ekterya.com

आपके एकाधिकार का अपना संस्करण कैसे बनाएं

यह आपके लिए बोर्ड गेम बनाने का मौका है जिसे आपने हमेशा सपना देखा था। नियम पहले से ही किए गए हैं और आपको केवल एक विषय चुनना है और बोर्ड और टुकड़ों का निर्माण करना है। कस्टम एकाधिकार खेल एक उपहार के रूप में एक लोकप्रिय विचार है लेकिन वे बोर्ड खेलों के पार्टियों और परिवार के रातों में हाथ पर हैं।

चरणों

भाग 1
गेम बनाएं

अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
गेम के लिए एक अनूठी थीम के बारे में सोचो एकाधिकार आसानी से अनुकूलन योग्य है और आपको बस शुरू करने के लिए एक विचार है। आप विश्व स्तर पर सोच सकते हैं, एक महासागर विषय के साथ या व्यक्तिगत रूप से कैसे करें, जैसा कि आप जिस शहर में रहते हैं उस पर आधारित है।
  • सावधानी बरतें न कि बहुत विशिष्ट। यदि आपका विषय व्यापक नहीं है, तो आपके पास वैश्विक मुद्दे के साथ समझौता किए बिना रेलवे या अर्का अर्कका कार्ड के सभी स्थानों को भरने के लिए पर्याप्त विकल्प नहीं हैं।
  • एकाधिकार फार्मूले के आधार पर अपने खेल का नाम चुनें, जैसा कि "कुत्ता-पाली" या "एल्विस-Opoly"।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    गेम के रिक्त स्थान और थीम के साथ चित्रों का मिलान करें। उदाहरण के लिए, यदि आप मध्ययुगीन युग से बोर्ड बनाने के लिए थे, तो आप पारंपरिक जेल बार के बजाय रिक्त स्थान और कालकोठरी के लिए एक सुलेख लिपि का उपयोग कर सकते थे। आपको चार कोनों में चार हीरे के आकार के रिक्त स्थान की आवश्यकता होगी और गुणों के रिक्त स्थान के लिए उनके बीच 9 आयताकार रिक्त स्थान मिलेगा।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    योजना कस्टम संपत्ति रिक्त स्थान विभिन्न संदर्भ बिंदुओं या स्थानों की एक सूची बनाएं जिन्हें खरीदा और बेचा जा सकता है। आप असाधारण या तार्किक, आइसक्रीम जायके या गगनचुंबी इमारतों है कि न्यूयॉर्क के शहर में मौजूद हैं चुनने की तरह हो सकता है। सैन फ्रांसिस्को के शहर के एक विषय के साथ एक खेल के लिए, उदाहरण के लिए, आप Embarcadero लोम्बारड या सड़कों या Ghirardelli और मछुआरे के घाट स्क्वायर जैसे लोकप्रिय स्थानों का चयन करना होगा। कुल में, गुणों के लिए 22 रिक्त स्थान हैं।
  • आपको प्रत्येक समूह के लिए आठ अलग-अलग रंग चुनना होगा।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    माध्यमिक प्ले रिक्त स्थान चुनें। संपत्ति के रिक्त स्थान के बाद, आपको चार रेलमार्ग, मौके के तीन स्थान, अर्का कम्यूनल के तीन स्थान और सार्वजनिक सेवाओं के तीन स्थान की जरूरत होगी। इसके अतिरिक्त, बाहर निकलने के स्थान को अनुकूलित करना याद रखें, साथ ही कोने में अन्य स्थान भी।
  • जेल जाने के लिए एक जगह और जेल के लिए एक स्थान बनाएं। कैसे अन्य खिलाड़ियों वहाँ गिर जाएगा के साथ रचनात्मक रहें यदि आप एक जंगल विषय के साथ एक खेल बनाने जा रहे हैं, तो आप एक के लिए एक स्थान बना सकते हैं "टूटी लैना" जो आपको भेजता है "क्विकसाउंड पिट"।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी थीम बनाने के लिए बोर्ड के बीच में बड़ी, खाली जगह का उपयोग करें यदि यह किसी के जन्मदिन के लिए एक उपहार है, उदाहरण के लिए, आप फ़ोटोशॉप के साथ बनाई गई फ़ोटो या अपने निजीकृत एकाधिकार गेम के आसपास जोड़े की वास्तविक फ़ोटो पेस्ट कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    तय करें कि आप एक नियम बदलना चाहते हैं। चूंकि आपने बोर्ड को बदल दिया है, इसलिए आपके पास गेम को अनुकूलित करने का विकल्प भी है। उदाहरण के लिए, आप संपत्तियों के रिक्त स्थान को पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि इसे और अधिक कठिन बना दिया जाए या संशोधित किया जाए कि कितनी देर तक जेल में रहना चाहिए। हालांकि, यदि आप मूलभूत खेल में से अधिक खोना नहीं चाहते हैं, तो आप गेम के नियमों की एक ऑनलाइन प्रति प्रिंट कर सकते हैं या उन पुराने संस्करण से उनको बॉक्स में रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    बोर्ड बनाएं

    अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    बोर्ड को डिजाइन करने के लिए एक टेम्पलेट का उपयोग करें सबसे आसान विकल्प लेआउट के संदर्भ के रूप में पुराने एकाधिकार बोर्ड का पुन: उपयोग करना है। आप अपने डिजाइन को सीधे पुराने बोर्ड पर रख सकते हैं और गेम रिक्त स्थान के लिए आयाम की नकल कर सकते हैं। कट या मापने की कोई ज़रूरत नहीं है - आप अपने बोर्ड को खत्म करने के लिए रेखाएं और मार्कर का पता लगा सकते हैं।
    • यदि आपके पास पास एकाधिकार बोर्ड नहीं है, तो आप क्लासिक डिजाइन की ऑनलाइन छवियां पा सकते हैं। ऐसे कई लोग भी हैं जिन्होंने अपना निजी एकाधिकार गेम अपलोड किया है और प्रशंसक साइट्स के लिए टेम्पलेट्स डाउनलोड किए हैं, जिन्हें आप प्रेरणा के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोर्ड बनाएं आप एक पुराने एक किसी भी सामग्री है कि इस तरह पेपरबोर्ड, गत्ता या कागज वजन के रूप में 45 x 45 सेमी (18 x 18 इंच) के एक आकार में काटा जा सकता है और भंडारण के लिए मुड़ा हुआ, जरूरत का उपयोग करने के लिए नहीं जा रहे हैं। सामान्य एकाधिकार बोर्ड 45 सेमी से थोड़ा कम है, लेकिन अतिरिक्त लंबाई आपको इसे अनुकूलित करने के लिए और स्थान देगा।
  • जो भी आपके बोर्ड का आकार, सुनिश्चित करें कि आपके पास भंडारण बॉक्स या कंटेनर है जिसमें यह फिट बैठता है चाहे आप बोर्ड को गुना करें या इसे खोलें, चाहे वह कंटेनर का चयन करें जो आपको फिट बैठता है
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3



    हाथ से बोर्ड खींचना आप या तो कला की आपूर्ति के साथ बोर्ड के गेम क्षेत्रों को आकर्षित कर सकते हैं या कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ डिजिटल रूप से कर सकते हैं। दोनों विकल्पों में आप रंगों और छवियों के साथ प्रयोग करने की स्वतंत्रता देते हैं, लेकिन अगर आप डिजिटल प्रोग्राम से परिचित नहीं हैं, तो हाथ से यह आसान काम हो सकता है। आपको जो मुख्य निर्णय करना चाहिए, वह है कि क्या आप चाहते हैं कि आपका खेल हाथ से बना हो, या यह एक परिष्कृत और कम्प्यूटरीकृत प्रतिकृति हो।
  • एक सीधा किनारा नियम या शासक भी आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा सामुदायिक सन्दूक और मौका के कार्ड के लिए प्लेसमेंट रिक्त स्थान और रिक्त स्थान को मापें।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अधिक सटीक टेम्पलेट बनाने के बजाय कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें। आप एक टेम्पलेट डाउनलोड कर सकते हैं और फ़ोटोशॉप में डिज़ाइन को संशोधित कर सकते हैं या ड्राइंग प्रोग्राम या वेबसाइट का उपयोग करके स्क्रैच से बोर्ड का डिज़ाइन बना सकते हैं।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन कार्यक्रम हैं, जैसे कि Google ड्रा, कि आप एक प्रोग्राम खरीदने के बजाय उपयोग कर सकते हैं
  • चूंकि बोर्ड का आकार प्रिंटर की सामान्य क्षमता से बड़ा है, इसलिए आपको अपने संपादन प्रोग्राम में छवि को कई पत्रों के माध्यम से प्रिंट करने के लिए विभाजित करना पड़ सकता है।
  • एक कंप्यूटर के साथ, आप पारंपरिक एकाधिकार फोंट की भी नकल कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बोर्ड की एक पीडीएफ फाइल बनाएं और इसे इंप्रेशंस रूम में स्टिकर के रूप में प्रिंट करें। फिर, आप एक पुराने बोर्ड या आपके द्वारा बनाए गए बोर्ड पर स्टिकर रख सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके हवा के बुलबुले को चिकनी करना सुनिश्चित करें। पुराने बोर्ड को कवर करने के लिए आप मुद्रित डैटल या पेपर का उपयोग कर सकते हैं। कवर के माध्यम से एक भट्ठा कटौती करने के लिए एक रेजर का उपयोग करें ताकि इसे भंडारण के लिए जोड़ दिया जा सके।
  • भाग 3
    कार्ड बनाएं

    अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कैजुअलिडाद और आर्का अर्का कार्ड बनाएं प्रत्येक डेक में 16 कार्ड होंगे। कार्ड के कार्यों को एक ही रखें, लेकिन अपने विषय को फिट करने के लिए टेक्स्ट को निजीकृत करें।
    • उदाहरण के लिए, कार्ड कहने के बजाय "मैडिटरेनियन एवेन्यू के लिए अग्रिम", आप लिख सकते हैं "डिज़नी वर्ल्ड के लिए अग्रिम" अगर आपका खेल फ्लोरिडा में आधारित है
    • सामुदायिक आर्क कार्ड के लिए, आप बदल सकते हैं "स्कूल की फीस का भुगतान करें" द्वारा "समुद्र तट पर पार्किंग के लिए भुगतान करें"।
    • आप कार्डबोर्ड को किसी भी आकार या आकार में कटौती कर सकते हैं और अगर आप इसे हाथ से करने का चयन करने जा रहे हैं तो यह सबसे अधिक मार्कर, पेन, पेंसिल और पेंट के साथ सबसे अच्छा काम करता है।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक गुण के लिए कार्ड बनाएं सादगी के लिए, एक समान किराया और बंधक राशि का उपयोग इसी मूल कार्ड में करें। अगर आप कार्ड के पीछे हाथ से लिखते हैं या जानकारी को एक छोटे से मुद्रित कार्यालय स्टीकर के रूप में जोड़ते हैं तो समन्वय सुनिश्चित करने के लिए मत भूलना
  • अगर आप फ़ोटोशॉप या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में टेम्पलेट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप सीधे कार्ड पर प्रिंट भी कर सकते हैं।
  • लंबे समय तक रहने के लिए सभी कार्ड टुकड़े टुकड़े करना और कुख्यात एकाधिकार झगड़े के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक एकल मुद्रा बनाएं आप या तो खेल स्टोर या ऑनलाइन पर सामान्य या स्पेयर एकाधिकार पैसे खरीद सकते हैं या अपना खुद का पैसा बना सकते हैं। यदि आप अतिरिक्त पैसा नहीं खरीदते हैं, तो आप उसे प्रिंट या प्रिंट भी कर सकते हैं।
  • मूल्यवर्ग के डिजाइन के साथ रचनात्मक रहें उदाहरण के लिए, यदि आप क्विंटिन टैरेंटिनो फिल्मों के आधार पर एक गेम बनाने जा रहे हैं, तो आप फ़ोटोशॉप के साथ पैसे में अपने पात्रों के चेहरे को रख सकते हैं और इसे एक मजेदार प्रभाव देने के लिए नकली रक्त छिड़काव जोड़ सकते हैं।
  • आप बिलों का नाम भी ले सकते हैं और उन्हें खुद को डॉलर में शामिल कर सकते हैं "क्रेडिट" वे वीडियो गेम के आधार पर एकाधिकार गेम के लिए काम करते हैं और "बायसन टिकट" एक जंगली पश्चिम थीम के लिए
  • भाग 4
    टुकड़ों को बनाओ

    अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    टुकड़ों को चुनें परंपरागत रूप से, एक ही गेम में दो से आठ खिलाडी हैं प्रत्येक खिलाड़ी को एक टुकड़ा की जरूरत है, ताकि आठ या उससे अधिक टुकड़े के बारे में क्या करने की योजना आप नियमों को बदलने का अधिक खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते हैं। आप क्लासिक एकाधिकार टुकड़े का पुन: उपयोग कर सकते हैं या अपना डिज़ाइन कर सकते हैं। अपनी कल्पना का उपयोग करें: यदि आप एक सिनेमा विषय के साथ एक खेल बनाने के लिए जा रहे हैं, तो आप पॉपकॉर्न का एक छोटा सा टुकड़ा, फिल्म के एक रील, एक हॉलीवुड स्टार या पुरस्कार की एक प्रतिमा बना सकता है।
  • अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    टुकड़े को ढंकना मिट्टी के टुकड़े बनाने के लिए क्ले या पेपर-माची आसानी से उपयोग की जाने वाली सामग्री हैं। आप पहले से मौजूद आइटम का उपयोग भी कर सकते हैं जो आपको घर के आसपास या किसी खिलौने और गेम स्टोर में मिलते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक सुपर हीरो थीम के साथ एक गेम बनाने जा रहे हैं, तो आप टुकड़ों के रूप में संग्रहणीय गुड़िया का उपयोग कर सकते हैं।
  • छोटी वस्तुओं का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि बोर्ड पर रिक्त स्थान बहुत बड़ी नहीं हैं
  • Fimo या Sculpey दो विश्वसनीय और आसानी से खोजने के लिए अपने खुद के टुकड़े बनाने के लिए सामग्री हैं।
  • मत भूलो कि आपको भी पासा की ज़रूरत है। यदि आप उन लोगों को खरीदने या उपयोग करने नहीं जा रहे हैं जो आपके पास पहले से हैं, तो आप अपने दूसरे टुकड़ों को मूर्तिकला बनाकर मर सकते हैं
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    अपनी खुद की बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    मकान और होटल बनाएं गेम के लिए कुल में 32 घरों और 16 होटल की आवश्यकता होगी, क्योंकि कई बार रचनात्मक लेकिन आसान बनाने के लिए कई बार चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप टेक्सास थीम के साथ गेम बनाने जा रहे हैं, तो आप टुकड़ों को अलामो की तरह देख सकते हैं और एक तेल टॉवर की तरह लग सकते हैं।
  • आप अपने शेष गेम के रंग योजना के लिए पुराने रंगों के पुराने घरों और होटलों को फिर से फिर से फिर से फिर से कर सकते हैं।
  • आप मकान और विभिन्न मूल्यों के होटल बना कर खेल को और अधिक जटिल बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ही गेम में एक नियमित रूप से दिखने वाले घर, गगनचुंबी इमारत और महल का निर्माण कर सकते हैं और अपने किराये के भुगतान को अधिक से अधिक महंगा बना सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोर्ड के लिए बड़े पेपर
    • शहर का एक नक्शा
    • बोर्ड को सजाने के लिए कला की आपूर्ति
    • टुकड़ों और घरों के लिए फिमो, स्कल्पी या लघु मूर्तिकला
    • संपत्ति कार्ड, कैजुअलिडाद और अर्का अर्क के लिए कार्ड कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com