ekterya.com

उपहार के रूप में उपहार कैसे देना है

किसी शो या घटना के लिए टिकट लगभग किसी भी अवसर के लिए एक अविश्वसनीय उपहार हो सकता है उपहार के रूप में टिकट देने के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी विकल्पों पर विचार करें और निर्धारित करें कि आपके बजट में क्या फ़िक्स है। यदि आप समय के बारे में सोचते हैं कि आप को उपहार देने के लिए कौन जा रहा है, तो आप उस व्यक्ति को कुछ टिकट दे सकते हैं जो वास्तव में सराहना करते हैं। एक बार जब आप सही टिकट प्राप्त करते हैं, तो उन्हें रचनात्मक तरीके से वितरित करते हुए उपहार को और अधिक विशेष बना सकते हैं

चरणों

भाग 1
टिकट देने के लिए कई विचारों का निर्धारण करें

एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं किसी उपहार पर आप कितना खर्च करना चाहते हैं पर विचार करते समय, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उस राशि के साथ सहज महसूस करते हैं जिसे आप निवेश करने जा रहे हैं। आप कितना खर्च कर सकते हैं यह जानने के लिए आपको किस तरह का टिकट मिलना चाहिए यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी। कुछ टिकट बहुत महंगा हो सकते हैं, जबकि अन्य सस्ता होंगे।
  • अन्य बातों पर आप विचार कर सकते हैं कि अवसर के महत्व और उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध हैं
  • यदि आप परिवार के किसी सदस्य के लिए टिकट प्राप्त करने जा रहे हैं, तो संभावना है कि आप इसे अधिक खर्च करना चाहते हैं, इसके विपरीत यदि आप उन्हें मित्र या परिचित के लिए मिल जाएंगे तो क्या होगा।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    उपहार प्राप्तकर्ता के हितों और शौक की एक सूची लिखें उस व्यक्ति के व्यक्तित्व और उन चीजों के बारे में सोचो जो उन्हें नियमित रूप से करना पसंद है। आपको उन टिकटों को प्राप्त करना होगा जो उसे उत्तेजित करते हैं आपके पास संभावित टिकटों की सूची के बाद, आप अपने बजट और अपने कार्यक्रम के अनुसार अपने विकल्पों को कम करना शुरू कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति खेल प्रशंसक है, तो आपको एक स्पोर्टिंग इवेंट देखने के लिए टिकट मिलना चाहिए।
  • यदि व्यक्ति का पसंदीदा बैंड शहर में आ जाएगा, तो आप इसे देखने के लिए टिकट प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि उपहार शीर्षक के रूप में दीजिए एक उपहार के चरण 3
    3

    Video: साहब श्री को उनके जन्मदिन पर क्या उपहार देना चाहिए....

    व्यक्ति के शेड्यूल को निर्धारित करें पता लगाएँ कि जब व्यक्ति काम करता है या अगर उनके पास छुट्टियां हैं टिकट खरीदते समय अपना समय निर्धारित करें और एक घंटे या दिन चुनने का प्रयास करें जो आम तौर पर काम नहीं करता है। आप अपने उपहार के इरादों को स्पष्ट किए बिना अपने कार्यक्रम के बारे में पूछ सकते हैं
  • कुछ कहो "मुझे पता है कि आप आमतौर पर सप्ताहांत पर काम नहीं करते हैं, क्या आप 25 वीं पर कुछ करने जा रहे हैं? क्या आप ऐसा लटका या ऐसा करना चाहते हैं? "
  • यदि व्यक्ति को काम से मुक्त समय है, तो आप एक लंबी छुट्टी के लिए टिकट खरीद सकते हैं।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    उस व्यक्ति के साथ घटना में जाने की योजना बनाएं टिकट उत्कृष्ट उपहार हैं क्योंकि ये एक ऐसा अनुभव है जो स्थायी यादें छोड़ सकता है। जब आप किसी के लिए टिकट खरीदते हैं, तो विचार करें कि आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते हैं। अगर वे अच्छे दोस्त हैं, तो वे कंपनी की सराहना करेंगे और स्मृति को एक साथ साझा कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, दोनों खेल के खेल को एक साथ देख सकते हैं, फिल्मों पर जा सकते हैं या किसी नाटक में जा सकते हैं।
  • यदि आप परिवार के किसी सदस्य के लिए छुट्टी टिकट प्राप्त करने जा रहे हैं, तो निर्धारित करें कि आप अपना शेड्यूल समायोजित कर सकते हैं ताकि वे एक साथ जा सकें।
  • भाग 2
    टिकट चुनें

    एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    1
    यात्रा के लिए टिकट की पेशकश करें क्रूज़ या हवाई जहाज के टिकट के लिए टिकट, किसी के लिए शानदार उपहार है जो यात्रा का आनंद उठाता है। सुनिश्चित करें कि आपको टिकट मिलता है जो उस व्यक्ति के कार्यक्रम से मेल खाता हो। एक ऐसी जगह के साथ एक जगह का निर्धारण करें जो आप उन जगहों पर टिकट का आनंद ले सकते हैं और देख सकते हैं।
    • यदि आप अपने शेड्यूल के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, सुनिश्चित करें कि टिकट प्रतिपूर्ति योग्य या हस्तांतरणीय है
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    2
    एक संगीत, संगीत कार्यक्रम या त्योहार के लिए टिकट प्राप्त करें यदि आप जानते हैं कि उपहार के प्राप्तकर्ता को कौन से संगीतकार या बैंड मिलते हैं, तो आप अपने पसंदीदा कलाकार के शो के लिए टिकट प्राप्त कर सकते हैं। एक शो को ढूंढने के लिए कॉन्सर्ट और यात्रा तिथियों के लिए ऑनलाइन खोज करें जिसमें आप शामिल हो सकते हैं
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि आप कौन सी कलाकार चाहते हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "अरे, मैंने सुना है कि आप एनरिक इग्लेसियस कल खेलेंगे। क्या आप उसके प्रशंसक हैं? "
  • लोकप्रिय संगीत समारोहों में एएफआरपीयूक फेस्ट, इलेक्ट्रिक फॉरेस्ट, मेड इन अमेरिका और बोनानू शामिल हैं।
  • Video: Effects of gifted watch #उपहार में मिली घड़ी शुभ या अशुभ#घड़ी का गिफ्ट मे मिलना

    एक उपहार के चरण 7 के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक
    3
    खेल के खेल को देखने के लिए उपहार टिकट खरीदें यदि आप जानते हैं कि जिस व्यक्ति को उपहार मिलेगा वह खेल के प्रशंसक है, तो आप खेल को देखने के लिए टिकट खरीद सकते हैं। निर्धारित करें कि आप कौन-सा खेल का आनंद लेते हैं और अपनी पसंदीदा टीम को देखने के लिए टिकट प्राप्त करें। स्टेडियम या उन्हें खरीदने के लिए जगह की वेबसाइट पर जाएँ।
  • आप फुटबॉल, बेसबॉल, फुटबॉल, रग्बी, टेनिस या बास्केटबॉल टिकट दे सकते हैं
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    4



    यदि आप फिल्म प्रेमी को उपहार देने जा रहे हैं तो सिनेमा के लिए टिकट या फिल्म महोत्सव के लिए टिकट प्राप्त करें। यदि उपहार का प्राप्तकर्ता फिल्मों का प्रशंसक है, तो आप एक लोकप्रिय फिल्म के लिए टिकट खरीद सकते हैं जो वर्तमान में थियेटर में है वर्तमान में फिल्मों में फिल्में ढूंढें समीक्षा पढ़ें और आलोचकों या दर्शकों द्वारा प्रशंसित फिल्म को देखने के लिए टिकट प्राप्त करें। आप शहर में आने वाले स्थानीय फिल्म समारोहों के लिए ऑनलाइन भी खोज सकते हैं। डिजिटल टिकट पहले से खरीदें या बॉक्स ऑफिस पर उन्हें लेने के लिए जाएं।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 9
    5
    उसे बैले या थिएटर के लिए टिकट दें अगर आप जानते हैं कि उपहार का प्राप्तकर्ता जीवित थिएटर का प्रशंसक है, तो आपको इसे बैले या एक लाइव थियेटर प्रदर्शन पर ले जाने पर विचार करना चाहिए। अपने क्षेत्र में मौजूद थिएटरों पर ऑनलाइन खोज करें और यह देखने के लिए कि क्या वर्तमान में प्रदर्शित किया जा रहा है, उनके वेब पृष्ठों को जांचें। एक ऐसा नाटक चुनें जिसे आप सोचते हैं कि आप अपने व्यक्तित्व के आधार पर आनंद लेंगे और ऑनलाइन टिकट खरीद लेंगे या थिएटर टिकट कार्यालय पर जाएं।
  • यदि आप हास्य को प्यार करने वाले किसी के लिए टिकट प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपको कॉमिक प्ले की तलाश करनी चाहिए।
  • यदि आप नाच प्यार करने वाले किसी के लिए टिकट खरीदने जा रहे हैं, तो आपको बैले के लिए या समकालीन नाटक के लिए टिकट मिलना चाहिए।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    6
    मनोरंजन पार्क में टिकट खरीदें अगर जिस व्यक्ति को आप उपहार प्राप्त करने जा रहे हैं, एड्रेनालाईन और क्रिया को पसंद करते हैं, तो आप थीम पार्क में टिकट प्राप्त कर सकते हैं। थीम पार्क के लिए टिकट बच्चों और किशोरों के लिए एक उत्कृष्ट उपहार भी हैं थीम पार्कों के बारे में सोचो आप जा सकते हैं और ऑनलाइन देखने के लिए देख सकते हैं कि क्या आप खरीद, डाउनलोड और टिकट प्रिंट कर सकते हैं।
  • यदि आप इलेक्ट्रॉनिक टिकट प्रिंट करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि प्राप्तकर्ता उन्हें खो न जाए ताकि वे पार्क में प्रवेश कर सकें।
  • छवि उपहार शीर्षक के रूप में दीजिए एक उपहार के रूप में कदम 11
    7
    परिचितों और आकस्मिक मित्रों को लॉटरी टिकट दें लॉटरी टिकट सस्ती और प्राप्त करना आसान है। यदि आप किसी और को अनौपचारिक रूप से जानते हैं, जैसे कि सहकर्मियों या वर्ग, तो आप उन्हें उपहार के रूप में लॉटरी टिकट दे सकते हैं। एक दुकान पर जाएं और स्क्रैच टिकट खरीदें।
  • स्क्रैच टिकट उत्कृष्ट आकस्मिक उपहार हैं क्योंकि आप कई खरीद सकते हैं और उन्हें अलग-अलग लोगों को दे सकते हैं।
  • भाग 3
    रचनात्मक रूप से टिकट प्रस्तुत करें

    एक उपहार के चरण 12 के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक
    1
    इसे एक आश्चर्य करने के लिए दृष्टि में टिकट रखो उपहार के प्राप्तकर्ता को बस टिकट देने के बजाय, आप उन्हें एक नज़र में रख सकते हैं। कुछ अच्छे स्थान एक मोजा दराज के अंदर या रसोई काउंटर के ऊपर हैं जब आप चुनते हैं कि आप टिकट कहाँ छोड़ेंगे, तो सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा स्थान है जो इसे दैनिक आधार पर समीक्षा करता है।
    • यदि आप किसी काम के लिए टिकट प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप उन्हें एक डेस्क दराज में रख सकते हैं या आप उन्हें अपनी सीटों में छोड़ सकते हैं।
    • यदि आप स्कूल के किसी दोस्त के लिए टिकट खरीदने जा रहे हैं, तो आप उन्हें अपने लॉकर में रख सकते हैं।
  • एक उपहार के चरण 13 के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक
    2
    उनका ध्यान हटाने के द्वारा व्यक्ति को आश्चर्यचकित करें अपने इरादों को मत बताना उपहार के प्राप्तकर्ता को कॉल करें और उन्हें "गंभीर बातचीत" करने के लिए इकट्ठा करने के लिए कहें। जब वे एक दूसरे को देखते हैं, तो "अरे, मैं वास्तव में आप से बात करना चाहता था, लेकिन मुझे आपकी तरफ से देखने की जरूरत है।" एक बार जब आप जवाब देते हैं, तो टिकट के साथ उसे आश्चर्य करो।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 14
    3
    उन्हें लपेटकर टिकट छेड़छाड़ करें। आप टिकट को एक बॉक्स में डालकर या टिशू पेपर में लपेटकर अलग उपहार के रूप में छलावरण कर सकते हैं। अगर आप एक कॉन्सर्ट या शो के लिए टिकट प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप उन्हें प्राप्तकर्ता को भ्रमित करने के लिए एक बैंड की शर्ट में लपेट सकते हैं।
  • अगर आप मजाकिया बनना चाहते हैं, तो आप अपने दोस्त को एक बहुत बड़े बॉक्स में उपहार दे सकते हैं ताकि उसे पता न हो कि इसमें क्या है।
  • एक उपहार के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 15
    4
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से प्राप्तकर्ता को टिकट भेजें आपको व्यक्तिगत रूप से टिकट देने के विकल्प के रूप में, आप अपने पसंदीदा सोशल नेटवर्क मंच के माध्यम से उन्हें फोटो भेजने के लिए चुन सकते हैं। बस टिकट के बारकोड को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप इसे सार्वजनिक रूप से करते हैं ताकि कोई इसे चोरी न कर सके।
  • आपका संदेश ऐसा कुछ कह सकता है "देखो 5 मई को एनरिक इग्लेसियस कौन देख रहा है!"
  • प्रकाशन में उपहार के प्राप्तकर्ता को लेबल करना याद रखें।
  • एक उपहार के चरण 16 के रूप में दी जाने वाली छवि शीर्षक

    Video: RAMAYAN PART 85 राम जी द्वारा सभी को उपहार देना RAM JI DWARA SABHI KO UPHAAR DENA

    5

    Video: इन 5 चीजों का गिफ्ट में मिलना माना जाता है बहुत शुभ | These 5 Things Will Shine Your Luck |

    एक हीलियम के गुब्बारे में टिकट छुपाएं। टिकटों को मोड़ो और उन्हें हेलियम के साथ भरने से पहले एक छोटे से कंफ़ेद्दी के साथ गुब्बारे के अंदर डाल दिया। उपहार के प्राप्तकर्ता को गुब्बारे दें और उसे तोड़ने के लिए कहें। जब यह फट जाएगा, कंफ़ेद्दी और टिकट जमीन पर गिर जाएगी और आप उस व्यक्ति को आश्चर्यचकित करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com