ekterya.com

कैसे अपने आप को गुदगुदी करने के लिए

अपने आप को गुदगुदी करना लगभग असंभव है क्योंकि आपके सेरेबेलम (आपके मस्तिष्क के पीछे स्थित) आपके आंदोलनों को नियंत्रित करता है और भविष्यवाणी कर सकता है कि आप कब गुदगुदी करेंगे। हालांकि, आप कठोर गुदगुदी (गर्गलेसिस) के बदले एक छोटी झुकाव (बुद्धिमत्ता) कहा जाता है जो हँसी लाती है।

चरणों

छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशन चरण 1
1
अपनी जीभ के साथ अपने तालू को गुदगुदी करना झटकेदार सनसनी उत्पन्न करने के लिए अपने जीभ को धीरे-धीरे अपने तालु पर ले जाएं। कोई भी पूरी तरह से यकीन नहीं करता है कि यह तरीका क्यों काम करता है, क्योंकि हमारे मस्तिष्क के क्षेत्रों में जब आप अपने आप को गुदगुदी करते हैं तो संवेदना प्रक्रिया कम सक्रिय होती है।
  • छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशन स्टेप 2

    Video: मंत्र सिद्धि कैसे करे, किसी भी मंत्र को सिद्ध करने का सरल उपाय

    2
    एक पेन या अन्य प्रकाश वस्तु का उपयोग करें आपको एक ऐसी वस्तु की आवश्यकता होगी जो आप हल्के ढंग से एक टिकीस सतह पर पारित कर सकते हैं, जैसे आपके पैर या गले का एकमात्र भाग। ऐसा महसूस भी नहीं होगा कि किसी और को आप पर गहरी रौशनी मिलती है, क्योंकि आप अपने मस्तिष्क को बेवकूफ नहीं बना सकते हैं!
  • एक हल्का स्पर्श, सोमाटोसेंसरी कॉर्टेक्स को उत्तेजित करता है, जो स्पर्श का विश्लेषण करने के लिए जिम्मेदार होता है, और पूर्वकाल के कांटैक्स, जिसमें आनंददायक भावनाएं शामिल होती हैं मस्तिष्क के इन दो क्षेत्रों में गुदगुदी नियंत्रण होते हैं, लेकिन ये केवल तभी करते हैं जब यह हल्का स्पर्श होता है जैसा कि लगभग हर कोई जानता है, अगर झुनझुनी बहुत मजबूत है, यह दर्दनाक हो जाता है
  • आप अपने बाल के ब्रश के लिए ब्रश के साथ अपने पैरों के तलवों को ब्रश करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • आप एक छड़ी लेते हुए और लंबे पंखों को चिपकाकर डिवाइस को गुदगुदी कर सकते हैं। आप अपने आप को गुदगुदी करने के लिए इस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आप ज्यादा दबाव लागू करते हैं तो यह काम नहीं करेगा। सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट का बहुत आसानी से उपयोग करते हैं
  • छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशेप चरण 3
    3
    अपनी उंगलियों को आपकी त्वचा पर मंडलियों में ले जाएं यह हमेशा काम नहीं करता है, लेकिन कुछ लोग मध्यम उंगलियों की रिपोर्ट करते हैं, जब वे अपनी उंगलियों के सुझावों से अपनी त्वचा को मुश्किल से छूते हैं और उन्हें हलकों में ले जाते हैं।
  • इसके लिए सबसे अच्छी जगहें आपके कोहनी के अंदर, आपकी गर्दन या आपके घुटने के पीछे हैं
  • सामान्य गलतियों से बचें

    छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशन चरण 4



    1

    Video: आपके सोने के तरीके से पता चलता है की आप कैसे इंसान है....लडकिया जरुर देखे

    कुछ वस्तु को अपने कान के अंदर डालकर गुदगुदी न करें। चीजों को अपने कानों में डालना केवल एक बुरा विचार नहीं है क्योंकि आप अपने कान के छल्ले को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन यह या तो काम नहीं करता है। आपके कान के बाकी हिस्सों की तुलना में गुदगुदी महसूस करने की कोई अधिक क्षमता नहीं है
  • छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशन चरण 5
    2
    अपने आप को गुदगुदी न करें जैसे कि तुम्हारा हाथ तुम्हारा नहीं है। वैज्ञानिकों ने ऐसे प्रयोगों का आयोजन किया है जिसमें उन्होंने एक व्यक्ति के मस्तिष्क को विश्वास करने की कोशिश की थी कि उनके सामने एक मेज पर रखे हुए प्लास्टिक के हाथ उसका हाथ था। यहां तक ​​कि जब व्यक्ति का मस्तिष्क भ्रम के नीचे था कि प्लास्टिक का हाथ उनकी थी, वे खुद को गुदगुदी नहीं कर सके।
  • हालांकि, अक्सर स्किज़ोफ्रेनिया वाले लोग खुद को गुदगुदी कर सकते हैं, संभवतः क्योंकि उनके दिमाग में अपने स्वयं के आंदोलनों के संवेदी कार्यों की भविष्यवाणी करने में कठिनाई होती है।
  • छवि शीर्षक टिक्ले आपरेशल चरण 6
    3
    अपने पक्षों पर अपने नाखूनों को रगड़ना न करें। इस विचार के साथ समस्या यह है कि यह धारणा के तहत चल रही है कि आप अपने आप को गुदगुदी नहीं कर सकते, इसलिए इसका कारण यह है कि आपका मस्तिष्क यह पंजीकृत करता है कि यह आपकी अपनी उंगलियां है जो गुदगुदी होती है, इसलिए यदि आप अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं, तो आपकी उंगलियां नहीं होंगी वे सनसनी रजिस्टर करेंगे।
  • यह एक गलती है क्योंकि इसका कारण सनसनी नहीं है, बल्कि यह तथ्य कि आपके दिमाग पहले ही जानता है कि क्या होने वाला है। गुदगुदी के साथ आश्चर्य है और हम अपने दिमाग को आश्चर्यचकित नहीं कर सकते।
  • Video: गुदगुदी (Tickle) क्या है? यह क्यों होता है?

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपने शरीर के कुछ हिस्से (जैसे आपकी उंगलियां) का उपयोग करके अपने आप को गुदगुदी करने की कोशिश करते हैं, तो आप उन्हें न होने के कारण तंगिल हो सकते हैं। इसलिए, यह अपने आप को गुदगुदी करने के लिए वस्तुओं का उपयोग करने के लिए उपयोगी है
    • अपनी त्वचा पर बहुत पतली कपड़े पहनने की कोशिश करें और फिर अपने आप को गुदगुदी करें। मैं मदद कर सकता हूँ!
    • यदि आप एक प्रकाश वस्तु का उपयोग पंख की तरह करते हैं, तो आप अधिक तंग हो जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि यह सब आपके लिए काम नहीं करता है, तो बस याद रखें कि यह आपके मस्तिष्क को बेवकूफ़ बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है या आप को आश्चर्यचकित करना है (जो कि गुदगुदी काम करता है)।
    • तेज या मस्तिष्क वाले वस्तुओं को महसूस करते समय सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com