ekterya.com

तांबे की रोटी कैसे लागू करें

कॉपर रोटी पतली धातु का एक शीट है जिसका उपयोग घर के लिए सजावटी वस्तुओं और अन्य खत्म करने के लिए किया जाता है। जब यह तत्व लागू किया जाता है, तो इसका रंग एक चमकदार नया पैसा जैसा दिखता है। यह तांबे के रोटी के साथ काम करने के लिए सरल और अपेक्षाकृत सस्ती है इसके अलावा, इसके प्रयोग से फ़्रेम, vases, फर्नीचर और कई अन्य मदों की उपस्थिति को काफी बदल सकते हैं। प्राइमर और बेस रंग का प्रयोग करके सतह को अपने आवेदन के लिए तैयार किया जाना चाहिए। फिर, आपको इसे प्लास्टिक एंड्युडो के साथ कोट करना होगा एक बार यह उत्पाद चिपचिपा हो जाता है, आप हाथ से तांबा की रोटी को लागू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सतह पर प्राइमर लागू करें

कॉपर लीफ चरण 1 नामक छवि
1
मास्क और रेत की सतह सतह के सभी क्षेत्रों पर कम आसंजन चित्रकार की टेप का स्थान लगाएं, जो कि आप तांबा पैन के साथ भूरे रंग की योजना नहीं करते हैं। इस तरह, आप जा रहे हैं "मुखौटा" इन क्षेत्रों में इस प्रक्रिया के दौरान उनकी रक्षा करने के लिए। सतह के उन हिस्सों के साथ अपना हाथ चलाएं जहां आपने टेप नहीं रखा है यदि आपको बहुत अधिक लगता है या आपको सतह के निशान मिलते हैं, तो आपको वांछित एकरूपता तक पहुंचने तक 220-धैर्य वाली सैंडपैड का उपयोग कर रेत की सतह चाहिए।
  • जैसे ही आप तांबे के रोटी को लागू करते हैं, खुरदरापन और अंक स्पष्ट हो जाते हैं जब तक आप एक देहाती नज़र नहीं आना चाहते हैं, तो आपको इन क्षेत्रों को पहले रेत करना पड़ता है।
  • तांबा की रोटी को लागू करने के लिए, आपको ऐसी किसी भी सतह का उपयोग करना चाहिए जो गैर-शोषक (जैसे कि कैनवास, लकड़ी, मनीज़, पेपर, कांच, प्लास्टिक, धातु आदि) बन सकते हैं।
  • काम करते समय आपको कार्य क्षेत्र और फर्श की रक्षा के लिए समाचार पत्र अवश्य रखें।
  • कॉपर लीफ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सतह तैयार करें सैंडिंग के दौरान धूल को हटाने के लिए आपको चिपचिपा कपड़े का उपयोग करके सतह को साफ करना चाहिए। आप अपनी पसंद के प्राइमर को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं प्राइमर के लिए सबसे सामान्य विकल्प प्लास्टर और विभिन्न प्रकार के रंग हैं (उदाहरण के लिए, ऐक्रेलिक, कैसिइन, टेम्पैला, लेटेक्स, होममेड, ऑयल)। आपको प्राइमर को धीरे-धीरे और सावधानी से लागू करना होगा, क्योंकि आप जो भी ब्रशस्ट्रोक भूल जाते हैं, वह आपके द्वारा लागू होने पर तांबे की रोटी पर स्पष्ट हो जाएगा।
  • सतह पर प्राइमर यह नरम और गैर-शोषक बनाता है (तांबे की रोटी लगाने से पहले दोनों स्थितियां आवश्यक हैं)
  • यदि आप सतह को पॉलिश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पहले समान वर्दी रहनी चाहिए।
  • धातु की चादरें चमकाने पर, उन्हें बहुत उज्जवल रहना चाहिए। इस प्रक्रिया के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एक जलती हुई प्राइमर के उपयोग पर विचार करें।
  • Video: Leo Horoscope 2017 सिंह राशिफल 2017 | सिंह राशि के मुनाफ़ा कमाने वाला है साल 2017

    कॉपर लीफ चरण 3 नामक छवि
    3
    "गेचर" को लागू करें यह तत्व एक ऐसा रंग है जिसे सतह पर आधार रंग के रूप में लागू किया जाता है जो तांबे की रोटी प्राप्त करेगा। आप अपनी पसंद के आधार रंग को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। इस तत्व को लागू करने से, आप समग्र रंग टोन को थोड़ा बदलकर अंतिम रूप में सुधार कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय विकल्प लाल, ग्रे और गेरू हैं। पेंट लगाने के बाद, आपको प्लास्टिक कोटिंग लागू करने से पहले इसे पूरी तरह सूखा जाना चाहिए।
  • गहरे लाल गेचर अंतिम नज़र में गर्मी जोड़ सकता है।
  • काले और भूरे रंग के रंग एक ठंडा टोन बना सकते हैं और "कठिन"।
  • पीला गेरुचर सतह की उपस्थिति को स्तरित कर सकता है और दरारें या निशान छिपाने में मदद करता है।
  • भाग 2
    प्लास्टिक एंडुआइड को लागू करें

    कॉपर लीफ चरण 4 नामक छवि
    1
    इस परियोजना के लिए सही उत्पाद चुनें प्लास्टिक एंडुआइड चिपकने वाला पदार्थ है जो सतह पर तांबे की रोटी का पालन करने में काम करता है। दो विकल्प उपलब्ध हैं: एक पानी पर आधारित है और दूसरा तेल पर आधारित है। सबसे पारंपरिक विकल्प यह है कि तेल के साथ बनाया जाता है तेल आधारित त्वरित सुखाने वाली प्लास्टिक कोटिंग लगभग दो घंटों में चिपचिपा हो जाती है (तांबे के लिए यह स्थिति आवश्यक है कि वह सतह का पालन करे)। इसका उपयोग छोटी परियोजनाओं के लिए है या जब आपके पास काम करने के लिए सीमित अवधि है धीमी गति से स्थापित, तेल आधारित प्लास्टिक कोटिंग 10 से बारह घंटे तक चिपचिपा हो जाता है और इसका उपयोग उन बड़े परियोजनाओं के लिए किया जाता है, जिनके लिए बहुत काम समय की आवश्यकता होती है।
    • पानी आधारित प्लास्टिक का आधार परंपरागत तेल-आधारित के लिए एक विकल्प है। यह बीस मिनट में चिपचिपा हो जाता है और लगभग तीस घंटे के लिए उपयोगी रहा है।
    • जल आधारित बफ़िंग को पॉलिश नहीं किया जा सकता। यदि आप सतह को पॉलिश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको तेल-आधारित एक का उपयोग करना चाहिए।
  • कॉपर लीफ चरण 5 नामक छवि
    2
    चिपकने वाली प्लास्टिक वाहिनी को लागू करें यह चिपकने वाला गीला लागू होना चाहिए। सतह पर सावधानीपूर्वक इसे लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। हम एक समान एप्लिकेशन चलाने की सलाह देते हैं ताकि आपको बेहतर परिणाम मिलें। आप उत्पाद के एक समान परत को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जैसा कि आप इसे सतह पर फैलाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी क्षेत्रों को कवर करते हैं जिन्हें आप भूरे रंग के चाहते हैं
  • तांबा की रोटी एक ऐसी सतह का पालन करने का प्रबंधन नहीं करेगी जिसके लिए आपने प्लास्टिक कोटिंग लागू नहीं किया है।
  • कॉपर लीफ चरण 6 नामक छवि



    3
    उत्पाद थोड़ा चिपचिपा हो जाता है जब तक रुको। एक बार जब आप इसे लागू करते हैं, तो आपको कॉपर रोटी लगाने से पहले प्लास्टिक की कोटिंग चिपचिपा हो जाता है, जब तक कि विवेकपूर्ण समय के लिए इंतजार करना चाहिए। इस अवधि के उपयोग के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। इस प्रक्रिया के लिए उपयुक्त समय परियोजना के अंतिम पहलू पर बहुत प्रभाव डालता है।
  • अधिक पेशेवर परिणामों को प्राप्त करने के लिए, सदस्यता के लिए इंतजार करने वाले समय के बारे में आपको निर्देशों को पढ़ना और उनका पालन करना चाहिए।
  • कॉपर लीफ चरण 7 नामक छवि
    4
    आसंजन स्तर का परीक्षण करें। हल्के ढंग से सतह के एक छोटे से क्षेत्र में अपने पोर गुजारें। आपको एक झटका दिखना चाहिए जो इंगित करता है कि उत्पाद चिपचिपा हो गया है। यदि तांबा की रोटी लगाने से पहले प्लास्टिक कोटिंग भी बहुत गीली है, तो यह आपकी त्वचा से निकल जाएगी। जब यह तैयार हो जाता है, यह चिपचिपा महसूस करेगा और बंद नहीं होगा। आपको उत्पाद की पूरी तरह निगरानी करनी चाहिए और प्रत्येक आधे घंटे तक आसंजन स्तर का परीक्षण करना चाहिए जब तक कि यह उपयुक्त बिंदु तक नहीं पहुंचता है।
  • यदि प्लास्टिक कोटिंग बहुत ज्यादा सूख जाती है, तो आप तांबे के रोटी लगाने का अवसर खो देंगे। यह उस सतह पर लागू किया जाना चाहिए जिसमें पर्याप्त मात्रा में आसंजन होता है।
  • यदि आप बहुत गर्म या शुष्क वातावरण में रहते हैं, तो ध्यान रखें कि प्लास्टिक कोटिंग लागू करने के बाद प्रतीक्षा समय कम किया जा सकता है
  • भाग 3
    तांबे की रोटी लागू करें

    कॉपर लीफ चरण 8 नामक छवि
    1

    Video: अगर आपके पास भी है 2 रुपए का सिक्का तो आपको मिलेंगे 3 लाख रुपए

    तांबे की रोटी का पर्दाफाश करने के लिए टिशू पेपर को मोड़ो। तांबे की रोटी की चादरें पुस्तिकाओं में आती हैं और सुरक्षात्मक टिशू पेपर के साथ एक-दूसरे से अलग हो जाती हैं। आपको पहली शीट का पर्दाफाश करना चाहिए और इसे प्लास्टिक लेपित के साथ सतह पर सावधानी से रखें इसे तुरंत पालन करना चाहिए धीरे से पुस्तिका को खींचें और सतह पर बाकी शीट को छोड़ दें। आपको मजबूती से नीचे दबाया जाना चाहिए ताकि तांबे के पैन पूरी तरह से पालन करें।
    • आप कपास दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं ताकि तांबा की रोटी आपकी उंगलियों पर चिपक न सकें।
    • आपको किसी क्षेत्र में मसौदे से मुक्त काम करना चाहिए। कॉपर की रोटी बेहद पतली है और हवा की एक धारा आसानी से इसे हिला सकती है
  • कॉपर लीफ चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: लौंग का तेल के हैरान कर देने वाले उपाय जानकर आप दंग रह जाएंगे

    अतिरिक्त को हटा दें आपको अपनी अंगुलियों से तांबे की रोटी को धीरे से टैप करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह पूरी तरह से सतह का पालन करता है इसके बाद, आपको सभी अतिरिक्त हटाने के लिए नरम ब्रश या कपास की गेंद का उपयोग करना चाहिए। आप शीट को उजागर करने की प्रक्रिया को जारी रखनी चाहिए, इसे गिरने दें, इसे नीचे दबाकर और अतिरिक्त ब्रश करें जब तक कि आप पूरी सतह को कवर न करें।
  • कॉपर लीफ चरण 10 नामक छवि
    3
    सतह पर सभी "voids" खोजें और ठीक करें एक बार जब आप तांबे की रोटी के साथ अपनी परियोजना की पूरी सतह को कवर कर लें, तो आपको इसे अच्छी तरह से जांचना चाहिए। वोड्स वे जगहें हैं जहां तांबे की रोटी सही ढंग से पालन नहीं करती है। इन क्षेत्रों को भरने के लिए आपको अधिक शीट का उपयोग करना होगा इस बिंदु पर, आपको सोने की सतह को बहुत अधिक छूने से बचना चाहिए, क्योंकि आपके फिंगरप्रिंट तांबे की रोटी पर स्थायी निशान छोड़ सकते हैं जो अभी भी उदार नहीं है।
  • Video: राहु दोष को ठीक करने के ये हैं सटीक उपाय

    कॉपर लीफ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जवानों और सतह को बचाता है जिन सतहों पर तांबे का रोटी लगाया जाता है वे आसानी से दाग करते हैं आपको जंग खाए रोकने के लिए सीलेंट पर आवेदन करना होगा। आप तेल-आधारित वार्निश के एक कोट या विशेष रूप से तैयार ऐक्रेलिक खत्म करने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने प्रोजेक्ट को संभालने से पहले मुहर मुहर को पूरी तरह से सूखा देना चाहिए।
  • वार्निश के साथ आने वाले निर्देशों की जांच करें ताकि आप इलाज के समय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • आप सबसे घरेलू सुधार भंडार और शिल्प में वार्निश या परिष्करण उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, ये उत्पाद एयरोसोल फॉर्मूले में आते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com