ekterya.com

एक बहुत ही विस्तृत प्रोफाइल के साथ एक चरित्र कैसे बनाएं

क्या आप उलझन में हैं और पता नहीं कैसे एक चरित्र का प्रोफ़ाइल, इतिहास और पृष्ठभूमि बनाने के लिए? तो, पढ़ते रहो!

चरणों

एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
नोट्स लेने के लिए अपने कंप्यूटर पर रिक्त दस्तावेज़ खोलें और कागज का एक टुकड़ा लें। एक नाम के साथ शुरू करें, सुनिश्चित करें कि आप संस्कृति और राष्ट्रीयता के साथ जाते हैं (उदाहरण के लिए, एक गॉथिक चरित्र को आर्चना व्लादिमीर कहा जा सकता है अगर वह एक महिला और हेलेबोर नैट्रिक्स अगर वह एक आदमी है)। यदि आप नामों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो इंटरनेट पर कुछ सुझाव देखें
  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    फिर, अपनी उम्र के बारे में सोचें अपनी जन्म तिथि के बारे में सोचें और यह आपकी मौत की तारीख के बारे में सोचने में भी मदद कर सकता है।
  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    यहां चीजें मुश्किल लगती हैं: अपनी पृष्ठभूमि के बारे में सोचो यह देश क्या है? अब तुम कहाँ रहते हो? क्या आपको अतीत से कोई परेशानी है, जैसे कि आपके माता-पिता, बलात्कार, क्रूर हमले, प्रेम की कमी, माता-पिता के परित्याग की मौत, अपने भाग्य या कुछ और भी बदतर हो गई?
  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस बारे में सोचें कि आपके जीवन की घटनाओं ने आपको कैसे बदल दिया है हो सकता है कि वह शांत व्यक्ति बन जाए, भावनात्मक रूप से दूर, गॉथ / भावनाएं, या शायद शराबी भी। सब कुछ आप पर निर्भर करता है!
  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: जोगी बाबा का गीत संगीत सुनकर आपको बचपन की याद आ जाएगी

    अपने परिवार और माता-पिता के बारे में सोचो आपके पिता ने उसे कैसे व्यवहार किया? क्या वह अपने परिवार में हाशिए पर था या वह सबको पसंद करता था? क्या उसके भाई या बहनें हैं? यदि हां, तो वे कैसे साथ में आए? क्या वे हिंसक झगड़े थे या क्या वे मिठाई और दयालु थे?



  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    6
    इसके बारे में भी सोचें कि आपने अपने साथियों के साथ कैसे व्यवहार किया। क्या वह दयालु, दूर, रहस्यमय था? क्या उसका कठोर बचपन था (यदि वह एक था) उसे जानवरों के लिए क्रूर बना देता है, उदाहरण के लिए? यह बताते हुए कि आपका चरित्र दूसरों के प्रति प्रतिक्रिया करता है, आपके दर्शकों से अधिक रुचि पैदा कर सकता है (उदाहरण के लिए, "लॉरेंट पार्कों से परहेज करते हैं, क्योंकि बच्चों के बारे में सोचकर उन्हें घृणा करते हैं", यह कहना दिलचस्प है "लॉरेन बच्चों को पसंद नहीं करता")।
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7

    Video: ताजमहल का असली इतिहास जानिये ॥ Learn the true history of the Taj Mahal

    यदि आप अटक जाते हैं, तो अपने चरित्र को डकैती या भूकंप में डाल दें ताकि वह देख सके कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है। क्या वह डर में कर्कश और सीता है? क्या आप चोर का सामना कर रहे हैं या वह चोर है? क्या यह लोगों को भूकंप की मलबे से बचाने में मदद करता है? क्या आप बाहर की गई दुकानों को निकालते हैं या दर्शक खड़े होते हैं? याद रखें कि कार्रवाई शब्दों से अधिक कहती हैं।
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    आपके चरित्र को सबसे अधिक पसंद करने वाली संपत्ति क्या हैं? हो सकता है कि यह वह शिकार का चाकू या उस बदसूरत टी-शर्ट है जिसे उसके प्रेमी ने कोई कारण नहीं खरीदा। शायद यह स्पार्की है, उसकी सुनहरी मछली और आप अपनी जेब में क्या करते हैं? लिप मलम, एक स्विस सैन्य चाकू, एक चमकदार पत्थर?
  • Video: GEOGRAPHY भूगोल भाग -1

    एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    9
    फिर, अपने मूल्यों के बारे में सोचें एक मूल्य कुछ ऐसा है जो आपके चरित्र में दृढ़ता से विश्वास करता है, जैसे कि पैसे दुनिया में सबसे अच्छी बात है। यदि आप एक गहरे चरित्र चाहते हैं, तो इसके विपरीत मूल्य दें। उदाहरण के लिए, बॉब का मानना ​​है कि उनके अपवादित कुत्ते निमो से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है यह महान है, लेकिन यह एक कहानी का अधिक नहीं है लेकिन अगर आप इसे दूसरे मूल्य देते हैं, जैसे पैसे से ज्यादा कुछ महत्वपूर्ण नहीं है, तो आपके पास पहले से ही एक कहानी है बॉब नेमो प्यार करता है, लेकिन बॉब के लिए पशु चिकित्सा बिल बहुत ज्यादा हैं। अब आप क्या कर सकते हैं? वह निमो से छुटकारा नहीं पा सकता है, लेकिन वह इतना भुगतान नहीं कर सकता है। हो सकता है कि उसे दूसरी नौकरी मिल जाए या वह चोरी करने या अंधे होने का ढोंग करे और अपने खाली समय में कोनों में पैसे मांगे।
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    अंत में, लिखना शुरू करें यथासंभव अधिक विवरण जोड़ें। बुनियादी शब्दों का प्रयोग न करें "अच्छा", जैसे बेहतर विकल्प ढूंढें "आश्चर्यजनक"।
  • युक्तियाँ

    • अपनी पसंदीदा चीजों को शामिल करें: भोजन, बैंड, किताब, रंग, ब्रांड, गीत आदि।
    • चरित्र का सरल स्केच बनाना आपकी मदद कर सकता है। अपनी उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करने से आप उसे या उसके विचार प्राप्त कर सकते हैं।
    • माता-पिता, पूर्व-प्रेमी और भाई-बहनों के नाम भी लिखे हुए हैं, इसलिए आपको लगातार एक नाम देखने के लिए लिखने की ज़रूरत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com