ekterya.com

परिष्कृत पत्र कैसे आकर्षित करें

इतिहास के दौरान, विस्तृत सुलेख महत्वपूर्ण घटनाओं को दर्ज करने के लिए उपयोग किया गया है। आज, सैकड़ों कंप्यूटर स्रोत परिष्कृत पत्रों का उपयोग करते हैं और अधिकांश भाग के लिए, उन्हें चित्रित करने की कला खो गई है परिष्कृत पत्र, जैसे कि सुलेख में देखा जाता है, पत्र लिखने और निजी नोट्स, निमंत्रण और कला के काम करने के लिए उपयोगी होते हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी सुलेख ड्रा

ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 1 नामक छवि शीर्षक
1
सुलेख की मूल बातें जानें इस प्रकार के पत्रों को मोटी और पतली स्ट्रोक से खींचा जाता है ताकि वे पारंपरिक पत्रों के रूप में लिखा जा सके, जैसे कि वे पारंपरिक अक्षर थे। पतली और मोटी स्ट्रोक का प्रभाव एक द्रव और निरंतर पैटर्न बनाता है। ये कुछ बुनियादी नियम हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि पेन का कोण लगातार रहता है
  • बहुत बल के साथ पेन पर दबाव डालना से बचें
  • समानांतर रेखाएं और यहां तक ​​कि घटता बनाएं
  • इमेज का शीर्षक ड्रा फैंसी लेटर्स स्टेप 2
    2
    विभिन्न पेन प्राप्त करें "सुलेख पेन" वे अधिक सामान्य रूप से गोल युक्तियों के बजाय पेन के लिए व्यापक और सपाट सुझाव हैं, जैसे कि फव्वारा पेन की तरह इसकी विस्तृत और सपाट संरचना के कारण, निब, मोटी और पतली स्ट्रोक का एक अनूठा प्रभाव पैदा कर सकता है। यही वह है जो सुलेख पत्रों को परिष्कृत दिखते हैं विभिन्न चौड़ाई के पेन हैं, इसलिए यदि आपके पास एक से अधिक है, तो आप उनके साथ प्रयोग कर सकते हैं
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक स्थिर कोण पर पेन पकड़ो कलम को पकड़ने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपको और बाईं ओर (लगभग 30º और 60º) के विपरीत दिशा में पेन की नोक दिखाई दे। यह कोण अलग-अलग लेखन के आधार पर अलग होगा, जो आप को आकर्षित करना चाहते हैं या आप जिस पेन को पकड़ते हैं, उसके अनुसार यह स्वाभाविक रूप से भिन्न होगा।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सही फॉर्म रखें जैसा कि आप लिखते हैं, आपको कभी भी लाइनों और घटता बनाने के लिए कलम को चालू नहीं करना चाहिए। एक सुंदर और वर्दी सुलेख प्राप्त करने के लिए, युक्ति को टिप को एक ही दिशा में रखना है। इस कारण से, आपको अलग-अलग स्ट्रोक बनाने के लिए अपना हाथ बढ़ा देना चाहिए और इस प्रकार प्रत्येक अक्षर का निर्माण होगा। प्रत्येक स्ट्रोक एक पैटर्न का अनुसरण करते हैं और अन्य अक्षरों के साथ समानताएं हैं
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: Lord Blackwood and the Land of the Unclean (SCP-093 and SCP-1867 SCP Tale)

    कड़ी दबाने से बचें प्रत्येक स्ट्रोक बनाने के लिए, आपको पत्ती के माध्यम से धीरे से पेन को मार्गदर्शन करना चाहिए। स्ट्रोक, जिस दिशा में कलम बिंदु से दिशा, आगे और बग़ल में वापस ले जाते हैं आपको अपने हाथ, कलाई, प्रकोष्ठ या कोहनी से तालिका को स्पर्श नहीं करना चाहिए पूरी तरह से हाथ का समर्थन और हाथ आपको कलम पर मामूली दबाव बनाए रखने में मदद करेगा और इस प्रकार स्ट्रोक का प्रवाह बनाएगा।
  • यदि आप पेन को बहुत अधिक बल से दबाते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। कलम पर आराम से पत्रों को प्रवाह नहीं बना सकता और आपके हाथ थका होने के कारण भी हो सकते हैं।
  • यह संभव है कि, कलम को गलत तरीके से दबाकर, वह खुद को शीट में दफन कर देगा और स्याही दाग ​​जाएगा। आपको हमेशा सुलेख स्ट्रोक का पालन करना चाहिए।
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    ऊर्ध्वाधर, क्षैतिज और विकर्ण रेखाएं जो एक-दूसरे के समानांतर हैं यह वही नियम लागू होता है चाहे आप विशिष्ट प्रकार की सुलेखन को आकर्षित करें उदाहरण के लिए, घुमावदार सुलेख बनाने के लिए, आपको उस रेखा को खीचाना चाहिए जो झुकते हैं और दाएं होते हैं। दूसरी ओर, रोमन अक्षरों को आकर्षित करने के लिए, आपको ऊपर से नीचे तक पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर और सीधी रेखाएं खींचनी चाहिए।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    विभिन्न कोणों से सावधान रहें प्रत्येक कौशल सटीक कोणों का अभ्यास करने पर केंद्रित है लाइनों को आकर्षित करना इतना महत्वपूर्ण है कि सभी एक ही कोण के रूप में एक स्थिर कोण पर पेन रखने के लिए यदि पेन सही कोण पर नहीं है, तो लाइनें अच्छी नहीं लगेंगी, भले ही आपने लाइनों को सही कोण पर खींच लिया हो। आपको लाइनों के विभिन्न स्ट्रोक बनाने के लिए कलम के कोण को कभी नहीं बदला जाना चाहिए।
  • जैसा कि आप प्रत्येक पत्र का पता लगाते हैं, आपको एक नई पंक्ति शुरू करने के लिए लगातार पेन बढ़ा देना चाहिए। आप पेन को सही कोण पर रख सकते हैं इसे एक पत्र खत्म करने से पहले अपनी उंगलियों से आगे बढ़ने से रोकने और अपनी उंगलियों के बीच इसे घुमाने से बचने के लिए।
  • विधि 2
    सुलेख खींचना "गोथिक"

    ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 8 नामक छवि
    1
    गॉथिक सुलेख का औपचारिक रूप ले लें यह एक शैली है जो अक्षरों के घने और घनी तरह कॉम्पैक्ट रूपों और ऊर्ध्वाधर स्ट्रोक की एक समान प्रतिरूप की विशेषता है। यह संभव है कि गॉथिक सुलेख के लिए सबसे अच्छा उपयोग पुस्तकों, पोस्टर, डिस्क या फिल्म खिताब के कवर पर विस्मय और भय को व्यक्त कर रहा है, हालांकि यह डिप्लोमा या पुरस्कार प्रमाणपत्रों में गंभीरता व्यक्त कर सकता है।
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    गोथिक सुलेख के पत्रों के बीच समानता का निरीक्षण करें यह शैली अधिकतर घने और कोणीय अक्षरों के लिए जाना जाता है। वे कई रूपों को साझा करते हैं और इस प्रकार एक समान और तरल पदार्थ का काम करते हैं। ये कुछ महत्वपूर्ण कौशल जिनका आप उपयोग करना चाहिए:
  • पेन को 30º और 45º के बीच के कोण पर रखें
  • ऊर्ध्वाधर सीधी रेखाएं बनाएं
  • सजावटी रेखाएं बनाने के लिए छोटी विकर्ण पंक्तियां बनाएं
  • छोटे और नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करें
  • अक्षरों के बीच प्रवाह और ताल बनाएं
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    30 डिग्री के कोण पर पेन पकड़ो जैसा कि आप लिखते हैं, कोण थोड़ा भिन्न होगा, लेकिन यह सामान्य रूप से आपके काम के लिए एकरूपता और चरित्र देगा।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 11 नामक छवि
    4
    प्रत्येक अक्षर को कई स्ट्रोक के साथ फ़ॉर्मेट करें आपको एक तरल आंदोलन के साथ एक पत्र नहीं बनाया जाना चाहिए, बल्कि इसके बजाय, आपको प्रत्येक अक्षर दो और चार स्ट्रोक के बीच बनाना चाहिए। ये पत्रों के बीच एक पैटर्न बनाते हैं। उनमें से प्रत्येक अलग है, लेकिन उनमें से कई में कुछ सामान्य रूप हैं।
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेफ 12 शीर्षक वाला इमेज
    5
    स्ट्रोक नीचे के साथ सीधी रेखा बनाएं एच, एम, एन, आर एंड टी पत्रों को आकर्षित करने के लिए, आपको पहले स्ट्रोक का उपयोग करना चाहिए। 30 डिग्री के कोण पर पेन पकड़ो और सीधी रेखा नीचे और 45º ऊपर और दाहिनी ओर एक तेज पूंछ का पता लगाएं यह छोटा होना चाहिए और तेज धार होनी चाहिए और पत्र के किसी भी हिस्से में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    6
    नीचे स्ट्रोक द्वारा एक चिकनी वक्र के साथ एक सीधी रेखा खींचना पहला स्ट्रोक बी, डी, एल, यू और वाई के लिए समान होगा। आपको 45 डिग्री के ऊपर और दाईं ओर के कोण पर एक नरम पूंछ के साथ सीधी रेखा को नीचे करना होगा। इस वक्र को तेज से अधिक गोल होना चाहिए
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 14 नामक छवि शीर्षक
    7
    सर्कुलर पैटर्न बनाने के लिए एक दक्षिणावर्त दिशा में स्ट्रोक का उपयोग करें आपको बी, सी, डी, ई, ओ, पी, जी और क्यू पत्रों का पता लगाने के लिए शीर्ष पर शुरू करना होगा और सर्कल के शीर्ष पर बने रहने के लिए दाएं और नीचे ले जाना होगा। जब आप सर्कल के बीच तक पहुंच जाते हैं, तो पेन बढ़ाएं और दाएं नीचे से एक नया स्ट्रोक बनायें। सर्कल को समाप्त करें जब आप मुख्य ऊर्ध्वाधर रेखा तक पहुंचते हैं।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 15 नामक छवि
    8
    कोण से सावधान रहें कुछ बिंदुओं और रेखाओं के लिए, 30 डिग्री के कम स्पष्ट एंगल का उपयोग करना आवश्यक है। के, वी, डब्ल्यू और एक्स जैसे पत्रों के मामले में 45º स्ट्रोक बनाने के लिए आवश्यक है। 45 डिग्री कोण पर ऐसा करने के लिए ख्याल रखने के लिए, शीर्ष पर शुरू होने वाली रेखाओं को नीचे से ऊपर और दाएं या दाएं स्थानांतरित करें। जब आप रेखा के निचले भाग तक पहुंचते हैं, तो 30 डिग्री के कोण पर एक वक्र ऊपर की तरफ ट्रेस करें
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 16 नामक छवि
    9
    एक ए बनाने के लिए तीन स्ट्रोक बनाएं पत्र ए अद्वितीय है और इसे आकर्षित करने के लिए तीन अलग-अलग आंदोलनों की जरूरत है। 45 डिग्री के कोण पर पेन पकड़ो और शीर्ष पर पूंछ बनाओ। ऐसा करने के लिए, पेन को दाएं और ऊपर ले जाएं और फिर एक पंक्ति नीचे और दाहिनी ओर खींचें। स्ट्रोक को खत्म करने के लिए, एक घुमावदार पूंछ को और दाहिनी ओर खींचें। कलम बढ़ाएं और बाएं से दाएं बढ़ो और फिर सर्कुलर पैटर्न के निचले हिस्से को नीचे खींचने के लिए एक ऊपरी स्ट्रोक करें। जैसा कि आप सर्कल के शीर्ष को खत्म करते हैं, पहले सीधी रेखा के साथ दाएं से बायीं ओर से आगे बढ़ते हैं और फिर दूसरे स्ट्रोक की शुरुआत में समाप्त होते हैं।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 17 नामक छवि
    10
    एस बनाने के लिए तीन स्ट्रोक का उपयोग करें एस का केंद्र बनाने के लिए, आपको पहले स्ट्रोक को बाएं से दाएं नीचे करना होगा फिर, बाएं से दाएं एक आंदोलन के साथ कम वक्र बनाते हैं और फिर केंद्र रेखा के नीचे तक। ऊपरी भाग के साथ समाप्त करें केंद्र से लाइन में शुरू से बाएं से दाएं बढ़ते हुए, ऊपर की ओर ट्रेसिंग करना और फिर वापस नीचे
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    11
    पत्र Z आकर्षित करने के लिए क्षैतिज स्ट्रोक का उपयोग करें क्षैतिज स्ट्रोक बनाने के लिए, आपको बाएं से दाएं से आगे बढ़ना होगा जेड के घुमावदार हिस्से को एक मामूली ऊर्ध्वल वक्र का पता लगाकर रखें जहां आप शुरू और अंत कर रहे हैं। यह मत भूलो कि पेन के कोण लगातार बने रहेंगे केंद्र रेखा बनाने के लिए, ऊपरी क्षैतिज रेखा के दाहिने अंत से शुरू करें और 45 डिग्री के कोण पर दायीं ओर स्थित करें। पत्र को खत्म करने के लिए, केंद्र रेखा के निचले सिरे से शुरू होने वाली एक अन्य क्षैतिज रेखा को खींचना और फिर दाहिनी ओर बढ़ें, शुरुआत और अंत में एक कर्ल को ऊपर की ओर बढ़ाना। दोनों क्षैतिज रेखाओं में घटता समान होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक ड्रा फॅन्सी लेटर्स स्टेप 1 9
    12
    पैटर्नों पर ध्यान दें पत्र जी और एफ में कुछ अलग स्ट्रोक शामिल होते हैं लेकिन पूंछ के साथ एक ही मुख्य स्ट्रोक शुरू करने के लिए, नीचे की तरफ छोटी पूंछ बनाने के लिए पेन को नीचे ले जाएं। आपको पेन को ऊपर ले जाने से समाप्त नहीं करना चाहिए कलम उठाएं और नीचे और नीचे दायीं ओर ले जाने के द्वारा एक नया स्ट्रोक शुरू करें। यह निशान पहली स्ट्रोक की छोटी पूंछ को पूरा करना चाहिए।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 20 नामक छवि
    13



    इन मुख्य स्ट्रोक का उपयोग कर वर्णमाला फार्म। सभी सुलेख पत्रों में एक ही बुनियादी स्ट्रोक हैं, इसलिए आपको इस गाइड के अनुसरण में उनमें से प्रत्येक का अभ्यास करना चाहिए ताकि वे सभी समान हों।
  • विधि 3
    तिर्छा में सुलेख खींचना

    ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 21 नामक छवि
    1
    तिर्छा में सुलेख के विवरण पर ध्यान दें यह एक शैली है जो कई तरह से मानक कर्सर जैसा दिखता है। अधिकांश भाग के लिए, पत्र एकल स्ट्रोक से बनते हैं क्योंकि इटैलिक का उद्देश्य कुशलता से किया जाना है। मुख्य निशान जिन्हें आप सीखना चाहिए, ये निशान नीचे, ऊपर और घुमावदार हैं।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप्प 22 शीर्षक वाली छवि
    2
    मूल लाइन का उपयोग करें एक शासित कागज पर, नीचे की रेखा से ऊपर बस शुरू करें इस रेखा के नीचे और नीचे एक वक्र आरेखित करें, और जब आप इसे छूते हैं, तो बाएं से दाएं एक आंदोलन में शीर्ष पंक्ति तक एक स्ट्रोक बनाएं
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 23 नामक छवि
    3
    स्ट्रोक नीचे जानें बी, एफ, एच, आई, जे, के, एल, एम, एन, पी, आर, एस, टी, यू, वी, डब्ल्यू, एक्स, वाई और जेड के पत्रों को बनाने के लिए आपको स्ट्रोक से शुरू करना होगा। आप ऐसे निशान बनाएंगे जो शीर्ष रेखा तक पहुंचें और कुछ जो केवल मध्य रेखा तक पहुंचें, हालांकि यह पत्र पर निर्भर करेगा। वास्तव में, अक्षर एफ नीचे की रेखा से नीचे तक पहुंचता है लाइनों को दाएं से बाएं ओर से प्रवाह होना चाहिए
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेफ 24 नामक छवि
    4
    वक्र पथ का अभ्यास करने के लिए अक्षर O का उपयोग करें। शीर्ष पंक्ति के नीचे कल की टिप रखें और पेन के साथ और दाहिनी ओर एक आर्क बनाएं। उस पेन को टिप दें जहां आप शुरू कर चुके हैं और दाईं ओर एक कर्ल बनाकर अक्षर O को समाप्त करें।
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 25 नामक छवि
    5
    पत्र यू को आकर्षित करने की कोशिश करो। शुरू करने के लिए, नीचे की रेखा पर पेन की नोक को रखें और इसे केंद्र लाइन तक ट्रेस करें फिर, एक नीचे नीचे पंक्ति में प्रदर्शन करें, जो फिर से वापस ऊपर घटता है। समाप्त करने के लिए, एक और स्ट्रोक नीचे और एक छोटा कर्ल बनाओ।
  • यह निशान I, J, M, N, R, V, W, और Y जैसे अक्षरों में पाया जाता है।
  • Video: वर्ण विच्छेद || Hindi Vyakaran Varn vichchhed Part-1 || OPEN MIND

    ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 26 नामक छवि
    6
    पत्र एच पता लगाएँ शुरू करने के लिए, नीचे की रेखा पर पेन की नोक रखें और शीर्ष पंक्ति तक का पता लगाएं फिर, बाईं ओर पेन के साथ एक चाप बनाएं और नीचे की ओर एक नीचे की ओर स्ट्रोक बनाएं जिससे कि आप नीचे की पहली रेखा को पार कर दें। केंद्र रेखा तक एक स्ट्रोक बनाओ और नीचे की रेखा के नीचे एक और स्ट्रोक करें अंत में एक कर्ल के साथ समाप्त करें
  • बी, एफ, के और एल जैसे पत्र समान स्ट्रोक हैं।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 27 नामक छवि
    7
    अन्य अक्षरों को आज़माएं आप एक शिर्षक सुलेख बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही स्ट्रोक के लिए ये संदर्भ, पूरे वर्णमाला का पता लगाने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में। यह मत भूलो कि कोणों को निरंतर रखा जाना चाहिए और आपको उसी निरंतर स्ट्रोक के साथ पत्रों को खत्म करने के लिए प्रलोभन का सामना नहीं करना चाहिए।
  • विधि 4
    सही कागज चुनें

    ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 28 नामक छवि
    1
    कागज का उपयोग करें "महाविद्यालय"। यह एक इलाज वाले कागज को संदर्भित करता है जो स्याही को अवशोषित होने से रोकता है ताकि यह खत्म न हो। यह पेपर एक सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है जो सुलेखन के लिए उपयोग किया जाता है क्योंकि यह आपको साफ और तेज अक्षरों को आकर्षित करने में सहायता करता है।
  • ड्रॉ फॅन्सी लेटर्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एसिड मुक्त कागज या एक तटस्थ पीएच के लिए ऑप्ट समय के साथ, सेल्यूलोज लुगदी पेपर खराब हो जाता है और पीला हो जाता है। एसिड नि: शुल्क या तटस्थ पीएच पेपर एक ऐसा इलाज है जिसके द्वारा यह समस्या निष्प्रभावी है। आपको उन कार्यों के लिए इस पत्र का उपयोग करना चाहिए जिन्हें समय की अवधि के लिए रखा जाना चाहिए।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 30 नामक छवि
    3
    स्थायी कागज या कागज के साथ टेस्ट करें "खपरैल"। यह एक ऐसा कागज है जिसे आम तौर पर कपास या लिनन के साथ बनाया जाता है और जिसका पीएच तटस्थ होता है, तो यह पीला नहीं होगा। कुछ मामलों में, स्केच कागजात और नोटबुक को इस तरह लेबल किया जाता है "मुक्त एसिड", "स्थायी कागज" या "राग पेपर", इस मामले में वे सुलेख के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।
  • विधि 5
    अक्षरों को आज़ादी से ड्रा करें

    ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 31 नामक छवि
    1
    एक पेंसिल के साथ पहले प्रकाश अंक बनायें आप अपनी गलतियों को सुधारने में सक्षम होंगे या आप अपने डिजाइन को संशोधित कर सकते हैं, इसलिए यदि आप पेंसिल का उपयोग करते हैं, तो आप जो आसानी से आकर्षित करते हैं और इसे चिह्नित कर सकते हैं।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 32 नामक छवि
    2
    एक शासक के साथ सीधे लाइनें बनाएं सावधान रहें कि लाइन्स चादर के ऊपर और नीचे के समानांतर रहें।
  • आप तालिका को शीट या उस सामग्री से संलग्न कर सकते हैं जिस पर आप आकर्षित करने जा रहे हैं ताकि वह सीधे रह सके। इस तरह, आप सीधे अपने अक्षरों में मदद करेंगे
  • ड्रा फेंस कैसीज स्टेप 33 नामक छवि
    3
    अपने कंप्यूटर को उस फ़ॉन्ट के लिए खोजें, जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं आप अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत फ़ॉन्ट्स से प्रेरित हो सकते हैं या ऑनलाइन स्रोतों के लिए खोज कर सकते हैं जब आप एक का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक उदाहरण के रूप में सेवा करने के लिए इसे अपने सामने रखें।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 34 नामक छवि
    4
    अक्षरों का पता लगाने के लिए प्रारंभ करें इसे धीरे से करें और यथासंभव सटीक होने की कोशिश करें। यदि संभव हो तो नियम का उपयोग करना मत भूलना
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 35 नामक छवि
    5
    एक विशेष कलम के साथ पेंसिल में खींचे गए अक्षरों को ड्रा। आपको एक बॉलपेप पेन का उपयोग करना चाहिए जिसमें एक बेहतर बिंदु है या जो आसानी से स्लाइड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस तरह, पत्र बेहतर होगा। आप विशेष कलम (जैसे सुलेख पेन) ऑनलाइन या बड़े किराने की दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ड्रा फॅन्सी लेटर्स स्टेप 36
    6
    पेंसिल में दिखाई रेखाएं हटाएं धीरे से सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा स्याही से खींची गई रेखाएं नहीं चलेंगी। पेंसिल में दिखाई दिए रेखाओं को मिटाकर आप पूरी तरह से सूखने के लिए स्याही की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • विधि 6
    एक घुमावदार स्टैंसिल का उपयोग करें

    ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 37 नामक छवि
    1
    कर्दी अक्षरों के लिए एक स्टैंसिल खरीदें। स्टेंसिल चिकनी और वर्दी अक्षर पाने का एक शानदार तरीका है। आप विभिन्न प्रकार के इटैलिक फ़ॉन्ट्स से चुन सकते हैं।
  • ड्रा फेंस लैबर्स स्टेप 38 नामक छवि
    2
    पत्र खींचें पहली चीज़ आपको करना चाहिए, वह पेंसिल के साथ अक्षरों का पता लगाता है। यह आपको रिक्त स्थान में त्रुटियों या समस्याओं को दूर करने की अनुमति देगा। पत्र के बाद आप चाहते हैं कि देखो, परिष्कृत अक्षरों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन एक अच्छा बॉलपेप पेन का उपयोग करके उन्हें ट्रेस करें। इस प्रकार की बॉलपॉइंट पेन आपको बेहतर युक्तियां देते हैं और अधिक समान रूप से स्लाइड करते हैं ताकि अक्षरों का बेहतर प्रवाह हो।
  • ड्रॉ फैन्सी लेटर्स स्टेप 39 नामक छवि
    3
    पत्रों को डिज़ाइन करें एक बार जब आप उन्हें खींचा जाएं तो रचनात्मक डिजाइन जोड़ें। आप लाइनों के साथ अंक रख सकते हैं, अक्षर से आने वाले घुमावदार डिजाइन आकर्षित कर सकते हैं या उन्हें रंग दे सकते हैं। डिजाइन आप पर निर्भर करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com