ekterya.com

एक पर्स में सोडा की एक प्लास्टिक की बोतल को कन्वर्ट कैसे करें

यदि आप प्लास्टिक कचरा की मात्रा के बारे में जानते हैं जो हम जमा करते हैं, तो आपको प्लास्टिक पॉलीथिलीन टेरेफाथलेट (पीईटी) की बोतलों का पुन: उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है जो आपके हाथों तक पहुंचते हैं। इस ट्यूटोरियल में, एक बुनियादी पीईटी प्लास्टिक की बोतल (धूमिल और लहराती समाप्त होता है के प्रकार) कुछ ज्यादा नहीं बन सकती है और सुंदर और उपयोगी पर्स से भी कम नहीं हो सकती है। आप इसे सजाने के लिए अपनी शैली भी जोड़ सकते हैं और न केवल आप एक बना सकते हैं, आप अपने मित्रों और परिवार के लिए अपने सिक्कों को जारी करने के लिए भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

चरणों

पिकासा सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 1 में शीर्षक वाली छवि
1
दो आधा लीटर पीईटी प्लास्टिक की बोतलें (17 द्रव औंस या 0.1 गैलन) चुनें। एक बुनियादी देखो के लिए पारदर्शी बोतलों का उपयोग करें जो कि सबकुछ के साथ जोड़ता है या रंगीन बोतलों का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करता है यदि वे अपने सामान्य कपड़े के साथ गठबंधन करते हैं बोतलों को चुनने पर विचार करने वाली चीजें:
  • यदि आप बोतलों के सुझाए गए आकार को बदलने की योजना बनाते हैं, तो गलतियों से बचने के लिए कम से कम एक ही उपाय रखें और इसके आकार को जिपर के आकार के रूप में लेना चाहिए क्योंकि यह आकार में परिवर्तन से प्रभावित होगा।
पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 1 बूलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • सुनिश्चित करें कि आधार नया है और इसमें कोई क्षति नहीं है इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि बटुआ अच्छी तरह से बंद हो जाता है और यह पूरा हो जाने पर यह अच्छा लगता है।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 1 बुलेट 2 में शीर्षक वाली छवि
  • पिक्चर सोडा की बोतल के लिए टर्न टू इटू टू सिक्का बिसर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अन्य आपूर्ति इकट्ठा आपकी ज़रूरत की आपूर्ति नीचे दिखाए जा रही है जब आप सामान खरीदते हैं, तो उस प्रकार की सजावट पर विचार करें कि आप पर्स पर रखेंगे क्योंकि इस पर आप क्या खरीदेंगे या शिल्प बॉक्स में नज़र आएंगे। कई संभावनाएं हैं, जैसे:
  • तय करें कि आपके पर्स में "व्यक्तित्व" होगा आँखें उगलने, एक बड़ी मुस्कान और यहां तक ​​कि नकली बालों का उपयोग करके अपने पर्स का चेहरा दो।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 2 बुलेट 1 में शीर्षक वाली छवि
  • नकली गहने, स्फटिक, आकर्षण और अन्य शानदार तत्वों के साथ अपने पर्स को चकाचौंध।
    पिक्चर सोडा बोतल इन टू टू सिक्का बटुआ स्टेप 2 बुलेट 2 पर टर्न टू इमेज
  • अपने बटुए पेंट करें इस मामले में, आप रंग की एक प्रारंभिक परत पर अतिरिक्त डिजाइन पेंट कर सकते हैं या चित्रित सतह पर अतिरिक्त सजावट पेस्ट कर सकते हैं।

    Video: प्लास्टिक की बोतल जीवन हैक्स

    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 2 बुलेट 3 में शीर्षक वाली छवि
  • प्लास्टिक सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    बोतलों को तैयार करें सोडा अवशेषों को हटाने के लिए थोड़ा हल्का डिशवॉशिंग तरल के साथ गर्म पानी से उन्हें भरकर बोतलों को खाली और साफ करें। कुछ घंटों के लिए अपनी तरफ बोतल सूखने लगा।
  • टर्न टू प्लास्टिक सोडा बोतल इन टू टू सिक्का पर्स चरण 4
    4
    अपनी पसंद के तेज साधन का उपयोग करके प्रत्येक बोतल का आधार कट। एक गैर पर्ची सतह पर ढलान वाली बोतल रखें (उदाहरण के लिए, एक सिलिकॉन चटाई)। अपनी कीमती उंगलियों को निकालकर, प्रत्येक बोतल का काटा या आधार देखा। आपसे ज्यादा कट करें, क्योंकि इस तरह से आप हमेशा जिस आकृति को चाहें उसे दे सकते हैं एक बार कट जाता है, तो आप कुछ और नहीं जोड़ पाएंगे। एक ही ऊंचाई पर प्रत्येक आधार काटने की कोशिश करें, आपको प्रत्येक बोतल को भी कटौती करने के लिए चिह्नित करना पड़ सकता है सावधान रहें जब आप कटौती करते हैं
  • तेज कैंची का उपयोग कर किसी भी मोटे किनारों या दांतों को काटें। एक नाखून फाइल कटौती के साथ सुधार नहीं होगा जो किसी न किसी भागों चौरसाई के लिए उपयोगी है।
    टर्न टू प्लास्टिक सोडा बोतल इन टू टू सिन्नी बटुआ चरण 4 बुलेट 1
  • 5
    पेपर के एक टुकड़े पर एक पैटर्न गाइड तैयार करने के लिए आपको जिपर सीना करने में मदद करें। ऐसा करने के लिए:
  • कट बेस के परिधि को मापने के लिए जांचें कि क्या ज़िप का सही लंबाई है (यदि आप इस ट्यूटोरियल में सुझाए गए उपायों का इस्तेमाल करते हैं तो यह सही लंबाई होना चाहिए - यदि नहीं, तो आदर्श आकार के साथ ज़िप लें)।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 5 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कागज के दो टुकड़े को बोतल के आधार से समान लंबाई में काटें, लंबे समय तक बिना किसी ओवरलैप के प्रत्येक आधार को लपेटें। सुनिश्चित करें कि टुकड़ों के कम से कम एक तरफ सीधे हैं
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 5 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • सीधी ओर और किनारे से लगभग 0.5 सेंटीमीटर (0.2 इंच), कागज के पूरे टुकड़े के साथ समान रूप से छेद चिह्न छेद आप एक नियम पर ले या सटीकता या अपने सहज ज्ञान का उपयोग करें यदि आप बात की इस तरह में ज्ञान है (विशेष रूप से उन बनाने शिल्प के लिए यह एक लाइन के साथ आसान है, और उन्मुखीकरण के साथ कठिनाई होती है) के लिए एक सीधी रेखा खींचना कर सकते हैं। कागज के दूसरे टुकड़े के साथ प्रक्रिया दोहराएँ

    Video: 32 प्लास्टिक की बोतल भाड़े

    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 5 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • यह जिपर सीना करने के लिए आपका मार्गदर्शन होगा।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 5 बुललेट 4 शीर्षक वाली छवि



  • पिकासा सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 6 में छवि का शीर्षक
    6
    बोतल के प्रत्येक आधार के लिए इस गाइड को रखें। प्रत्येक बेस के चारों ओर गाइड रखें और बिंदीदार रेखा के किनारे को संरेखित करें और बोतलों के प्रत्येक आधार के ऊपर स्थित करें। एक किनारे पर एक दूसरे को मत डालें, चिपकने वाली टेप के साथ प्रत्येक छोर दें। जांचें कि क्या यह सीधे है क्योंकि अगर यह मुड़ जाता है और आप जिपर को सीवे करते हैं, तो यह कुटिल भी हो जाएगा।
  • पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    7
    एक मोटी सुई का प्रयोग करें, पेपर के पैटर्न में प्रत्येक बिंदु के अनुसार बोतलों के ठिकानों में छेद बनाना शुरू करें। अगर यह आपके हाथों के लिए बहुत मजबूत है, सुई को पकड़ने के लिए छोटे गहने क्लिप का उपयोग करें या आप खरोंच को रोकने के लिए हल्के चमड़े के दस्ताने का भी उपयोग कर सकते हैं। सुई को प्रत्येक छेद के प्लास्टिक के माध्यम से जाने की जरूरत है ताकि धक्का देने के लिए बहुत उपयोगी हो। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो कागज के पैटर्न को हटा दें बोतल कुर्सियां ​​अब जिपर सिलाई के लिए तैयार हैं।
  • Video: एक प्लास्टिक सोडा बोतल पुनर्चक्रण

    पिक्चर सोडा बॉटल इन टू टू सिक्का बटुआ चरण 8 के लिए शीर्षक छवि
    8
    जिपर ज़िप करें यद्यपि यह भारी काम लगता है, पहले जो किए गए छेद आपको लगता है कि आपकी नौकरी आसान हो जाएगी। ऐसा करने के लिए:
  • जिपर खोलें
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 8 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • निर्धारित करें कि जिपर मुक्त होने के साथ काम करने के लिए यह अधिक सहज है या आपको एक समर्थन होना चाहिए (उसी तरह से कपड़े सिलाई से पहले आयोजित किया जाता है)। अगर आपको लगता है कि ज़िप को पकड़ना और उसे एक ही समय में सीवे करना मुश्किल है, तो इसे प्रत्येक आधार के आसपास टेप करने पर विचार करें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिपर के साथ कोई झुर्रियां नहीं हैं जो कि एक परिपूर्ण खत्म हो।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 8 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • उस थैली को थ्रेड करें जिसे आप प्लास्टिक को पियर्स करते थे। शायद कढ़ाई धागा इस काम बढ़ते के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह भी लंबे ऊन धागा या रस्सी का उपयोग के रूप में वे छेद और सुई की आंख में फिट कर सकते हैं।
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 8 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • जिपर की शुरुआत से 1 9 सेंटीमीटर (7.5 इंच) सिलाई शुरू करें पहले आधार के चारों ओर सीना, फिर बोतल के अगले आधार के साथ ऐसा ही करते हैं
    पिक्चर सोडा की बोतल के लिए टर्न टू इटू टू सिन्नी पर्स चरण 8 बुललेट 4
  • प्रत्येक बेस के जिपर फैब्रिक के अंत में ओवरलैप करें
    पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 8 बुललेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • पिक्चर सोडा की बोतल को चालू करने के लिए सिक्का बटुआ चरण 9 में शीर्षक वाली छवि
    9
    जांचें कि क्या जिपर अच्छी तरह से बंद हो जाता है जब आप परिणाम से खुश हैं, तो आप इसे सजाने के लिए (उपरोक्त सुझाव देखें) कर सकते हैं। यदि नहीं, तो इसे छोड़ दें
  • चित्रित करने के लिए प्लास्टिक सोडा की बोतल में टाइप करें सिक्का बटुआ पहचान करने के लिए
    10
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • पर्स करें और उन्हें दूर या स्कूल या पड़ोस की घटनाओं में धन जुटाने के लिए उनका इस्तेमाल करें यह शिल्प के लिए भी एक महान विचार है जिसके साथ आप पारिस्थितिक घटनाओं या पड़ोस मेला का आयोजन कर सकते हैं, इस तरह से आप लोगों को वस्तुओं का पुन: उपयोग करने के तरीके खोजने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और लोगों को सक्रिय रूप से भाग लेने का एक अच्छा तरीका है।
    • रंगों के साथ विरोधाभास वाले और अधिक दिखने वाली नज़र पाने के लिए बोतल से एक अलग रंग के एक ज़िप का उपयोग करने पर विचार करें। जिपर का कोई भी रंग मान्य है यदि बोतल पारदर्शी है।
    • यदि सुई जिस तरह से आप चाहते हैं, वह नहीं छिड़कती है, एक छोटी कील कैंची आपको शुरुआती छेदों की ज़रूरत कर सकती है और फिर आप बाकी छेद को बनाने के लिए सुई का उपयोग कर सकते हैं। अगर एक दराज में है तो एक पुरानी पंच भी चमत्कार कर सकते हैं

    चेतावनी

    • प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से उजागर पर्स छोड़ने से बचें - गर्मी और सूरज आपकी कृति के प्लास्टिक को खराब या पिघला सकते हैं।
    • जब आप छेद ड्रिल करते हैं तो सावधान रहें बोतल को गैर-पर्ची सतह पर रखें, एक दृढ़ जगह में रहने के लिए और अपनी उंगलियों को हर समय किसी भी खतरे से बाहर रखने के लिए सुनिश्चित करें। यह बच्चों के लिए एक परियोजना नहीं है, लेकिन वे अंतिम परिणाम से प्रभावित होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 1/2 लीटर प्लास्टिक की बोतलें (17 द्रव औंस या 0.1 गैलन) (2 प्रति वॉलेट)
    • 20 सेमी (8 इंच) के एक ज़िप, जिपर बोतलों के समान रंग हो सकता है या यह आपके पसंदीदा रंग का रंग दिखा सकता है, कोई भी ठीक है
    • मोटी सुई या कढ़ाई
    • मानक सिलाई धागा (ज़िप के समान रंग, शायद बोतल का रंग)
    • नायलॉन धागा
    • चिपकने वाली टेप
    • प्लास्टिक काटने के लिए एक तेज उपकरण (तेज कैंची, चाकू, चाप देखा, शिल्प चाकू, आदि), लेकिन उन उपकरणों का उपयोग करने की कोशिश करें जो कि किसी न किसी किनारों को नहीं छोड़ेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com