ekterya.com

कैसे एक पेटी बनाने के लिए

पेटी एक असाधारण आकर्षक प्रकार अंडरवियर हैं आप एक जोड़ी चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें खरीदने के लिए दुकान पर जाने के लिए शर्म महसूस करते हैं। या, यह संभव है कि आपके पास पहले से कुछ पेटी हैं जो आपने स्टोर में खरीदी हैं और आप एक नए कटौती और सिलाई परियोजना के साथ एक चुनौती का सामना करना चाहते हैं। किसी भी तरह से, आप अपनी खुद की पेटी बना सकते हैं, जब तक आपके पास सिलाई का कुछ बुनियादी ज्ञान है

चरणों

विधि 1
एक फीता पेटी बनाओ

मेक ए थोंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
माप लें एक टेप उपाय ले लो और कूल्हों या की तरह चारों ओर मापने जहां यह बद्धी कमरबंद की लंबाई निर्धारित करने के लिए है। फिर, जब तक वे होना आवश्यक भागों crotch पता लगाना, थोड़ा कूल्हों के नीचे टेप बनाने और नाभि से सीधे मापा जाता है, और crotch रेखा के नीचे रिबन किया जाता है, पैर और बीच में करने के लिए पीछे से कूल्हों के ऊपर पहुंचता है
  • मेक ए थोंग चरण 2 नामक छवि
    2
    सामग्री इकट्ठा कमर के माप की लंबाई और क्रॉच की माप के दो बार मापने वाले फीता को खरीदें। चौड़ाई के आधार पर आप पेटी के लिए चाहते हैं, फीता लगभग 5 सेंटीमीटर (2 इंच) चौड़ी होनी चाहिए। आपको अस्तर के लिए सूती कपड़े का एक टुकड़ा भी होगा जो कि लगभग 8 वर्ग सेमी (3 वर्ग इंच) होगा। सुनिश्चित करें कि सूती कपड़े का रंग आपके द्वारा चुनी गई फीता के रंग के समान है।
  • मेक ए थोंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फीता कट करें आपको लेस को चार टुकड़ों में विभाजित करना होगा, दो पेटी के कमरबंद के लिए और दो क्रॉच के लिए। उस कूल्हे की माप लें और उसे दो भागों में विभाजित करें और उस माप के अनुसार फीता को दो टुकड़ों में काटें। फिर, आप क्रॉच टुकड़ा काट लेंगे, जिसके लिए आपको क्रॉच का माप लेना चाहिए और इन उपायों की लंबाई के बराबर दो बराबर स्ट्रिप्स चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कूल्हों के लिए 96 सेमी (38 इंच) मापा, तो आपको दो भागों में विभाजित करना चाहिए और आपको प्रत्येक पट्टी के लिए 48 सेमी (1 9 इंच) मिलेगा। फिर, यदि आप क्रॉच टुकड़े के लिए 25 सेमी (10 इंच) मापा, तो आपको 25 सेमी (10 इंच) फीता के दो टुकड़े को काट देना होगा।
  • मेक ए थोंग चरण 4 नामक छवि
    4
    पिंस के साथ कमरबंद पकड़ो सिलाई शुरू करने से पहले, आपको कुछ पिन के साथ फीता में शामिल होना होगा। सबसे पहले, एक दूसरे के ऊपर रखकर कूल्हे के टुकड़ों में शामिल हों और फिर प्रत्येक छोर पर एक ऊर्ध्वाधर पिन रखें।
  • मेक ए थोंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पिन के साथ क्रॉच के टुकड़ों में शामिल हों जगह टुकड़े एक दूसरे के ऊपर पर crotch, लेकिन दो पिनों खड़ी रखने के बजाय, आप फीता के केंद्र में क्षैतिज पिन की एक पंक्ति बनाना होगा। फीता के एक छोर से शुरू करो और पिंस को कपड़े के माध्यम से क्षैतिज रूप से रखें। आप सॉकेट के दूसरे छोर तक पहुंचने के लिए शुरू करते हैं, कपड़े के नीचे कोने में पिन निर्देशन शुरू, एक विकर्ण नीचे का निर्माण।
  • मेक ए थोंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    इसमें शामिल होने के लिए कमरबंद को सीवेन करें। एक सिलाई मशीन या एक सुई और धागा के साथ, यदि आप बहादुर हैं, तो दो टुकड़ों में शामिल हों। इसे बेहतर बनाने के लिए, आप एक ओवरलाक या घुमक्कड़ सिलाई का उपयोग कर सकते हैं। कमरबंद लें और दो सिरों को एक साथ सिलाई करें, सिलाई को फीता पर लटका दें, जिसका अर्थ है कि कोई अतिरिक्त कपड़ा सिलाई से बाहर नहीं होना चाहिए।
  • मेक ए थोंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्रॉच टुकड़ा में शामिल हों यह टुकड़ा थोड़ा अलग तरीके से सीना चाहिए, जैसा कि आप टुकड़ों के केंद्र के माध्यम से सिलाई करेंगे और अंत में नहीं। उन पिंस का पालन करें जिन्हें आप पूरे पेटी में डालते हैं, केंद्र के माध्यम से सिलाई करते हैं और फिर नीचे कोने में विकर्ण नीचे। यह पेटी के सामने के लिए एक व्यापक टुकड़ा बना देगा जो कमरबंद के साथ जुड़ जाएगा।
  • मेक ए थोंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: एक Ultrathin माचिस बनाने के लिए कैसे

    8
    तेजी से ऊपर उठो और सीना लगाएं क्रॉच टुकड़ा लें और कमरबंद के एक हिस्से के साथ व्यापक पक्ष को संरेखित करें, दोनों के अंदर से बाहर का सामना करना और सिलाई के ऊपर और सिलाई के नीचे सिलाई के सिलाई के साथ सिलाई झोके में फिर, क्रॉच टुकड़े के दूसरी तरफ और कमरबंद के दूसरे छोर से भी यही करें।
  • आपको निरंतर सीवन देखना होगा, जिसका अर्थ है कि आपको कमरबंद के प्रत्येक सीम के साथ क्रॉच टुकड़े के सीम से मिलान करना होगा।
  • मेक ए थोंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कपास अस्तर जोड़ें यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह बेहतर है कि आप इसे स्वच्छता और आराम के कारणों के लिए करते हैं। सूती कपड़े ले लो और एक टुकड़ा काट जो पेटी के कवच के अंदर अच्छी तरह से फिट बैठता है और कपड़े के तीन पहियों के सिले हुए होते हैं, जिससे ऊपर की ओर खुली हो जाती है (जो कि पेटी के मोर्चे पर होगी)।
  • मेक ए थोंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    तैयार उत्पाद की प्रशंसा करें सिलाई समाप्त होने पर, पेटी को सही पक्ष में बदल दें और इसे आज़माएं। क्योंकि फीता लोचदार है आप किसी भी अन्य सामग्री नहीं जोड़ना चाहिए यदि आप यह तय करते हैं कि स्ट्रिप्स बहुत मोटी या मोटे पर्याप्त नहीं हैं, तो आप फीस ट्रिम खरीद सकते हैं जो 5 सेमी (2 इंच) से कम या चौड़ाई से अधिक है।
  • विधि 2
    एक पेटी फॉल्स बनाओ

    मेक ए थोंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1



    सामग्री इकट्ठा इस तरह के पेटी बनाने के लिए, आपको 25 सेंटीमीटर (10 से 12 इंच) के कपड़े का एक टुकड़ा चाहिए जो थोड़ी लोचदार है। कमरबंद के लिए आपको कुछ लोचदार और पेटी के पैरों में छेद भी चाहिए। एक रंग चुनें जो कपड़े से मेल खाता है क्योंकि यह लोचदार दिखाई देगा।
    • यदि आपको लगता है कि लोचदार असुविधाजनक है, तो आप इसे थोड़ा लोचदार फीता के साथ बदलने की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि यह अंडरवियर का इतना अच्छा पालन नहीं कर सकता है।
  • मेक ए थोंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेटी के लिए एक त्रिकोण पैटर्न कट कपड़े काटने से पहले, आपको पेटी के लिए एक पैटर्न बनाना होगा जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। एक अच्छा शुरुआती बिंदु, 23 सेंटीमीटर (9 इंच) से अधिक लंबी और 18 सेंटीमीटर (7 इंच) की छोटी ऊपरी तरफ पेपर के एक टुकड़े पर त्रिकोण में कटौती करना है। आपके सामने त्रिकोण को पकड़ो और तय करें कि यह बड़ा या छोटा होना चाहिए और फिर इसे पेटी के लिए इच्छित आयामों को फिट करने के लिए काट लें।
  • जब पेटी बनाते हैं, त्रिकोण की नोक नीचे का सामना करना चाहिए, इसलिए ध्यान रखें कि कपड़े काटने के लिए
  • मेक ए थोंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़ा त्रिकोण कटौती जब आप पेटी पैटर्न के लिए आयाम का निर्णय लिया है, कपड़े पर कागज के पैटर्न को रखें, कपड़ा पर एक त्रिकोण खींचना और फिर इसे काट लें। आप एक बहुत लोचदार कपड़े का उपयोग करते हैं, तो आप पैटर्न की सटीक आयामों कटौती कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी कपड़े थोड़ा फैला है, शायद Debas एक थोड़ा बड़ा टुकड़ा काट ताकि आप काम करने के लिए और अधिक कपड़े की है।
  • मेक ए थोंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: Mutton keema recipe ,बकरे का मीट बनाने की विधि ,लाजवाब है इस मटन करी का स्वाद ,बकरे का मटन रेसिपी

    4
    तीन लोचदार टुकड़े काटें पीठ के लिए और पेटी के दोनों तरफ के लिए आपको कमरबंद के लिए लोचदार की आवश्यकता होगी। पक्षों के लिए लोचदार त्रिकोण की तरफ से 3 सेमी (1 इंच) कम होना चाहिए (जब आप इसे सीने पर लगाएंगे) और पीठ के टुकड़े को लगभग 20 सेमी (8 इंच) होना चाहिए, लेकिन आप सब कुछ समायोजित कर सकते हैं अपने आराम के लिए
  • मेक ए थोंग चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी कमर को मापें और लोचदार काट लें कमरबंद के लिए लोचदार कम से कम 3 सेंटीमीटर (1 इंच) कम होनी चाहिए, जिस पर आप पेटी पहनने की योजना पर निर्भर करते हैं। कमर या कूल्हों को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और फिर उस माप के मुकाबले 3 सेमी (1 इंच) छोटे लोचदार टुकड़े काट लें।
  • आप इसे बद्धी है जहां चाहते हैं पर निर्भर करता है, आप चाहे कूल्हे या कमर के उपायों का उपयोग करने के लिए और लोचदार वापस की लंबाई निर्धारित होगा पता चल जाएगा। यदि आप चाहते हैं बद्धी उच्च रहना होगा, तो आप वापस और कमरबंद हिस्से को कम लोचदार के लिए और अधिक लोचदार का उपयोग करना होगा, लेकिन आप अपने कूल्हों पर बद्धी ठहरने चाहते हैं, तो आप शायद कमरबंद और कम करने के लिए अधिक लोचदार का उपयोग करना होगा पीठ के लिए।
  • मेक ए थोंग स्टेप 16 नामक छवि
    6
    पेटी के किनारों पर पिंस वाले लोचदार को पकड़ो। लोचदार ले लो और कपड़े के किनारे पर जगह दो बद्धी की लंबी पक्षों (पक्षों नीचे ओर इशारा करते हुए एक वी के रूप में)। फिर, पक्ष पर लोचदार के शीर्ष पर एक पिन और नीचे एक पर रखें उसके बाद, आप कपड़े के बीच में एक पिन डालना होगा और दोनों पक्षों पर कपड़े खींच खिंचाव और केंद्र की ओर वसंत ऋतु में एक पिन रखने के लिए, जबकि अभी भी कपड़े खींच।
  • यदि आप कपड़े ढीले करते हैं, तो यह थोड़ा झुर्रियां डाल सकता है, लेकिन कपड़े पर लोचदार सिलाई करने और पेटी को डालने के बाद, यह पूरी तरह फिट होने के लिए फैल जाएगा
  • मेक ए थोंग स्टेप 17 नामक छवि
    7
    पक्षों पर लोचदार सीना जब आप पिन को खत्म कर लेते हैं, लोचदार टांके या लकीर के साथ सीवे लगाने के लिए टाई बनायें, कपड़े खींचना और खींचें जब तक आप सीवे लगाएंगे ताकि यह समान रूप से लाइनें हो।
  • मेक ए थोंग स्टेप 18 नामक छवि
    8
    पीठ पर लोचदार में शामिल हों कपड़े के किनारे पर लोचदार सीने के बाद, आपको पीछे से पेटी के मोर्चे पर लोचदार में शामिल होना पड़ेगा: त्रिकोण के निचले सिरे के साथ पीठ पर लोचदार के एक छोर को पकड़ो और एक छोटी सी सीम , यह सुनिश्चित करना कि लोचदार कपड़े के पीछे है
  • मेक ए थोंग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पीठ पर कमरबंद में शामिल हों और इसे दूर ले जाएं। पेटी को कमरबंद सिलाई करने से पहले, आपको कमरबंद के साथ एक अच्छा चक्र बनाने के लिए, उनके साथ जुड़ने के लिए सिरों को सीवे करना चाहिए। इसके बाद, कमरबंद के लिए लोचदार पीठ के ढीले अंत को सीवे, यह सुनिश्चित कर लें कि पीठ पर लोचदार कमरबंद के अंदर है।
  • मेक ए थोंग चरण 20 नामक छवि
    10
    कमरबंद और त्रिकोण को संरेखित करें कमरबंद के गुना में लोचदार पीठ के साथ, कमरबंद को आधा में मोड़ो। विपरीत गुना पेटी का केंद्र होगा - वहाँ एक पिन जगह है। फिर, त्रिकोण के ऊपरी हिस्से का केंद्र लें और उस पिन के साथ संरेखित करें, दूसरे पिन के साथ जुड़ें। लोचदार कमरबंद को त्रिकोण के पक्षों से मिलान करने के लिए कपड़े त्रिकोण पर फिट होना चाहिए।
  • मेक ए थोंग चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    11
    पेटी को इसमें शामिल होने के लिए सीवे करें लोचदार के साथ सीना और त्रिकोण के शीर्ष के साथ कमरबंद में शामिल हो, कपड़े के रूप में आप जाना खिंचाव सुनिश्चित करने के लिए। फिर, अतिरिक्त धागे को काट लें, पेटी की कोशिश करें और तैयार उत्पाद की प्रशंसा करें!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फीता या अन्य कपड़े के साथ परेशानी महसूस करते हैं, हाथ से सीढ़ी के टुकड़े पर नरम कपास या साटन के एक पैच सिलाई। एक रंग की तलाश करें जो फीता के रंग के साथ थोड़ा मेल खाता है।
    • अगर आप पेटी के लिए क्रोकेट पैटर्न खरीदते हैं तो आप ऊन के साथ पेटी बना सकते हैं। कई विस्तृत और विस्तृत पैटर्न हैं जो आप एक अनोखा पेटी बनाने के लिए खरीद सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फीता किनारा
    • धागा
    • टेप उपाय
    • लोचदार
    • लोचदार कपड़े
    • सिलाई सुई
    • सिलाई मशीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com