ekterya.com

छोटी बहनों से कैसे निपटें

छोटी बहन एक उपद्रव हो सकती है कभी-कभी, वे प्यार और मीठी हो सकती हैं और कुछ अन्य एक उपद्रव हो सकते हैं। हम आपकी छोटी बहन से निपटने के लिए आपको कुछ सुझाव देंगे।

चरणों

छवि के साथ डील लिटिल सिस्टर चरण 1
1
इतने सारे विकल्पों के साथ लड़ाई में जाना अच्छा नहीं है, जो आपको पता नहीं है कि किस हथियार का उपयोग करना है। इसके अलावा, इससे पहले कि आप परेशान हो जाएं और क्रोधित हो जाएं, इससे पहले आप बेहतर कार्रवाई करने की योजना बना सकते हैं। यह सही है, वह आपकी योजना को बर्बाद कर देगा। इसे लागू करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • छवि लिटिल सिस्टर के साथ डील शीर्षक चित्र 2
    2
    इसे जितना हो सके उतना अनदेखा करें आपको ध्यान देना चाहिए, और नकारात्मक ध्यान उसके लिए अधिक मजेदार है। उसे मत दिखाओ कि वह आपको परेशान क्यों करता है
  • छवि के साथ डील लिटिल सिस्टर चरण 3
    3
    कुछ बिंदु पर, वह आपके साथ खेलना चाहती है और अगर आप उसके साथ नहीं खेलेंगे तो उसे दंडित महसूस होगा। जब मैं आपको खेलना चाहता हूं, उसे बताओ "नहीं, मैं नहीं चाहता कि तुम मुझसे परेशान हो"। जल्द ही आप समझ जाएंगे कि आप इसे से बचने के लिए क्योंकि यह कष्टप्रद है यह गुस्सा आना बंद हो जाएगा ताकि मैं आपके साथ खेल सकूं। उम्मीद है, आप सीखेंगे कि जब आप इस तरह से व्यवहार करेंगे, तब क्या होता है और यह आपको कभी परेशान नहीं करेगा। इसे एक स्पष्ट तरीके से मत करो या अपने आप को और अधिक परेशान करने का प्रयास करें। उसे पता न चलो कि आप उससे बचते हैं या अधिक कष्टप्रद तरीके से कार्य करते हैं।
  • Video: 2018 सिंह राशि के भाग्य वृद्धि के एवं दोष मुक्ति के महा टोटके Make 2018 Successful Leo Be Lucky




    छवि डील विद लिटिल सिस्टर चरण 4
    4
    अच्छा हो इसे अनदेखा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपकी बहन आपकी प्रशंसा करते हैं, भले ही वह कभी ऐसा नहीं कहती। इसके अलावा, आपके माता-पिता सोचेंगे कि आप इस तरह अभिनय के लिए एक अधिक परिपक्व व्यक्ति हैं।
  • छवि के साथ डील लिटिल सिस्टर चरण 5
    5

    Video: कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता क्यों नहीं मिलती? Why doesn't hard work bring me success? [Hindi Dub]

    यदि स्थिति बिगड़ जाती है और अगर ये कदम काम नहीं करते हैं तो उसे सज़ा दें। सीमा निर्धारित करने के लिए शुरू तथ्य यह है कि आपके माता-पिता आपको मारते हैं, आप काम नहीं करेंगे किसी विवादकारी तरीके से कार्य न करें, लेकिन जिस तरह से आपको इसका इलाज करना चाहिए, उसके बारे में दृढ़ रहें। आपको एक सीमा निर्धारित करना होगा और बताइए "आप सही तरीके से और सख्ती से कार्य करना शुरू करेंगे"। शुभकामनाएं!
  • युक्तियाँ

    • छुपाएं जो आपको लगता है कि महत्वपूर्ण या निजी है आप दरवाज़े के हैंडल पर थोड़ी हल्का छिड़क कर सकते हैं ताकि आप उंगलियों के निशान देख सकें और पता कर सकें कि कोई आपके कमरे में है या नहीं।
    • दूर हो जाओ अगर आपकी छोटी बहन आपको सार्वजनिक रूप से मारता है आप एक शो नहीं करना चाहते हैं और यदि आप लड़ाई में भाग लेते हैं तो आपके माता-पिता आपको सज़ा नहीं दे सकते।
    • व्यक्ति बनें प्रौढ़. अपने बेवकूफ कृत्यों में भाग लेने के द्वारा अपने स्तर पर न जाएं।
    • यह बेहतर है कि यदि आप इसे अपने पत्रिका में लॉक डालते हैं इस तरह, आपकी छोटी बहन आपके रहस्यों को नहीं जान पाएगी या आप के खिलाफ उनका इस्तेमाल नहीं करेंगे।
    • जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपके माता-पिता समझ जाएंगे कि आपको अधिक गोपनीयता की आवश्यकता है इसलिए, उनसे पूछें कि क्या वे आपको अपने कमरे में प्रवेश करने से रोकेंगे, जब तक कि यह महत्वपूर्ण कुछ के लिए न हो
    • जब कुछ होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी बहन आपसे पहले अपने माता-पिता से बात नहीं करती। अन्यथा, वे उसे विश्वास करेंगे और आप नहीं।
    • आप अपने कमरे में जा सकते हैं और उस जगह में छिपा सकते हैं जो आपकी बहन को कभी नहीं आएगा यदि आप उसके साथ कमरे को साझा करते हैं
    • ग्राफ़िक रखें यदि वह कुछ गलत करता है तो चार्ट पर एक उदास चेहरे का डिसेल रखें उसी तरह, यदि आप कुछ अच्छा करते हैं, तो आपको एक खुश, मूर्खतापूर्ण चेहरे का एक डैलक रखें या आप को पसंद करें। वह खुश स्टिकर को बेहतर पसंद करेंगे, इसलिए वह अच्छी चीजें करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी चिह्न या छोटे टुकड़े का प्रयोग करें जो अच्छे या बुरे का प्रतिनिधित्व करते हैं और चार्ट में चिपकाते हैं यदि आपके पास डिकल्स नहीं हैं। शुभकामनाएं!
    • Sobórnala। वह आपको अकेले ही छोड़ देगी कि वह आपको कुछ कमाएगा यदि आप उसे अकेला छोड़ने या आपको परेशान नहीं करने के बदले में कुछ देना है। मिठाई के एक पैकेज खरीदें और इसे अपने कमरे में छिपाएं उसे हर सुबह बताओ कि अगर वह दिन के दौरान आपको परेशान नहीं करती, तो उसे दिन के अंत में कैंडी की मात्रा मिल जाएगी।
    • कुछ माता-पिता कमरे के द्वार के लिए लॉक की अनुमति देते हैं यदि उन्हें लगता है कि यह आवश्यक है।
    • अपनी बहन को जिस तरीके से आप चाहें उसे इलाज करें
    • उसे प्रेम से व्यवहार करें वह तुम्हें परेशान करना बंद कर देगी यदि वह जानती कि तुम उससे प्यार करते हो, जिस तरह से आप उससे इलाज करते हैं। यह आपको शांति और प्यार देगा। आप बस परेशान हो सकते हैं क्योंकि आप उसे बताते हैं "आप परेशान हैं" या "मुझे अकेला छोड़ दो"।

    Video: नमाज कैसे पढ़े - android app

    चेतावनी

    Video: पेनलेस डिलीवरी या प्रसव क्या है और कैसे होती है - Onlymyhealth.com

    • वापस जाओ अगर आपकी छोटी बहन को किक करने का तरीका पता है इसके अलावा, उससे बचने से आपको उसे परेशान करने से भी ज्यादा परेशानी होगी, जो आपको परेशान करने के लिए परेशानी में मिल जाएगी। इसे भड़काने मत।
    • आप उस पर भी झुका सकते हैं क्योंकि ज्यादातर समय वह आपसे ज्यादा डरे हुए हो। हालांकि, यदि आप करते हैं, तो उसे स्पर्श न करें। बस उसके ऊपर खड़े रहो, हंसी और जाओ! यदि वह काम नहीं करता है, तो उसे अपने माता-पिता के साथ दोष लगाने की धमकी दीजिए। वास्तव में अगर आपको लगता है कि आप बड़ा हो इसके अलावा, उसे अपने माता-पिता के साथ आप पर आरोप लगाने का कोई कारण न दें।
    • उसे बताएं कि उसे क्या करना है अगर उसे समस्या है हालांकि, इसके बारे में अच्छा होना चाहिए और एक घमंडी रवैया नहीं है।
    • उसे गुदगुदी! यह आपकी मदद कर सकता है वह तंगमल है उसे बताएं कि अगर वह बुरी तरह से व्यवहार करता है (उदाहरण के लिए, यदि हिट, चिल्लाने या क्लापबर्ड) आप गुदगुदी करेंगे. आप जल्दी से कनेक्ट करने के लिए सीखना होगा बुरा व्यवहार साथ गुदगुदी. यह आमतौर पर केवल तभी काम करता है जब आपकी बहन गुदगुदी होना पसंद नहीं करती।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com