑनलाइन देखकर विभिन्न प्रकार की सेटिंग ढूंढ सकते हैं।



  • एक क्यूबिक ज़िर्कोनिया रिंग खरीदें चरण 4 में छवि

    Video: घन zirconia (CZ) बनाम हीरे [अलग Lightings में तुलना]

    4
    यह कहां खरीदना है
  • बड़े खुदरा दुकानों में अक्सर एक अपेक्षाकृत किफायती मूल्य के लिए क्यूबिक जिक्रोन के साथ मानक अंगूठों का चयन होता है।
  • गहने उच्च श्रेणी के क्यूबिक जिरकनों के साथ गहने बेचते हैं, और एक ढीली पत्थर भी तैयार कर सकते हैं ताकि आप क्यूबिक जिक्रोन के साथ अपनी खुद की कस्टम अंगूठी बना सकें।
  • थोक घन गहने के साथ ही ढीले पत्थरों के साथ गहने बेचते हैं। यदि आप ऑनलाइन खोज करते हैं तो आपको बड़ी संख्या में थोक विक्रेताओं मिलेगी जिनके लिए आप उन्हें खरीद सकते हैं।
  • एक क्यूबिक ज़िर्कोनिया रिंग खरीदें चरण शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    विभिन्न विकल्पों की तुलना करें क्यूबिक जिक्रोन के साथ एक अंगूठी खरीदने से पहले, अलग-अलग विक्रेताओं के बीच की सबसे अधिक रिंगों की तुलना करने के लिए समय ले लो। विकल्प का मूल्यांकन करते समय, शैली, कीमत और गुणवत्ता पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक थोक व्यापारी से घन zircons के साथ रिंग खरीदने का फैसला करते हैं, अतिरिक्त स्टॉक के लिए पदोन्नति के बारे में पूछना सुनिश्चित करें।
    • जब आप क्यूबिक जिक्रोन रंग की गुणवत्ता का विश्लेषण करते हैं, तो यह रंग की एकरूपता, टोन की समृद्धि और रंगरूप की दुर्लभता का मूल्यांकन करता है। गुणवत्ता के सीज़ रंग का पत्थर एकरूप हैं और एक गहरी और समृद्ध रंग है। इसके अलावा, आमतौर पर कड़ी मेहनत के लिए एक रंग खोजने के लिए है, और यह महंगा है।

    चेतावनी

    • मान लें कि अन्य लोग क्यूबिक जिक्रोन और एक हीरे की अंगूठी के साथ अंगूठी के बीच का अंतर नहीं बता पाएंगे। एक खराब प्रशिक्षित आंख के लिए भी, क्यूबिक जिक्रोन की पहचान करना मुश्किल नहीं है
    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए क्यूबिक जिक्रोन के साथ एक अंगूठी खरीदने जा रहे हैं, तो विक्रेता से खरीदने से पहले एक्सचेंज, प्रतिपूर्ति और गारंटी नीतियों के बारे में पूछना अच्छा होगा। आभूषण एक व्यक्तिगत वस्तु है जो उस व्यक्ति के शैली और व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप होना चाहिए जो इसका उपयोग करेगा। इसलिए आप कभी भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि वह व्यक्ति आपके लिए चुने गए अंगूठी से पूरी तरह से संतुष्ट हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com