ekterya.com

तुच्छ खोज कैसे खेलें

तुच्छ खोज सभी सामान्य संस्कृति टेबल गेम के सबसे अच्छे रूप में जाना जाता है। कनाडाई क्रिस हनी और स्कॉट एबॉट ने 1 9 7 9 में पहली बार इसका विकास किया और तीन साल बाद, जॉन हेनी और एड वर्नर की मदद से इसे शुरू किया। शुरू में, यह केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में वितरित किया गया था। सेल्चो और राइटर के माध्यम से, और तब से, खेल के मालिक कंपनी हैस्ब्रो ने कई अतिरिक्त कार्ड सेट और विशेष विषयगत संस्करणों को लॉन्च करने के लिए अधिकृत किया है। अपने मित्रों या अपने परिवार के साथ मिलन-जुलने में जानने के लिए तुच्छ शोध कैसे करें और मजे करना सीखते रहें

चरणों

भाग 1
गेम तैयार करें

प्ले ट्रिवियल खोज चरण 1 नामक छवि
1
बोर्ड के लेआउट को जानें इसमें 6 प्रवक्ता के साथ एक पहिया का आकार होता है और खिलाड़ी केंद्र में अपनी चिप्स लगाते हैं। फिर, वे लॉकर्स में जाते हैं जहां प्रवक्ता पहिया के परिधि को पूरा करते हैं, जो पहिया के एक हिस्से के प्रतीक के साथ चिह्नित होते हैं यहां आप गेम टाइल्स के छह रिक्त स्थानों में से एक को उस बॉक्स के रंग से संबंधित भाग के साथ भर सकते हैं जिसमें वे हैं। अंत में, उन्हें बोर्ड के केंद्र में वापस जाना होगा और एक अंतिम प्रश्न का सही उत्तर देना होगा। पहिया के एक हिस्से के प्रतीक के साथ चिह्नित सभी बक्से के प्रत्येक भाग पर दो स्थान, वे बॉक्स हैं जो आपको फिर से पासा को रोल करने की अनुमति देता है (सबसे पुराने संस्करणों को छोड़कर)
  • पहिया के एक हिस्से के प्रतीक के साथ चिह्नित बक्से बोर्ड के केंद्र से छह स्थान हैं।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या वे व्यक्तिगत रूप से या टीमों में खेलेंगे वे छह लोगों या टीमों तक खेल सकते हैं, इसलिए अगर छह से अधिक खिलाड़ी हैं या उनमें से कुछ अकेले खेलना पसंद नहीं करते हैं, तो वे टीम बना सकते हैं यह पार्टियों के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि टीमों में खेलने से खेल को और अधिक आरामदायक बनाता है।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 3 नामक छवि
    3
    नियमों की स्थापना तय करें कि आप खेलने से पहले एक विशेष नियम पर चिपकाएंगे, जैसे समय सीमा निर्धारित करें, जिसमें प्रश्नों का उत्तर दिया जाना चाहिए, इस स्थिति में आपको स्टॉपवॉच का उपयोग करना चाहिए वे यह भी मांग कर सकते हैं कि खिलाड़ियों के बहुत विशिष्ट उत्तर देते हैं, खासकर जब यह नाम या तिथियों की बात आती है
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी चिप्स चुनें गेम में विभिन्न रंगों (नीला, हरा, पीला, गुलाबी, भूरा और नारंगी) के छह परिपत्र टाइल शामिल हैं, जो बोर्ड की तरह छह त्रिभुज भागों में विभाजित हैं, जिनमें से प्रत्येक खाली जगह है जो भरी जा सकती है। खेल की शुरुआत में, चिप्स को बोर्ड के केंद्र में रखा जाना चाहिए।
  • तुच्छ शोध के कुछ संस्करणों में सर्कल टाइल्स के समान रंगों की पारंपरिक टेबल गेम टाइल्स भी शामिल है, जो आप बोर्ड के चारों ओर घूमने के लिए उपयोग कर सकते हैं और फिर अपने स्कोर को परिपत्र टाइल्स के साथ मॉनिटर कर सकते हैं।
  • Video: कैरम बोर्ड में कैसे जीते (How to win in Caerm Board Game) (Hindi) (Live Video)

    इतने सारे सवाल शीर्षक वाले छवि ...
    5

    Video: निरहू ने पाद पाद के किआ माहौल खराब || HD 2018 || Bhojpuri Scene 2018 ||

    सवाल कार्ड तैयार करें सबसे पुराने संस्करणों में, खेल में कार्ड कार्ड के साथ दो कार्डबोर्ड बक्से शामिल हैं इन मामलों में, यदि केवल दो टीम हैं, तो प्रत्येक बॉक्स को एक बॉक्स दिया जाता है। अन्यथा, केवल एक बॉक्स का उपयोग किया जा सकता है
  • कुछ विशेष संस्करणों में, जैसे खेल की 25 वीं वर्षगांठ, प्रत्येक श्रेणी अपने प्रश्न बॉक्स के साथ आती है, इसलिए उन्हें संबंधित रंग के बोर्ड भाग पर रखा जाना चाहिए।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: परीक्षा में अक्सर पूछे जाने वाले भूगोल के महत्वपूर्ण 15 प्रश्न I Important 15 Questions

    कौन पहले नाटकों को देखने के लिए मर खींचो जिस टीम या खिलाड़ी को सबसे ज्यादा नंबर मिलेगा वह पहला होगा जो खेलता है। फिर, खेल दक्षिणावर्त (बाईं ओर) जारी रहता है अगर दो या अधिक खिलाड़ियों या टीमों को मरने पर एक ही नंबर मिलता है और यह सर्वोच्च संख्या है, तो उन्हें फिर से रोल करना होगा



  • भाग 2
    तुच्छ पीछा खेलें

    Video: मंगल यान खूबसूरत लेंडिंग

    प्ले ट्रिवियल खोज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मरने के लिए रोल करें और बोर्ड पर चौराहों की इसी संख्या को चिप्स ले जाएं। आप इसे किसी भी दिशा में कर सकते हैं, या तो या तो पहवा के मुखिया या दक्षिणावर्त या घुमावदार परिधि के द्वारा घुमाव से मुखर या आवक। आप किसी एक प्रवक्ता से पहिये की परिधि तक ले जा सकते हैं और इसके विपरीत। केवल एक चीज जो आप नहीं कर सकते, उसी दिशा में दिशा बदलती है।
    • फिर से मरने के लिए रोल करें यदि आप इसे इंगित करने वाले बक्से में से एक हो जाते हैं। फिर, आप किसी भी दिशा में आगे बढ़ सकते हैं, यहां तक ​​कि आप जहां से आए हैं, उसके विपरीत दिशा में भी।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 8 नामक छवि
    2
    यदि आप किसी प्रश्न का सही ढंग से उत्तर देते हैं, तो वापस खींचें यदि आप किसी प्रश्न का सही ढंग से उत्तर देते हैं, तो आप फिर से पाइस को रोल कर सकते हैं और उत्तराधिकार में तब तक जारी रख सकते हैं जब तक आपको गलत जवाब न मिले। हालांकि, ध्यान रखें कि आप केवल उस बॉक्स के रंग से संबंधित प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं जिसमें आप गिर गए हैं (यानी, यदि आप नीले रंग की बॉक्स में गिर गए हैं तो आप नीले रंग की श्रेणी में केवल एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं)।
  • अगर आपने अपनी परिपत्र फ़ाइल में अभी तक छह रिक्त स्थान नहीं भरे हैं, लेकिन आप अभी भी बोर्ड के केंद्र में हैं तो आप किसी भी श्रेणी के एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं।
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि, कुछ संस्करणों (जैसे कि 25 वीं वर्षगांठ) में, आपके सवालों के जवाब देने में कठिनाई का स्तर निर्भर करता है कि आपने मरने पर क्या हासिल किया है। इसका मतलब यह है कि अगर आपको अधिक संख्या मिलती है तो प्रश्न अधिक कठिन होंगे।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बोर्ड के हिस्से के प्रतीकों के साथ चिह्नित बक्से में गिरने और सही ढंग से जवाब देने से अपनी परिपत्र फ़ाइल में रिक्त स्थान भरें आपकी परिपत्र फ़ाइल के रिक्त स्थान को भरने का एकमात्र तरीका प्रश्नों के सही उत्तर देने के लिए है, जब आप संकेत दिए गए बक्से में स्थित होते हैं। आप बोर्ड के एक हिस्से के प्रतीक के द्वारा उन्हें अन्य बक्से से अलग कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप भूरे रंग के बोर्ड के हिस्से के साथ चिह्नित बॉक्स में आते हैं, तो आपको उस कार्ड के हिस्से के साथ अपने कार्ड को भरने के लिए सही ढंग से सवाल का उत्तर देना होगा।
  • प्ले ट्रिवियल खोज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    खेल जारी रखें जब तक खिलाड़ियों या टीमों में से एक ने अपने परिपत्र फार्म के छह स्थान नहीं भर दिए हैं। जब ऐसा होता है, तो प्रश्न में खिलाड़ी या टीम, मरो रोल करके बोर्ड के केंद्र की ओर बढ़ने लगती है और हर बारी में चौकों की सही संख्या को स्थानांतरित कर सकती है। हालांकि, ध्यान रखें कि आप बोर्ड के केंद्र तक नहीं पहुंच पाएंगे, जब तक आपको मरने पर सटीक नंबर की ज़रूरत नहीं होती।
  • इसलिए, केंद्र में आने के लिए कई मोड़ ले सकते हैं।
  • प्ले ट्रिवियल पर्सुइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य खिलाड़ियों द्वारा चुनी गई श्रेणी के एक प्रश्न का उत्तर दें। एक बार जब आप बोर्ड के केंद्र तक पहुंच गए हैं, तो अन्य खिलाड़ी आपको उस श्रेणी का सवाल पूछ सकते हैं, जो आप चुनते हैं और यदि आप इसे सही ढंग से उत्तर देते हैं तो आप गेम जीतेंगे। दूसरी ओर, यदि आप असफल हो जाते हैं, तो आपकी बारी समाप्त हो जाती है
  • खिलाड़ी इसे चुनने से पहले किसी भी श्रेणी के प्रश्नों को नहीं देख सकते हैं लेकिन उन्हें पहले इसे चुनना होगा और फिर सवाल पढ़ना होगा।
  • यदि आप गलत तरीके से जवाब देते हैं, तो आपके अगले मोड़ में आपको बोर्ड के केंद्र को सटीक संख्या प्राप्त करने के लिए फिर से मरने के लिए रोल करना होगा और एक बार एक बार इसे प्राप्त करने के बाद उसका जवाब देना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आप इसका उत्तर देने में सक्षम होने के लिए प्रश्न में सुराग प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि सवाल है तो "कहाँ एप्सोम लवण से आते हैं?", जवाब है "एपसोम, इंग्लैंड"।
    • ऐसे संस्करण भी हैं जो एक बोर्ड का उपयोग करने के बजाय स्कोर शीट के साथ खेला जाता है।

    चेतावनी

    • यदि आप तिपहियाल खोज के पुराने संस्करण के साथ खेलते हैं, तो ध्यान रखें कि तब तक जब तक गेम का निर्माण किया गया था, उस समय से नई जानकारी के कारण प्रश्नों के उत्तर अप्रचलित हो सकते हैं। यह विशेष रूप से खेल के आँकड़े या मनोरंजन के आँकड़ों से संबंधित प्रश्नों के लिए लागू होता है इसलिए, यदि किसी खिलाड़ी का जवाब कार्ड पर प्रतिक्रिया से मेल नहीं खाता है, तो उन्हें ऑनलाइन अपडेट की गई जानकारी के लिए खोज करना पड़ सकता है
    • यह भी मामला हो सकता है कि तुच्छ शोध के कुछ संस्करण जानबूझकर गलत उत्तरों का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, यह ज्ञात है कि, एक संस्करण में, सुपरमैन के रचनाकारों के बारे में एक सवाल का जवाब इस अद्भुत प्रकाशन घर को दिया जब वास्तविकता यह डीसी कॉमिक्स प्रकाशन घर से संबंधित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com