ekterya.com

हमेशा लाठी पर कैसे जीतें (अपनी उंगलियों के साथ खेलते हैं)

पलिटोस एक पारंपरिक जापानी दो-हाथ के बच्चों के हाथ का खेल है। हालांकि, यह अन्य देशों में विस्तारित हुआ है।

पिलिटोस एक हलया खेल है जिसमें खिलाड़ी का दूसरा मोड़ है जो हमेशा मूल नियम चलाए जाते हैं और डिवीजनों की अनुमति होती है। निम्नलिखित कदम आपको दिखाते हैं कि जब आप खिलाड़ी होते हैं जिस पर दूसरी बारी है तो स्टिक्स बजाते समय हमेशा कैसे जीतना चाहिए

चरणों

इमेज शीर्षक हमेशा विन चॉपस्टिक्स चरण 1
1
जानें कैसे लाठी बजाओ.
  • इमेज का शीर्षक हमेशा विन चोपस्टिक चरण 2
    2
    आपको पता होना चाहिए कि जीतने के लिए यह रणनीति केवल उस खेल के रूप में काम करती है जिसमें उन्हें अनुमति दी जाती है "डिवीजनों"। में "डिवीजनों", अपने प्रतिद्वंदी के हाथ को मारने के बजाय, आप अपने हाथ को विभाजित कर सकते हैं, जो एक मोड़ के रूप में गिना जाता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके पास एक हाथ में चार अंगुलियां हैं और दूसरी में दो उंगलियां हैं, जो कुल 6 उंगलियां हैं। अपनी बदलाव के दौरान, आप कर सकते हैं "पुनः निर्दिष्ट करें" उन उंगलियों को, ताकि आपके पास प्रत्येक हाथ में 3 उंगलियां हों (आप 5.1 का विभाजन नहीं बनाना चाहते हैं, क्योंकि तब 5 अंगुलियों के साथ हाथ मर जाएगा)। डिवीजनों को विनियमित करने के कई नियम हैं:
  • खिलाड़ी अपनी उंगलियों को जिस तरह से चाहते हैं, उतनी विभाजित कर सकते हैं। यदि उनके पास 4.1 का वितरण है, तो वे इसे 3.2 से विभाजित कर सकते हैं।
  • खिलाड़ी केवल अपनी अंगुलियों को पूरे आधा भाग में विभाजित कर सकते हैं। यदि उनके पास 2.0 है, तो उन्हें 1.1 से विभाजित कर सकते हैं। यदि उनके पास 3.1 है, तो वे उन्हें 2.2 से विभाजित कर सकते हैं। यदि उनके पास 3.2 है, तो वे उन्हें विभाजित नहीं कर सकते क्योंकि 5 में आधा भाग नहीं है
  • एक खिलाड़ी एक डिवीजन का इस्तेमाल कर सकता है "पुनर्जीवित" एक मृत हाथ
  • इमेज का शीर्षक हमेशा विन चोपस्टिक चरण 3
    3
    जब भी आपका दूसरा मोड़ है तो जीतने की रणनीति प्रतिद्वंद्वी के हाथ को जितनी कम हो सके उतनी ही हिट करना है। उदाहरण के लिए, जब आपका प्रतिद्वंद्वी खेल शुरू करता है और अपना हाथ मारता है, तो अपनी उंगलियों को एक हाथ में विभाजित करें और दूसरे में कोई भी नहीं। इस बिंदु पर, अपने प्रतिद्वंद्वी लेकिन अपने हाथ फिर से हिट करने के लिए है, जैसे कि अन्य पर एक हाथ और कोई भी पर दो उंगलियों के लिए एक विभाजन बनाने और कोई चारा नहीं है, तो आप अगली बारी में कमाई कर ली। एक बार आपके प्रतिद्वंदी ने आपके हाथ को मारा है "तीन" उंगलियों, आपके पास दो विकल्प हैं: उन्हें (2,2) या (3,1) में विभाजित करें यह (3,1) में विभाजित करने के लिए आदर्श है क्योंकि इस तरह से आप तेजी से जीत सकते हैं, लेकिन यदि आप इसे (2,2) में विभाजित करते हैं, तो इसे जीतना अभी भी संभव है।
  • मान लीजिए कि आप विभाजित (3,1) और आपके प्रतिद्वंद्वी हाथ को हिट (3)। आप एक के साथ रहना (4.1)। तो आदर्श में विभाजित करना है (3, 2)।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ (3) को मारता है, तो अपने हाथों में से एक को अपने नए हाथ से मारा (4)। आपका विरोधी आपके हाथ (4) को मार देगा और आपको (2.0) के साथ छोड़ देगा। इसे विभाजित करें (1,1)। एक उंगली के खिलाफ (1,1) होने के बाद एक सरल जीत है इस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ (2) को मारता है, तो आपके पास एक होगा (3.3)। फिर, (3) के साथ अपने किसी भी हाथ को मारा। आपका विरोधी एक (4.1) रखेगा।
  • यदि आपका प्रतिद्वंदी विभाजित (3, 2), अपना हाथ मारा (2) (यदि आप अपना हाथ मारते हैं (3), तो आपका प्रतिद्वंद्वी एक विभाजन बनायेगा और 1.1 के साथ 3.3 के साथ फिर से खत्म करेगा)। इस बिंदु पर, अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने (3) विभाजन करना होगा तब आप अपना (2) हिट करेंगे, आपका विरोधी आपके हाथों में से एक को मारा जाएगा और आप अगले मोड़ में जीत सकते हैं।
  • लेकिन 1 आप के साथ हाथ बाकी मारा और अगली बारी में जीतने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हाथ (4) के साथ अपने हाथ मारता है, अगली बारी पर हाथ (4) को मारता है, अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई विकल्प नहीं होगा। अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हाथ (1) हिट हैं, तो आप अपने हाथ (4) मार और अपने प्रतिद्वंद्वी लेकिन हड़ताल और अपने हाथ (4) को मारने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। आपके पास एक (3.0) एक के खिलाफ होगा (1.0)। इस परिदृश्य को बाद में वर्णित किया जाएगा।
  • यदि आपके पास एक (3,1) है और आपका विरोधी आपके हाथ (1) को मारता है, तो आदर्श उसे अपने हाथ से मारना है (3)। आपका विरोधी एक (4.1) रखेगा।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी (3, 2) विभाजित होता है, तो उसके हाथ को मारना आदर्श है (2)। फिर, आपके प्रतिद्वंद्वी के पास कोई विकल्प नहीं होगा, लेकिन विभाजन के लिए (2,1)। उसके बाद, वह अपने हाथ हिट (2) अपने प्रतिद्वंद्वी के पास कोई विकल्प नहीं होगा, बल्कि अपना हाथ मारने के लिए (2)। अगला, आदर्श विभाजन करना है (4.2)। अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हाथ (4) मारा जाएगा विभाजित करने के लिए (1.1) और जैसा कि आप जानते हैं, एक (1.1) एक उंगली के खिलाफ एक आसान जीत है। उस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ (3) को मारता है, तो अपना हाथ मारा (4) और आपके पास एक (2.0) एक (1.0) के खिलाफ होगा। आपके प्रतिद्वंद्वी को अपना हाथ हिट करने के लिए मजबूर किया जाएगा (2) और आप एक (3) के साथ 1 अकेले उंगली के साथ छोड़ दिया जाएगा। इस परिदृश्य को बाद में वर्णित किया जाएगा।
  • यदि आपका विरोधी आपके हाथ (2) को मारता है, तो अपना हाथ मारा (4) और आपके पास एक (3.0) होगा। आपके प्रतिद्वंद्वी को आपको फिर से मारना होगा, आपको एक (4.0) देना होगा, जिसके साथ आप अपने एकमात्र जीवित हाथ को मारकर जीत सकते हैं, जिसमें केवल एक उंगली है
  • इमेज का शीर्षक हमेशा विन चॉपस्टिक्स चरण 4



    4
    यदि आपके पास एक (3.0) एक (1.0) के खिलाफ है और यह आपकी बारी है, तो आदर्श इसे (2.1) में विभाजित करना है।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ (2) को हिटता है, तो विभाजन (2.2)। आपका विरोधी आपके हाथों में से एक को मारा जाएगा, आपको एक (3.2) के साथ छोड़ देगा। अपना हाथ अपने हाथ से मारो (2) आपके प्रतिद्वंद्वी के पास कोई वैकल्पिक नहीं होगा (1, 2) इस बिंदु पर, अपना हाथ मारा (2) और आपके प्रतिद्वंद्वी को अपना हाथ मारा होगा (2) विभाजित (4.2), आपके प्रतिद्वंद्वी को अपना हाथ हिट करना होगा (4) और आपको एक (2.0) के साथ छोड़ देना होगा। यहां से, (1, 1) में विभाजित करें और जैसा कि आप जानते हैं, एक (1) केवल एक उंगली के खिलाफ एक साधारण जीत है इस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • यदि आपके विरोधी आपके हाथ (1) को हिट कर देते हैं, तो विभाजन (3,1)। आपके प्रतिद्वंद्वी को अपना हाथ मारना होगा (1) यदि आपके पास (3.2) है, तो अपना (2) आपके प्रतिद्वंद्वी का कोई विकल्प नहीं होगा, लेकिन विभाजन के लिए (1,2)। यहां से, अपना हाथ मारा (2) और आपके प्रतिद्वंद्वी को अपना हाथ मारना होगा (2) विभाजित (4.2) और आपके प्रतिद्वंद्वी को आपके हाथ (4) को मारना होगा, आपको एक (2.0) के साथ छोड़ना होगा। यहां से, (1) विभाजित करें (1) और, जैसा कि आप जानते हैं, एक (1) एक उंगली के खिलाफ एक आसान जीत है। इस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक हमेशा विन चोपस्टिक्स चरण 5
    5
    एक (1,1) के खिलाफ एक (10), अपने विरोधी की बारी है, यह खेल जीतने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है। आपका विरोधी आपके हाथों में से एक को मार देगा, आपको एक (2.1) के साथ छोड़ देगा। इसे (3,0) में विभाजित करें और आपके प्रतिद्वंद्वी को आपके हाथ (3) को मारने के लिए मजबूर किया जाएगा, जिससे आपको (4,0) के साथ छोड़ दिया जाएगा। अंत में, वह एक ही उंगली से अपना हाथ हिट करता है और खेल जीतता है।
  • इमेज शीर्षक हमेशा विन चोपस्टिक्स चरण 6
    6
    बेशक, हमेशा एक ऐसा व्यक्ति होगा जो सोचता है कि वह खेल को शुरू करने के द्वारा चालाक है (2.0) अपनी पहली चाल के रूप में हालांकि, आप इस स्थिति में भी जीत सकते हैं। एक बार अपने प्रतिद्वंद्वी (2.0) में बांटा गया, उसके हाथ (2) हिट (यदि आप भी) में (2.0 विभाजित करने की कोशिश करते हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी को विभाजित करेगा (1.1) और एक अनंत लूप शुरू)। (3,0) से, आपके विरोधी को विभाजित करना होगा (2,1), फिर विभाजित (2,0)। आपका एकमात्र विकल्प आपके हाथ (2) को दबाएगा (4.0) के साथ छोड़ देगा। अब केवल विभाजित करें (2.2)।
  • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने अपने हाथों में से एक (2) को अपने हाथ (1) से मारा है, तो वह अपना हाथ हिट (2)। अपने प्रतिद्वंद्वी के पास कोई विकल्प नहीं होगा, बल्कि अपना हाथ मारने के लिए (2)। इसके साथ, यह आपको एक (3.3) के साथ छोड़ देगा। इसे (2,4) में विभाजित करें, इसके बाद, आपका विरोधी आपके हाथ को मार देगा (4)। फिर, (1, 1) विभाजित करें और, जैसा कि आप जानते हैं, एक (1) एक उंगली के खिलाफ एक आसान जीत है। इस मामले में जीतने का तरीका पहले चरण 5 में वर्णित किया गया है।
  • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने अपने हाथ (2) को अपने हाथ (2) से मारा है, तो वह अपने हाथ (2) को मारता है और मारता है। अपने प्रतिद्वंद्वी के पास कोई विकल्प नहीं होगा, लेकिन अपने हाथ को मारने और मारने (4)। इस बिंदु से, विभाजन (1,1) और, जैसा कि आप जानते हैं, एक (1) के खिलाफ एक एकल आसान जीत है। इस मामले में जीतने का तरीका पहले चरण 5 में वर्णित किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रतिद्वंद्वी का कहना है कि आप शुरू करते हैं, जब तक आप इस रणनीति उसे एक पाश जिसमें दोनों खिलाड़ियों के एक (1,1) के साथ अंत में प्रवेश के लिए मजबूर हो सकता है पता नहीं है के रूप में के रूप में यदि आप खेल शुरू करने से कर रहे थे और बंद कर देते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी आप को मारने के लिए हालांकि, इस रणनीति को यहाँ समझाया नहीं जाएगा क्योंकि यह इस लेख के दायरे से परे है।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप इस रणनीति का उपयोग कर अजेय हो जाएंगे, तो लोग आपके साथ खेलना और सामान्य तौर पर इस खेल में रुचि खो देंगे। इसका समाधान करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि कभी-कभी आप लोगों के हितों को रखने के उद्देश्य से हार जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com