ekterya.com

एकाधिकार में कैसे जीतें

एकाधिकार में जीतने के लिए, आपको अपने विरोधियों को दिवालिया होने से पहले ही ऐसा करना पड़ता है आपके द्वारा किए गए हर निर्णय के साथ, आपके मौके को बेहतर बनाने और प्रतिस्पर्धा को हराने के सर्वोत्तम तरीकों पर विचार करना आवश्यक है हालांकि भाग्य जीतने के लिए एक कारक है, यह चंचल हो सकता है, जब आप अपने गार्ड को कम करते हैं, आप सीख सकते हैं कि अपने अवसरों को अधिकतम करने और जीतने का मौका मिलने के लिए सबसे चतुर रणनीति कैसे विकसित करें।

चरणों

भाग 1
चालाकी से खेलें

मोनोपॉली चरण 1 पर विन शीर्षक वाली छवि
1
सबसे आम पासा फेंकता के बारे में जानें हालांकि यह संभव नहीं है कि आपको क्षेत्र में प्रवेश करना होगा ब्लैकजैक, सांख्यिकीय रूप से यह विशेष स्थान में गिरने की अपनी संभावना के बारे में कुछ सीखना अच्छा है, विशेष संख्याएं प्राप्त करें और एक निश्चित संपत्ति में गिरें
  • 7 किसी भी बारी में सबसे आम शॉट है क्योंकि इसमें पासा का सबसे संभव संयोजन है, और 2 और 12 कम से कम संभावना है
  • ज्यादातर समय, बोर्ड के चारों ओर जाने के लिए 5 या 6 शॉट्स लगते हैं क्योंकि 40 में से 28 रिक्त स्थान गुण हैं, इसलिए आप उन 28 स्थानों में से चार में गिरने की संभावना है।
  • आपके पास किसी शॉट पर डबल्स प्राप्त करने का 17% मौका है। आपको प्रत्येक छह शॉट्स में से एक पर डबल्स प्राप्त होने की संभावना है बोर्ड के आसपास औसत सर्किट के दौरान, आप एक बार डबल्स प्राप्त कर सकते हैं।
  • मोनोपॉली चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    उन प्रॉपर्टी के बारे में जागरूक रहें जिनके खिलाड़ियों में बार-बार और अधिक गिरावट आती है भूमध्यीय एवेन्यू और बाल्टिक एवेन्यू उन गुण हैं जिनमें खिलाड़ियों की छोटी आवृत्ति होती है, जबकि नारंगी गुण (प्लेस सेंट जेम्स, एवेन्यू न्यू यॉर्क और एवेन्यू टेनेसी) में खिलाड़ियों को अधिक आवृत्ति के कारण होते हैं जेल से निकटता, जो उन्हें खेल का सबसे आकर्षक एकाधिकार बनाता है नारंगी एकाधिकार प्राप्त करना आपको जीतने की बहुत अधिक संभावना देता है।
  • जिस बॉक्स में खिलाड़ी अधिक आवृत्ति के साथ गिरते हैं, वह जेल है, जबकि जिस संपत्ति में खिलाड़ी अधिक आवृत्ति के साथ गिरते हैं वह इलिनोइस एवेन्यू है, रेल बी के बाद&ओ। इलिनोइस में एक होटल बोर्डवॉक पर एक होटल के बाद आपको सर्वोच्च एकल बॉक्स प्रविष्टि देता है
  • मोनोपॉली चरण 3 में जीतने वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि आपको कुछ कार्ड प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी। यह कार्ड के मॉनिटर करने के लिए एक अच्छा विचार है जिसे आप और आपके विरोधी खेल के दौरान खेलते हैं ताकि आप आशा कर सकें कि क्या आप भाग्य या सामुदायिक बॉक्स अंतरिक्ष में आ सकते हैं। आप किस तरह के परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यह जानने के लिए खेलने से पहले कार्ड के साथ कुछ समय व्यतीत करें एकाधिकार के प्रत्येक मानक समूह में शामिल हैं:
  • 16 किस्मत कार्ड. एक किस्सी कार्ड की संभावना आपको दूसरे स्थान पर ले जा रही है, क्योंकि 16 में से 10 में आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, दो कार्ड हैं "इनाम" वे आपको पैसे देते हैं, दो कार्ड "दंड" वे आपसे पैसा लेते हैं, एक कार्ड जो इमारत के मालिकों से पैसा लेता है और एक कार्ड जेल से बाहर निकलता है।
  • 16 सामुदायिक बॉक्स कार्ड. सामुदायिक बॉक्स कार्ड के अधिकांश, 16 में से 9, आपको पैसे देते हैं। तीन कार्ड पैसा ले जाते हैं शेष कार्डों में से दो आपको बोर्ड पर दूसरे स्थान पर ले जाते हैं, एक इमारत मालिकों से पैसा लेता है और जेल से बाहर निकलने के लिए एक कार्ड है।
  • मोनोपॉली चरण 4 में जीतने वाली छवि
    4
    मानक नियमों के साथ खेलते हैं. जबकि कुछ खिलाड़ी एकाधिकार का एक अनुकूलित संस्करण खेलना चाहते हैं, कुछ नियम बदलते हुए आपको खेल के नतीजे पर कम नियंत्रण देता है और यह भी लंबे समय तक लम्बा कर सकता है। जीतने का सबसे अच्छा मौका पाने के लिए पार्कर ब्रदर्स के पारंपरिक नियमों के साथ खेलते हैं।
  • उदाहरण के लिए, ऐसा मत करो "नि: शुल्क पार्किंग" एक अतिरिक्त बॉक्स होना और किसी भी वस्तु विनिमय का प्रतिरक्षा हिस्सा नहीं बनाते।
  • भाग 2
    खरीदें और जीतने के लिए निर्माण

    मोनोपॉली चरण 5 पर विन शीर्षक वाली छवि
    1
    जितनी जल्दी हो सके जितनी जल्दी हो सके उतना संपत्ति खरीदें। आपके पास जितने अधिक गुण हैं, जितनी अधिक आय अर्जित करते हैं, और जितनी अधिक आय अर्जित करती है, उतनी अधिक धन आप अपने विरोधियों से प्राप्त करेंगे। कई संपत्तियों को खरीदना, जैसा कि आप खेल के शुरुआती चरण में कर सकते हैं आपको इसे जीतने का सबसे अच्छा मौका मिलता है।
    • जब तक आपके पास अधिक पैसा न हो, तब तक इंतजार न करें या जब तक आप पैसा खर्च करना शुरू करने के लिए बोर्डवॉक या अन्य प्रतिष्ठित संपत्ति पर नहीं गिरते। किसी भी मुफ्त संपत्ति खरीदने के लिए शुरू करें जिसमें आप जल्द से जल्द गिर जाते हैं। आपके पास अधिक संपत्ति, खेल में आपकी स्थिति बेहतर होगी। संयोजकता खेलने और प्रतीक्षा करने के लिए एकाधिकार में थोड़ा प्रोत्साहन होता है।
    • संपत्ति बनाने के बाद आप पैसा कमाने शुरू करेंगे, पहले नहीं। प्रारंभिक पाली पर अपने सारे पैसे खर्च करने के बारे में चिंता न करें। इसका मतलब है कि आप चालाकी से खेल रहे हैं।
  • मोनोपॉली चरण 6 पर विन शीर्षक वाली छवि
    2
    एकाधिकार बनाएं दूसरों को खरीदने के लिए एक ही रंग के समूह में कई खाली स्थान छोड़ें। अगर आप कर सकते हैं तो उन्हें स्वयं खरीद लें सामान्य तौर पर, आपको हमेशा मालिक के बिना गुण खरीदना चाहिए, अगर किसी अन्य खिलाड़ी के पास एक ही रंग के समूह में संपत्ति नहीं है, खासकर अगर यह आपको एक निश्चित समूह में दूसरी या तीसरी संपत्ति देता है, जो एकाधिकार के करीब है। विशेष रूप से ऑरेंज संपत्तियां होती हैं जहां खिलाड़ी अधिक बार गिरते हैं, जिससे उन्हें सबसे ज्यादा वांछित एकाधिकार होता है।
  • जब आपके पास एक ही रंग के सभी गुण हैं तो आपके पास एक एकाधिकार है एक एकाधिकार के स्वामी सामान्य रूप से भुगतान किए गए किराए की राशि को दोगुना करने का हकदार है। एकाधिकार के मालिक को भी घर या होटल (जो काफी हद तक किराए की मात्रा में वृद्धि) जोड़ने का अधिकार है एक मोनोलिटी होने के कारण गेम में बाद में होने वाली संपत्ति के बदले में आपकी सौदेबाजी की शक्ति बहुत बढ़ जाती है।
  • मोनोपॉली चरण 7 में जीतने वाली छवि
    3
    संपत्ति खरीदें कि अन्य खिलाड़ी चाहते हैं अन्य खिलाड़ियों को एकाधिकार बनाने से रोकने के लिए यह संपत्ति खरीदने के लिए फायदेमंद हो सकता है, बाद में खेल में वस्तु विनिमय संभावनाओं को खोल सकता है। यदि आप किसी प्रतिद्वंद्वी को एक विशेष एकाधिकार की ओर इशारा करते देखते हैं, तो किसी भी मौके को लेने के लिए आपको वह संपत्ति खरीदनी होगी जो आप चाहते हैं।
  • दो खिलाड़ियों के एक ही समूह का स्वामित्व होने पर एक एकाधिकार को रोकने के बारे में चिंता न करें। वे पहले से ही एक दूसरे को अवरुद्ध कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि आप कहीं और अपना ध्यान रखेंगे।
  • एक ऐसी संपत्ति खरीदने से लाभ का उपयोग करें जो एक और खिलाड़ी आपको कुछ करना चाहता है। उदाहरण के लिए, यदि किसी अन्य खिलाड़ी की एक संपत्ति है (या दो) जो आप चाहते हैं, तो एक वस्तु विनिमय का प्रस्ताव।
  • मोनोपॉली चरण 8 में जीतने वाली छवि
    4
    रेलमार्ग और उपयोगिताओं के लिए एक रणनीति विकसित करें सामान्य तौर पर, रेल स्पेस उपयोगिताओं के मुकाबले अधिक मूल्यवान होते हैं, जो दीर्घकालिक निवेश के संदर्भ में बहुत कम ऑफर करते हैं। हालांकि, रेलमार्ग केवल अगर आप उन सबके पास मूल्यवान हैं। कुछ खिलाड़ियों ने सभी रेलमार्गों को प्राथमिकता हासिल कर ली है जबकि कुछ लोग उन्हें व्यत्यय के रूप में नजरअंदाज करना पसंद करते हैं। आप जो भी करना चाहते हैं, अपनी नीति पर ध्यान दें।
  • उपयोगिता की खरीद के साथ पैसे बनाने का 38 में से 1 मौका है, जिसका अर्थ है कि आप होटल और अन्य बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स में निवेश करना बेहतर होगा क्योंकि वे आपको अधिक पैसा कमाते हैं।
  • कभी-कभी, किसी अन्य खिलाड़ी को रेल एकाधिकार से रोकने के लिए रेलवे खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है
  • मोनोपॉली चरण 9 में जीतने वाली छवि

    Video: नज़रिया || ज़िन्दगि जीनी है तो ये सिख लो

    5
    जितनी जल्दी हो सके तीन घरों को प्राप्त करें सिर्फ एक एकाधिकार प्राप्त करें, निर्माण शुरू करें और जब तक आपके पास प्रत्येक संपत्ति में तीन घर न हो जाएं प्रति संपत्ति तीन घरों तक पहुंचने के बाद आप अधिक धन अर्जित करेंगे यह अतिरिक्त आय खेल को जीतने की संभावनाओं को बढ़ाएगी।
  • घरों के निर्माण के लिए जब आपके पास पर्याप्त खर्च होता है "उच्च संभावना", रेलवे और उपयोगिताओं के राजस्व के रूप में, लक्जरी टैक्स और सामुदायिक कोष के कुछ कार्ड। यदि संभव हो तो, प्रतीक्षा करें जब तक आप बोर्ड के हिस्से को पारित न करें जो सबसे अधिक दंड का भुगतान करने की संभावना है, जो बाहर निकलें बॉक्स से पहले बोर्ड के अंतिम वर्ग हैं।
  • मोनोपॉली चरण 10 में जीतने वाली छवि
    6
    घरों की कमी बनाने की कोशिश करो जब आपके पास एक ही रंग के तीन या चार समूह हैं जो कम किराए पर हैं, तो आपको प्रत्येक संपत्ति पर तीन या चार घर रखना होगा ताकि उच्च किराए वाले समूह के मालिकों के लिए घरों की उपलब्धता को सीमित किया जा सके। अगर होटल में वापस घर लौटने पर होटल नहीं मिलता तो आपके प्रतिद्वंद्वी को एक ही रंग के महंगे समूह का विकास करने की अनुमति मिलेगी। यह कुटिल और प्रभावी है
  • भाग 3
    जीतने के लिए खेलते हैं




    मोनोपॉली चरण 11 में जीतने वाली छवि
    1
    अपने बंधक से अधिक लाभ उठाएं। बंधक आपको खेल में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर पूंजी बढ़ाने के लिए अनुमति देता है। हालांकि, ध्यान रखें कि पहले से इसे गिरवी से प्राप्त होने वाली कुल राशि की तुलना में अपनी किसी संपत्ति पर बंधक बढ़ाने के लिए अधिक लागत आएगी, इसलिए चिंता न करें। जब आप अपनी संपत्ति बंधक करते हैं, तो निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
    • केवल गुणों को पहले गिरवी रखना चाहिए किसी समूह की संपत्ति को बंधक न करें, जहां आपके पास 2 या अधिक संपत्ति हों, जब तक कि आवश्यक न हों
    • यदि आपको धन कमाने की ज़रूरत है, तो अकेले ही बंधक सम्पत्ति यदि आपके पास प्रति संपत्ति में कम से कम तीन घरों के समान रंग का समूह हो (या समूह में होटल हल्का नीला या बैंगनी)।
    • चूंकि एक संपत्ति गिरवी होने के बाद आप किराया जमा नहीं कर सकते हैं, ऐसे बंधक गुणों की कोशिश न करें जिनमें खिलाड़ी बार-बार आते हैं या जब खिलाड़ी उन पर गिरता है, तो आप औसत किराए से अधिक हो जाते हैं।
  • मोनोपॉली चरण 12 में जीतने वाली छवि
    2
    वस्तु विनिमय सावधानी से मूल्यांकन करें विशेष गुणों के लिए अन्य खिलाड़ियों की वरीयताओं पर ध्यान दें और अपने ज्ञान में उस ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश करें। एक ही रंग के गुणों के समूह के लिए व्यापार करने की कोशिश करना अच्छा है, क्योंकि इससे आप अपने भवनों का विस्तार कर सकते हैं हालांकि, आपको कम मूल्यवान संपत्तियों के लिए बार्टरिंग से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक वस्तु विनिमय में सभी गुलाबी संपत्तियां प्राप्त करना अच्छा हो सकता है, यह समझदार नहीं हो सकता है कि यदि वस्तु विनिमय अन्य खिलाड़ी को सभी नारंगी गुणों की अनुमति देता है। यह संभव है कि आप नारंगी संपत्ति के मालिक को किराए में अधिक भुगतान करेंगे।
  • सौदा करने से पहले, यह तय करें कि भविष्य में आपके लिए यह लाभप्रद होगा। हमेशा अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: यह लंबे समय में मेरे लिए क्या करेगी और यह विनिमय कैसे मेरे विरोधियों को दिवालिएपन में लेने में मदद करेगा?
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम सिर्फ एक एकाधिकार प्राप्त करने या अपने विरोधियों की तुलना में अधिक एकाधिकार प्राप्त करने के लिए वस्तु विनिमय है।
  • मोनोपॉली चरण 13 में जीतने वाली छवि
    3
    खेल में बाद में जेल में रहने पर विचार करें। एकाधिकार में, वास्तविक जीवन के विपरीत, जेल में होने से हमेशा एक बुरी चीज नहीं होती है गेम के प्रारंभिक चरण में, आपके पास एक एकाधिकार होने से पहले, आपको 50 डॉलर का भुगतान करना होगा ताकि आप संपत्ति खरीदना जारी रख सकें। हालांकि, खेल में बाद में, यदि बहुसंख्य संपत्तियों का स्वामी होता है या अगर जेल और रिक्त स्थान के बीच जितने ज़्यादा गुण आपको जेल भेजते हैं, वे विकसित होते हैं, बस पासा को रोल करें और जेल में रहें आपको छोड़ने के लिए आवश्यक संख्या प्राप्त करें यह अन्य खिलाड़ियों के गुणों में गिरने के लिए किराए का भुगतान करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • छवि मोनोपॉली चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    4
    जिन खिलाड़ियों को कठिनाइयां हैं उन्हें लिक्विडेट करता है खेल के कई घंटे या कई दिनों तक अक्सर प्रसार करने के लिए एकाधिकार की प्रतिष्ठा होती है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि इस तरह से हो। जैसे ही अधिकतर संपत्ति खरीदी गई हो, बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने और खिलाड़ियों को कम लाभकारी पदों में अपनी संपत्तियों को छोड़ने और छोड़ने के लिए समझाने का प्रयास करना अच्छा है। उन गुणों को खेलने में वापस आएँ और जीतने के लिए बेहतर स्थिति में खिलाड़ियों को फिर से गेम खोलें।
  • यदि कोई खिलाड़ी एकाधिकार को ब्लॉक करता है और अपने गुणों के साथ विनिमय करने के लिए तैयार नहीं है, तो एक ड्रॉ घोषित करने और एक नया गेम शुरू करने पर विचार करें। इस स्थिति में, आप बिना किसी प्रगति के एक दिन से पैसे का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • भाग 4
    गंदा खेलें

    मोनोपॉली चरण 15 में विन शीर्षक वाली छवि
    1
    बैंक बनें और अपने विरोधियों के पैसे बचाओ। यदि आप बस आपको हर कीमत पर जीत हासिल करनी पड़ती है, सुनिश्चित करें कि गेम शुरू होने पर आप पैसे का प्रभार पूरा करते हैं। एकाधिकार में, जिस व्यक्ति को धन पर नियंत्रण है वह विजयी होने का बेहतर मौका है
    • जब कोई प्रतिद्वंदी खरीद करता है, तो नकद रजिस्टर में कुछ पैसे डालें और अपनी खुद की स्टैक में कुछ पैसे दें। उन्हें ध्यान से रोकने के लिए, अपनी खुद की स्टैक के पास बैंक के पैसे को बनाए रखें ताकि अन्य खिलाड़ी नग्न आंखों के साथ उन्हें अलग न कर सकें।
    • अपने पैसे को कभी-कभी बदलें, $ 100 में से एक के बदले में कुछ $ 20 बिल का वितरण करें और एक अतिरिक्त $ 100 प्राप्त करें जब आप उस पर हों। यह कम संभावना है कि अन्य खिलाड़ी बहुत बारीकी से निरीक्षण करेंगे, जब उनके पास अपने पैसे से कोई लेना-देना नहीं है।
    • निकास बॉक्स के माध्यम से जाने के बाद अतिरिक्त टिकटों को गोली मारो। वहां से जाने के बाद सभी को भुगतान किया जाता है $ 500 की बजाय $ 500 क्यों नहीं ले? इसे जल्दी करो और उपद्रव मत करो।
  • मोनोपॉली स्टेप 16 में विन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना पैसा गंदा रखें पैसे के ढेर से लोगों को गुमराह करने के लिए पूरी तरह से सही नहीं है, अपने पैसे को एक ढेर में रखने के लिए बेहतर है, पत्तियों की तरह, और साफ बवासीर में नहीं और बैंक के पैसे के रूप में आदेश दिया। यदि आपका पैसा बैंक पर हमला करता है, तो बेहतर होगा यदि यह पता चला है कि आपके बिल में कुछ बिल्लों का स्लाइड है, तो कोई भी ध्यान नहीं देगा।
  • जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना दूसरों के पैसे के साथ खिलवाड़ करना बेहतर होगा। यदि आप इसे बैंक में जाने से पहले रोकते हैं तो यह एक चीज है, लेकिन अन्य खिलाड़ियों को धोखा देने या किसी अन्य तरीके से अपने भुगतान में हस्तक्षेप न करने का प्रयास करें। यह आपको समस्याएं पैदा करने की संभावना है
  • मोनोपॉली चरण 17 में जीतने वाली छवि
    3
    जब आप बोर्ड के चारों ओर बढ़ते हैं तो अतिरिक्त स्थान लें जैसे ही खेल की प्रगति होती है, खिलाड़ी एक-दूसरे के चिप्स पर कम और कम ध्यान देना शुरू करते हैं क्योंकि वे बोर्ड के चारों ओर जाते हैं। ध्यान की कमी बोर्ड पर आपकी स्थिति बदलने और आपको बेहतर लाभ देने के कई अवसर प्रदान करता है।
  • जब आप पासा को लुढ़क चुके हैं, तो कितनी जगह ले जाते हैं इसकी गणना करना शुरू करें, जब तक आप फेंक दिया गया नंबर तक पहुंच न लें (उदाहरण के लिए, "एक, दो, तीन, चार ...")। हालांकि, आपकी फ़ाइल को स्थानांतरित करने के बजाय रिक्त स्थान की संख्या, एक या उससे कम एक में समाप्त होती है, जो आपको बेहतर लाभ देता है अगर कोई आपको पकड़ता है, तो घोषित करें कि आपने गलत प्रस्तुत किया है
  • जब हर कोई अपने चेहरे को अपने कार्ड में टक कर लेता है, तो अपने कार्ड को कुछ स्थान आगे या पीछे ले जाएं, जिसके आधार पर आपको वहां जाने का बेहतर मौका मिलेगा जहां आप जाना चाहते हैं। खरीदारी, रणनीतियों, पैसा और चिप की निगरानी करना प्रत्येक खिलाड़ी के लिए पर्याप्त से अधिक है कोई भी ध्यान नहीं देगा कि यदि आप एक जगह से आगे हैं, जहां आपकी बारी होगी
  • मोनोपॉली स्टेप 18 में जीतने वाली छवि
    4
    जब तक खेल धोखाधड़ी शुरू करने के लिए अच्छी तरह से उन्नत हो तब तक प्रतीक्षा करें। आपके विरोधी खेल के शुरुआती दौर में बारीकी से ध्यान देंगे लेकिन बाद में वे अपने कार्ड और पैसे से विचलित हो जाना शुरू कर सकते हैं। एक एकाधिकार गेम में सोचने के लिए और चीटों को पकड़ने के लिए बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके साथ दूर होने का सबसे अच्छा मौका पाने के लिए, खेल में तब तक इंतजार करें जब तक आप बोर्ड में लगभग 5 गोद नहीं देते।
  • मोनोपॉली चरण 1 में जीतने वाली छवि
    5
    एक समूह में मजबूत खिलाड़ियों पर हमला करें क्या आपके पिताजी हमेशा जीतते हैं? खेल से पहले, अन्य खिलाड़ियों के साथ गठबंधन बनाते हैं और अपने कार्यों को खराब करने की योजना बनाते हैं। अपने एकाधिकार को अवरुद्ध करने के लिए एक आम मोर्चा बनाएं और आपको लाभ प्राप्त करने से रोकें। एक मजबूत खिलाड़ी को लाभ प्राप्त करने से रोकना आपके पक्ष में काम करेगा।
  • मोनोपॉली चरण 20 में विन शीर्षक वाला छवि
    6
    अन्य धोखा देती है के लिए बारीकी से देखें आपको हमेशा से अन्य खिलाड़ियों को खेल से बाहर निकालने और अपने आप को एक लाभ देने के लिए धोखा देना नहीं है। अगर आप बहुत सख्त नियमों के साथ खेलने जा रहे हैं, तो अन्य खिलाड़ियों पर मामूली त्रुटियों पर हमला करें, जैसे रिक्त स्थान छोड़ना या गलती से मामूली बातें करना, और उन्हें नियमों के अनुसार गंभीर रूप से दंड देना। यदि आप अन्य खिलाड़ियों को धोखा देते हैं, अतिरिक्त पैसे चोरी या नियमों के खिलाफ कुछ भी कर रहे हैं, अन्य खिलाड़ियों को चेतावनी दें और खेल की धोखाधड़ी को निष्कासित करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास पहले अवसर पर इलिनोइस एवेन्यू पर खरीदें या वस्तु विनिमय करें चार मौके जो खिलाड़ी प्रायः पारंपरिक एकाधिकार बोर्ड पर आते हैं इलिनोइस एवेन्यू, शुरुआती वर्ग, बी रेल&हे और जेल
    • अधिक खिलाड़ी हैं, वहां अधिक राजनीति होगी। जब कोई खिलाड़ी दिवालिया होने के करीब होता है, तो वह अपनी पूरी संपत्ति और धन किसी अन्य खिलाड़ी को दे सकता है (अक्सर अधिकतर उदार बर्बरिंग के रूप में)। इसलिए, गेम बनाने के दौरान दोस्ताना बनाना उतना सार्थक हो सकता है क्योंकि वे दिवालिया हो जाते हैं। हालांकि, यदि आप किसी अधिकृत टूर्नामेंट में खेलेंगे, तो यह संभव है कि इस रणनीति की अनुमति नहीं है।
    • खिलाड़ियों के बीच धन हस्तांतरण करने का एकमात्र तरीका है कि वह जेल से बाहर निकलने के लिए कार्ड का उपयोग करें। इसे मध्यस्थ के रूप में प्रयोग करें यदि कोई ऐसी संपत्ति में गिर जाता है जिसे आप चाहते हैं और आप उसे खरीदने के लिए धन हस्तांतरित करना चाहते हैं। एक विरोधी को एक देने के लिए इसका उपयोग करें "अस्थायी क्षमा" अगर यह किसी अन्य खिलाड़ी के होटल में गिरता है और दिवालिया होने वाला है। कर्ज का भुगतान करने के लिए जेल से बाहर निकलने के लिए अपना कार्ड खरीदें (लगभग) के लिए ऋण का भुगतान करें ताकि आपकी अगली पारी दिवालिया हो जाने के लिए आपके होटल में गिर जाएगी। यह एक अच्छा है "कुल" वस्तु विनिमय करने के लिए
    • अपने पैसे को बुद्धिमानी से खर्च करना याद रखें खेल का उद्देश्य सभी खिलाड़ियों को दिवालिया हो जाना है, सबसे अमीर खिलाड़ी नहीं होना चाहिए
    • बाद में खेल में, एक बार आपके पास कई संपत्तियां होती हैं और उनमें घर होते हैं, अगर आप जेल जाते हैं, तो वहां रहें! जेल में जा रहे आपको दिवालिया होने से सुरक्षित रखता है। अपने विरोधियों को भुगतान करते हैं, लेकिन आप कुछ नहीं देते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com