ekterya.com

अपना स्वयं का बोर्ड गेम कैसे बनाएं

अगली बार जब आप बोर्ड गेम की एक रात को व्यवस्थित करेंगे, तो हर किसी को प्रभावित करने के लिए, आदर्श एक होममेड बोर्ड गेम है हालांकि, अपनी उत्कृष्ट कृति को प्रकट करने से पहले, आपको बुनियादी तत्वों को डिज़ाइन करना होगा, जैसे उद्देश्य और नियम इन पहलुओं का निर्धारण करने के बाद, आप डिजाइन का परीक्षण करने के लिए एक प्रोटोटाइप विकसित करने के लिए तैयार होंगे। एक बार जब आप समस्याओं को ठीक करने के लिए गेम को आज़मा चुके हैं, तो आपको सिर्फ एक खत्म और पॉलिश उत्पाद बनाना होगा, और आप एक गेम रात के लिए तैयार होंगे।

चरणों

भाग 1
गेम डिजाइन करें

अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने विचारों को लिखें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको सही प्रेरणा कब होगी। यह भी ऐसा मामला हो सकता है कि आप दो अलग-अलग विचारों के संयोजन के लिए गेम के लिए एक नई और महान अवधारणा के बारे में सोच सकते हैं। अपने मोबाइल फोन पर नोट्स लेने के लिए अपने कंप्यूटर पर या किसी एप्लिकेशन में नोटबुक में अपने विचारों का रिकॉर्ड रखें
  • खेल रात के दौरान स्कोरिंग के लिए उपलब्ध आपूर्ति को विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है, क्योंकि जब आप खेलते हैं तो अपने खुद के गेम के लिए एकदम सही विचार हो सकता है।
  • यदि आप ड्रेसमैकिंग गेम से प्रेरित होने जा रहे हैं, तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "मैं इस खेल को कैसे सुधारूँगा?"। अक्सर, यह प्रश्न दिलचस्प नवाचारों का नेतृत्व कर सकता है
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक थीम के साथ गेम विकसित करें विषय है "अनुभूति" खेल के साथ-साथ विषय को भी देखें "लिंग"। उदाहरण के लिए, माफ करना जैसे खेल! जब तक वे लक्ष्य तक पहुंचने तक उनकी दौड़ का एक सरल विषय नहीं होता है जटिल युद्ध खेलों के मामले में, टकराव की स्थिति के बारे में संघर्ष, खिलाड़ियों की नीतियां और रणनीतियां हैं।
  • आप अपने पसंदीदा उपन्यास, हास्य पुस्तक या टेलीविजन श्रृंखला से खेल के विषय से प्रेरित हो सकते हैं।
  • अक्सर, खेल पौराणिक कथाओं और किंवदंतियों के द्वारा विकसित किया जाता है। कुछ सामान्य तत्व पिशाच, चुड़ैलों, जादूगरों, ड्रेगन, स्वर्गदूतों, राक्षसों, gnomes आदि हैं।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक अन्य विकल्प के रूप में यांत्रिकी के साथ खेल का विकास करना। मैकेनिक्स खिलाड़ियों के साथ खेल के साथ बातचीत और एक-दूसरे के साथ भी संदर्भित करता है एकाधिकार में, उदाहरण के लिए, यांत्रिकी रोलिंग पासा, संपत्ति खरीदने और बेचने और पैसा बनाने से संबंधित है। खेल में एक्सिस और मित्र राष्ट्रों खिलाड़ियों बोर्ड के बीच विवादों को सुलझाने के एक बड़े और रोलिंग पासा के माध्यम से चिप्स के यांत्रिक आंदोलन शामिल है।
  • कुछ मामलों में, लोग पहले यांत्रिकी को तैयार करते हैं और फिर, वहां से, विषय तैयार करते हैं। दूसरों में, वे पहले एक महान विषय बनाते हैं और फिर यांत्रिकी इसे अनुकूल करते हैं। यह निर्धारित करने के लिए प्रयोग करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
  • सामान्य मैकेनिक में आप ब्याज-आधारित गेम, रोल पासे, चिप्स ले जा सकते हैं, कार्ड ले सकते हैं, टाइल व्यवस्थित कर सकते हैं, नीलामी बना सकते हैं।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 4

    Video: VOTER ID CARD 2018 कैसे download करे मात्र 1 मिनट में

    4
    खिलाड़ियों की आयु सीमा क्या होगा निर्धारित करें। बोर्ड गेम की जटिलता और इसके नियम खिलाड़ियों की आयु सीमा पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए, बच्चों के लिए गेम तैयार करने के लिए, इसे सरल, मज़ेदार और समझने में आसान बनाना सबसे अच्छा है। एक वयस्क गेम के मामले में, आप कुछ और प्रतियोगी, रोमांचक और जटिल के साथ आ सकते हैं
  • आयु सीमा निर्धारित करते समय, आपको इस विषय पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, शिकार लाश के बारे में एक खेल बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं होगा, लेकिन ज़ोंबी टेलीविजन शो से प्यार करने वाले वयस्कों के लिए बिल्कुल सही हो सकता है।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    खिलाड़ियों, समय और खेल के आकार के मामले में सीमा निर्धारित करें। कुछ मामलों में, खेल बोर्ड के आकार के अनुसार सीमित होते हैं, खिलाड़ी के लिए चिप्स की संख्या या कार्ड की संख्या। साथ ही, ये कारक समय के खिलाड़ियों को खेल खत्म करने की आवश्यकता को निर्धारित करेगा। सीमा निर्धारित करते समय आपको निम्नलिखित पर विचार करना चाहिए:
  • खिलाड़ियों की संख्या जिनके लिए खेल को डिज़ाइन किया गया है। यदि आप केवल दो लोगों के साथ खेलते हैं तो क्या यह मजेदार होगा? क्या होगा अगर आप खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या के साथ खेलते हैं? क्या पर्याप्त कार्ड या चिप्स होंगे?
  • खेल की औसत अवधि इसके अलावा, ध्यान रखें कि पहली बार जब आप खेलते हैं, तो आम तौर पर अधिकतर समय लगता है, क्योंकि खिलाड़ियों के नियमों को जानने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • खेल का आकार बड़े कार्ड और डेक अक्सर खेल को जटिलता जोड़ते हैं और अवधि का विस्तार करते हैं। हालांकि, यह परिवहन के लिए खेल को और अधिक कठिन बना देगा।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    निर्धारित करें कि गेम कैसे जीता जाएगा। खेल की मूल बातें लिखने के बाद, आपको अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए: "इस खेल को जीतने की स्थिति क्या है?"। आपको खिलाड़ियों को जीतने और उन पर विचार करने के विभिन्न तरीकों को ध्यान में रखना चाहिए जैसे आप गेम विकसित करते हैं
  • रेसिंग खेलों में, खिलाड़ियों को जल्दी से बोर्ड के अंत में जाना चाहिए। इस प्रकार के गेम में, जो खिलाड़ी अंतिम बॉक्स में पहले पहुंचता है, वह जीत जाता है।
  • बिंदु-अर्जित करने वाले खेलों में, खिलाड़ियों को पुरस्कार अंक, जैसे विजय अंक या विशेष कार्ड जमा करना होगा। खेल के अंत में, सबसे अधिक पुरस्कार वाले खिलाड़ी जीतेंगे।
  • सहकारी खेलों में खिलाड़ियों को एक समान लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए, जैसे कि एक गनोम पनडुब्बी की मरम्मत करना या वायरस के प्रकोप को रोकना।
  • कार्ड डेक के निर्माण के खेल में खिलाड़ियों ने कार्ड का उपयोग करके गेम अग्रिम कर दिया। वे जीत, चोरी या कार्ड विनिमय कर सकते हैं और इस तरह से खेल के उद्देश्यों को हासिल करने के लिए अपने हाथ को मजबूत कर सकते हैं।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    नीचे लिखें बुनियादी नियम. निश्चित रूप से ये नियम बदलेंगे जैसे आप खेल को विकसित करते हैं। हालांकि, नियमों का एक बुनियादी सेट होने से आप खेल का परीक्षण जल्दी शुरू कर सकते हैं। नियमों को लिखते समय आपको निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए:
  • कौन खेल शुरू करेंगे कई खेलों में, सभी खिलाड़ी पासा रोल करते हैं या यह निर्धारित करने के लिए कार्ड लेते हैं कि पहले कौन खेलता है जो कोई भी उच्चतम संख्या या कार्ड प्राप्त करता है, वह खेल शुरू करेगा।
  • खिलाड़ी चरण एक खिलाड़ी एक मोड़ के दौरान क्या कर सकता है? अधिकांश भाग के लिए, गेम केवल खिलाड़ियों को प्रत्येक मोड़ के लिए एक या दो कार्य करने की अनुमति देता है ताकि इन की अवधि संतुलित हो।
  • खिलाड़ियों की बातचीत प्रत्येक खिलाड़ी दूसरों को कैसे प्रभावित करेगा? उदाहरण के लिए, आप उन खिलाड़ियों को स्थापित कर सकते हैं जो एक ही बॉक्स में हैं, "एक द्वंद्वयुद्ध में लड़ो" जो सबसे ज्यादा संख्या प्राप्त करने के लिए पासा को फेंकना।
  • गैर-खिलाड़ी चरण यदि दुश्मन या बोर्ड प्रभाव (जैसे कि आग या बाढ़) हैं, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि वे कब खेलेंगे।
  • संकल्प परिणाम सिर्फ मरने के रोलिंग के द्वारा निर्धारित किया जा सकता है विशेष घटनाओं के मामले में, पासा पर विशेष कार्ड या विशिष्ट संख्या (जैसे डबल्स फेंकना) आवश्यक हो सकता है
  • भाग 2
    एक प्रोटोटाइप बनाओ

    अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    प्रोटोटाइप का उपयोग करके अपने खेल का मूल्यांकन करें। अंतिम उत्पाद पर काम शुरू करने से पहले अनुमानित प्रोटोटाइप (एक परीक्षण गेम) बनाएं ताकि आप इसके साथ प्रयोग कर सकें। यह आवश्यक नहीं है कि यह सुंदर हो, लेकिन एक व्यावहारिक अनुभव है जो यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि मूल तत्व आपके द्वारा नियोजित तरीके से काम करते हैं या नहीं।
    • प्रोटोटाइप खेल बनाने की प्रक्रिया का एक मूलभूत हिस्सा है, क्योंकि यह विचार आपके सिर से बाहर निकलता है और वास्तविक दुनिया में उन्हें आकार देता है, जिससे आप अन्य खिलाड़ियों के साथ उनका मूल्यांकन कर सकते हैं।
    • कलात्मक विवरण न जोड़ें जब तक कि आप अंतिम उत्पाद के विस्तार से शुरू न करें। पेंसिल में खींचे गए केवल एक बोर्ड और सरल कार्ड के साथ ही संशोधनों को मिटाने और संशोधित करने में सक्षम होना पर्याप्त होगा।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    बोर्ड के डिजाइन के किसी न किसी स्केच को बनाएं इस तरह, आपको यह पता चल जाएगा कि क्या यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है यह संभव है कि बोर्ड में निम्नलिखित तत्व शामिल हैं या नहीं, हालांकि ये थीम के विषय और यांत्रिकी पर निर्भर करेगा:
  • एक सड़क यह संभव है कि सरल खेल का एक आसान रास्ता है जो लक्ष्य की ओर जाता है, जबकि इस प्रकार के एक और अधिक जटिल खेल का कांटा या मुड़ने के साथ एक सड़क हो सकती है
  • खेल का एक क्षेत्र इस प्रकार के खेल के पास कोई स्थापित पथ नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों को उन जगहों के लिए जाना जाता है, जिन्हें आमतौर पर वर्गों या हेक्सागोन में विभाजित किया जाता है।
  • गिरने की स्थिति इन आकारों या छवियों द्वारा चिह्नित किया जा सकता है और विशेष प्रभाव हो सकता है, जैसे कि किसी खिलाड़ी को एक बॉक्स अग्रिम करने या कार्ड ले जाने की अनुमति देना
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    3
    खेल के प्रोटोटाइप के लिए चिप्स लीजिए। खेल के प्रोटोटाइप के लिए बटन, चेकर्स, पोकर चिप्स, शतरंज के टुकड़े और ट्रिंकेट अच्छे चिप विकल्प हैं। प्रोटोटाइप के लिए बहुत बड़ी चिप्स का उपयोग न करें। अन्यथा, इससे बोर्ड पर लिखी गई जानकारी को पढ़ने में मुश्किल हो जाएगी।
  • खेल के विकास के दौरान, चिप्स काफी बदल सकती हैं इसलिए, प्रोटोटाइप की चिप्स सरल होनी चाहिए ताकि आप उस चीज़ को डिजाइन करने में बहुत अधिक समय व्यतीत न करें जो आप बदलते रहें।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    खेल कार्डों का उपयोग करके भिन्नता जोड़ें कार्ड जो बेतरतीब ढंग से फेरबदल किये जाते हैं, उन्हें खिलाड़ियों पर अप्रत्याशित प्रभाव होगा। अक्सर, एक कार्ड जल्दी से उस घटना के बारे में एक कहानी बताता है जो खिलाड़ी पर गिरता है और उसके बाद स्कोर, स्थिति या सूची में बदलाव करता है।
  • डेक के बीच 15 से 20 प्रकार के कार्ड (जैसे ट्रैप और टूल कार्ड) होते हैं, जिसमें डेक में एक समान मिश्रण के लिए लगभग 10 कार्ड होते हैं।
  • इसके अलावा, कार्ड के पास खेल के लिए बाहरी आवश्यकताएं हो सकती हैं, जैसे कि किसी खिलाड़ी को एक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए 5 मिनट के लिए एक समुद्री डाकू की तरह बोलना चुनौती देना। आप उन चुनौतियों के लिए दंड निर्धारित कर सकते हैं जो मिले नहीं हैं।
  • भाग 3
    प्रोटोटाइप का परीक्षण करें




    अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र 12 कदम
    1
    इसे अपने दम पर परीक्षण में रखें। प्रोटोटाइप के बुनियादी तत्वों को एक साथ रखने के बाद, आप गेम को यह देख सकते हैं कि यह कैसे विकसित होता है। एक समूह के साथ इसे बाहर करने से पहले इसे अपने आप में चलाएं, प्रत्येक खिलाड़ी के रूप में पूरा खेल खेलना और सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को रिकॉर्ड करना, जब आप खेलते हैं तब देख सकते हैं।
    • इस खेल को एक बार से अधिक अपने आप में आज़माएं। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, की राशि को संशोधित करें "खिलाड़ियों" यह निर्धारित करने के लिए कि खेल वास्तव में न्यूनतम और अधिकतम राशि के साथ खेला जा सकता है
    • खेल को अपने आप में कोशिश करके इसे दोषमुक्त करने का प्रयास करें। निर्धारित करें कि यदि किसी खिलाड़ी को किसी विशिष्ट रणनीति का उपयोग करने के लिए हर समय जीतना संभव हो या यदि नियमों में तकनीकी रूप से एक अनुचित लाभ उत्पन्न होता है
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    2
    अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ एक परीक्षण गेम खेलते हैं। एक बार जब आप सबसे अधिक समस्याओं को ठीक करने के लिए अपने दम पर खेल खेला है, तो आपको एक परीक्षण गेम खेलना होगा। अपने दोस्तों और परिवार को इकट्ठा करो, समझाएं कि आप चाहते हैं कि वे आपके गेम की कोशिश करें और उन्हें सूचित करें कि यह काम प्रगति पर है, इसलिए आप अपना फ़ीडबैक प्राप्त करना चाहते हैं।
  • परीक्षण के दौरान, आपको अतिरिक्त स्पष्टीकरण नहीं देना चाहिए, क्योंकि नियमों को स्पष्ट करना हमेशा संभव नहीं होगा।
  • खेल के दौरान नोट्स ले लो जिन मामलों में ऐसा लगता है कि खिलाड़ी मजाक नहीं कर रहे हैं या जहां नियम भ्रमित हो जाते हैं, उस पर ध्यान दें, क्योंकि यह संभावना है कि आपको इन पहलुओं में सुधार करना चाहिए।
  • खिलाड़ियों को खत्म करने की स्थिति में ध्यान दें जब कोई खिलाड़ी दूसरे के लगातार आगे होता है, तो उसके पास एक अनुचित लाभ होने की संभावना है।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    3
    खिलाड़ियों को बदलें जो गेम की कोशिश करें ताकि उसके बारे में बेहतर परिप्रेक्ष्य प्राप्त हो सके। प्रत्येक व्यक्ति के पास खेल के लिए एक अलग दृष्टिकोण होता है, और संभव है कि उनमें से कुछ ध्यान दें कि जो कुछ आप अपने लिए महसूस नहीं करेंगे उससे कुछ याद नहीं है। आप कमजोर बिंदुओं या खेल की खामियों को खोजने के लिए और अधिक अवसर प्राप्त करेंगे और इस प्रकार उन्हें ठीक कर लें यदि आप अधिक लोगों को इसे करने की कोशिश कर रहे हैं
  • अक्सर, स्थानीय शौक और खेल स्टोर सामुदायिक बोर्ड गेम रातों को व्यवस्थित करते हैं, जो आपके गेम का परीक्षण करने और बोर्ड गेम के दिग्गजों से फीडबैक प्राप्त करने के लिए सही घटनाएं हैं।
  • ऐसा लगता है कि खिलाड़ी जिस तरह से खेल में पहुंचता है, वह उनकी उम्र पर निर्भर करता है। अपने युवा भाई बहनों और अपने दादा दादी दोनों के साथ यह तय करें कि यह प्रत्येक उम्र के लिए कितना उपयुक्त है।
  • अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    प्रोटोटाइप को सही करने के लिए परीक्षण करें हर बार जब आप एक परीक्षण खेल खत्म करते हैं, तो आपको बोर्ड, नियम या अन्य घटकों के लिए आवश्यक परिवर्तन या समायोजन करना चाहिए। जैसा कि आप इसे परीक्षण में जारी रखते हैं, आपको उन विशेषताओं को पंजीकृत करना होगा जिन्हें आपने बदल दिया है। कुछ मामलों में, "सुधार" वे अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अंतिम उत्पाद बनाएं

    अपना स्वयं का बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 16

    Video: अपने आप करें फुल हेयर कट. Easy own full hair cutting.

    1
    आपको आवश्यक सामग्री की एक सूची बनाएं जब आप परीक्षण पूरा करते हैं और आप खेल से संतुष्ट हैं, तो आप अंतिम संस्करण को विस्तृत करना शुरू कर सकते हैं। प्रत्येक गेम की जरूरत अद्वितीय होगी, इसलिए आपको अलग-अलग सामग्री की आवश्यकता हो सकती है। अंतिम उत्पाद के लिए आवश्यक प्रत्येक भाग की एक सूची बनाओ ताकि आप कुछ भी न भूलें।
    • पारंपरिक बात यह है कि बोर्ड गेम दबाए गए लकड़ी या कार्डबोर्ड बाध्यकारी में घुसे जाते हैं, क्योंकि ये एक स्थायी समर्थन व्यावसायिक रूप प्रदान करते हैं।
    • यदि आप कुछ भी नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो आप किसी पुराने बोर्ड गेम के बोर्ड को आधार के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप पिछले गेम के लेआउट को छिपाने के लिए पेपर पेस्ट कर सकते हैं या रंग कर सकते हैं।
    • टिकाऊ कार्डबोर्ड बोर्ड को कवर करने और कार्ड बनाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। आप सबसे शौक स्टोरों पर रिक्त गेम कार्ड खरीद सकते हैं।
    • आप साधारण काउंटर और काउंटर बनाने के लिए कार्डबोर्ड मंडल को कट या ड्रिल कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की बोर्ड गेम चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोर्ड को बताता है बोर्ड खेल का मुख्य आकर्षण है, इसलिए इसे एक रचनात्मक डिजाइन देने में संकोच न करें। सावधान रहें कि पथ या खेल मैदान अच्छी तरह से चिह्नित है और बोर्ड पर निर्देश आसानी से पढ़ा जा सकता है।
  • बोर्ड की सजावट के लिए, आपकी कल्पना सीमित है बोर्ड को थोड़ा सा जीवन देने के लिए आप तैयार किए गए प्रिंट, मुद्रांकित पेपर, पेंट, मार्कर, मैगज़ीन कटिंग इत्यादि का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि डिजाइन जीवंत और रंगीन है, तो यह खिलाड़ियों के लिए और अधिक आकर्षक होगा। साथ ही, वातावरण पर्यावरण की स्थापना के लिए रंग एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, ऐसा होने की संभावना है कि आपका गेम अंधेरे और डरावना है यदि आपके पास पिशाच थीम है
  • क्योंकि बोर्ड को अक्सर संभाला जाता है, वे समय के साथ खराब हो सकते हैं, इसलिए आप कर सकते हैं टुकड़े टुकड़े में अगर आप अपनी कड़ी मेहनत की रक्षा कर सकते हैं
  • अपनी खुद की बोर्ड गेम को शीर्षक वाली छवि 18 कदम
    3
    चिप्स बनाएं ऐसा करने के लिए, सबसे आसान कागजात के एक टुकड़े पर छवियों को प्रिंट या प्रिंट करना है और फिर उन्हें गोंद या चिपकने वाली टेप के साथ एक मजबूत बैकिंग (कार्डबोर्ड) पर गोंद करें। यदि आप अपने दोस्तों या अपने परिवार के लिए गेम बनाने जा रहे हैं, तो आप खिलाड़ियों की वास्तविक तस्वीरों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चिप्स को और अधिक पॉलिश करने के लिए, आप एक पेशेवर मुद्रण कंपनी को लेकर उन्हें अच्छी गुणवत्ता के मोटे कार्डबोर्ड पर डिज़ाइन प्रिंट कर सकते हैं।
  • पेपर टॉकेन को प्लास्टिक के धारकों में खेल कार्ड के लिए डालें ताकि उनके पास आधार हो। आप इस प्रकार का समर्थन अधिकांश शौक स्टोर और सामान्य खुदरा दुकानों में खरीद सकते हैं।
  • आप उपयोग कर सकते हैं होम शतरंज के टुकड़े, बहुलक मिट्टी के साथ मूर्तिकला statuettes या ऑर्गेमी जानवरों चिप्स के रूप में
  • अपनी खुद की बोर्ड गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    पुराने पासा और रूलेट्स का पुन: उपयोग करें या उन्हें स्वयं विकसित करें आप ड्रेसिंग गेम के पासे या रूलेट्स का प्रयोग कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें आपकी आवश्यकता है। खुद को रूले बनाने के लिए, आप कार्डबोर्ड, एक कील और मार्कर का उपयोग कर सकते हैं। कार्डबोर्ड तीर के आधार के माध्यम से कील को सम्मिलित करें और उसे कार्डबोर्ड मंडल के केंद्र में ठीक करें। फिर, इस मंडली में रूले विकल्प को आकर्षित करें।
  • आप विभिन्न प्रकार के पासा से चुन सकते हैं यदि आप पक्षों की एक बड़ी संख्या के साथ पासा का उपयोग करते हैं, तो यह संख्या दोहराए जाने की संभावना कम हो जाएगी।
  • अक्सर, रूलेट्स रंगों का उपयोग करने वाले खिलाड़ियों की गति को निर्धारित करते हैं उदाहरण के लिए, जब आप इसे बदल देते हैं और पीले रंग में गिरते हैं, तो आपको अपनी फ़ाइल को अगले पीले बॉक्स में ले जाना होगा।
  • रौलेट्स पुरस्कार के दौर के लिए उत्कृष्ट हैं। जब कोई खिलाड़ी एक पुरस्कार के साथ एक कार्ड खींचता है या विशेष बॉक्स में गिरता है, तो उसका पुरस्कार रूले द्वारा निर्धारित किया जा सकता है
  • अपने स्वयं के बोर्ड गेम को शीर्षक वाला चित्र, चरण 20
    5

    Video: संस्कृत - अनुवाद करना सीखें (how to translate hindi to sanskrit)

    आवश्यकतानुसार गेम कार्ड लिखें यह असंभव है कि सरल कार्ड खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित करेंगे, ताकि आप ग्राफिक्स, रचनात्मक विवरण और मजाकिया संक्षिप्त टिप्पणियों का उपयोग कर थोड़ा सा कार्ड के डेक को प्रशंसक बना सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई कार्ड खिलाड़ी को छोड़े जाने का कारण बनता है, तो आप यह बता सकते हैं कि कूद रस्सी की छवि के साथ आप यह कर सकते हैं कि "जोर से उछले" उस खिलाड़ी के लिए
  • कार्ड बनाने के लिए, रिक्त गेम कार्डों का उपयोग करें, जिन्हें आपने शौक स्टोर में खरीदा था। इस तरह, खेल में बहुत अच्छी गुणवत्ता का एक रूप होगा।
  • आप होमबोर्ड गेम कार्ड बनाने के लिए कार्डबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। एक टेम्पलेट के रूप में एक नियमित गेम कार्ड का उपयोग करके कार्डों को काट दें ताकि सभी एक ही आकार हो।
  • Video: घर बैठे पॉवरबैंक कैसे बनाये ( बहुत आसान 100% Working )Top How to make Powerbank at home

    अपनी खुद की बोर्ड गेम बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 21
    6
    थोड़ा और अधिक आश्चर्य करने के लिए तीसरे आयाम में मुद्रण की संभावना पर विचार करें अपने गेम को वास्तव में बाहर खड़ा करने के लिए, आप चिप्स, टुकड़े या बोर्ड को तीसरे आयाम में प्रिंट कर सकते हैं। इसके लिए, उस कंपनी को तीसरे आयाम में मॉडल भेजने के लिए आवश्यक होगा जो उसमें विशेषज्ञता प्राप्त करता है। हालांकि, आप एक कस्टम मॉडल के रूप में प्राप्त करेंगे, जो कि ड्रेसमैकिंग गेम से आने की उपस्थिति है।
  • युक्तियाँ

    • आप कागज पर तीसरा आयाम मुद्रण वर्णों में साधारण टुकड़े बना सकते हैं और उन्हें ड्राफ्ट में चिपका सकते हैं।
    • यदि आपके गेम डिज़ाइन में बॉक्स होते हैं, तो आप बोर्ड पर पैटर्न को शासक के साथ व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि यह साफ हो।
    • खेल समाप्त होने से पहले, आपको दूसरों की राय मिलनी चाहिए। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्या यह मैं चाहता हूं?"। ध्यान रखें कि आपके दोनों दोस्त और आपका परिवार खेल खेलेंगे, इसलिए यह यथासंभव आकर्षक होना चाहिए।
    • जब आप अपने गेम की आलोचना प्राप्त करते हैं तो रक्षात्मकता से बचें। आपको विनम्र होना चाहिए और सब कुछ नीचे लिखना होगा, चूंकि खेल को बेहतर बनाने के लिए आलोचना आवश्यक है।
    • इसके अलावा, आप बोतल के सबसे ऊपर, मोती, पत्थर, कागज के टुकड़े या दूसरे बोर्ड गेम से टोकन का प्रयोग कर सकते हैं जैसे आपके लिए टोकन
    • अपने खेल का एक छोटा संस्करण बनाओ ताकि आप इसे मक्खी पर खेल सकें।
    • जब गेम का परीक्षण करते हैं, तो आपको लोगों के एक समूह को देखने के लिए प्रयास करना चाहिए, लेकिन वे इसमें शामिल होने के बिना। इस तरीके से, आप जिस समूह को नहीं जानते हैं, वह नियम निर्धारित कर सकते हैं कि नियमों का क्या होगा।

    चेतावनी

    • खेल के नियम जितना संभव हो उतना छोटा और सरल होना चाहिए, क्योंकि खिलाड़ी बहुत जटिल हैं यदि वे रुचि खो सकते हैं।
    • सावधान रहें कि नियम निष्पक्ष हैं, क्योंकि उद्देश्य यह है कि आपके द्वारा निर्मित अनुभव सुखद, मजेदार और सकारात्मक है।
    • यदि आप अपने खेल के डिजाइन को प्रकाशित और बेचने का इरादा रखते हैं, तो सावधान रहना चाहिए कि आप स्पष्ट कॉपीराइट का उल्लंघन न करें। शायद आपको उन सभी चीजों को संशोधित करना चाहिए जो अन्य खेलों के समान है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोटबुक
    • पेंसिल
    • नियम
    • कागज़
    • बोर्ड गेम के लिए एक आधार (कार्डबोर्ड, गत्ता, पुराने बोर्ड गेम बोर्ड, आदि)
    • फ़ाइल कार्ड (विभिन्न आकारों और रंगों के)
    • कैंची
    • चिप्स (जैसे पुराने बोर्ड गेम से चिप्स, पोकर चिप्स, घुटने के टुकड़े, मूर्तियों, गहने, आदि)
    • पासा या रूलेट्स
    • ड्राइंग और रंग के लिए सामग्री (मार्कर, पेंट, पेन, पेंसिल, आदि)
    • गोंद या चिपकने वाला टेप
    • पेंट (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com